Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 23, 2016

Friday 23rd September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप बहुत बड़ी उम्मीदें लगा कर चल रहे हैं. कुछ ऐसी के सब कुछ अपने आप ठीक हो जाएगा, लेकिन सच्चाई यह है की आप यह सब कुछ अपने दम पर कर सकते हैं.
क्या करें – अपने मन के असमंजस को हटा कर पढाई में ध्यान देना होगा. यही हालात कुछ हद तक रिश्तों की ओर भी काम करेंगे. अब समय आ गया है की आप अपनी ओर से regularity बना पाएंगे.
क्या न करें – मन में शक न पैदा करें. साथ ही साथ पैसे के प्रति असंतोष बना कर अपने पैसो को खतरे में भी न डालें.

वृषभ (Taurus) नुकसान भरा समय है जिससे बचने की सख्त ज़रूरत है. वैसे भी अपनों के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं जिन्हें निभाना होगा.
क्या करें – कामकाज के प्रति एक बचाव का माहोल बनाना होगा. अगर किसी निवेश की तमन्ना है मन में तो उस बारे में सोचने से भी लाभ होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. यह न सोचें की सबकुछ आपके खिलाफ है. परिस्थितिओं को लेकर मन में चिंताएं हो सकती हैं लेकिन वो सच नहीं है.

मिथुन (Gemini) पैसे का लाभ भी है लेकिन पैसे को लेकर मतभेद भी है, इस वजह से लोगों से मतभेद में न पड़ें. यहाँ तक की पैसे को आधार बना कर रिश्तों को समझना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – मन में किसी अविश्वास की स्तिथि बनती चली जा रही है जो ठीक नहीं. हालात कैसे भी हों, थोडा तो भरोसा करना ही पड़ेगा. वैसे भी घर-परिवार में अपनों के प्रति भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझना होगा. ऐसा न सोचें के तकदीर आपके खिलाफ है. मन में इस तरह की नकारात्मकता बिलकुल न बढ़ाएं.

कर्क (Cancer) आप बहुत ज्यादा सोचेंगे तो अपनी performance में कमी ले आयेंगे. यही कारण है की कामकाज को लेकर मन में असंतोष बनाना अच्छा नहीं.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चो को संभालना होगा क्यूंकि यह नुकसान का दूसरा रूप है. वैसे भी आपकी बचत पर दबाव बना रह सकता है इस समय.
क्या न करें – कोई बड़ा कदम इस समय न उठायें. अगर कोई फैसला करना चाह रहे हैं तो ऐसे फैसले को फिलहाल टाल दें.
तारे करें इशारे – मिथुन राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की हर चीज़ पर शक न करें. भरोसा रखें, सबकुछ ठीक होगा.

सिंह (Leo) बहुत भाग्यशाली समय है जिसके चलते आपकी सफलता सुनिश्चित है. पढाई लिखाई में भी और रिश्तों में भी आप अपनों से जुड़ पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आप के तारे.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को संतोष की नजर से देखना होगा. एक आशीर्वाद बना हुआ है जो आपकी जरूरतों को पूरा करेगा. financial planning करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने साथी, अपने पार्टनर्स या अपने चाहने वालों की गलतियाँ न निकालें. उन्हें समझने की कोशिश करें. इन राशी वालों के लिए इस समय का सबसे रामबाण उपाय यह है की काम के प्रति अपनी लगन बढ़ा दें, उसी से आपकी मेहनत बढ़ जाएगी जो सफलता देगी.

कन्या (Virgo) कई तरह की चुनोतियाँ बनी रहेंगी जिसका असर आपकी निजी जीवन की स्तिथि पर भी पड़ सकता है. उन कारणों को समझना होगा और दूरियां बढ़ाने से बचना होगा.
क्या करें – खुद अपनी ओर से लोगों से फासला न बढ़ाएं. मन में अगर अविश्वास भी है तो भी लोगों को समझने की कोशिश करें.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें क्यूंकि यह प्राथमिकता का क्षेत्र है. अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही तो कोई opinion लेने में चूक न करें.

तुला (Libra)हालात मददगार है की आपको कुछ नयापन देखने को मिला. इसी वजह से आपकी आर्थिक स्तिथि में भी सुधार हो सकता है.
क्या करें – अनयोजित तरीकों से आपके फैसलों में कमी आ सकती है इसलिए बहुत सूझ्बूज के साथ अपने पैसे को भी बचाना है और अपने फैसले भी करने हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका झुकाव बना हुआ है, लेकिन अपने मन को इतना दुखी न करें की कुछ भी अच्छा न लगे.

वृश्चिक (Scorpio) अपने लाभ को बढ़ाने के लिए आप कुछ भी करने को तैयार हैं. अगर आपको अपनी बचत को बढ़ाना है तो अपने खर्चों पर काबू करना होगा.
क्या करें – कामकाज में लग्न बनाये रखनी होगी. रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातों को नज़रअंदाज़ करने के कोशिश करनी होगी. अपने मन में घबराहट पैदा करने से कुछ नहीं होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. मन परेशान रहेगा तो challenges बने रहेंगे इसलिए अपने मन को भटकने न दें.

धनु (Sagittarius) कोई ऐसा विकल्प जो आपके खर्चों को बढ़ा दे ठीक नहीं होगा. अपने मन की स्थिरता बना कर अपने प्रदर्शन को बढ़ाना होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि अच्छी है और आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं. इसी से आप अपने हालात को ओर बेहतर कर पायेंगे. लोगों का भी साथ देना होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना न रखें. खासकर अपनी मेहनत को दिशाहीन बिलकुल न बनने दें.

मकर (Capricorn)नुकसान भरा समय है और अपनों से दूरियां भी बढ़ सकती है. अविश्वास बनाने से मतभेद बढ़ जायेंगे.
क्या करें – थोड़ी शांति बनाये रखनी होगी. किसी भी फैसले को थोडा स्थगित करके हालात को संभालना आसान होगा. धैर्य रखें, सब ठीक होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी चुभती हुई बात न कहें जिसका असर आपके रिश्तों पर आये. impulsive न बने क्यूंकि उसका असर आपके पैसे पर पड़ सकता है.

कुम्भ (Aquarius)काम से लाभ का सुंदर योग है और आपकी मेहनत भी नजर आ रही है. इसी वजह से आप लोगों से भी जुड़ पा रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की चुनोतियाँ है और वो हम सबको कबूल भी करना है. लेकिन अगर अपनों से विचार नहीं मिल रहे हैं तो उस स्तिथि को सँभालने की भी ज़रूरत बनी रहेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके अन्दर कोई कमी है. लोग शायद उतने मददगार न हों, लेकिन फिर भी अपने काम की ताकत पर शक न करें.

मीन (Pisces)कामकाज या कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए सुंदर समय है. फिर भी घर-परिवार की ओर ध्यान देना होगा ताकि तालमेल बना रहे.
क्या करें – अपनी और अपनों की सेहत का ख़याल रखने की ज़रूरत पड़ेगी. खासकर कोई बात अगर पूरी तरह समझ नहीं आ रही है तो उसे भी ध्यानपूर्वक सोचना होगा.
क्या न करें – इस समय की परेशानियों को शक या अविश्वास की भावना से न देखें. बहुत कुछ ऐसा है जिसे संभाल पाने में आप सक्षम हैं, लेकिन इसके चलते लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें क्यूंकि वो ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.