Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 26, 2016

Monday 26th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की ओर रुझान अच्छा है ओर आप अपनों की केयर कर पा रहे हैं. अपनों के लिए मन में चिंता है और यही वजह है की आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं.
क्या करें – अपने विचारों में केन्द्रित रहें और अपनों से बातचीत करें. अगर कामकाज की वजह से किसी रिश्ते में तनाव है तो उस ओर भी थोडा समय लगा लें.
क्या न करें – अपनी सोच ऐसी न बनाये के हर तरह का तनाव आपके मन पर छाया रहे. खासकर धन लाभ से जुड़े फैसलों में कोई ऐसी गलती न करें.
तारे करें इशारे – मेष राशी वालों के लिए तारों के कुछ इशारे हैं, कामकाज को या कैरियर बनाने के प्रयास को stress की नजर से न देखें. ज़िन्दगी की चुनोतियों का सामना करना सीखें.

वृषभ (Taurus) आपकी सकारत्मक सोच आपको लोगों से जोड़ना चाहेगी, लेकिन आपको इस बात का आभास होगा की लोग आपसे उतना नहीं जुड़ना चाह रहे जितना आप चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने प्रयास को बनाये रखें. आपकी अच्छाई शायद लोगों को इस समय न नजर आए, लेकिन समय के साथ लोग आपके लिए अच्छा ही सोचेगें.
क्या न करें – wasteful बिलकुल न बनें. घर-परिवार में या अपने जीवनसाथी के साथ कोई ऐसा झगडा न बढ़ाएं जिसे संभालना मुश्किल होगा.

मिथुन (Gemini) अगर आपके विचार लोगों के विचारों से नहीं मिल रहे तो उसमे कुछ हद तक आपकी गलती नजर आती है. आप जो भी कह रहे है उसे लोग कुछ हद तक uncomfortable हो रहे हैं.
क्या करें – अपनी बात ज़रूर रखें लेकिन लोगों को अपनी बात कहने का मौका ज़रूर दें. यही कारण है की घर-परिवार में और रिश्तों में उस अच्छाई को ज़रूर समझना होगा जो इस समय आपके लिए बनी हुई है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की आपने कद्र नहीं की. इस गलती को ओर आगे न बढ़ाएं. ज़िन्दगी का उतार-चढ़ाव अपनी जगह है लेकिन रिश्तों की बेकद्री न करें.

कर्क (Cancer) आपके विचारों की प्रबलता आप के नजरिये से ठीक हो सकती है लेकिन रिश्तों में और खासकर किसी प्यार के रिश्ते में कुछ परेशानियाँ बनती चली जा रही है. खुद को विनम्र करने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी सूझबूझ और अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर ज़रूर करें. सिर्फ अपनी बात कहना ही पूरी बात नही है, लोगों की बात को भी सुन लें ताकि रिश्तों का तालमेल बना रहे.
क्या न करें – परेशानियाँ कैसी भी क्यूँ न हों अपनी परिस्थितियों को बिगाड़ें नहीं. पढाई लिखाई में, कामकाज में, अपने प्रदर्शन में हर तरह से अपने focus को दिशाहीन न बनने दें.

सिंह (Leo) एक अजीब सा विरोधाभास है आपके मन में. अपनों के लिए बहुत कुछ अच्छा करना चाहते हैं लेकिन आप फिर भी दूर हटते चले जा रहे हैं. इस तरह की सोच रखने से अपनों से दूरियां बढ़ जाएँगी.
क्या करें – अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपने कदम जरुर उठायें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें की कहीं आप अपनों का दिल तो नहीं दुखा रहे. रिश्तों को सँभालने की और अपनों की कद्र करने की ज़रूरत बनी रहेगी. अपनों के सेहत का ध्यान भी रखना होगा. अगर आप अपनों से दूर है तो भी इस प्रयास को किया जा सकता है.
क्या न करें – निजी जीवन में, घर-परिवार में, हालात बिगड़ने न दें. कुछ हद तक इस समय में आपकी भी गलती नजर आ रही है. ऐसी कोई गलती न करें जिससे आगे चलकर आप ही का मन दुखी हो.

कन्या (Virgo) धन लाभ के स्तिथि अच्छी है, लेकिन आपके प्रदर्शन में कुछ मिलाजुला सा समय है. कुछ कर भी रहे हैं लेकिन एक अविश्वास सा है मन में जो आपके कदम पीछे हटा रहा है.
क्या करें – इस बात को समझें की आपके मित्र और आपके चाहने वाले आपका साथ देना चाह रहे हैं, ओर कुछ भी करेंगे उसमे मतभेद तो रहेगा ही, लेकिन अपनी ओर से लोगों से मुहं मोड़ लेना ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने मन के अविश्वास के चलते अपनों से दूरियां न बढ़ाएं. परिस्थितिवश अगर आपको दूर जाना पड़ रहा है तो भी अपनों से किसी तरह की दरार न पैदा करें.

तुला (Libra)आपकी अच्छाई इस वजह से झलक रही है क्यूंकि आप अपने असमंजस को हटा कर focus बढ़ाना चाह रहे है. काम को इसी सकारात्मक दृष्टिकोण से देखना होगा ताकि पूरा फायदा मिल सके.
क्या करें – काम आपकी प्राथमिकता है लेकिन उससे जुड़ी हुई बातें बहुत सारी हैं. घर-परिवार में अपनों को समझना होगा और पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के कोशिश करनी है. तभी जाकर आपका कैरियर उस रूप से बनेगा जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – आपके सामने उभरते हुए जो भी अवसर हैं उन्हें शक की नजर से न देखें. उन्हें पूरा करने के लिए अगर आपके ज्ञान में कमी है तो इस वजह से अपने कदम पीछे न हटायें.

वृश्चिक (Scorpio) अच्छा समय है क्यूंकि आप मेहनत करना चाह रहे है. काम के प्रति रुझान भी अच्छा है और हालात भी मदद कर रहे हैं.
क्या करें – यह समय आपसे मेहनत भी करा लेगा और लोगों की नजर में आपके कद को भी बढ़ायेगा. इस समय की अच्छाई को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. इसी वजह से अपने खानपान में किसी भी तरह की कमी न रखें.

धनु (Sagittarius) मन परेशान है और बहुत सारी चिन्ताएं है. खर्चा भी हो सकता है और अपनों के लिए चिंता भी बढ़ सकती है.
क्या करें – सबसे पहले तो अपने मन को शांत कर लें. फिर एक–एक करके अपनी परिस्थिति का आंकलन करें. अपनी ही बात न कहें, लोगों की भी सुन लें.
क्या न करें – आपकी उभरती हुई परेशानियों के पीछे बहुत सारे कारण हैं, उन्हें एक-एक करके संभालना होगा. इसी वजह से पैसे की बर्बादी न करें.
उपाय – अपनी ओर से किसी भी तरह से impulsive न बने. कोई भी बड़ा कदम उत्तेजना से न उठायें. अगले तीन महीने तक हर शनिवार को हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेकें.

मकर (Capricorn)लाभदायक समय है और आपकी अच्छाई प्रदर्शित हो रही है. जितना लोगों को समझेंगे उतना ही आगे बढ़ने में मदद मिल जाएगी.
क्या करें – रिश्तों को मजबूत करने का समय है. किसी नए रिश्ते की संभावनाएं बनती चली जा रही हैं. इस प्रयास में अपनों को साथ लेकर चलना होगा.
क्या न करें – खर्चे को न बढ़ाएं और नुकसान को बेकाबू न होने दें. कुछ हद तक खर्चा होगा लेकिन उसका असर ज़िन्दगी की ओर चीज़ों पर न पड़ने दें.

कुम्भ (Aquarius)अपने विचारों की प्रबलता से आप बड़े फैसले करना चाह रहे है. कामकाज की स्तिथि को भी इसी अंदाज़ से देखना चाह रहे हैं आप.
क्या करें – आगे बढ़ने की इच्छा जरुर है लेकिन मन गवाही नहीं दे रहा. इसलिए थम जाने में ही फायदा है. अपने फैसलों को फिलहाल स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज से जो लाभ की regularity है उसमे कोई कमी न निकालें. ज़िन्दगी की अच्छाई को बनाये रखने के लिए आपकी मेहनत ही काम आएगी. उसमे कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces) रिश्तों में सुख और सुकून बना रहेगा तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा. यही वजह है की लोगों से जुड़ना भी होगा.
क्या करें – पैसे के स्तिथि ठीक है लेकिन जल्दबाजी में किये गए फैसले गलत हो सकते हैं. अगर आपका मन किसी चीज़ के लिए गवाही नहीं दे रहा तो उस रास्ते को फिलहाल छोड़ देना ही अच्छा है.

क्या न करें – कामकाज में अच्छाई के बावजूद आप लोगों को संतुष्ट नहीं कर पा रहे. ऐसा कुछ न करें जिससे लोगों से तनाव या मतभेद बढ़ जाए इसी वजह से अपने प्रदर्शन में भी कोई कमी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.