Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 21, 2016

Wdenesdays 21st September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत परेशान है क्यूंकि विचार नहीं मिल रहे. अगर आप अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाएंगे तो वो ज़रूर आपकी बात को समझ पायेंगे. अपनों से जुड़ कर जो रास्ता खुलेगा वो आपके हित में होगा.
क्या करें – कई तरह के विकल्प आपके सामने हैं जो आपके हालात को बेहतर कर सकते हैं. इस अच्छाई में आपकी आर्थिक स्तिथि भी शामिल है जिसमे ओर improvement हो सकती है. अपनों को समझने में भी मदद मिलेगी.
क्या न करें – यह न सोचें की आप मसलों को संभाल पायेंगे. ऐसा करते हुए अपने भाग्य को भी खतरे में न डाले. कुछ हद तक नुकसान भरा समय है और इस वजह से अपने नुकसान को बढ़ने न दें.

वृषभ (Taurus) किसी रिश्ते को अगर बढ़ाना है तो अपनों का समर्थन भरपूर मिलेगा. इसी कारण आपके हर तरह के प्रयास में सफलता प्राप्त करने का सुंदर योग बना हुआ है.
क्या करें – आपके अन्दर जो भरोसा जागृत हो रहा है उसमे कुछ कमियां भी हैं. आप अपने विचारों में कुछ ऐसे प्रबल हो रहे हैं जिसकी वजह से हो सकता है लोगों से आपके विचार न मिलें, इसलिए धीमा हो जाने की ज़रूरत है ताकी बात बिगड़े नहीं.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर जो आपको समर्थन मिल रहा है वो अच्छी बात है, लेकिन ऐसा न सोचें की सबकुछ जैसे हल हो गया. अभी भी कुछ अचानक उभरती हुई परेशानियाँ है. इस वजह से न तो अपने नुकसान को बढ़ाएं और न ही अपनी परेशानियों को.
आपके लिए खास सलाह है, आने वाले एक महीने तक हर शुक्रवार को मंदिर जाएँ ओर लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

मिथुन (Gemini) सच्चाई यह के आपके प्रयास आपको परेशानियों से बचा सकते हैं, लेकिन यह भी सच्चाई है की आप इस बात को समझ नहीं पा रहे. इसी वजह से आप अपनों से जैसे दूर भागते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो सकता है मन में लेकिन आपने भी बहुत गलतियाँ करी हैं. रिश्तों को लेकर किसी बिगड़ी हुई बात को सँवारने के लिए कोशिश तो आपको करनी ही होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके अपने जो आपको समर्थन दे रहे हैं वो हमेशा बने रहेंगे. कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन फिर भी उस समर्थन को कम न समझें.
तारे करें इशारे – मिथुन राशी वालों के लिए तारों के इशारे यह हैं की कामकाज में और निजी जीवन में अपनी अच्छाई बनाये रखनी है, और आपके अन्दर भरपूर अच्छाई है जिसे आप अपनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

कर्क (Cancer) जैसे-जैसे आपके पैसे की स्तिथि बेहतर होगी आपका आत्मविश्वास ओर जाग जाएगा. यही कारण है की आप अपनों से भलीभांति communicate कर पायेंगे.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियों भरा समय है और इस सुख और सुकून को अपनी ओर से बनाये रखना होगा. थोड़ी से कोशिश करने से आपके मित्र भी आपका पूरा साथ देंगे और आपकी पूरी मदद करेंगे.
क्या न करें – दो बातें समझनी होंगी, कामकाज में किसी भी तरह के मतभेद में न पड़ें और किसी भी मतभेद का असर अपनी कोशिश पर न पड़ने दें. आपकी कोशिश में उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन उस अच्छाई को कम न समझें जो आप अपने को अपनों से इस समय बना सकते हैं.

सिंह (Leo) किसी कारोबार में पैसा लगा कर आप बड़ा लाभ कमाना चहा रहे हैं. लाभ तो जब आएगा तब आएगा लेकिन इस समय आप अपना नुकसान करने पर तुले हुए है.
क्या करें – आपकी क़ाबलियत आपके लिए नयी संभावनाएं खोल सकती है. कोशिश करनी होगी की जो भी आपके अन्दर छुपी हुई प्रतिभा है उसे उजागर कर सकें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को अपने अविश्वास से बिगड़ने न दें. कामकाज और कारोबार प्राथमिकता का क्षेत्र हो सकता है लेकिन ऐसा करते हुए किसी प्यार के रिश्ते को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि सुधर रही है लेकिन आप प्लान करके नहीं चल पा रहे, यही वजह है की आप बहुत कुछ दाव पर लगाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी बचत को आधार बनाकर अपने खर्चों को बढ़ा लेना कोई अच्छी बात नहीं. वैसे भी घबराहट में लिए गए फैसलों से बचने की सख्त ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने प्रियजनों की या बड़े बुजुर्गों की सलाह को कम न समझें. वो इस समय आपको आपकी परेशानियों से निकाल सकते हैं, इस वजह से अपनों से दूरियां न बनायें.

तुला (Libra)अगर आप कामकाज को परेशानी समझोगे तो आपको नुकसान हो सकता है. वैसे भी लोग आपसे खुश नहीं है इसलिए आप ही को धीमा होना पड़ेगा.
क्या करें – अपने प्रबल विचारों को थोडा संभालना होगा. अपनी क़ाबलियत को सही दिशा में लगाना होगा. जो भी अवसर आपके सामने बन रहे है उससे प्रेरणा लेने की कोशिश करें.
क्या न करें – लोगों से उलझें नहीं. यह समय आपको व्यर्थ की परेशानियों में डाल सकता है, इसलिए अपने सीनियर्स से या बुजुर्गों से या बॉस से दूरियां नहीं बनायें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्य साथ है और काम से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है. लेकिन ऐसा करते हुए आप अपने चाहने वालों को थोडा सा नाराज़ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – काम के प्रति अपना भरोसा बढ़ाएं और अपनों को खुश रखने की कोशिश करें. यह समय आपसे खर्चा करवाएगा और इस वजह से आपके जीवन की खुशियों को बनाये रखेगा. आप अपनी ओर से अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – आप पैसों से जुड़े फैसलों को लेकर उदारवादी हैं, लेकिन जब फैसले के घडी आती है तो आपके कदम डगमगा जाते हैं. पैसे से जुड़े फैसले को लेकर अपने मन में हिचकिचाहट न आने दें. जो करना है उसे कर लें, अपने मन को मारे नहीं.

धनु (Sagittarius) कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा प्रबल है और आपका समर्पण नजर आता है. लेकिन पैसे के planning में बहुत सारी कमी भी उजागर हो रही है.
क्या करें – उधार लेने से बचना होगा और अपनी परेशानियों को बढ़ने से रोकना होगा. मानसिकता को धीमा रखना इस समय की ज़रूरत भी है ओर आपके लिए एक बहुत बड़ी सलाह भी है.
क्या न करें – चाहे कामकाज हो या घर-परिवार, अपनी ओर से अपनी commitment को बनाये रखें. यही चीज़ आपके लिए जीवन का बड़ा रास्ता खोल सकती है. इस बात को भुलाये नहीं.

मकर (Capricorn)कोई प्यार का रिश्ता बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन उसमे छुपी हुई बहुत सारी परेशानियाँ है. कोई एहम व्यक्ति आपसे या आपके विचारों से खुश नहीं है, इसलिए बच कर चलना बहुत ज़रूरी है.
क्या करें – कामकाज में थोड़े से प्रदर्शन को बढ़ाने से बड़ा लाभ मिल सकता है. आपकी इच्छाएं भी पूरी हो सकती हैं और आपको तरक्की भी मिल सकती है. इस प्रयास को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. ऐसा न सोचें की तकदीर आपको बचा लेगी. सच्चाई यह है की आपको संभलकर चलना होगा.

कुम्भ (Aquarius)घर-परिवार का सुख भरपूर है लेकिन कोई आपका अपना आपसे खफा सा है. इस स्तिथि को सँभालने के लिए आपका नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है और बहुत आशीर्वाद है आपके साथ जुडा हुआ, फिर भी निजी जीवन के खुशियाँ बनाये रखनी है ओर अपने की ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश करनी है.
क्या न करें – पैसे को इस रूप से न लगायें की आपका पैसा कहीं फंस जाए. खासकर किसी को उदारवादी होकर उधार देने से नुकसान हो सकता है. ऐसा कुछ न करें जो आपके लिए परेशानी का सबब बन जाए.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है लेकिन उसमे छुपी हुई परेशानियाँ हो सकती हैं. खासकर जिस भी रास्ते पर आप चलना चाह रहे हैं उसमे छुपी हुई कठिनाइयाँ उजागर हो सकती हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े जो भी विचारिक मतभेद हैं उनसे बचना होगा. खुद आप कोशिश करके लोगों से जुड़ेंगे तो आप उन दूरियों को भी बचा पायेंगे जो व्यर्थ में बनती चली जा रही हैं.

क्या न करें – आपके विचार इस समय बहुत प्रबल हो सकते हैं, इस वजह से आप अपनी ही धुन में कहीं अपने लिए परेशानियाँ न पैदा करें. खासकर अपनी सोच में किसी भी तरह का कोई अहम न आने दें, नुकसान हो सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.