Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Book your appointment online
https://visibook.com/thifzetfycgtrd4kq



Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology


Saturday, December 31, 2016

2017 Annual Rashiphal Finances Special

मेष (Aries) आनेवाले साल में आपकी आर्थिक स्तिथि आपके खर्चों के सन्दर्भ में देखनी होगी. जनवरी से सितम्बर तक अपने खर्चों को ओर ज्यादा सम्भाल लें. सितम्बर के बाद आपके फैसलों में ठहराव आ जायेगा जो आपके पैसे की स्तिथि को सँभालने में मदद करेगा. साल 2017 को ओर ज्यादा ध्यान से समझने की कोशिश करें और फरवरी से जून  में और आगे चलकर नवम्बर और दिसम्बर में आपकी आर्थिक स्थिति में जरुर इजाफा होगा. आपकी आमदनी बढ़ेगी. पैसे को लेकर जो असंतोष बना रहता है उसमे सितम्बर से सुधार होगा. जनवरी और फरवरी 2017 में अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना होगा और अपने फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे. मार्च से घर-परिवार में धन दौलत को लेकर खुशनुमा माहोल बना रहेगा.

वृषभ (Taurus)अगस्त  तक आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक-ठाक है लेकिन सितम्बर से आगे आपको बहुत योजनाबद्ध रूप से चलना होगा. सितम्बर से देनदारी का बोझ बढ़ सकता है. फरवरी से जून  के बीच और आगे चलकर नवम्बर - दिसम्बर  में अपने कामकाज की चुनोतियों को समझना होगा, क्यूंकि उसका असर आपके पैसे पर कुछ हद तक आ सकता है. मार्च और अप्रैल में आपका नुकसान बढ़ सकता है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभालने की ज़रूरत है. पैसे को उस समय बर्बाद न होने दें और सोचकर ही फैसले लें. जून में भी अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल ना आने दें. कुल मिलाकर आने वाले वर्ष में पैसे से जुडी चुनोतियों को संभालने की ज़रूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini)मार्च तक आपकी आर्थिक स्तिथि सुंदर बनी हुई है और कोई कमी नहीं है और काम से भी लाभ सुनिश्चित है. जनवरी  में और आगे चलकर जुलाई से अक्टूबर में अपने फैसले इस रूप से लें जिसके चलते आपकी देनदारी न बढ़े. फरवरी से जून  में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर में आपके हालात बेहतर होंगे जिसके चलते आप अपनों की ज़रूरतों को पूरा भी कर पाएंगे. अप्रैल और मई  में अपने पैसे को संभालना होगा ताकि व्यर्थ में कोई नुकसान न हो. आसानी से आया हुआ पैसे टिकेगा नहीं इसलिए उधार लेकर पैसा जुटाने की कोशिश न करें. जून – जुलाई में और आगे चलकर सितम्बर से दिसम्बर में पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर आपकी सूझबूझ नजर आती है, एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर आपके मन में यह असमंजस रहा है की आपकी बचत पर्याप्त नहीं है. अब से लेकर अगस्त तक इस तरह के नकारात्मक विचारों को थामना होगा. सितम्बर से दिसम्बर में पैसे से जुड़ा संतोष तो बढ़ेगा लेकिन आपनी भावुकता पर काबू पाने की कोशिश फिर भी करनी होगी. फरवरी से मई तक आपकी बेहतर होती हुई कामकाज की स्तिथि का अच्छा असर आपको धन लाभ के रूप में ज़रूर मिलेगा, लेकिन जून से अगस्त तक अपने मन के भटकाव को रोकना होगा. कहीं ऐसा न हो की आप उत्तेजित होकर फैसले करें जिनका पूरा फल न मिल सके. अप्रैल से जून  के बीच में आपकी बचत बढेगी और उस समय अगर अपने कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी

सिंह (Leo) मई 2017 से जुलाई 2017 के बीच में आपकी आर्थिक स्थिति आपका पूरा साथ निभाएगी. सितम्बर 2017 से आगे आपकी सुख-समृधि ओर बढेगी, लेकिन सितम्बर से दिसम्बर के बीच किसी भी तरह का खर्चा करने से पहले यह सोच लें की क्या वो जरूरी है. अभी से लेकर अगस्त 2017 तक कुल मिलाकर हालात कुछ ऐसे हैं की आपकी बचत सुनिश्चित रहेगी लेकिन घर-परिवार में अपनों की बढती हुई ज़रूरतों को समझने की और पूरा करने की ज़रूरत पड़ेगी.

कन्या (Virgo) अभी से लेकर अगस्त  तक आपकी सूझबूझ बरकरार है और आपके फैसले अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बने हुए हैं. सितम्बर से आपकी आर्थिक स्तिथि में बढ़ोतरी इस वजह से होगी क्यूंकि लोग आपके साथ जुड़ना चाहेंगे और आपकी हर तरह से मदद भी करना चाहेंगे. अप्रैल से लेकर अगस्त तक आपकी मेहनत बढ़ेगी, इसका अच्छा असर आपके जीवन की परिस्थितियों पर जरुर पड़ेगा. लेकिन सितम्बर और अक्टूबर में खुद को परेशानियों से और नुकसान से बचाना होगा. अभी से लेकर अगस्त तक का समय कुछ ऐसा है की आप बिना सोचे-समझे खर्चा कर लेते हैं. सितम्बर से दिसम्बर में आप अपने पैसों की स्तिथि को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. बहुत कुछ ठीक-ठाक बना हुआ है इस अच्छाई को भी देख लें.

तुला (Libra) फरवरी से जून के बीच आपकी मेहनत बढ़ेगी लेकिन धन लाभ के रूप में उसका पूरा लाभ आपको मिलेगा अगस्त के बाद. फिर भी आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है की अपनी बचत पर बहुत पेनी नजर रखनी पड़ेगी ताकि बनते-बिगड़ते हालात आपकी बचत पर कोई बुरा असर न डाले. पैसे को लेकर जो असंतोष बना रहा है उसमे भी सुधार होगा सितम्बर से. कुल मिलाकर पैसे से जुड़े हालात बेहतर होते चले जा रहे हैं. इसमें आपकी मेहनत भी छुपी हुई है. सितम्बर से आपकी मेहनत ओर केन्द्रित हो जायेगी. जून से लेकर अक्टूबर में आपके सामने कई अच्छे विकल्प आयेंगे जो आपकी आर्थिक स्तिथि को ओर सुधारेंगे. लेकिन नवम्बर में अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. अपनी आर्थिक स्तिथि में स्थिरता लाने की कोशिश करनी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) अभी से अगस्त तक आपकी आर्थिक हालात सुंदर बने हुए हैं और कोई कमी नहीं है. लेकिन सितम्बर से दिसम्बर के बीच में अपनी बचत को बहुत संभालने की ज़रूरत पड़ेगी. आनेवाला वर्ष आपके कामकाज और आपकी मेहनत में बहुत उतार-चढ़ाव दिखा रहा है. कामकाज को लेकर नियमित हो जायेंगे तो उसका अच्छा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर जरुर पड़ेगा. फरवरी से जून में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर में आपका धन लाभ आपकी मेहनत से जुड़ा हुआ है. इसलिए अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. मार्च से जुलाई के बीच अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें जिसका बुरा असर आपके पैसे पर पड़े. यह मार्गदर्शन आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकता है.

धनु (Sagittarius) जनवरी में और जुलाई से अक्टूबर में अपने खर्चों को और नुकसान को सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. अक्टूबर से दिसम्बर में आपका धन लाभ सुनिश्चित हो जाएगा. हालात इस वर्ष में आपके लिए बहुत सुखद तरीके से बदल रहे हैं जिसका पूरा फायदा उठाना होगा. अगस्त से दिसम्बर के बीच एक बचाव का माहोल बनाना होगा ताकि कोई आपका गलत फायदा न उठायें. खुद को किसी के बहकावे में न आने दें और अपनी बचत को बचाकर चलें.

मकर (Capricorn) आनेवाले वर्ष में पैसे की स्तिथि को लेकर कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. फरवरी से जून के बीच आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. नवम्बर-दिसम्बर में भी अपनी बचत को बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर से दिसम्बर के बीच कामकाज को लेकर भी किसी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा ताकि उसका असर आपके पैसे पर ना आये. जून से सितम्बर में अपने फैसले इस रूप से लें की आपका पैसा संभला रहे. कोई ऐसा कदम जो आपके पैसे को कहीं फंसा दे वो ठीक नहीं होगा. कुल मिलाकर आनेवाले वर्ष में अपनी बचत पर एक नजर रखने की ज़रूरत है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे को लेकर 2016 का वर्ष भी चुनौती भरा रहा है. अभी भी एक बचाव का माहोल बनाये रखने की जरूरत है ताकि आपका पैसा कहीं फंसे नहीं. अगस्त 2017 तक इस बचाव को बनाये रखना होगा आपको. वैसे भी फरवरी से जून के बीच आपके खर्चे बढने का अंदेशा है. आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार हो सकता है सितम्बर से जिसका अच्छा असर आपकी बचत पर भी पड़ेगा. अभी से लेकर जून तक आपके कामकाज के स्तिथि आपको हर तरह से मदद कर रही है जिसके चलते आपके पैसे का आगमन सुनिश्चित रहेगा. अगस्त से दिसम्बर के बीच हर चीज़ को शक की नजर से ना देखें. ऐसा ना सोचें की कोई आपका नुकसान करना चाह रहा है. उस दौरान अपनी सूझबूझ बनाये रखें और अपने बेहतर होते हुए हालात की अच्छाई को भी ओर अच्छे से संभाल लें.


मीन (Pisces)पैसे को लेकर आपके हालात सुखद बने रहे है और यह एक आशीर्वाद रहा है आपके साथ. यह अच्छाई आपके लिए आनेवाले वर्ष में भी बनी रहेगी. लेकिन यह भी एक सच्चाई है की आप पैसे से जुड़े फैसले ज़ल्दबाज़ी में करते हैं. अपने कामकाज की स्तिथि को सितम्बर से दिसम्बर के बीच बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि उसका असर आपके पैसे पर ना आये. कुल मिलाकर आपके पैसे से जुड़े हालात आपकी बचत को सुनिश्चित करेंगे. अभी से लेकर अगस्त तक आपकी बचत बनी रहेगी. आनेवाला वर्ष कामकाज को लेकर चुनौती भरा है लेकिन पैसे को समझते हुए आपके हालात सुधर रहे हैं, अगस्त से दिसम्बर में आप पैसे को लेकर अपने मन में अविश्वास न पैदा करें, थोडा भरोसा रखें, सबकुछ ठीक होगा.

Friday, December 30, 2016

2017 Annual Rashiphal Career, Profession and Business Special


मेष - कामकाज में कुछ समय से दबाव रहे हैं, लेकिन अब उसमें एक सुखद बदलाव आने का समय बन रहा है. जनवरी और फरवरी 2017 में कोई  ऐसा कदम न उठाएं जिससे आपका नुकसान हो जाए.
फरवरी से जून 2017 में हालात बदलेंगे. अक्टूबर – नवम्बर 2017 में भी आप एक नई उमंग से आगे बढ़ पाएंगे, लेकिन जुलाई से  अक्टूबर 2017 में कामकाज से जुड़ी परेशानियों से झूझना पड़ेगा. इसी वजह से भाग्य आपका साथ देना शुरू करेगा सितंबर 2017 के बाद. आप लोगों से जुड़ पाएंगे और लोगों का समर्थन भी आपको भरपूर मिलेगा.  नवम्बर 2017 से आप के कामकाज का प्रदर्शन तो बढ़ जाएगा लेकिन अपने काम के प्रति भरोसा बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.  

वृषभ - कुछ समय से आप कामकाज को लेकर लोगों से जुड़ पा रहे हैं और इसके अच्छे फल भी प्राप्त हुए हैं.  लेकिन फरवरी से  जून 2017  में आप अपने कामकाज से जुड़े दबाव को बढ़ने ना दे, और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है ताकि उन चुन्नौतियों को संभाला जा सके. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आप जो भी लोगों से समर्थन की उम्मीद लगाएंगे वह शायद पूरी हो पाए, इसलिए खुद अपने बलबूते पर काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. सितंबर से दिसंबर 2017 में अपने कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद से बचना ही होगा. सितंबर से एक अच्छी बात यह बनेगी कि आप अपने काम में लगन पैदा कर सकेंगे  और उस समय में बनी हुई अविश्वास की भावना जरूर कम हो जाएगी.  

मिथुन - कामकाज को लेकर स्थिर समय है. यह और बात है की आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा ही रही हैं. कामकाज की स्थिरता को लेकर आप कुछ हद तक लापरवाह भी हो चुके हैं. अपनी मेहनत को और  अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने का समय बनेगा सितंबर 2017 से दिसंबर 2017 के बीच. आपका ज्ञान और आपकी क़ाबलियत आपको जरूर मदद करेगी. फरवरी से जून 2017 में आप अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से जुड़ना चाहेंगे, लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच अपने बढ़ते हुए अविश्वास को फिर से अपने ऊपर हावी ना होने दें. सितंबर 2017 से आगे किसी से कोई ऐसी बात ना कहें जो आपके लिए परेशानियां पैदा करे. ऐसा भी ना सोचे कि सब कुछ ठीक है. दिसंबर 2017 से उन छुपी हुए परिस्थितियों की ओर भी नजर रख लें जो पीठ पीछे चल रही हैं. कुल मिलाकर काम और कारोबार को लेकर 2017 का साल आपके लिए अच्छा ही साबित होगा.

कर्क  - कामकाज को लेकर जनवरी 2017 से मई 2017 का समय बहुत मददगार है. जून और जुलाई में कोई ऐसा कदम न बढ़ाएं जिसका असर आपके कामकाज पर आये. जल्दबाजी में किसी भी तरह का फैसला करने से बचना होगा. फरवरी से जून 2017 में अपनी परेशानियों को इस रुप से न  बढ़ने दें  कि कोई मतभेद हो जाए. यही वजह है कि अपने साथियों और पार्टनर्स को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी. अब से अगस्त 2017 तक जितनी मेहनत कर सकें कर लें क्योंकि उसका अच्छा फल सितम्बर 2017 से आपको मिलना शुरू हो जाएगा. इस बात को याद रखें कि आपकी तकदीर का रास्ता आपकी मेहनत से ही खुलेगा. सितंबर 2017 से खुद पर और ज्यादा भरोसा करने की जरूरत पड़ेगी

सिंह -  कुछ समय से आपके मन में एक अविश्वास सा बैठा हुआ है. अगस्त 2017 के बाद आप खुद पर और ज्यादा भरोसा कर पाएंगे. शायद यही कारण है कि फरवरी से जून 2017 में भी आप अपनी चुन्नौतियों को समझते हुए अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का प्रयास करेंगे, लेकिन इस अच्छाई का पूरा लाभ आपको मिलेगा सितंबर 2017 से. क्योंकि उस समय आप की मेहनत नजर आ रही है. मार्च 2017 से जून 2017 तक का समय एक भाग्यशाली समय है जो आपके काम, कारोबार इत्यादि को आगे बढ़ाने के लिए जरूर आपकी सहायता करेगा.

कन्या -  आपकी सूझबूझ और आपकी अच्छाई  आपको अपनों से जोड़ रही है जो कि बहुत अच्छी बात है. 2017 का पूरा साल आपको इसी अच्छाई से जोड़ेगा और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे. काम और कारोबार में यही अच्छाई एक regularity के रुप में आपके लिए मददगार बनी रहेगी. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आपकी मेहनत में कमी आ सकती है, लेकिन एक regularity बनानी होगी ताकि कोई कमी ना रहे. सितंबर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं पर कोई सवाल न खड़े करें. मन में शक पैदा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. अप्रैल से अगस्त 2017 में आप जो भी करेंगे उसमें आप अपनी चुनौतियों को संभाल पाएंगे और आपको सफलता मिलेगी. इसी प्रयास को लगातार बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.

तुला -  कामकाज को लेकर आपकी भावुकता और आपके उतार-चढ़ाव आपकी शख्सियत का एक हिस्सा है. आपको  शाबाशी मिलते रहे तो आप की प्रेरणा  जगी रहती है. इसी के चलते फरवरी से जून 2017 में आप अपनी और से और ज्यादा मेहनत कर पाएंगे.  लेकिन  कुछ समय से आप कुछ हद तक लापरवाह भी हो चुके हैं. इस कमी में सुधार होगा कहीं जाकर सितंबर 2017 के बाद.  खुद अपने मन में एक भरोसा जागृत करने की जरूरत है ताकि वही भरोसा आप कामकाज के प्रति भी बना सके.  सितंबर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपने काम को किसी भी तरह की शक की दृष्टि से बिल्कुल ना देखें.  हालात आपके लिए सुखद हो रहे हैं इसके चलते आप बहुत कुछ कर पाएंगे. जून 2017 से अक्टूबर 2017 में आपके सामने कई तरह के अच्छे विकल्प भी उभर कर आयेंगे जो आपके काम या कारोबार में सुधार ला सकें. सितंबर 2017 से अपनी सूझबूझ और ईमानदारी के साथ आगे बढ़ते रहें कोई कमी नहीं रहेगी.

वृश्चिक -  अभी से लेकर मार्च तक और फिर जुलाई से लेकर दिसंबर तक आप अपनी मेहनत से उस सफलता के रास्ते पर चल रहे हैं जो आपको बहुत कुछ दे सकती है. लेकिन सितंबर 2017 से बहुत विनम्रता अपनानी होगी ताकि कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठे. अपने कामकाज के प्रति आपका भरोसा बढ़ेगा सितंबर 2017 से, लेकिन इसके बावजूद खुद को नुकसान से बचाना बहुत जरूरी होगा. फरवरी से जून 2017 के बीच और आगे चलकर नवंबर - दिसंबर 2017 में अपनी ओर से बहुत ज्यादा विनम्रता बनाए रखने की जरुरत पड़ेगी.

धनु-  कामकाज के प्रति एक आशीर्वाद बना हुआ है जबकि आपको ऐसा लगेगा कि बड़ी सफलता नहीं मिली. लेकिन जो कुछ मिला है और जो कुछ 2017 में मिलेगा वो भी एक बड़ा आशीर्वाद है. फरवरी से जून 2017 के बीच आपके लिए एक अच्छाई का माहौल बनेगा जिसमें आप सकारात्मक रूप से मेहनत कर  पाएंगे. लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच अपनी खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा ताकि कोई बड़ा नुकसान ना हो जाए, और अगर आप इस बात को नोट करके रखेंगे और किसी कमी वाले समय का एहसास पहले से रहेगा तो उससे बचना भी आसान हो जाएगा. अप्रैल से अगस्त 2017 में कोई ऐसी गलती ना करें जिससे आपका नुकसान हो जाए. ना ही अपने पैसे को खतरे में डालें और ना ही किसी मतभेद में पड़ें.  इस दौरान अपनी अडचनों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है. सितंबर से दिसंबर 2017 के बीच में पूरी बात को समझे बिना अपने पैसे को खतरे में बिलकुल डालें.

मकर -  कामकाज और कारोबार की स्तिथि 2017 में संतोषजनक बनी रहेगी. लेकिन यह समय बहुत संभल कर चलने का है जिस वजह से आपको बहुत सारी चीजों को समझना भी होगा और याद भी रखना पड़ेगा.  फरवरी से जून 2017 में कोई ऐसी जल्दबाजी में फैसला ना करें जिससे आपका नुकसान हो जाए.  नवंबर - दिसंबर 2017 में भी एक बचाव  का माहौल बनाए  रखने की जरूरत पड़ेगी.  कुल मिलाकर कामकाज की स्थिति तो ठीक बनी रहेगी लेकिन कामकाज से जुड़े फैसले जो हैं उन्हें संभालकर लेना होगा.  जून 2017 से सितंबर 2017 में अपने जीवन की, और कामकाज की स्थिरता को खतरे में डालना ठीक नहीं है, इस दौरान अपने साथियों, सहयोगिओं और मित्रों को खुश रखने की कोशिश भी करनी होगी.

कुंभ -  कामकाज से जुड़े हालात अभी से लेकर जून तक स्थिर और सुखद बने रहेंगे.  आप मेहनत भी कर पाएंगे और अपने काम को आगे भी बढ़ा पाएंगे. फरवरी से जून 2017 में आपको काम से अधिक लाभ मिलेगा और जो परेशानियाँ रही है वह भी बहुत हद तक सितंबर 2017 से दूर हो जाएगी. जुलाई 2017 से अक्टूबर 2017 में आप अपने कामकाज से जुड़ी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखें, उस में कोई कमी ना आने दे.  दिसंबर 2017 से आपकी बड़ी सफलता के द्वार खुल जाएंगे और आप जीवन में बहुत कुछ कर पाने के लिए सक्षम होंगे.

मीन - कामकाज में स्थिरता बनी रही है हाल में और यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.  इस अच्छाई को बनाए रखने में फिलहाल कोई कमी नहीं है, लेकिन सितंबर 2017 से आगे आप की कामकाज से जुडी चुनौतियां बढ़ेगी.  किसी काम या कारोबार  में फरवरी से जून 2017 में पैसा लगाने की जरूरत भी पड़ सकती है.  किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से बचना होगा ताकि आप अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में न डाल दे.  सितंबर 2017 से नवंबर 2017 में कामकाज से जुड़े लाभ को संभालना भी होगा ताकि कोई गलती न हो. बहुत से मिले जुले योग हैं जिनके चलते अपनी जिंदगी और कामकाज के प्रति अच्छाई बनाई जा सकती है. सितंबर 2017 से अपनी मेहनत पर और अपने प्रदर्शन पर भरोसा बनाए रखने की जरूरत है.


Thursday, December 29, 2016

2017 Annual Rashiphal, Relationship Special

मेष – निजी जीवन के रिश्तों में आपके लिए उतार-चढ़ाव चलता रहता है, लेकिन कामकाज से जुड़े रिश्तों में कुछ सुधार जरुर आएगा फरवरी से जून 2017 के बीच, उस दौरान आपको लोगों के प्रति अपने मन में बनते हुए द्वेष को थोडा सा थामना होगा. नवम्बर – दिसम्बर 2017 में भी कारोबारी रिश्तों में भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है. कोई प्यार का रिश्ता इस रूप से चल रहा है की आप भरोसा ही नहीं कर पा रहे. इस तरह का अविश्वास अगस्त 2017 तक बना रह सकता है. घर-परिवार में रिश्तों की स्तिथि बनती बिगडती रहती है. अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखेंगे तो घर-परिवार में खुशियाँ जरुर बनी रहेंगी. सितम्बर से दिसम्बर 2017 के बीच अपने प्रियजनों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. आपकी कोशिशों के चलते अक्टूबर से दिसम्बर 2017 के बीच घर-परिवार में सुख का माहोल बनेगा और आप अपनों को ज़रूर समझ पाएंगे, लेकिन उसी दौरान अक्टूबर से दिसम्बर के बीच में आपको लोगों की गलती निकलने से बचना होगा. थोड़ी सी अपनी सूझबूझ बनाये रखेंगे तो मतभेद से बचा जा सकेगा. कामकाज की मसरूफियत के चलते जनवरी 2017 में और जुलाई से अक्टूबर 2017 में किसी प्यार के रिश्ते पर कोई असर ना आने दें.

वृषभ – अब से लेकर लगभग सितम्बर 2017 तक किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी सूझबूझ बनी रहेगी. आप अपनों को समझने की कोशिश भी करेंगे और जीवन में सुख की अनुभूति भी होगी. लेकिन अक्टूबर से दिसम्बर 2017 के बीच छोटी छोटी बातों की वजह से बनते हुए तकरार से बचना होगा. अभी से लेकर जून 2017 तक आपका नजरिया घर-परिवार में रिश्तों के प्रति व्यावहारिक बना हुआ है. लेकिन जुलाई से अक्टूबर के बीच में आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं. यही कारण है की रिश्तों के प्रति दबाव बना रह सकता है, इस वजह से सितम्बर -  अक्टूबर 2017 से दिसम्बर 2017 का समय कुछ ऐसा है जिसमे संभलकर चलना होगा.

मिथुन – घर-परिवार में रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई बनी हुई है और कोई कमी नहीं है. अक्टूबर से दिसम्बर 2017 में आपका झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की तरफ और बढेगा. फरवरी से जून 2017 में कुछ ऐसी दिक्कतें पैदा हो सकती हैं जिससे घर-परिवार के रिश्तों को बचाने की कोशिश करनी होगी. लेकिन एक बचाव का माहोल है जो आपके जीवन की खुशियों को बनाये भी रखेगा. आप बहुत भावुक हैं और रिश्तों के प्रति आपका झुकाव बना रहता है, लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 में किसी भी बात को व्यर्थ में बढने न दें. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में कोई ऐसी बात न कहें जो किसी का दिल दुखाये. अपनी ओर से मधुरता बनाये रखने की ज़रूरत है.

कर्क  - फरवरी से जून 2017 में पारिवारिक रिश्तों को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा. नवम्बर – दिसम्बर 2017 में कुछ ऐसे ही मतभेद फिर से उभरकर आ सकते हैं, लेकिन आपके मन में यह दुविधा बनी रहेगी की क्या किसी प्यार के रिश्ते को संभाला जाय या घर-परिवार के रिश्तों को. अच्छाई यह है की विचारों के मतभेद के बावजूद सितम्बर से दिसम्बर 2017 के बीच आप घर-परिवार में अपनों को समझने की कोशिश ज़रूर करेंगे. यह वर्ष रिश्तों को लेकर चुनोतियों भरा जरुर है लेकिन अपनी सूझबूझ बनाये रखने से फायदा जरुर होगा.

सिंह -  फरवरी से जून 2017 में आपका झुकाव किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढेगा. आप बातचीत भी कर पाएंगे और अपने विचारों को व्यक्त भी कर पाएंगे. इस दौरान अपनी अच्छी कही हुई बात से किसी के दिल को छु लेना बहुत बड़ी बात होगी. लेकिन जुलाई से अक्टूबर 2017 के बीच आपका मन रिश्तों के प्रति बेज़ार हो जाए ऐसा हो सकता है. फरवरी 2017 में भी घर-परिवार में शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर 2017 से आगे आप खुद पर भी और लोगों पर भी भरोसा कर पाएंगे.

कन्या -  आपके अन्दर बहुत सारी अच्छाई है और इसी के चलते आप अपनों के प्रति बहुत अच्छा सोचते हैं. इस अच्छाई को इस वर्ष में बनाये रखें ताकि आपके जीवन में खुशियाँ बनी रहें. आप निरंतर कोशिश करते हैं लेकिन रिश्तों का तानाबाना बनता बिगड़ता रहता है, इसी वजह से आपके अपने प्रयास में भी अविश्वास सा पैदा हो जाता है. हालात कुल मिलाकर इस वर्ष मददगार ही बने रहेंगे. फरवरी से जून 2017 में  घर-परिवार की ओर आपका रुझान ज्यादा बढेगा. जुलाई से अक्टूबर 2017 में आप अपनों से मुहं न मोडें, इस बात से बचना होगा. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में किसी प्यार के रिश्ते की ओर मन में बहुत उथल – पुथल रहेगी, इसी बात से बचना होगा. अपनी अच्छाई बनाये रखें, मधुर बोले और अपनों को समझने की कोशिश जरुर करते रहें.

तुला -  अभी से अगस्त 2017 तक हालात ऐसे ही बने रहेंगे जैसे हैं लेकिन सितम्बर 2017 के बाद आपकी अच्छाई जरुर उभर कर आएगी. लोग भी आपको समझ पाएंगे और आपकी अच्छाई की सरहाना भी कर पाएंगे. जनवरी 2017 में और जुलाई से अक्टूबर 2017 में अपनी कही हुई बात में बहुत विनम्रता लानी होगी. फरवरी से जून 2017 में आपकी मेहनत और बढ़ेगी और रिश्तों के प्रति कुछ अच्छा करने की प्रेरणा भी जगेगी. उस मेहनत का पूरा फल आपको सितम्बर से मिलना भी शुरू हो जाएगा. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में घर-परिवार में अपनों के प्रति थोडा और भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी.

वृश्चिक -  आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है और रिश्तों को संभालने के लिए अच्छा समय बना रहा है, इसी अच्छाई को 2017 में बनाये रखना होगा. फरवरी से जून 2017 में और आगे चलकर नवम्बर – दिसम्बर 2017 में अपनी भाषा पर थोडा सा नियंत्रण रखना होगा ताकि आप व्यर्थ में गुस्सा न करते रहें. इसका सीधा असर घर-परिवार के रिश्तों पर आ सकता है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर अगस्त 2017 का समय ठीक ठाक है. यह और बात है की इसमें कोई बड़ी उपलब्धि नहीं हो रही, लेकिन सितम्बर से दिसम्बर 2017 में अपनी कही हुई बात में गलती करने से बचना होगा ताकि उसका असर आपके रिश्तों पर न आये. सितम्बर से दिसम्बर 2017 में घर-परिवार के रिश्तों में इस वजह से सुधार होगा क्यूंकि आप अपनों से दिल से जुड़ पाएंगे. अभी से अगस्त 2017 में सब कुछ ठीक ठाक होने के बावजूद भी आपकी भावुकता और आपकी चिंताएं आपके ऊपर हावी रहेंगी. सितम्बर से इसमें सुधार जरुर आएगा जिसके चलते जीवन की खुशियाँ और बढ़ेंगी.   

धनु -  रिश्तों के प्रति मधुरता का राज़ एक यह भी है की अपनी कही हुई बात में बहुत मधुरता बनाये रखी जाए. कुछ हद तक आपका स्वभाव सख्त होता गया है लेकिन उसमे सुधार आएगा फरवरी से जून 2017 के बीच. कोशिश करें की जुलाई 2017 से अक्टूबर 2017 में आप अपनी प्रतिक्रिया को थाम लें. किसी भी चीज़ को लेकर एकदम से react करने से रिश्तों पर असर आ सकता है. वैसे आपके लिए 2017 का साल कुल मिलाकर सुखद है और हालात मददगार हैं. अप्रैल और मई 2017 में और आगे चलकर जुलाई और अगस्त 2017 में किसी प्यार के रिश्ते को अपनी ओर से बिगड़ने न दें. सितम्बर 2017 के बाद आपकी बात में बहुत वजन होगा और आप रिश्तों को प्रभावित कर पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते को उस समय संभालने में जरुर मदद मिलेगी.

मकर -  फरवरी से जून 2017 में आपकी negativity उभर रही है जिसका असर indirectly आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है. यही कमी फिर से नवम्बर – दिसम्बर 2017 में भी उजागर हो सकती है. आपकी बात को गलत ठहराया जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने रिश्तों को सँभालने के लिए और ज्यादा ध्यान देना होगा. घर-परिवार में जून – जुलाई 2017 में और सितम्बर – अक्टूबर 2017 में थोड़ी शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. अभी से लेकर मई 2017 तक कोई प्यार का रिश्ता ठीक चल रहा है लेकिन उसके बाद मतभेद उभरने की संभावना बढ़ जायेगी, इसलिए कोशिश यह कर लें की आनेवाले समय में अपनी negativity को और न बढने दें.

कुंभ -  कुछ समय से आपकी बात उस रूप से नहीं समझी जा रही है जैसे की होनी चाहिए . इस पूरी परिस्थिति में सुधार होगा सितम्बर 2017 से और आप अपने रिश्तों को सुचारू रूप से संभाल पाएंगे. कुछ आपकी समस्या यह भी रही है की आपके पास अपनों के लिए समय नहीं है. आनेवाला वर्ष भी कुछ ऐसा ही रहेगा जिसमे की काम, कारोबार, या धनलाभ के विचार ही आपके मन पर छाये रहेंगे, लेकिन अभी से लेकर जून तक आप अपनों के लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे यह बहुत अच्छी बात है. जुलाई से अक्टूबर तक आपको किसी भी तरह के तकरार से बचने की ज़रूरत पड़ेगी. घर-परिवार में रिश्तों के प्रति अविश्वास सितम्बर 2017 से काफी हद तक दूर हो जायेगा.

मीन – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका मन कभी भी स्थिर नहीं होता और यह धूप-छाँव की स्तिथि हमेशा चलती रहती है. कुल मिलाकर पारिवारिक रिश्तों में अच्छाई बनी हुई है जिसे कोशिश करके सितम्बर 2017 से आगे भी बनाये रखना होगा. कुछ कमी आ सकती है जिसमे आपकी सूझबूझ की ज़रूरत पड़ेगी. उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है. सितम्बर 2017 से दिसम्बर 2017 तक किसी प्यार के रिश्ते में आपका भरोसा उठता हुआ नजर आ रहा है यही कारण है की आपको अपने मन के भटकाव पर काबू पाना होगा. क्योंकि आनेवाले समय में आपको काम के प्रति ज्यादा ध्यान देना होगा इसी वजह से रिश्तों के लिए भी कुछ समय निकालने की ज़रूरत पड़ेगी. सितम्बर 2017 से आगे बढ़ते हुए अपनी अच्छाई और सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें.


Thursday 29th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में उम्मीदें बहुत हैं और होनी भी चाहिए लेकिन मन को घबराहट में डालकर ऐसी उम्मीदों का क्या फायदा. जब आपके अपने आपके साथ हैं तो घबराने की भी ज़रूरत नहीं है.
क्या करें – अपनी efforts में थोडा सा नियमित हो जाईये और आप देखेंगे की भाग्य आपका पूरा साथ निभाएगा. ज़िन्दगी में अगर आप स्थिरता बना लेंगे तो बहुत कुछ आपके काबू में भी रहेगा. छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर मन में उधेड़बुन न बनायें. लोगों के प्रति अपने भरोसे को भी कम न होने दें. जरा सी गलती से ग़लतफहमी पैदा हो सकती है इसलिए किसी भी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं.

वृषभ (Taurus) अपने कामकाज को लेकर बहुत ज्यादा भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है. लेकिन दिक्कत यह की आप अपनी मेहनत को केन्द्रित नहीं कर पा रहे हैं. इसी वजह से आपकी मेहनत जैसे नजर ही नहीं आ रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को भी संभालना है और कामकाज के प्रति अपने focus को भी बेहतर करना है. ऐसा करने से आपके मन की घबराहट खुद-ब-खुद दूर हो जायेगी. थोडा सा प्रयास करने से एक सुखद रास्ता आपके लिए खुल सकता है.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को कहीं फंसाए और ना ही घर-परिवार में रिश्तों को बिगड़ने दें. किसी निवेश के बारे में भी न सोचें इस समय क्यूंकि अभी अनुकूल समय नहीं है.

मिथुन (Gemini) आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं और लोग आपको समझ पा रहे हैं. इस अच्छाई के बावजूद आप अपने हालात को ही कसूरवार ठहरा रहे हैं. शायद यह एक ऐसी कमी या गलती है जिसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में और खासकर अपने आसपास के लोगों के साथ एक सुख का माहोल बनाना होगा. अपनी अच्छाई लोगों तक पहुंचाएंगे तो लोग भी आपको मदद जरुर करेंगे. बस अपने प्रयास में थोडा सा नियमित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी योग्यताओं पर शक न करें. ऐसा भी न सोचें की लोगों को खुश करने से क्या होगा. जबकि सच्चाई यह है की अगर ज़िन्दगी में सुख और सुकून बना रहे तो बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.

कर्क (Cancer) मन कुछ परेशान है इसलिए कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. आप को ऐसा भी लग रहा है की कहीं पीठ पीछे लोग आपकी बुराई ही करते चले जा रहे हैं. लेकिन यह और कुछ नहीं बस आपके मन की negativity है जो आपको ऐसा सोचने पर मजबूर कर रही है.
क्या करें – मतभेद हो सकते हैं जिन्हें संभालना होगा, लेकिन बड़ी बात यह है की भाग्य आपके साथ है और हर तरह से आपको मदद भी करना चाह रहा है. इसी अच्छाई के भरोसे अपने कदम आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. अपने प्रयास को बहुत केन्द्रित बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी बचत को लेकर अगर असंतोष रहेगा तो पैसे से जुड़े फैसले भी गलत हो जायेंगे. ऐसा कुछ न करें जिसका असर आपके कामकाज पर या कामकाज से जुड़े लाभ पर पड़े. अपने खर्चों को बढाकर अपनी बचत को खतरे में डाल देना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अपने आसपास के लोगों पर आप जैसे भरोसा नहीं कर पा रहे. जबकि सच्चाई यह है की घर-परिवार में और कामकाज में एक सुंदर तालमेल बना हुआ है. व्यर्थ में अपने मन में घबराहट को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझेंगे तो अपने आसपास की परेशानियों को संभालने में मदद जरुर मिलेगी. बातचीत भी कर लें और अपने विचारों को व्यक्त भी कर लें. कोई प्यार का रिश्ता सुखद बनता चला जायेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर आपके हालात इसलिए मददगार है क्यूंकि आप लोगों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन ऐसा करते हुए खुद को दुखी बिलकुल न करें. जो भी करना है ख़ुशी से करें ताकि अपनों का दिल जीत सकें. मन में किसी भी तरह का द्वेष पैदा कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर कोई परेशानी हो सकती है जिस वजह से आप बहुत ज्यादा चिंतित हैं. चिंता करने से कुछ नहीं होगा. जांच कराना जरूरी है और अगर जरूरी हो तो इलाज़ भी कराना जरूरी है. आप कुछ ज्यादा ही परेशान हो रहे हैं और इसी बात से बचना होगा.
क्या करें - अपने मन में उदारता का भाव बनाना होगा ताकि आप लोगों की बात को समझ सकें. तभी जाके उस सुख की अनुभूति होगी जिस की आप तम्मनाः  कर रहे हैं. आप अपनी ओर से अच्छे बने रहेंगे तो लोग भी आपके प्रति अपनी अच्छाई ज़रूर दिखाएंगे
क्या न करें – ज़िन्दगी में स्थिरता को इस समय कम न होने दें. किसी ऐसे बदलाव के रास्ते पर फ़िलहाल न चलें जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. मन में किसी तरह का द्वेष पैदा कर के अपनों से दूरियां न पैदा करें

तुला (Libra) - आप किसी प्यार के रिश्ते के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन आपका मन कुछ परेशान है. अगर मन में अविश्वास रहेगा तो आपके प्रयास भी बिखर से जायेंगे. शायद इस समय रिश्तों से हटकर कामकाज की ओर देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपके खर्चे भी बार बार उभर रहे हैं और नुकसान भी होता चला जा रहा है. खुद अपने आपको बदलने की ज़रूरत है ताकि अपने हालात को बचाया जा सके. अपनी सेहत का भी साथ ही साथ ख्याल रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज से लाभ का योग अच्छा है इसलिए व्यर्थ में अपने मन में चिंताएं न लगायें. अपनी सोच को इतना न भटका लें की उसका असर आपकी मेहनत पर पड़े. कुछ कर गुजरने की संभावनाएं रोज़ रोज़ नहीं बना करती.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में कुछ तनाव हो सकता है जिससे बचने की ज़रूरत है. बहुत ज्यादा सोचना या negative सोचना भी ठीक नहीं. घर-परिवार में रिश्तों को संभालना है तो अपनों के करीब आना होगा.
क्या करें – धन धान्य की स्तिथि ठीक है लेकिन एक योजना बनाकर चलना होगा. बेफिक्र होकर अपने खर्चों को बढने से भी रोकना होगा. किसी भी मतभेद से दूर ही रहें तो अच्छा है.
क्या न करें – कामकाज से जो लाभ की regularity है उसे भी कम न समझें. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बढाकर अपनी ज़िन्दगी की अच्छाई को कमज़ोर न पड़ने दें.

धनु (Sagittarius) आपके अन्दर मेहनत करने की इच्छा बहुत है लेकिन मन का असंतोष कुछ ऐसा है जो मेहनत करने नहीं दे रहा, इसलिए आप बहुत कुछ ऐसा सोच रहे हैं जो केन्द्रित नहीं है.
क्या करें – अपने कामकाज को और आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. उसमे लोगों की भूमिका आपके लिए मददगार है. भाग्य भी अपना पूरा साथ निभा रहा है, इसलिए चिंता करना व्यर्थ है.
क्या न करें – अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नहीं. किसी भी कारणवश अपनी अच्छाई को इस समय कम कर लेना ठीक नहीं है. लोग अगर आपसे जुड़ना चाहेंगे तो आपके हालात और सुखद बन जायेंगे. इस बात को कम न समझें.

मकर (Capricorn) लाभ कई तरह से बन रहा है लेकिन आप संतुष्ट नहीं है. ऐसे में अपने खर्चों को बढाकर अपने नुकसान को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. लोगों की बातों में आने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – तकदीर को आधार बनाकर फैसले करने से बचना होगा. हालात खुद-ब-खुद नहीं संभलेंगे, आप ही को थोड़ी कोशिश करनी होगी. अपने कामकाज को और ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – न तो अपनी सोच को negative बनायें और न ही लोगों से व्यर्थ में उलझें. लोगों को नाराज़ करके अपना नुकसान न करें. इस बात को समझ लें की अपनी गलतियों को सुधारने का मौका रोज़ रोज़ नहीं मिलता.

कुम्भ (Aquarius) हालात बहुत सुंदर है लेकिन आप उस अच्छाई को समझ नहीं पा रहे हैं. कामकाज भी ठीक है और आपका समर्पण भी आपको बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है. इसी अच्छाई से जुड़े रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – लाभ कई रूप से बन रहा है लेकिन उस लाभ को या अपने पैसे को सँभालने की ज़रूरत है. ऐसा करते हुए लोगों पर भरोसा करने की भी गुंजाईश है. अपनी पढाई लिखाई की ओर थोड़ी सी regularity बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को अपने मन में बढ़ाएं नहीं. घर-परिवार में जो सुख बना हुआ है उसे भी कम न समझें. कुल मिलाकर इश्वर के प्रति शुक्रगुज़ार बने रहें की आपके लिए बहुत कुछ अच्छा बना हुआ है.

मीन (Pisces)मन में असंतोष पैदा करने से नुकसान ही होता है जबकि अच्छाई यह है की कामकाज में stability है और आपकी सोच भी सकारत्मक बनी हुई है. कम से कम आप मेहनत तो कर पा रहे हैं ताकि आपका प्रदर्शन बहुत ऊंचे स्तर का बना रहे.
क्या करें – लोगों की ओर से जो प्रतिक्रिया बन रही है उसमे बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में आपका मन दुखी रहे यह भी हो सकता है लेकिन फिर भी अपनी अच्छाई को लोगों के प्रति बनाये रखना है ताकि आप लोगों से जुड़े रह सकें.

क्या न करें – न तो अपने पैसे को खतरे में डालें और ना ही अपनी अडचनों को बढने दें. खुद विनम्र बने रहेंगे तो लोगों की बात को समझने में भी मदद मिलेगी. अपनी ओर से कोई ऐसा रिस्क बिलकुल न लें जिसका असर आपकी बचत पर आये.

Wednesday, December 28, 2016

New Year 2017 Rashiphal Forecasts

2017 Annual Rashiphal Forecast

Aapke Tare Special 2017 

video

Wednesday 28th December 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) एक आशावादी नजरिया बन रहा है जीवन में जो आपकी क्षमताओं को सही दिशा में लगाएगा. आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. बस अपने हालात को एक satisfaction की नजर से देखना होगा.
क्या करें – तकदीर आपके साथ है लेकिन आपको भी कुछ एक्स्ट्रा करने की ज़रूरत है. उसमे सबसे बड़ी यह होगी की अपने पैसे को प्लान करके चलाये. ना तो उधार लें और ना उधार दें, जो है उसी में संतोष कर लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में गलतियाँ ढूँढने की कोशिश न करें. छोटी छोटी बातों को इतना तूल न दें की वो एक विकराल रूप धारण कर ले. अपने आसपास के लोगों में अच्छाई ढूँढने की भी कोशिश कर लें.

वृषभ (Taurus) हालात कुछ ऐसे हैं की कामकाज में तरक्की मिल सकती है, लेकिन आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं और आप कुछ बड़ा लाभ चाह रहे हैं, शायद उसके लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है.
क्या करें – अपने पैसे को लोगों के लिए इस्तेमाल करना सीखें. ऐसा करने से अपनों के चेहरे पर जो ख़ुशी आएगी उसी से असली सुख मिलेगा. किसी प्यार के रिश्ते में जो भी कमियां हैं उन्हें भी समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की भावनाओं को शक की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए अपने घर-परिवार के सुख और सुकून को भी कम न करें. अपनी मानसिकता में किसी भी तरह की negativity बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) आपकी आर्थिक परिस्थितियों में इजाफा हो रहा है, इसी से घर-परिवार का सुख और सुकून भी बना रहेगा. खुद अपनी सोच को इस रूप से ढाल लें की आपको अपनों से जुड़कर अच्छा लगे.
क्या करें – घर-परिवार का सुख अपनों के लिए कुछ करने में है और आपको वो मौका मिला हुआ है की आप अपनी अच्छाई का परिचय दे सकें. अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है. धन लाभ की जो भी संभावनाएं हैं उनसे जुड़े रहें जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – आपके अंदर बहुत सारी योग्यता है. उस पर शक बिलकुल न करें. ऐसा न सोचते रहें की यह करने से क्या होगा या वो करने से क्या होगा. जो भी कर रहे हैं उसी में संतोष पैदा करना होगा.

कर्क (Cancer) हालात कुछ ऐसे हैं की पूरी बात को समझ लेना जरूरी है, चाहे वो कामकाज या कारोबार की बात हो या सेहत की, अनजाने रास्ते पर चलना मुश्किल तो होता ही है, इसलिए छानबीन करना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपने मन के भटकाव को दूर करना होगा तभी इस समय की अच्छाई समझ में आएगी. थोड़ी सी regularity बनाने से आपकी मेहनत में और निखार आ जायेगा. अगर आपके सीनियर्स आपसे खुश नहीं है तो उनकी गलती न निकालें, अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ करना ठीक नहीं है. किसी से भी कोई ऐसी बात न करें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके. गलतियों भरा समय है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में हालात सुखद है लेकिन आप को उस सुख को देखना होगा और समझना होगा. अपनों से जुड़ा हुआ एक आशीर्वाद भी है आपके लिए जो आपकी बहुत मदद करेगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार हैं, अचानक धन लाभ भी मिल सकता है. अपने प्रयास इस रूप से करे की आपकी मेहनत पूरा काम कर सके. अपनी अच्छाई को अपनों कर्मों से जोड़ देने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – रिश्तों को न तो लाभ की दृष्टि से देखें और ना ही हानि की दृष्टि से. रिश्तों को अपनेपन के चश्मे से देखने की कोशिश करनी होगा. रिश्तों में किसी भी तरह का अलगाव बिलकुल न पैदा करें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में सुख है लेकिन आपको वो सुख नजर नहीं आ रहा. मन कुछ परेशान सा है क्योंकि हर चीज़ आपको अड़चन के रूप में नजर आ रही है. बार बार अपने मन को ऐसे विचारों से जोड़ना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख और सुकून बनाये रखना होगा. हर दिन चमत्कार नहीं हुआ करते. जो जैसा चल रहा है उसी में भलाई है. ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे तो बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे से प्रभावित करने की कोशिश न करें. कोई भी ऐसी ग़लतफहमी न पैदा होने दें जिससे रिश्तों में दूरियां बढ़ जाएँ. अपनी इच्छाओं को बहुत बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारी अच्छाई बनती चली जा रही है. कई तरह की ऐसे सुखद परिस्थितियां हैं जो आपको ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित कर रही हैं. उसमे आपकी मेहनत भी शामिल है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बढ़ाने के लिए बहुत सारी मेहनत करनी होगी, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की खुद पर भरोसा भी करना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में या अपने कामकाज में अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ा लें की वो तकलीफ देनी शुरू कर दे. खासकर रिश्तों के प्रति अपनी प्राथमिकताओं को समझें. रिश्तों में अपने विचारों को बदलने से पहले एक बार फिर सोच लें. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल में जाने से लाभ जरुर होगा.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में आपका focus बढेगा तो आपकी satisfaction भी बढ़ेगी. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने का समय है. विश्वास कीजिये लोगों का दिल जीतना आसान है.
क्या करें – आपके लाभ की स्तिथि आपके मेहनत से और आपके प्रदर्शन से जुडी हुई है. अपने ज्ञान को इतना बढ़ा लें की लोगों को आपसे जुड़ना अच्छा लगे. ऐसे सुखद हालात हैं जिनका फायदा उठाना चाहिए.
क्या न करें – कामकाज को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें बल्कि काम को इस वजह से देखें की आपको कितनी ख़ुशी मिल रही है. ऐसा करने से आपकी मेहनत में चार चाँद लग जायेंगे, इस बात को भी कम न समझें.

धनु (Sagittarius) कुछ बदलते हुए हालात सुखद बन रहे हैं जिससे आपकी मेहनत और बढ़ जायेगी. रिश्तों के प्रति भी आपका नजरिया और केन्द्रित हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार में सुख रहेगा तो सब कुछ अच्छा लगेगा. काम में भी मन लगेगा और काम में सफलता भी मिलेगी. एक चीज़ से दूसरी चीज़ इतनी सुंदर जुडी हुई है जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की घबराहट के चलते कोई रिस्क बिलकुल न लें. यह सच्चाई है की तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन व्यर्थ में तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) धन लाभ सुनिश्चित है और आपकी बचत भी बढ़ रही है, लेकिन आपके रोज़मर्रा के खर्चे कुछ बढ़ते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. ऐसा करते हुए आप लोगों को भी नाराज़ कर रहे हैं.
क्या करें – कभी-कभी शुभ खर्चे भी तकलीफ देते हैं, खासकर तब जब हालात आपके खिलाफ हो जाएँ. इस रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातों की ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में रिश्तों के सुकून को किसी भी तरह से कम न करें. कारण कोई भी हो लेकिन अपनों को नाराज़ बिलकुल न करें. इस समय दूरियां बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत करने का समय है और अपनी मेहनत को और केन्द्रित करना होगा. अच्छा सोचेंगे तो वो अच्छाई आपको जरुर मिलेगी. कामकाज के प्रति आपका समर्पण सराहनीय है.
क्या करें – लोगों से उतनी ही मदद लें जितनी ज़रूरत है. अपनी उम्मीदों को भी थोडा सा थाम लें. उतना पैसा भी काफी है जो आपकी जरूरतों को पूरा करता चला जाये.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ करके आप अपने पैसे को खतरे में न डालें. वैसे भी किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. मन में थोड़ी सी शान्ति बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces)आपका नुकसान बढ़ सकता है इसलिए बचकर चलना होगा. खासकर लोगों पर इतना आश्रित न हो जाएँ की वो ही आपके फैसले करने शुरू कर दें, क्यूंकि लोगों की क्रिया और प्रतिक्रिया में बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है.
क्या करें – अपनी अच्छाई फिर भी बनाये रखनी होगी, लेकिन अपनी सूझबूझ को और ज्यादा बढ़ाने की ज़रूरत है. आँख खोलकर चलना और अपने फैसले करना जरूरी है.

क्या न करें – सिर्फ यह न सोचें की लोग आपका साथ दे रहे हैं. साथ ही साथ यह भी समझ लें की वो आपको परखने की भी कोशिश कर रहे हैं. इस बात को लेकर कमियां न ढूँढे बल्कि यह समझ लें की इसमें भी कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है. इसलिए अपने आसपास के लोगों को गलत ठहराना ठीक नहीं है.