Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 25, 2016

Sunday 25th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में खुशियों भरा समय है लेकिन उन खुशिओं को बनाये रखना एक बड़ी चुनोती है. आप व्यर्थ में ज्यादा सोच कर फासले पैदा कर रहे हैं.
क्या करें – मन को केन्द्रित रखें और अपनों से जुड़े रहें. व्यर्थ में बात को बढ़ाने से और दूरियां पैदा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. किसी प्यार के रिश्ते को भी फिलहाल रोक लेना होगा. धीमे हो जाने से ही बात बनेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. ऐसा करने से आप धन का भी और रिश्तों का भी नुकसान कर लेंगे. अपनी धुन में ऐसा कुछ न करें जिससे आप किसी को नाराज़ कर दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की और रिश्तों की एहमियत को समझें. इसी वजह से अपनी सोच को लोगों के प्रति उदारवादी बना दें. यही अच्छाई आपको बहुत दूर तक ले जायगी.
क्या करें – सकारात्मक सोच से जीवन में प्रेरणा बनाये रखें. इसी से आपके लिए बड़ी उप्लाभ्धियों के द्वार खुल जायेंगे. थोडा धीमा हो जाने की भी ज़रूरत रहेगी.
क्या न करें – नुकसान का समय है इसलिए कोई बड़ा कदम न उठायें. खर्चा और नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं इसलिए गलती न करें.

मिथुन (Gemini) आप मधुर बोलेंगे तो लोगों का दिल जीत लेंगे. घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का यही एक तरीका है. मन की स्तिथि आपका साथ भरपूर देगी.
क्या करें – अपने धन को अपनी बचत को सही दिशा में लगाना होगा. अगर कोई निवेश करना चाह रहे है तो यह समय आपको मदद कर सकता है. इसी से आपकी सुख समृधि बनी रहेगी.
क्या न करें – लोगों के प्रति अपने व्यवहार को सख्त न बनायें. अपने मन में पैसे का गुरूर न बनने दें. अगर किसी कारण अपने रिश्तों को खो दिया तो मैं समझता हूँ की सब कुछ खो दिया है.

कर्क (Cancer) धन को लेकर समय अच्छा है लेकिन कामकाज से जुडी परेशानियाँ बनी रह सकती हैं. इस कारण आपकी प्राथमिकता कामकाज की ओर है उसे शान्ति से आगे बढ़ाना होगा.
क्या करें – लोगों की नजरों में आपकी छवि बेहतर हो रही है. यह इस वजह से क्यूंकि आप लोगों की जरूरतों के प्रति सजग हैं. इस अच्छाई को बनाये रखें.
क्या न करें – इस समय किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का बिलकुल न सोचें. उस दिशा में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में लोगों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें.

सिंह (Leo) अपने मन में किसी भी तरह का प्रबल विचार बनाने से आपका नुकसान हो सकता है. फिर भी प्यार के रिश्ते की दिशा में यह मध्यम समय है.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता है की आपका कामकाज होना चाहिए. कैरियर बनाने के लिए पढाई जरूरी है और कैरियर में सफलता पाने के लिए संयम जरूरी है. यही आपको इस समय करना है.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपने प्रदर्शन को किसी भी तरह से कम न समझें. एक regularity बनाने की ज़रूरत होगी, उसमे कमी न आने दें.
तारे करें इशारे – सिंह राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रहे हैं की किसी भी वजह से उत्तेजित न हों. शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है जिससे आप हालात को संभाल पायेंगे.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि मददगार है इस वजह से घर-परिवार में सुख है, सुकून है. कामकाज को लेकर फिर भी उथल पुथल हो सकती है आपके मन में.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझें और स्थिरता बनाये रखें. इसी वजह से कहते हैं की समय की नजाकत को समझना चाहिए.
क्या न करें – आपकी मेहनत की दिशा में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं, उन परेशानियों को भी नज़रअंदाज़ न करें. हो सकता है वक़्त आपको कुछ बताना चाह रहा है या सिखाना चाह रहा है, इसलिए गलती न करें.

तुला (Libra)कामकाज की अच्छाई आपकी मेहनत से ही बनेगी. लेकिन ज़रा सा मतभेद बड़ा नुकसान भी कर सकता है इसलिए बहुत सतर्क होकर चलना होगा.
क्या करें – काम के प्रति केन्द्रित रहें और अपने सीनियर्स की या बॉस की बात को समझें. यह भी याद रखें की लोग आपको परखना चाह रहे हैं.
क्या न करें – ऐसे विकल्प को आगे न बढ़ाएं जिसमे यात्रा हो, बदलाव हो, या खर्चा हो. क्यूंकि नुकसान का समय है इसलिए नुकसान को बढ़ने न दें.
उपाय - तुला राशी वाले वीरवार को किसी न किसी को दान में कुछ जरुर दें, या एक समय का भोजन करवा दें.

वृश्चिक (Scorpio)भाग्य आपके साथ है और एक आशीर्वाद है. कोई चमत्कार नहीं होगा लेकिन जीवन की एक regularity बनी रहे.
क्या करें – शान्ति और स्थिरता बनाये रखने का समय है. हालात कैसे भी हों उसमे अच्छाई को ढूँढने की ज़रूरत रहेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह का उधार न लें चाहे कारण कोई भी क्यूँ न हों. क्यूंकि जिस विचार को लेकर आप जो कदम उठाएँगे वो विचार उतना लाभ नहीं देगा.

धनु (Sagittarius) सुंदर तालमेल भरा समय है लेकिन आप फिर भी उतने खुश नहीं है.
क्या करें – मन को भटकाने से कुछ हासिल होता नहीं है. घर-परिवार में, ज़िन्दगी में सुख और सुकून की अच्छाई को समझें.
क्या न करें – खर्चे बहुत बढ़ रहे हैं और उन खर्चों को रोकना होगा. फिजुलखर्च न बने क्यूंकि यह स्तिथि आपको impulsive बना रही है. ऐसा कुछ न करें की कोई नुकसान हो जाए.

मकर (Capricorn)लोगों को समझने से कई तरह की परेशानियों का हल निकल आएगा. खासकर जो लोग आपसे खुश नहीं है वो आपको एक नए नजरिये से देखेंगे.
क्या करें – कोशिश यह होने चाहिए की लोग आपके प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखें. भले ही वो आपकी मदद न करें लेकिन आपको समर्थन जरुर देते रहें. ऐसा संभव है.
क्या न करें – जमीन ज्यदाद या प्रॉपर्टी को लेकर कोई बड़ा फैसला न करें. न ही इस समय प्रॉपर्टी को बेचने की कोशिश करें. ऐसे किसी विचार से ही दूर रहना होगा.

कुम्भ (Aquarius)मन में द्वेष रखेंगे तो उसका असर आपके पैसों पर पड़ सकता है. अगर आपके अपनों की ज़रूरतें बढ़ रही हैं तो उन्हें भी समझाना होगा की ऐसा नुकसान न करें.
क्या करें – हालात सँभालने थोड़े कठिन हो सकते हैं इसलिए अपने मन को शांत रखें. बड़ी बहस करके बड़ा समाधान नहीं होगा. इसलिए थोडा संयम तो रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज से और आपकी मेहनत से एक regularity बनी रहेगी. इस ताकत को कम न समझें. साथ ही साथ अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी खतरे में बिलकुल न डालें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में और आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा है. शायद लोग आपको उतना समर्थन न दें लेकिन थोडा इंतज़ार करना होगा.
क्या करें – अभी किसी बड़े फैसले को या किसी बड़े विचार को स्थगित कर दें. कुछ समय बाद इसी बात को फिर से उठाया जा सकता है जो आपके हित में बन जाएगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की अच्छाई को कम न समझें. कामकाज को एक नए नजरिये से देखना होगा जिसमे लाभ की स्तिथि बनेगी, लेकिन छुटपुट बातों को लेकर विचारिक मतभेद में न पड़ें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.