Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at Mumbai

on 9th August 2017.
Limited Appointments

Call +91-9868463900 NOW !!!!

Tuesday, September 20, 2016

Tuesday 20th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) सुख और सुकून का माहोल बन रहा है जिससे लोग आपके लिए मददगार बने रहेंगे. वैसे भी रिश्तों में, घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – अपने  प्रयास को इस रूप से केन्द्रित कर लें जो आपके हित में कार्य करें. अपनों की सलाह इस समय बहुत काम कर सकती है. अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह भी ले लें पर शायद वो इस समय आपको अच्छी न लगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई कमी न आने दें. उस रूप से यह समय मध्यम जरुर है लेकिन इसी में तो मार्गदर्शन छुपा हुआ है. किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए भी अपनों की सलाह लें.

वृषभ (Taurus) अपने मन में प्रबल विचार बनायेंगे तो गलती आपकी होगी, और जिस विचार या रास्ते पर चलने की कोशिश करेंगे उसमे नुकसान हो सकता है, इसलिए संभल कर चलना होगा.
क्या करें - परेशानियों के बावजूद कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है. उतार-चढ़ाव के बावजूद आप उस प्रयास को बनाये रखें, अपने मन को केन्द्रित रखें.
क्या न करें – घर-परिवार में विचार न मिलें ऐसा हो सकता है, लेकिन ऐसे में अपनी ओर से कोई गलती न करें. किसी बड़े बदलाव की इच्छा को लेकर आप अपना नुकसान न करें.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभा रहा है, लेकिन आप दो नाव में पैर रख कर चलना चाह रहे हैं ओर यहाँ पर आपके जीवन के उतार-चढ़ाव हो सकते हैं.
क्या करें – अपने पारिवारिक जीवन के सुख को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. हाल ही में उभरती हुई परिस्थितिओं के चलते थोडा अपनी ओर से शान्ति रखनी है.
क्या न करें – थोड़े से प्रयास से आप अपने कामकाज में और निजी जीवन में सुख बना सकते हैं. इस अच्छाई को कम न होने दें. इस वजह से अपने जीवन की दिशा को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

कर्क (Cancer) सुख और शान्ति का माहोल बनाये रखना आपकी प्राथमिकता में है. घर-परिवार में ऐसा संभव भी है और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में आपका रुझान अच्छा है लेकिन थोड़ी से सतर्कता बरतनी होगी. आपके प्रदर्शन के उतार-चढ़ाव कुछ ऐसे हैं जिससे लोग आपके खिलाफ हो सकते है. इस स्तिथि को संभालना होगा.
क्या न करें – अपनों विचारों को बार बार बदले नहीं. कोशिश करके अपनी मेहनत बनाये रखें. पारदर्शिता में कमी लाने से आप ही का नुकसान होगा.

सिंह (Leo) आपके अन्दर मेहनत करने की क्षमता है जो आपको इस समय बड़ी उप्लभ्धियाँ दे सकती है. इसी कारण मैं कहूँगा की यह भाग्यशाली समय है जिसे आपको अपने हित में बनाने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बहुत ऊँचे स्तर का बनाने की कोशिश करनी होगी ओर आप इसे कर भी पायेंगे क्यूंकि आपके अन्दर वो इच्छा भी है और क़ाबलियत भी. ज़िन्दगी में थोड़ी सी regularity बढ़ानी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर चीज़ एक समस्या है. वैसे यह ज़िन्दगी की सच्चाई है की हर दिन हमें किसी न किसी चीज़ से जूझना होता है, लेकिन एक negative विचारधारा बनाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार बन रहे हैं लेकिन आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है. वैसे यह एक सच्चाई है की आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही है लेकिन फिर भी परेशान होने से तो कुछ होगा नहीं.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करें और मै तो कहूँगा की सबकुछ ख़ुशी से करें. वैसे भी इस समय पॉजिटिव सोच बनाये रखने की सख्त ज़रूरत हैं.
क्या न करें – लोगों से आपको जो मदद मिल रही है उसमें गलतियाँ न निकालें. अपने मन के असमंजस को बढ़ने न दें क्यूंकि उससे कोई लाभ नहीं.
तारे करें इशारे – कन्या राशी वालों के लिए तारों के इशारे है की आप बहुत सारी गलतियाँ कर रहे हैं. आपका मन का उतार-चढ़ाव, आपके कामकाज से जुड़े फैसले, यह सब बहुत शान्ति और संयम मांगते हैं, इसलिए थोडा संभल कर चलना होगा.

तुला (Libra)आपके अन्दर एक अच्छाई बन रही है जो लोगों से आपको जोड़ेगी. इसी के चलते लोग भी आपके प्रति अच्छा सोचेंगे.
क्या करें – अपनों को समझने के लिए जो भी आप प्रयास करेंगे वो कारगर साबित होगा. अपने मन के भ्रम को हटाने के लिए भी यह कोशिश आपको मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – अपने पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें, न ही अपने खर्चों को बढ़ाएं, क्यूंकि आसानी से आया हुआ पैसा आसानी से चला भी जाएगा, इस बात को न भूलें.

वृश्चिक (Scorpio) मन कुछ चिन्तित सा रहेगा इसलिए शायद आप कुछ ऐसा कह जाएँ जो आपको नहीं कहना चाहिए. यही कारण है की हर कदम पर थोडा संभल कर चलना होगा.
क्या करें – शायद कोई आपको बड़े सपने दिखा रहा है या बड़ी उम्मीदें जगा रहा है तो थोडा संभल जाएँ. यह जरुर सोच लें की उससे कहीं आपका नुकसान न हो.
क्या न करें – अपने क़ाबलियत को किसी भी तरह से कम न समझें. आज की स्तिथि ऐसी हो सकती है की आपको वो हालात मध्यम से लगे, लेकिन अपनी regularity और अपने समर्पित प्रयास को किसी भी तरह से कम न समझें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और आपकी अच्छाई उभर कर आ रही है. कामकाज में भी आपका समर्पण आपको बहुत कुछ दे सकता है.
क्या करें – सबकुछ भुला कर अपने कार्य क्षेत्र में केन्द्रित हो जाने से लाभ होगा. जो भी आप इस समय कर रहे हैं उसी में focus बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – सब कुछ ठीक होते हुए भी एक कमी है इस समय की जिस ओर ध्यान देना है. न तो अपने खर्चों को बढ़ाएं और न अपनी बचत को खतरे में डालें. किसी भी रूप से अपने धैर्य को कम न होने दें.

मकर (Capricorn)कामकाज को लेकर हालात मददगार ज़रूर हैं लेकिन आप अपनों से दूर भी नहीं जा सकते. यही कारण है की अपनों के लिए सुख आप ही को बनाना होगा.
क्या करें – जो भी परिवर्तन इस समय हो रहे हैं उस ओर ध्यान से सोचें. हर चीज़ अच्छी हो, या हर चीज़ ख़राब हो ऐसा होता नहीं. एक मनन करने की ज़रूरत है ताकि आप सही फैसले कर सकें, इसलिए कामकाज को अधिक प्राथमिकता देनी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सब कुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगा. लापरवाही से अपने कदम न बढ़ाएं क्यूंकि उससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं.
उपाय – मकर राशी वालों के लिए एक आसान उपाय है, आने वाले दो महीनों तक हर वीरवार को किसी पूजा स्थल पर जाकर पांच मिनट जरुर लगायें, बैठ जाएँ, पूजा – अर्चना कर लें.

कुम्भ (Aquarius)भाग्यशाली समय है जो आपसे मेहनत करवा ही लेगा और आपके अन्दर सुंदर रुझान बना हुआ है की आप अपनी ओर से कोई कमी न रखें.
क्या करें – अपनी मेहनत से आप ज़िन्दगी में वो अच्छाई ला सकते हैं जिसकी आप तम्मना कर रहे हैं. ऐसा करते हुए आपको अपने मन को थोडा ओर केन्द्रित करना होगा. मन का भटकाव किसी भी रूप से अच्छा नहीं है.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है ओर हालात मददगार, लेकिन फिर भी अपने पैसे को कहीं फ़साये नहीं, न ही आँख बंद करके किसी पर भरोसा करें. भरोसा टूटने का समय है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव बने रहेंगे लेकिन आप अपनी दिशा खुद निर्धारित कर लें. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आपका रुझान अच्छा है इसलिए प्रतियोगिता की भावना मन में ज़रूर जगाये रखें.
क्या करें – कामकाज को लेकर या अपने प्रदर्शन को लेकर लोगों से जुड़ना होगा, बातचीत करनी होगी और छुटपुट बातों को लेकर अगर विचार नहीं मिल रहे तो उसे भी सम्भालना होगा साथ ही साथ.

क्या न करें – कामकाज को लेकर अपने पार्टनर्स या साथियों से मनमुटाव में न पड़ें. बातें छोटी छोटी हो सकती हैं लेकिन अविश्वास की भावना से चलकर अपना नुकसान न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.