Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology

Consult

Jyotishguru Deepak Kapoor

On

www.JyotishGuru.com

Saturday, August 29, 2015

30 August to 5 September 2015 Weekly Rashiphal By JyotishGuru Deepak Kapoor

Weekly Rashi phal by JyotishGuru Deepak Kapoor

Like our facebook page for Weekly rashiphal and updates :-  Facebook Page of JyotishGuru

Follow and subscribe for Weekly Rashi phal : - Click here for Weekly rashiphal Video



Friday, August 28, 2015

YouTube videos of Weekly forecasts will be back from 30th August 2015

Ever since the daily forecasts were stopped on the blog, we were receiving mails and phone calls from hundreds of our patrons. We are totally overwhelmed with the adulation which each one of you has conveyed.

We are pleased to inform you that the weekly forecasts will be available on every Sunday starting from 30th August 2015 in the form of YouTube videos.  

Saturday, August 15, 2015

Personal appointments schedule
Mumbai - 13 and 14 October 2015
Chandigarh – November 2015
Kochi – December 2015
Bangalore – 15 and 16 December 2015
Limited consultations
Call Now at 09868463900
and speak to Mr. Sachin

Thursday, August 13, 2015

Friday 14th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में ग़लतफहमी पैदा करना अच्छा नहीं है, ओर इसी वजह से कोशिश करके दूरियों को कम करना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में मधुरता बनाये रखने से हालात काबू में रहेंगे, लेकिन खुद अपनी ओर से लोगों के प्रति सजग बनना होगा, अपनी इच्छाओं को छोड़ कर लोगों से जुड़ना होगा.
क्या न करें – इस बात को नज़रअंदाज़ न करें की रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए अपनों के समर्थन की ज़रूरत पड़ेगी, इस बात में भी गलती न करें की आप जो बात कहें उसमे कोई उतार-चढ़ाव आये, इन सारी बातों को ध्यान में रखना होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की ओर अच्छाई बनाये रखने का समय है, कोई इन्वेस्टमेंट का या निवेश का विचार हो तो उसे आगे बढाया जा सकता है.
क्या करें – आपकी मेहनत और इन्वोल्वेमेंट बहुत सकारात्मक बनी रहेगी, कोशिश करके इसे सुनिश्चित कर लें ताकि आप सफलता के रास्ते पर बढ़ सकें.
क्या न करें – अपने सपनों को साकार करने के लिए ऐसा न सोचे के लोग हमेशा आपके लिए मददगार बने रहेंगे, खुद अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की कोशिश करनी होगी ताकि आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें.

मिथुन (Gemini) कामकाज में अगर आगे बढ़ना है तो बहुत ज्यादा मेहनत करने का समय है, हालात मददगार रहेंगे जैसा आप चाह रहे हैं.
क्या करें – आपके दृष्टिकोण से समय मददगार है ओर आपकी बचत ज़रूर बढेगी, यही चीज़ आपको ख़ुशी देगी और मन का संतोष देगी की सब कुछ ठीक ठाक है और आप के लिए कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़ी यात्रा या बदलाव के बारे में न सोचें, क्यूंकि उससे जुडी हुई कुछ ऐसी परेशानियाँ भी बनी रह सकती हैं जो आपके हित में न हों. वैसे भी अपने धन की स्तिथि को इतना सुगम न बना लें की आप नुकसान के रास्ते पर चल पड़ें.

कर्क (Cancer) आपका आत्मविश्वास आपसे गलती करवा सकता है और आपका नुकसान भी करवा सकता है, इसी वजह से अपने कदम ध्यानपूर्वक आगे बढ़ाने पड़ेंगे ताकि कोई गलती न हो.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखना अच्छी बात है लेकिन थोडा संभल कर, ऐसा करते हुए लोगों के विचारों को भी समझना होगा और उनकी जरूरतों को भी पूरा करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपने पैसे के दम पर अपनी परिस्थितियों का आंकलन न करें, क्यूंकि इसी बात को ले कर गलतियाँ हो सकती हैं की आप यह सोचें की पैसे की स्थिति comfortable है, कोशिश यह करें की अपने कामकाज को बढ़ा लें, उसमे कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) कुछ नुकसान का समय है और परेशानियों का समय है, वो इस वजह से की आप कुछ उत्तेजित होकर अपने फैसले करना चाह रहे हैं जिससे स्थिरता में कमी आ सकती है.
क्या करें – जो भी विकल्प सामने हो उनमे ध्यानपूर्वक अपना फैसला करें, सिर्फ एक तरफा सोच बना कर ज़िन्दगी के फैसले करने से गलती हो सकती है जिसे सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो उन कारणों को समझने की कोशिश करें और यह भी समझें की आपके अन्दर भी कोई कमी हो सकती है जिसे बढ़ने नहीं देना है.

कन्या (Virgo) कामकाज से लाभ का सुंदर समय है लेकिन कामकाज में लापरवाही भी साथ ही साथ नजर आ रही है, यही कारण है की आपको बहुत कुछ सोचना समझना और सीखना बाकी है.
क्या करें – पैसे के दृष्टिकोण से अच्छा समय है और कोई कमी नहीं है इस वजह से आपकी बहुत सारी इच्छाएं पूरी होने का एक समय है लेकिन ऐसा करते हुए अपनों से भी तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – अपने दोस्तों के साथ हालात सुखद लगेंगे ऐसा आपको आभास हो सकता है, लेकिन वो ही दोस्तियाँ निभाना कुछ कठिन हो जाएगा क्यूंकि बहुत कुछ पीठ पीछे ऐसा है जो आपको समझ नहीं आ रहा है इसलिए कोई ऐसी गलती न करें जिससे फासले बढ़ जाएँ.

तुला (Libra)कामकाज से लाभ का सुंदर योग है और कोई कमी नहीं है लेकिन कामकाज को लेकर असमंजस में कोई परिवर्तन करना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी आज की स्तिथि को संभाले रखें और स्थिरता बनाये रखें इसी से ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा और बहुत कुछ अच्छा बना रहेगा.
क्या न करें – अपने काम को आगे बढ़ाते हुए अपने आसपास के लोगों को नज़रअंदाज़ न करें, उसमे आपके बॉस के विचार भी शामिल हो सकते हैं जो आपको एक नयी दिशा ओर नयी प्रेरणा देना चाह रहे हैं, इस बात पर ignore न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि सुखद है लेकिन रोज़मर्रा की चुनौतियाँ बनी रहेंगी, यही कारण है के इस अच्छाई को बनाये रखने के लिए आपको सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – भाग्यशाली समय है और हालात मददगार बने रहेंगे, इस अच्छाई को बनाये रखना आपके अपने हाथ में है जिसे आपको सुनिश्चित करना है.
क्या न करें – किसी भी अच्छे समय की अच्छाई को खतरे में बिलकुल न डालें, यह समय कुछ ऐसा है जिसमे बहुत कुछ आपके हित में है लेकिन फिर भी तकदीर को आजमाने से कठनाईयां उत्पन हो सकती हैं ऐसा न करें.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में सुख और खुशियाँ बनी रहेंगी, आप अपनों को समझ पाएंगे और आपके अपने आपको समर्थन देंगे. इसी अच्छाई को बनाये रखना है.
क्या करें – थोडा विनर्म बन जाएँ ताकि आपकी मानसिकता आपको किसी दुविधा में न डाले, इसलिए धीमे हो जाने से ही कई बातें आपके हित में बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें, खासकर अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझने की कोशिश करें, ऐसा न हो की आप उन्हें किसी भी तरह से नाराज़ कर दें.

मकर (Capricorn)घर-परिवार में सुख है लेकिन छोटी छोटी बातें फिर भी परेशान कर रही हैं इसलिए यह समय कुछ कठिन हो सकता है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा.
क्या करें – लोगों की अच्छाई से जुड़ना अच्छी बात है लेकिन अपने प्रयास बनाये रखना ओर  अच्छी बात होगी, उसके लिए मन में अविश्वास बन रहा है जिसे हटाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह से उलझे नहीं अगर आपके आसपास के लोग आपको किसी भी तरह के critical viewpoint से देखने की कोशिश कर रहे हैं तो हो सकता आपके अन्दर कोई कमी हो जिसे आपको दूर करना है.

कुम्भ (Aquarius)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार मन में है लेकिन आप संतुष्ट नहीं है, इसी वजह से कोई न कोई दुविधा आपने अपने मन में बना रखी है.
क्या करें – खुद धीमे हो जाए ताकि बात बड़े नहीं, कोशिश करके उस मधुरता को बनाये रखें ताकि आपकी बातचीत से भी कोई परेशानी उभर कर न आये.
क्या न करें – घर-परिवार में और निजी रिश्तों में किसी भी तरह के कलह को बढ़ने न दें, अगर कहीं भी विचारों का मतभेद है तो खुद पीछे हट जाएँ और इस समय को शान्ति से निकल जाने दें, इसमें कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते की ओर रुझान बहुत ज्यादा है ओर आप बाकी चीज़ों को जैसे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं, यही कारण है की घर-परिवार में कुछ pressures बने रह सकते हैं.
क्या करें – किसी भी रास्ते पर चलने के लिए अपनों का साथ बहुत ज़रूरी है, इस बात को सुनिश्चित कर लें के आपके अपने आपको समझें ओर आपके साथ आगे बढ़ सकें, इस अच्छाई को बनाये रखेंगे तो जीवन में सुख और सुकून बना रहेगा.

क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद को अपने प्यार के रिश्ते पर असर न डालने दें, अगर आपके मन में असंतोष रहेगा तो आप कोई ऐसी बात कहेंगे जिससे बात बिगड़ेगी, ऐसा कुछ न करें जिससे मतभेद बढे.

Wednesday, August 12, 2015

Thursday 13th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) दिक्कतों के बावजूद आप अपने कामकाज को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं और यह एक अच्छा प्रयास होगा ताकि इस मेहनत से आपके मन का सुकून लौट आये.
क्या करें – मन में तस्सली लेकर अपने प्रयास करने होंगे, लेकिन पैसे की ओर भी एक नज़र रखनी होगी क्यूंकि कोई गलत फैसला न हो. बहुत शांत रह कर लिए गए फैसले आपकी मदद ज़रूर करेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति कोई ऐसी सोच न बनायें जो वाजिब न हो, साफ़ मन लेकर अपनों से जुड़ें और किसी भी तरह का स्वार्थ अपने मन में न रखें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है लेकिन लोगों से उम्मीद लगाने के लिए अच्छा समय नहीं है. इसी कारण खुद अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा ताकि आप अपने विचारों को भटकायें नहीं.
क्या करें – आपका focus इस समय आपको सही रास्ता दिखा सकता है और आपको जीवन में आगे बढ़ने का मौका दे सकता है, आपकी इस समय की concentration की तारीफ करनी होगी क्यूंकि आप बहुत कुछ achieve करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन की उम्मीद बिलकुल न लगायें और न ही लोगों से मदद लेकर कोई रास्ता बनाने की कोशिश करें क्यूंकि उससे वो लाभ नहीं मिलेगा जो आप प्राप्त करना चाह रहे हैं.

मिथुन (Gemini) आप कितनी भी मधुरता से बात करें कुछ न कुछ ग़लतफ़हमी होने का अंदेशा है, इसलिए किसी ऐसी बहस में न पड़े जिससे कोई परेशानी उभर कर आये, विचारों का मतभेद इस समय अच्छा नहीं है.
क्या करें – धन की स्तिथि मददगार है और आपकी बचत इस समय ज़रूर काम करेगी इस वजह से किसी से पैसा मांगने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी क्यूंकि आपकी बचत आपकी ज़रूरतो को पूरा करने में सक्षम है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो आपके मन की व्यथा दर्शाय या आपकी कमजोरियों को उजागर करे, इस वजह से किसी भी तरह की communication में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) आप रिश्तों से जुडी मुश्किलों को दूर करना चाह रहे हैं ओर उसके लिए आपका आत्मविश्वास ज़रूर मदद कर सकता है लेकिन यह समय रिश्तों को सम्भालने के लिए कोई बहुत अच्छा नहीं है इसलिए ऐसा कोई फैसला स्थगित करना ही अच्छा होगा.
क्या करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखें और कोई ओर उम्मीद न लगायें, अपनी बात कह ज़रूर लें लेकिन उसे ओर आगे बढ़ाना शायद ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में कमी न आने दें वैसे भी यह समय आपके प्रदर्शन को कम करता हुआ नजर आ रहा है जिससे आपकी क्षमताओं पर प्रशनचिंह लग सकता है ऐसा न होने दें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में चुनौतियाँ बनी रहेंगी क्यूंकि आपको लोगों से जुड़ना ही अच्छा नहीं लग रहा है इसी वजह से आप लोगों से दूरी बना कर चल रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प हैं आपके मन उन्हें ध्यानपूर्वक सोच लें, जो कुछ भी बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी कई तरह के challenges हो सकते हैं, इसलिए थोडा धैर्य से और थोडा थम कर अपने फैसले करें.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें क्यूंकि यह समय कई तरह का नुकसान भी दर्शा सकता है खासकर पारिवारिक रिश्तों को लेकर किसी भी तरह की दूरियां बिलकुल न बनने दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है इसलिए आपकी motivation नजर आ रही है लेकिन इस समय की समस्या यह है की आप उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे जितनी की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी मेहनत को अपनी involvement को ओर बेहतर करने की ज़रूरत है अपनी कमियों को समझेंगे तभी जाकर उन्हें सँभालने की ओर अपने कदम बढ़ा पाएंगे. ज़िन्दगी की परेशानियों को एक नयी नजर से देखना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचे के पैसे से सब कुछ हल हो जायेगा यह भी न सोचें की ज़िन्दगी में सब कुछ आसान है, कुछ हद तक यह गलतियों का समय है ओर इस समय की कोई ऐसी गलती न करें जो आपकी आर्थिक स्तिथि के दबाव बढ़ाये.

तुला (Libra)कामकाज को लेकर अच्छा समय है ओर आपकी अच्छाई प्रदर्शित हो रही है, लोग आपको समझ पायेंगे ओर इसी वजह से अपने ज्ञान को अपनी क्षमताओं को आगे बढ़ाने होगा.
क्या करें – अपने बलबूते पर आगे बढ़ने की कोशिश करें, किसी से उम्मीद लगा कर ऐसा कुछ न सोचें की कुछ हासिल हो जायेगा इसलिए काम के प्रति अपने समर्थन को बढ़ाने का समय है.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में न डालें, कोई बड़ी उम्मीद के चलते कोई ऐसी इन्वेस्टमेंट बिलकुल न करें जिसे अभी रोक लेना चाहिए इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है ओर ज़िन्दगी के कई बड़े फैसले लेने की इच्छा है मन में ओर यही प्रेरणा जीवन में काम करती है.
क्या करें – सब कुछ ठीक होते हुए भी कुछ आपकी अपनी सोच बिखर सी रही है आप उतने खुश नहीं है इसी वजह से मतभेद में पड़ने का भी योग है थोडा संभल कर और बच कर चलना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें क्यूंकि काम को बढ़ाने की इच्छा में अपने ऊपर कोई ऐसा दबाव न ले आयें जिसका असर सेहत पर पड़े.

धनु (Sagittarius) आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बन रही है जिससे आप कोई गलती कर सकते हैं, कोई ऐसी बात कहने से जिससे आपसी संबंधों में परेशानी आये ठीक नहीं होगा.
क्या करें – मन को स्थिर करना होगा और शांत करना होगा, बहुत ज्यादा उत्तेजना इस समय आपको परेशानी में डाल सकती है इस चीज़ से बचना होगा.
क्या न करें – न तो बहुत ज्यादा खर्चा करें और न ही अपना नुकसान करें, यह समय थोडा कठिन जरूर है लेकिन सूझबूझ से चलने से कई तरह की परेशानियों का हल निकला जा सकता है, लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn)लोगों से पैसे की उम्मीद लगाना ठीक नहीं होगा, इसलिए खुद अपने दम पर मेहनत करने से ही बात बनेगी, घर-परिवार में सुख और शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या करें – अपनी मेहनत को बढ़ाने की ज़रूरत है, यह समय कुछ मददगार नहीं है और इसी वजह से आपका असमंजस कहीं न कहीं चलता चला जा रहा है इसी कारण आप लोगों से जुड़े जरूर, उन्हें समझे ओर अपनी अच्छाई बनाये रखें.
क्या न करें – किसी के कहने से अपने पैसे को किसी ऐसी इन्वेस्टमेंट में न लगा दें जहाँ वो खतरे में पड़ जाए इसलिए कितना भी अच्छा क्यूँ न लग रहा हो लोगों की बातों में न आयें.

कुम्भ (Aquarius)काम में involve करने का समय है और एक प्रतियोगिता की भावना बनाये रखने का समय है, जीवन में आगे बढ़ने के लिए ऐसे मौकों को ज़रूर तलाश लेना चाहिए.
क्या करें – थोडा सा भरोसा रखना होगा और थोड़ी सी शान्ति बनाये रखनी होगी, हर कदम आगे बढ़ाते हुए इस बात को याद रखें की जीवन में बहुत कुछ संभव है ओर आप वो कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने कामकाज में या अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की ऐसी उम्मीद न लगायें के सब कुछ अपने आप ठीक हो जाएगा, ऐसा करते हुए अपनी इन्वोल्वेमेंट को भी कम न करें. कामकाज का क्षेत्र बहुत ज्यादा मेहनत मांगता है.

मीन (Pisces)रिश्तों की प्रबलता बहुत है मन में लेकिन परेशानियाँ भी हैं साथ ही साथ, इसी वजह से यह सोच लेना के भाग्य आपका रास्ता खोल देगा यह ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मन की सच्चाई को बनाये रखें तो बहुत कुछ संभव हो जाएगा लेकिन फिर भी उन परेशानियों को भी समझें जो साथ साथ चल रही हैं जिसकी वजह से अभी का रास्ता चुनौतियों भरा हो सकता है.

क्या न करें – पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें, रिस्क लेने से इस समय की परेशानी उभर कर आ सकती है ऐसा कुछ न करें जिससे आपकी बचत भी खतरे में पड़ जाए.

Tuesday, August 11, 2015

Wednesday 12th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आपका मन कितना भी परेशान क्यों ना हो फिर भी अपनों के प्रति आपकी अच्छाई झलक रही है, कम से कम आप प्रयास तो कर रहे है और यही प्रयास जीवन में बहुत कुछ देता है.
क्या करें कोशिश करे की छुटपुट बातों पे आप परेशान ना हो, वैसे भी ये समय कुछ ऐसा है के अपनों से जुड़ के ही जीवन में आगे बढा जा सकता है, इसलिए अपने मन को शांत रखते हुए ऐसा करना पड़ सकता है.
क्या ना करें चाहे रिश्तों की बात हो या कोई और मन में किसी भी बात का अविश्वास बिलकुल ना बनने दे, क्यूंकि इस समय की अड्चनो का कारण भी यही है की आपके मन का असंतोष बढा हुआ है और ऐसा ना होने दे.

वृषभ
घर परिवार में कुछ दिक्कतें रह सकती है जो एक सच्चाई है, लेकिन फिर भी जिंदगी में आगे बढ़ना है और ये उससे भी बड़ी सच्चाई है, इसलिए हर तरह के हालात को संभालना अपनी ओर से बहुत ज्यादा जरुरी है.
क्या करें बातचीत करनी चाहिए ताकि रिश्तों को मधुर किया जा सके और आपके अन्दर वो शमता है जो इस समय काम कर सकती है, किसी भी तरह से communicate करेंगे तो आपको फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें किसी से भी बात कहते हुए अपने मन को भटकने ना दें, अगर आपको ऐसा लग भी रहा है की कोई बात नही बनेगी तो भी आशा का दामन बिलकुल ना छोड़े.

मिथुन
लोगो से समर्थन मिलेगा और अच्छाई जरुर बनेगी, अपना नजरिया इसी रूप से बनाना होगा ताकि मन के भटकाव को काबू में लाया जा सके.
क्या करें जितना संभव हो सके लोगो से जुड़े और अपनों का सहयोग दें, आपके अपने आपकी प्रति सजग है और यही अच्छाई आपको दूर तक ले जा सकती है.
क्या ना करें अपनी मानसिकता को बहुत बिगड़ने ना दें, जिंदगी में कई तरह के हालात बहस में पड़ने के लिय मजबूर कर देते है और इसी बात से बच के निकल जाने की जरुरत है और इसमें गलती ना करें.

कर्क
हालात मददगार  बने रहेंगे क्यूंकि कोई कमी रहेगी नही, लेकिन सच्चाई ये भी है की हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा होगा जो आपको परेशान करेगा और ये समय ही कुछ ऐसा है की आप बहुत ज्यादा खुश नही है.
क्या करें आप अगर पीछे हटते चले जायेंगे तो दूरियन बढ जायेंगी, इसलिए ऐसी स्थिति से बचना होगा जिसमे आपकी negativity उभर रही है, यही कारण है के इस समय की प्राथमिकता को समझते हुए काम की ओर ध्यान बढा दें.
क्या ना करेंऐसा ना सोचे की अब कुछ भी नही होगा, हथियार डाल देने से जिंदगी की जंग नही जीती जायेगी, इस वजह से किसी भी तरह की negativity को बढ़ने ना दें.

सिंह
हालात सुन्दर है क्यूंकि आपके अपने आपका साथ दे रहे है, जो भी बात चीत आप करेंगे वो समझी जायेगी और लोग उसे सराहेंगे.
क्या करें धन का आगमन सुन्दर बना हुआ है और आपके मन के असंतोष के बावजूद आप बहुत कुछ कर पायेंगे, लेकिन कोशिश ये करनी पड़ेगी के इस अच्छाई और इस लाभ को बनाये रखा जा सके.
क्या ना करें

कन्या
चाहे काम काज की बात हो या निजी रिश्तों की ये समय कुछ कठिन जरुर है क्यूंकि कई तरह के दबाव बनते हुए नज़र आ रहे है, यही कारण है के आपको अपनी ओर से हर तरह के हालात को समझने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करेंकाम काज से जुड़ी किसी भी तरह के alternative के बारे में इस समय सोचना ठीक नही होगा, यथा स्थिति बनाये रखने से ही कई तरह की चीज़े संभाल ली जायेंगी खासकर पारिवारिक और व्यावसायिक रिश्तों को संभाला जा सके.
क्या ना करेंकाम काज में जो पैसे की या investment की जरुरत पड़ रही है उसे नज़र अंदाज़ ना करे क्यूंकि उसी से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, लेकिन ये समय खर्चो को व्यर्थ में बढा रहा है, उस ओर भी आपको एक नज़र रखनी होगी की आप कही अपना नुक्सान तो नही कर रहे.

तुला
आपकी मेहनत से सफलता का योग बना हुआ है और कोई कमी नही है, यहाँ तक की उन परिस्थितियों में जहा आप परेशान भी है वहा से आपको अच्छी खबर ही मिलेगी.
क्या करेंआर्थिक दृष्टीकोण से समय सुखद है ओर उस दिशा में प्रेरित रहना होगा, वैसे भी पैसे की जरूरतों को संभाल के चलाना और plan कर के चलाना जरुरी है क्यूंकि ऐसी जरूरतें बढ़ सकती है.
क्या ना करें काम काज में आगे बढने का समय है और पीछे मुड के बिलकुल ना देखें, लेकिन साथ ही साथ थोड़ी सी एक नज़र जरुर रख लें और कोई गलती ना करें कही आपका नुक्सान या आपके खर्चे बेकाबू तो नही हो रहे.

वृश्चिक
काम काज को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सुखद और सुन्दर समय है लेकिन मन थोडा सा चिंतित हो सकता है, लेकिन इस बात को भी समझिये के थोड़ी सी चिंता हर परिस्थिति में होती है और ये एक human nature है जिसे पूरी तरह से दूर नही किया जा सकता.
क्या करेंजिंदगी की उन बारिकिओं की ओर जरुर नज़र रखे जिनसे सफलता के द्वार खुलते है या विफलता को झेलना पड़ता है और वही बारीकियां इस समय आपको सही दिशा में ले जा सकती है.
क्या ना करेंहालात सुखद होने के बावजूद आपका मन कुछ negative जरुर हो रहा है, ऐसी negativity को न बढाये जिसका असर आपकी अपनी सोच पे या अपनी जिंदगी की प्रेरणा पे पड़े, लोग आप से कुल मिला के खुश है और यही एक बहुत बड़ी अच्छाई है.

धनु
भाग्यशाली समय है क्यूंकि आप अपनों से जुड़ पा रहे है और खुशियाँ बटोर पा रहे है, यही कारण है की जिंदगी को आगे बढ़ता हुए देखना किसे अच्छा नही लगता.
क्या करेंघर परिवार में खुशियाँ बनाये रखे और अपनों से जुड़े रहे, जितना आप अपनों को समझने की कोशिश करेंगे उतना आपके जीवन का रास्ता सुखद हो जायेगा ऐसा ही आपके सितारे.
क्या ना करेंअगर कुछ ऐसे हालात है जिनके बारे में पूरी तरह से पता नही है तो उस रस्ते पे बिलकुल ना चले, क्यूंकि ऐसा करने से आप अपने नुक्सान बढा लेंगे और इस समय अपने नुक्सान को बिलकुल बढने नही देना है.

मकर
जो भी रास्ता आप अपनाना चाह रहे है उसमे कठिनाई हो सकती है, इसी वजह से मन भी कुछ चिंतित है और आपको किसी भी तरह का सुकून नही मिल रहा, अगर दिल गवाही ना दे तो उस रस्ते पे चलना भी ठीक नही.
क्या करें घर परिवार में अपनी involvement बढाये रखें क्यूंकि कुछ न कुछ ऐसा जरुर हो रहा है जो आपके फासले बढ़ता चला जा रहा है या आपकी परेशानियां उभारता है, ऐसी परिस्थितियों से बचना होगा इस समय में.
क्या ना करें जिंदगी की रोज़मर्रा की बातों को या परेशानिओं को बढने ना दें, वैसे भी ये समय घर परिवार में या रिश्तों में कुछ दबाव बनाये रख सकता है इसलिए आपको और भी सतर्क हो के चलना होगा.

कुम्भ
पैसे की स्थिति सुखद है और मददगार है, यहाँ तक के हालात भी हर तरह से आपका साथ निभा रहे है और कोई कमी नही है.
क्या करें -  किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अगर आप प्रयास करेंगे तो अच्छा रहेगा, लेकिन सबसे पहले एक motivation मन में बना लें के आपको उस विचार को आगे बढाना है तभी बात बनेगी.
क्या ना करें मन के उतार चढाव कुछ ऐसे है जो पकड़ में नही आ रहे है, उन्हें बढने ना दें और हर परिस्थिति को थोडा शांति से देख लें, अगर आज आपसे कुछ लोग खुश नही है तो ये हालात बहुत जल्द बदलने वाले है.

मीन
वैचारिक मतभेद का कारण कुछ हद तक आप खुद है और इस बात को और इस कमी को समझना भी बहुत जरुरी है, घर परिवार में छुटपुट बातों को बढने देने से परेशानी हो सकती है.
क्या करें कई चीज़े जिंदगी में क़ुबूल कर लेना बहुत अच्छा होता है, ये समय ही कुछ ऐसा है की अपने हालात accept कर लें और फिर एक एक करके धीरे धीरे उन्हें संभालने की कोशिश करें.

क्या ना करें कोई प्यार का रिश्ता उतना प्रबल नही है, उसे ओर बिगड़ने ना दे और उसे यही थाम लें और उसे सँभालने के लिए भी वक़्त लग सकता है और उस वक़्त को लगा ले जल्दी ना करें.

Monday, August 10, 2015

Tuesday 11th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में रिश्तों के प्रति घबराहट भी है और अविश्वास भी, यही कारण है की जो आप करना चाह रहे हैं वो कर नहीं पा रहे है और मन परेशान है.
क्या करें – कोशिश करनी होगी और प्रयास करना होगा, खासकर किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ना है तो अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी. अपनों से communicate करेंगे तभी बात बनेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग ही आपके लिए सबकुछ कर लेंगे, आपको अपनी इन्वोल्वेमेंट को बहुत ही ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा तभी जा के आपकी इच्छाएं पूरी होंगी, लेकिन अपनी ओर से कोई कमी न रखें चाहे वो रिश्तों की बात हो या परेशानियों को सँभालने की.

वृषभ (Taurus) पैसे को लेकर कुछ असंतोष हो सकता है मन में जिसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ रहा है, इसी कारण आप ऐसा सोचते हैं की जैसे सबकुछ संतोषजनक नहीं है.
क्या करें – जहाँ तक घर-परिवार की जरूरतों को पूरी करने की बात है वो आपकी प्राथमिकता है, उस ओर भी थोडा सकारात्मक नजरिया रखना होगा और एक regularity बनानी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन पर्याप्त नहीं है, कोशिश करने से रास्ते खुल जायेंगे और बात बन जायेगी इसलिए अपनी ओर से कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार से जुडा असंतोष और असमंजस बना रह सकता है क्यूंकि आपका मन भटका हुआ है. यही कारण है की आप व्यर्थ की बहस में भी पड़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – बहुत केन्द्रित होकर अपने काम से जुड़ें और उसमे अपने काम को प्राथमिकता देने की कोशिश करें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाना इतना मुश्किल नहीं है जितना की आप आज सोच रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुड़े गलत फैसले बिलकुल न करें, वैसे भी पैसे को लेकर मन में उतार-चढ़ाव रखना और असंतोष रखना ठीक नहीं है. ऐसा कुछ न करें जिसके चलते आप अपने लिए परेशानियों को बुलावा दे दें.

कर्क (Cancer) किसी भी परिवर्तन या बदलाव को लेकर मन दुखी हो सकता है, जिस उम्मीद से आप आगे बढ़ना चाह रहे हैं शायद वो उम्मीद उतनी पूरी न हो.
क्या करें – कोशिश यह करें की काम की ओर अपनी तवज्जो बढ़ा दें, अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए अडचनों का सामना कर लें यह एक अलग बात है लेकिन अपनी ओर से इतने ज्यादा focused हो जाएँ की कोई ओर जीवन में आपसे आगे न बढ़ सके.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लापरवाही से बिलकुल न चलायें, यह समय कुछ ऐसा है जिसमे पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव रह सकते हैं लेकिन बड़ी परेशानी यह है की आपका मन शांत नहीं है इसी वजह से आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.

सिंह (Leo) आपकी savings आपकी जरूरतें पूरी कर सकती हैं लेकिन आपको इसी बात की चिन्ता है. आप ऐसा सोचते हैं की ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा पैसे की जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की बड़ी सच्चाई यह है की अपने मन को शांत रखा जाए, आप बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर बड़े कदम उठाना चाह रहे हैं जिससे आपका ही नुकसान हो सकता है, यही कारण है की आप अपनी परेशानियों को संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या न करें – अपनों से या घर-परिवार से दूरी बिलकुल न बनाये, खुद ऐसी गलती न करें जिसकी वजह से आपका नुकसान होता चला जाए लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की भाग्य को न तो कोसें और न आजमायें क्यूंकि यह आपकी गलती होगी.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुड़े दबाव रहेंगे तो मन में एक असंतोष सा छाया रहेगा, इसलिए काम की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है जो इस समय की अच्छाई बना सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह के परिवर्तन से धन लाभ उतना नहीं मिल पायेगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए कोई परिवर्तन इस समय रोक देना चाहिए और अच्छे समय का इंतज़ार कर लेना चाहिए. वैसे भी असंतोष के तहत लिए गए फैसले परेशानी में डाल सकते हैं.
क्या न करें – अपनी इस समय की परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें उसके पीछे कई सारी ऐसी बातें हैं जिसकी वजह से आप वो सब कुछ नहीं कर पाएंगे जो आप करना चाह रहे हैं लेकिन इस बात के खिलाफ कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका नुकसान हो जाए.

तुला (Libra)कई तरह की परेशानियों को लेकर आपका मन असंतोष से भरा हुआ है, पैसे की स्तिथि फिर भी मददगार हो सकती है लेकिन कुल मिलाकर वो शान्ति नहीं है जो होनी चाहिए.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहने वालों से आपको मदद मिल सकती है या रास्ता सुखद हो सकता है लेकिन उन्ही चाहने वालों से आपके मन में असंतोष बहुत बढ़ा रहेगा और यह एक इस समय की कमी है जिससे आपको जूझना पड़ेगा.
क्या न करें – बचत उतनी नहीं बन पायेगी जितनी आप कोशिश कर रहे हैं इसलिए अपने मन को दुखी भी न करें क्यूंकि कभी कभी किसी सच्चाई को कबूल कर लेना ज्यादा जरूरी होता है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुडी परेशानियाँ रहेंगी क्यूंकि पैसे की जरूरत पड़ेगी और अगर आपको अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए पैसा लगाना है तो यह एक बड़ी सच्चाई है जिसे आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की उन परेशानियों से बच कर निकल जाएँ जिससे निकला जा सकता है क्यूंकि हर स्तिथि से जूझ लेना कठिन होता है इसलिए एक-एक करके अपने हालात संभालने होंगे.
क्या न करें – अपनी कमियां हर व्यक्ति में होती हैं उन्हें देख लें, ऐसा न सोचें की आपके अन्दर कोई कमी नहीं है क्यूंकि ऐसा सोचने से ही आप अपने लिए परेशानियाँ बढ़ा रहे हैं यह ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि को लेकर मन कुछ चिन्तित है लेकिन फिर भी आप अपनों से जुड़ कर उन्हें संभाल सकते हैं, इतना परेशान होने की ज़रूरत नहीं है जितना की आप सोच बैठे हैं.
क्या करें – आपके साथी सहयोगी आपको मदद करेंगे इस वजह से उनके प्रति अपना मन साफ़ रखना होगा, रिश्तों को संभालना भी एक प्राथमिकता है जिस ओर आपको ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – नुकसान का समय है इसलिए कोई ऐसा नुकसान न करें जिसमे आपकी बचत भी खतरे में पड़ जाए, यही कारण है की अगर लोग नाराज़ हैं या आपके साथ उनका दिल नहीं मिल रहा है तो उन कारणों को भी समझ लें उन्हें नज़रअंदाज़ न करें.

मकर (Capricorn)भाग्य को दोषी ठहराने से हालात नहीं सुधरेंगे और इसी वजह से कुछ हद तक थम जाना होगा. रुक जाएँ, इंतज़ार कर लें लेकिन मन को भटकायें नहीं.
क्या करें – सेहत से जुडी परेशानियां हो सकती हैं और अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत का भी ख़याल रखना होगा, वैसे कई तरह से परिस्थितियां ऐसी हैं जिसमे घर-परिवार के सुकून को बनाये रखने की ज़रूरत होगी.
क्या न करें – अपनी ज़रूरतो को पूरा करने के लिए आपको अपनी बचत का सहारा लेना पड़ सकता है. ऐसा न सोचें के काम भी हो जाए और बचत भी बनी रहे, यह समझ लेना भी जरूरी है की अपनी जिम्मेदारियों से आपको मुंह बिलकुल नहीं मोड़ना है.

कुम्भ (Aquarius)असंतोष परेशानियों को जनम दे सकता है और अडचने खडी रह सकती हैं, किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ने के लिए भी मन में बहुत सी दुविधाएं हैं जिन्हें समझना होगा.
क्या करें – अपनों का समर्थन मिलेगा या नहीं मिलेगा यही असमंजस है आपके मन में और इसी बात को लेकर बहुत सारे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, प्रयास करना होगा, कोशिश करनी होगी बात बन सकती है लेकिन थोडा समय लग सकता है.
क्या न करें – सिर्फ रिश्तों की ओर सोचते हुए अपने कामकाज को बिगड़ने न दें, आपके प्रयास वैसे भी कुछ कम होते हुए नजर आ रहे हैं जिसकी वजह से लोग भी आपसे खुश नहीं है, ऐसा कुछ न होने दें जिसका असर आपके काम पर पड़े.

मीन (Pisces)लोगों के प्रति अविश्वास से घर-परिवार में मतभेद बने रह सकते हैं इसी चीज़ से बचने की ज़रूरत है ताकि बात बिगड़े नहीं.
क्या करें – कोशिश करनी होगी और अपनों को समझना होगा यहाँ तक की जो भी परेशानी है उन्हें भी सँभालने के लिए अपने कदम जरूर आगे बढ़ाने होंगे.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपका प्रदर्शन खुद-ब-खुद बेहतर हो जायेगा, ऐसा भी न सोचें की कोई प्यार का रिश्ता आपकी परेशानियों को संभाल लेगा क्यूंकि आपके मन का झुकाव ही इस समय आपकी परेशानियों का कारण बना हुआ है.