Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 18, 2016

Weekly 18th to 24th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में बहुत असमंजस है. कुछ ऐसा आभास हो रहा है की फासले बढ़ गए. यहीं पर मार्गदर्शन छुपा हुआ है की उन फासलों को बढ़ने न दें.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी दूर करने की कोशिश करें. अपने मन के मलाल को हटा कर लोगों को समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – बड़ी सच्चाई यह है की हालात आपके जितने बनते चले जा रहे हैं. अपने मन में नकारात्मकता भर कर अपने हालात को देखने की कोशिश न करें. अपने नज़रिए को सँभालने की ज़रूरत है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं भरोसे की कमी है की आप ऐसा कर पायेंगे. अगर अपने विचार अच्छे हों तो उन्हें पूरा करने में मदद ज़रूर मिलती है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता इस रूप से बढ़ रहा है की आपको अपनों का समर्थन मिलेगा. इस वजह से अपने रिश्तों में भरोसा ज़रूर रखें. लगातार अपनी अच्छाई को प्रदर्शित करना होगा.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है इसलिए अपने नुकसान को न बढ़ने दें. जो बदलाव इस समय आपको नजर आ रहे हैं उन्हें नज़रअंदाज़ न करें.

मिथुन (Gemini) कामकाज को लेकर बहुत ज्यादा समर्पित रहने की ज़रूरत है, ओर आप हैं की एक कदम आगे बढ़ाते है और दो कदम पीछे हटा लेते हैं, यह ठीक नहीं.
क्या करें – अपनों की भावनाओं को समझें और जीवन में एक regularity ले आयें. इस विचार के साथ आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर पायेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अगर छुटपुट विचारिक मतभेद हैं तो उसे बड़ी समस्या में परिवर्तित न होने दें. ऐसा करते हुए लोगों की ज़रूरतो को भी पूरा करना होगा.

कर्क (Cancer) भाग्य की भूमिका अच्छी बनी हुई है जिसके चलते आपके अन्दर बहुत परिवर्तन आ रहा है. बहुत कुछ कर गुजरने के इच्छा बनती चली जा रही है.
क्या करें – एक प्रतियोगिता की भावना मन में जगानी होगी तभी आप लोगों से दो कदम आगे बढ़ सकेंगे. सफलता पाने के लिए इस प्रयास को करना ज़रूरी है.
क्या न करें – रिश्तों को ले कर अपने मन में किसी भी तरह की खलिश न पैदा करें. एक आसान सा उपाय कर लें. आने वाले चार हफ्ते तक हर मंगलवार को मंदिर जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेकें और वहां पांच मिनट के लिए ज़रूर बैठें.

सिंह (Leo) धन के स्तिथि ठीक है, ज़रूरतें पूरी हो रही हैं, लेकिन खर्चे भी बढ़ते चले जा रहे हैं. यही कारण है आप मन से कुछ असंतुष्ट है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो अपनों को साथ लेकर चलना पड़ेगा ओर अब हालात इस दिशा में मददगार बनते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई और अपनों के समर्थन को कम न समझें. इसी से परिस्थितिआँ आप के हित में बन जायेंगी.

कन्या (Virgo) आप खुद परेशान रहेंगे तो गलतियाँ करते चले जायेंगे. यह उतार-चढ़ाव कुछ ऐसे हैं जिन्हें अपनी ओर से बहुत संभालना होगा.
क्या करें – अपनों से जुड़े रहने से बहुत कुछ संभाला जा सकेगा. अपनों की सलाह से आप नुकसान से भी बच जायेंगे. ऐसा प्रयास कर लें.
क्या न करें – निजी जीवन में या घर-परिवार में कोई अचानक उभरती हुई परेशानी आ सकती है, उसे नज़रअंदाज़ न करें. समय के साथ उसके हल भी ढूँढने पड़ेंगे.

तुला (Libra)तकदीर का साथ ज़रूर बना हुआ है लेकिन आप हालात को संभाल नहीं पा रहे हैं, इसी वजह से बहुत असमंजस है मन में, खर्चा भी बहुत हो रहा है.
क्या करें – सेहत को भी सम्भालना है और खर्चों को भी संभालना है, पर ऐसा करते हुए आपके अन्दर बहुत जल्द वो भरोसा जागृत हो जाएगा जो आपको बचा लेगा.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के विचार को उतनी एहमियत न दें. शायद उस विचार को आगे चलकर बदलना पड़े.
तारे करें इशारे – बहुत सारी नयी सोच बनती चली जा रही है जो आपको बहुत motivate कर रही है, लेकिन अभी फ़िलहाल थोडा रुकना पड़ेगा. अपने फैसलों को कुछ समय के लिए स्थगित करना होगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज के प्रति आपका प्रदर्शन आपको लाभ ज़रूर देगा. उभरती हुई छुटपुट परेशानियों को एक सच्चाई के रूप में कबूल कर लें.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को थोडा ओर सुधारने की ज़रूरत है. साथ ही साथ थोडा धीमा बने रहने की ज़रूरत है ताकि लोग आपकी अच्छाई को समझ पायें.
क्या न करें – किसी से कोई तीखी बात न करें ओर किसी से भी मतभेद में बिलकुल न पड़ें. शान्ति रखना ज़रूरी है.

धनु (Sagittarius) अपने कामकाज को लेकर और अपने प्रियजनों को लेकर मन में अविश्वास न पैदा करें. बहतु कुछ ऐसा बना हुआ है जो आपके हित में है. इसी अच्छाई के साथ जीवन में आगे बढ़ते रहें.
क्या करें – कामकाज की ओर अधिक ध्यान देना होगा क्यूंकि यह समय की मांग है. ऐसा करते हुए आपकी सफलता के द्वार खुल जायेंगे.
क्या न करें – अपने नुकसान को बचाने के लिए आप बहुत कुछ कर रहे हैं लेकिन अभी भी लापरवाही बिलकुल न करें. थोडा ओर संयम रखना ही होगा.

मकर (Capricorn)हालात कठिन है, चुनोतियाँ बनी हुई हैं, इसलिए अपनी ओर से बहुत कुछ संभालना है आपको.
क्या करें - पैसे से जुडी योजना बनानी होगी, planning के साथ चलना होगा. अपनों के साथ जुड़े रहने में ही फायदा है.
क्या न करें – कोई बड़ा कदम इस समय न उठायें क्यूंकि वो महंगा पड़ सकता है.

कुम्भ (Aquarius)किसी प्यार के रिश्ते को लेकर सोच बहुत रहे हैं इसलिए बहुत उतार-चढ़ाव है. यह समय उतना मददगार नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं.
क्या करें – आपकी अच्छी कही हुई बात भी शायद लोगों को समझ न आये, इसलिए धैर्य रखें. जो भी बात कहें सूझबूझ के साथ.
क्या न करें – क्यूंकि काम से लाभ बढ़ता चला जा रहा है इसलिए ऐसा न सोचें की सब कुछ ठीक हो रहा है. रिश्तों की ओर अभी भी बहुत सी कमियां है जिन्हें नज़रअंदाज़ न करें.

मीन (Pisces) अपनों की सेहत का ख्याल रखना होगा और शायद अपनों से विचार भी न मिलें, फिर भी अपनी अच्छाई लोगों के प्रति बनाये रखें.
क्या करें – लोगों की मदद करना और लोगों की कद्र करना ही इस समय की प्राथमिकता है. इसी से वो रंजिश भी दूर हो जायेगी जो आपने मन में बनाये रखी है.

क्या न करें – कामकाज की अच्छाई को कम न समझें. धीरे – धीरे हालात बेहतर ही हो रहे हैं. उत्तेजित होकर पैसे का नुकसान बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.