Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 24, 2016

Saturday 24th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों मित्रों के प्रति, अपने चाहने वालों के प्रति आपके मन में कुछ अविश्वास बन रहा है. इसी वजह से आपके लोगों से विचार भी नहीं मिल रहे हैं.
क्या करें – बात कर लें, किसी भी रूप से communicate कर लें और अपने विचारों को व्यक्त कर लें. इसी के चलते वो भ्रम का पर्दा भी हट जाएगा जो इस समय रिश्तों पर असर डाल रहा है.
क्या न करें – यही न सोचते रहें की परेशानियाँ खुद-ब-खुद दूर हो जायेंगी. थोडा सा प्रयास खुद भी करना होगा तभी जाकर बात बनेगी.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में आप अपनों के लिए बहुत ज्यादा सोच रहे हैं ओर इसी चिंता को लेकर आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं, फिर भी कमियां है इस समय से जुडी हुई जिन्हें संभालना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की बात को समझना बहुत जरूरी है. अगर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी अपनों का समर्थन लेना अनिवार्य है. इस तरह के प्रयास करने के लिए समय अनुकूल है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे लोगों से मतभेद बढ़ जाए. वैसे भी अपनों चाहने वालों से या अपने जीवन साथी से अनबन की स्तिथि न पैदा करें.
तारे करें इशारे – वृषभ राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रह हैं की किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. नुकसान से बच के चलने का समय है.

मिथुन (Gemini) अपनी इच्छाओं और अपनी अकांक्षाओं को लेकर बहुत सारे भ्रम है आपके मन में. यह नहीं समझ में आ रहा की किस रूप से आगे बढ़ें और कैसे अपने जीवन को एक दिशा दें.
क्या करें – एक तो अपनी क़ाबलियत को समझना होगा ताकि उस पर आप खरे उतर सकें. दूसरा अपनों से तालमेल बढ़ाने के ज़रूरत है जिससे लोगों की नजर में आपकी अच्छाई भी उभर कर आये. इस तरह से जीवन में आगे बढ़ने की ज़रूरत है.
क्या न करें – न तो पैसे से लोगों को खुश करने की कोशिश करें और न ही तीखे बनकर अपनी बात मनवाने की कोशिश करें. विनम्रता से कही हुई बात का असर ज्यादा होगा.

कर्क (Cancer) क्यूंकि पैसे पर दबाव है इसलिए आपका असंतोष बढ़ता चला जा रहा है. आपको ऐसा भी लगेगा की ज़रूरतें कैसे पूरी होंगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सँभालने के लिए पैसे के आगमन पर एक नजर रखनी होगी.  कहाँ से पैसे आ रहा है इस बात को समझना होगा ताकि आपके फैसले सही बने रहें.
क्या न करें – पैसे को लेकर या अपनी कही हुई बात को लेकर किसी से मनमुटाव न करें. न ही अपने मन को इतना भटका लें की बात बेकाबू हो जाए.

सिंह (Leo) आपके मित्रों की भूमिका सुंदर है इस समय में और आपको उन पर विश्वास रखना होगा. इसी के चलते आपके भाई, बहन इत्यादि भी आपका पूरा साथ देंगे.
क्या करें – अपनी कही हुई बात में पारदर्शिता ले आयें. वैसे भी हालात कई रूप से मददगार हैं. अपनी अच्छाई को लोगों के प्रति जरुर इस्तेमाल करें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपसे इर्ष्या कर रहे हैं. यह सच्चाई है की हर व्यक्ति अपनी हित को एहमियत देता है, लेकिन फिर भी हर स्तिथि में कमियां न ढूंढें.

कन्या (Virgo) किसी गलतफ़हमी की वजह से आपका नुकसान हो सकता है इसलिए अपने कामकाज में कोई ऐसी कमी आने की संभावना न बनने दें. बदलाव से ही हर समस्या का हल नहीं हो सकता.
क्या करें – किसी भी तरह के बदलाव से हालात मध्यम ही रहेंगे इसलिए इस समय में य्थास्तिथि बनाये रखने की ही आवशयकता है.
क्या न करें – रिश्तों की एहमियत को कम न होने दें. अगर एक बात बिगडती है तो उसका असर कई चीज़ों पर आ जाता है. ऐसा कुछ न करें की कोई छोटी सी बात बढ़ जाए और आपका नुकसान हो जाए.

तुला (Libra)पैसे को लेकर आपका असंतोष कुछ हद तक वाजिब है, क्यूंकि यह समय बचकर चलने के लिए आपको आगह कर रहा है. हालात को अजमाना ठीक नहीं है.
क्या करें – छुटपुट बातों के बावजूद अपने मित्रों, चाहने वालों से तालमेल बनाये रखें. यह समय कुछ चुनोती भरा है जिसे बहुत ज्यादा सँभालने की ज़रूरत है. इसी के चलते रिश्तों की कद्र करनी होगी.
क्या न करें – जो भी विकल्प उठ-उठ कर आ रहे हैं उन्हें एकदम से ख़ारिज न करें. न तो सब-कुछ ठीक है और न ही ख़राब, लेकिन जल्दबाजी में भी फैसला न करें.

वृश्चिक (Scorpio) काम के प्रति अविश्वास पैदा करने से कुछ हासिल होगा नहीं इसलिए मन को शांत रखकर आगे बढ़ना होगा. आपके मन में कुछ असंतोष बढ़ रहा है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मन की स्तिथि को थोडा सा शांत करना होगा ओर अपने काम के प्रति समर्पित रहना होगा. छोटी छोटी परेशानियाँ रहेंगी जिन्हें संभालना ही होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिसे इस समय टाला जा सकता है, इसलिए लापरवाही से कोई ऐसी बात न कहें जिसका असर दूर तक जाए.

धनु (Sagittarius) रिश्तों में, घर में, परिवार में लोगों को समझने की ज़रूरत है. लोगों के मन में अपने ही कुछ तनाव भी हो सकते हैं, इस वजह से आपको उनसे जुड़ना होगा.
क्या करें – काम हो या कारोबार लोगों को साथ लेकर चलें, इसलिए लोगों को वो एहमियत दें जिसके वो हकदार हैं. अपने मन की उथल-पुथल बढ़ने न दें.
क्या न करें – अपनी अच्छाई और अपनी सूझ-बूझ को किसी भी तरह से कम न करें. यह समय कुछ नुकसान भरा है इसलिए अपने खर्चों को न बढ़ाएं और अपना नुकसान न करें.

मकर (Capricorn)अपने मन को तनाव में रखने से कुछ हासिल नहीं होगा. ऐसा करते हुए आप छोटी छोटी बात को अपने मन में बहुत बड़ा बना लेंगे. रिश्तों में भी इसलिए शान्ति बनाई रखनी होगी.
क्या करें – सेहत भी एक मुद्दा हो सकता है जिस ओर ध्यान देने की ज़रूरत है, खासकर अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत के बारे में भी सोचने की ज़रूरत पड़ेगी. कोशिश कर लें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – किसी भी कठिन समय में अपनों से दूरियां न बनायें. जब आपके अपनों को आपकी ज़रूरत है तो आप उनसे किनारा न करें.
उपाय – मंगलवार को कुछ न कुछ दान में जरुर दें, ओर यह आसान सा उपाय आप आने वाले दो महीने तक कर सकते है.

कुम्भ (Aquarius)किसी प्यार के रिश्ते में या शादी-शुदा जीवन में अविश्वास की भावना न आने दें. भरोसा रखने से ही आप बात को संभाल पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – लोगों की उम्मीदें आपसे बहुत हैं, इस वजह से आपको लोगों को भी समझना पड़ेगा. कुछ तो कारण है की तनाव सा बन रहा है बस उसे समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – हालात कैसे भी हों कामकाज में अपनी involvement को कम न होने दें. काम में स्थिरता रहेगी तो ओर कई बातों को संभाला जा सकेगा, इस बात को न भुलाएँ.

मीन (Pisces)घर-परिवार में विचार न मिलें ऐसा हो सकता है, लेकिन वो कारण आपने अपने मन में बिठा रखे हैं जैसे, इसलिए अपने मन को शांत रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – कोई दो व्यक्तियों के विचार मिलें ऐसा होता नहीं, इसलिए छुटपुट बातों को संभाल लेना ही ठीक होगा, ओर बहुत जल्दी हालात बदल भी जायेगे.

क्या न करें – कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है. कामकाज में अगर पैसा लगाने की ज़रूरत पड़े तो उसमे कोई कमी न रखें. भाग्य की भूमिका ठीक है इसलिए मन में असंतोष न पैदा करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.