Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 17, 2016

Saturday 17th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ परेशानियाँ उभर कर आ सकती हैं लेकिन अपना भरोसा न खोएं. लोगों को नाराज़ करके या खुद दुखी होकर कुछ हासिल नहीं होगा, इसलिए भी लोगों से दूरियां ना बनायें.
क्या करें – यह समय ही कुछ ऐसा है की भाग्य को आजमाने से नुकसान हो सकता है, इसलिए इस बात को पहले सोच लें की अगर कुछ गलत हो सकता है तो हो जाएगा. एक बचाव का माहोल बना कर चलना ज्यादा ज़रूरी है इस समय में.
क्या न करें – रिश्तों में भी और खासकर किसी प्यार के रिश्ते में अपना आपा ना खोएं. छोटी – छोटी बातों को लेकर बात को बिगाड़ें नहीं. लोगों से तालमेल रखना ही इस समय ज़रूरी होगा.

वृषभ (Taurus)कामकाज की स्तिथि सुखद है और लाभ की संभावनाएं सुंदर हैं, इसी के चलते आप बहुत कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. वैसे भी मेहनत का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता.
क्या करें – घर-परिवार में सुख शान्ति बनाये रखने का समय है. साथ ही साथ काम को आगे बढ़ाने के लिए भी लोगों का सहारा चाहिए होगा. लेकिन प्राथमिकता रिश्तों को सँभालने की है जो आप भली भाँती कर पायेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की अच्छाई को नज़रअंदाज़ न करें. कुछ रुकावटें रहेंगी जो ज़िन्दगी का एक दस्तूर है, उनके चलते रिश्तों में अविश्वास न बनायें या उथल पुथल ना उभरने दें.

मिथुन (Gemini) आपका समर्पण इस समय बहुत कुछ अच्छाई के रूप में आपको दे सकता है. कामकाज में या कारोबार में पैसे लगाने की इच्छा भी बनी रहेगी. इसी कारण अपनों को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या करें – कामकाज में भी लोगों की समर्थन की ज़रूरत पड़ेगी. अपने प्रदर्शन को ओर बेहतर करने की गुंजाईश है जिसे अपने प्रयास से किया जा सकता है. थोड़ी सी कोशिश बड़ी संभावनाओं को खोल सकती है.
क्या न करें – जीवन में आगे बढ़ना है तो अपनी मेहनत की ताकत को कम न समझें. एक कदम आगे और दो कदम पीछे हटने से कोई लाभ नहीं होगा. अपने प्रयास में irregular बिलकुल न बनें.

कर्क (Cancer) रिश्तों के दिशा में आप सोचते है की सब कुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगा. बहुत सी अच्छाई के बावजूद कुछ ऐसा मुद्दे ज़रूर हैं जिन्हें समझने और सँभालने के ज़रूरतें पड़ेगी. उस दिशा में अपनों के समर्थन को भी प्राप्त करना होगा.
क्या करें –communicate करें, लिख कर, बोल कर, किसी भी तरह से बातचीत करके रास्ता खुलेगा. आपकी सच्चाई और आपकी सूझबूझ इस समय आपका पूरा साथ देगी.
क्या न करें – अपने विचारों को व्यक्त करते समय किसी भी तरह की ग़लतफहमी न पैदा करें. कुछ छुटपुट परेशानियों का समय है जिससे ऐसा हो सकता है, इसलिए याद रखने के लिए किसी भी बात को लिख लेना ज़रूरी है. कागजों में, दस्तावेजों में, या लिखने में कोई गलती न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार के प्रति सदभावना बनाने का अच्छा विचार है मन में. फिर भी आप चिन्तित है क्यूंकि कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जो आपके हित में नहीं है. इस वजह से संभल के कदम रखना ज्यादा ज़रूरी होगा.
क्या करें – अचानक लाभ का योग है जिससे आपके हालात सुधेरेंगे. वैसे भी लाभ की परिस्थितियां आपको मदद करती रहेंगी. मन की दुविधा को हटा के ऐसा विचार बनायें.
क्या न करें – सिर्फ लाभ का या पैसे कमाने का विचार ही न रखें मन में. सफलता प्राप्त करने के लिए प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. इस कोशिश में कोई कमी न रखें.
उपाय लगभग अगले एक महीने तक, हर सोमवार को आप मंदिर जाएँ और किसी शिव मंदिर में माथा टेकें.

कन्या (Virgo) आप लोगों की मदद करेंगे ओर लोग आपको समझ पायेंगे, लेकिन फिर भी कुछ चुनोतियाँ ऐसी बनी रहेंगी जिसमे आपको रुकावटों का एहसास होगा, उसमे आपकी गलतियाँ या आपके अति उत्तेजित विचार भी शामिल होंगे.
क्या करें – घर-परिवार में बड़े बुजुर्गों की सूझबूझ का फायदा उठा लें, पर ऐसा करते हुए अपने नुकसान की स्तिथि की ओर भी एक नज़र रखें क्यूंकि खुद की गलतियों का समय है इसलिए संभालना होगा.
क्या न करें – स्वार्थ चाहे अपने मन में हो या किसी ओर के मन में होता नुकसानदायक ही है. यह समय ही कुछ ऐसा है, किसी भी तरह के स्वार्थ के विचार मन में न बनायें. सिर्फ अपने हित में न सोचें, लोगों की और अपने चाहने वालों की ज़रूरतों को भी पूरा कर लें.

तुला (Libra) धन तो आ जायेगा लेकिन धन को वापिस कैसे करेंगे यह चिंता मन में बनी रह सकती है, इसलिए धन के लेन-देन में सतर्कता बरतनी होगी. धन एकत्रित करना या अपनी समृधि बढ़ाना इसकी भी एक कीमत होती है, उस कीमत को बढ़ने न दें.
क्या करें – अपनों खर्चों को नियंत्रित करने की ज़रूरत है. उससे आपकी परेशानियों को भी नियंत्रित करने में भी मदद मिलेगी. ऐसा विचार मन में रहेगा तो बात बन जायेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की बदलाव से ही लाभ की स्तिथि बनेगी. अगर आप किसी विचार को लेकर संतुष्ट नहीं है तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें इस समय.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी क़ाबलियत पर भरोसा करने का समय है. इसी वजह से आपके प्रयास और आपकी आकांक्षाएं आपको सही दिशा दिखा रही हैं.
क्या करें – अपने प्रयास को अपने काम में लगाने की कोशिश करें. financial planning की भी ज़रूरत बनी रहेगी इस समय में.
क्या न करें – अपने कामकाज और अपनी मेहनत से जुड़े लाभ को कम न समझें. बूँद-बूँद से ही सागर भरता है और इस जुमले को भुलाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) सुख है, समृधि है लेकिन कुछ लापरवाही भी है जिसके चलते नुकसान हो सकता है. इस वजह से अपने धन और अपनी बचत को संभालना होगा.
क्या करें – कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है इस समय में जो आपको बड़ा लाभ दे सकता है. काम में पैसा लगायेंगे तो उसका पूरा लाभ भी आपको मिलेगा. भाग्य की भूमिका भी आपको मदद करेगी आपकी involvement को बनाये रखने के लिए.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य के भरोसे बिलकुल न चलें अगर आपकी इच्छाएं कुछ ऐसी है के चमत्कार हो जाएगा तो वो चमत्कार होने वाला नहीं. आपकी मेहनत से वो होगा इसलिए ज़िन्दगी में आसान रास्ता न खोजें.

मकर (Capricorn)कुल मिलकर अच्छा समय चल रहा है जिससे कोई कमी नहीं है. ओर यही कारण है की आप अपने मित्रों से जुड़ पा रहे हैं, उनसे समर्थन ले पा रहे हैं.
क्या करें – किसी ऐसी सलाह से बचें जो आपके खर्चे बढ़ाने के लिए दी जा रही हैं. पढाई-लिखाई में ओर ज्यादा केन्द्रित हो जाने की ज़रूरत है, इस कमी को दूर करने का प्रयास ज़रूर कर लें.
क्या न करें – कोई ऐसी सलाह जो आपके खर्चों को बढ़ाने के लिए दी जा रही है उसमे छुपे हुए नुकसान भी शामिल हैं, ऐसे किसी रास्ते पर न चलें जो आपके जीवन की परेशानियों को बढ़ाये.

कुम्भ (Aquarius)कामकाज के प्रति प्राथमिकता दर्शाने का समय है. साथ ही साथ संयम दिखाने का समय है की आप व्यर्थ में कोई बड़ा फैसला न लें, इसलिए आपके सोच विचार में बहुत सूझबूझ शामिल होने चाहिए.
क्या करें – धन को खतरे में न डालें क्यूंकि यह समय ऐसा है की आपका पैसे फंस सकता है. घर-परिवार की सुख शान्ति को भी इस वजह से खतरे में बिलकुल न डालें.
क्या न करें – निजी जीवन की परेशानियों को बेकाबू न होने दें. कुछ हद तक उस गलती में आपकी जल्दबाजी जुडी हो सकती है, इसलिए घर की सुख शान्ति में कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)तकदीर मेहरबान है, बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके साथ जुड़ा हुआ है. इसी वजह से रिश्तों की अच्छाई भी आपके लिए भरपूर बनी हुई है.
क्या करें – छुटपुट बातों को लेकर विचारों का मतभेद रहेगा मन में. इस उतार-चढ़ाव को सँभालने की कोशिश जरूर कर लें. मन से लोगों के प्रति अविश्वास हटा देंगे तो ऐसा संभव हो जाएगा.

क्या न करें – अगर लोग खुश नहीं है और मतभेद है तो अपनी ओर से कोई प्रतिक्रिया न करें. आप लोगों को समझें और लोगों से जुड़े रहें. अपनी ओर से कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.