Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 30, 2016

Friday 30th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष  अपने प्रदर्शन को अपने असमंजस की वजह से आप दिशाहीन बनाते चले जा रहे हैं. इसका असर आपके कैरियर को बनाने में पड़ सकता है.
क्या करें – थोड़ी सी अपनी मेहनत को बढ़ा देने की ज़रूरत है और अपनी घबराहट को हटा देने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी में इस तरह का मनन और मार्गदर्शन बहुत बड़ा काम कर सकता है.
क्या न करें – भाग्य को अजमाने की कोशिश न करें. किसी भी तरह का रिस्क न लें. अपने नुकसान को बढ़ने न दें.
तारे करें इशारे – मेष राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की रिश्तों को समय रहते सम्भाल लें. कहीं आगे चलकर पछताना न पड़े.

वृषभ – रिश्तों को एहमियत देने का समय है और अपनों को समझने का भी समय है. सूझबूझ से कही हुई बात आपको अपनों से जोड़ेगी जरुर, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपनों की ज़रूरतो को समझना भी होगा और उन्हें पूरा भी करना होगा, लेकिन यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने व्यवहार को थोडा सा ओर धीमा कर लें.
क्या न करें – पढाई लिखाई में अपनी परेशानियों को अपने मन में बहुत बड़ा न बना लें. यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपसे समर्पण मांगता है. उस प्रयास में कोई कमी न रखें.

मिथुन – आपकी कही हुई बात आपको अपनों के करीब ला सकती है. इस वजह से ऐसी बात कहें जो अपनों का दिल जीत ले. आपके अंदर भरपूर अच्छाई है की आप ऐसा कर सकते हैं.
क्या करें – कामकाज में, व्यापार में, कारोबार में अपनों की सलाह ले लें. वो सलाह तब मिलेगी जब आप अपनों से जुड़े रहें. इस समय ऐसा तालमेल बनाना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – इस समय का योग कुछ ऐसा है की आप घबरा रहे हैं. अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष को बढ़ने न दें. इस वजह से अपनी क़ाबलियत पर शक न करें.

कर्क – अपनी समृधि और अच्छाई को अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगायें. अपने बड़े बुजुर्गों से जुड़ना ही इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या करें – योजना बनानी होगी ताकि आपके फैसले सही हो जाएँ, और उस प्रयास में किसी भी तरह के असमंजस को बिलकुल न आने दें. रास्ता साफ़ नजर आ रहा हो तभी उस रास्ते पर चले.
क्या न करें – कोई बड़ा उधार लेकर अपनी परिस्थितिओं को सुधारने की कोशिश न करें. ऐसा करने से वो बात नहीं बनेगी जो आप चाह रहे हैं.

सिंह – आपका असंतोष ही आपकी प्रेरणा जगा रहा है. यही कारण है की आप अपनी opportunities को एक नयी निगाह से देखना चाह रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प सामने हों उसमे एक अच्छाई छुपी हुई हो सकती है. उस रास्ते पर चलने से या कोशिश करने से ज़िन्दगी के नए आयाम खुल सकते हैं, होसला बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल हो रहा है आपके मन में. अपनी बढती हुई इच्छाओं की वजह से उस रिश्ते में कमियां न निकालें. गलतियाँ उन इच्छाओं में हो सकती है लेकिन उस रिश्ते में नहीं, इसलिए गलती न करें.

कन्या – आपकी कमियों के बावजूद लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं, यह एक अच्छाई है जिसके वजह से ज़िन्दगी में एक नया रास्ता खुल सकता है. अपने असमंजस को भी दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज से जुडी opportunities को परखें जरुर लेकिन धैर्य भी रखें. बहुत जल्द वो विकल्प खुलेंगे जिसमे आपको नए रास्ते पर चलने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपनों की मदद या समर्थन शायद उतना संतोष नहीं दे रही, लेकिन उसे कम न समझें क्यूंकि उसी में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद छुपा हुआ है. हर चीज़ को पैसे या लाभ की नजर से न देखें.

तुला – लोग शायद उतना खुश नहीं है इसलिए आपके प्रयास भी विफल हो रहे हैं. मन भी कुछ परेशान है और भटकाव बहुत है.
क्या करें – जब भी कमजोर समय होता है तो अपने प्रयास को ओर बढ़ा देना चाहिए, और यह समय ही कुछ ऐसा है की आपको अपनी प्रेरणा को जगाना होगा. हर परिस्थिति में अपनी अच्छाई को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी ऐसे रास्ते पर बिलकुल न चलें जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. अगर मन में किसी भी तरह का शक है तो उस रास्ते से जुडी हुई मुश्किले भी हो सकती हैं, इस बात को न भुलाएँ.
तुला राशी वाले आने वाले तीन महीने तक हर ब्रहस्पतिवार को किसी भी देवी देवता की स्तुति या आराधना जरुर करे लें.

वृश्चिक – काम से लाभ का योग है ओर भाग्यशाली स्तिथि है, इसी में आपकी मेहनत भी नजर आ रही है जो आपको बहुत कुछ दे सकती है.
क्या करें – अपने लाभ को दूर तक ले जाना है तो अपनी विनम्रता बनाये रखने होगी. लोगों को भी उस अच्छाई की नजर से देखना होगा जिसके वो हकदार हैं. कोशिश करके देखें, बात बन जायेगी.
क्या न करें – अपने ज्ञान और क्षमताओं को प्रयाप्त न समझें. अभी भी गुंजाईश है की ओर मेहनत की जाए ताकि बड़ी उप्लाभ्धियाँ मिल सकें. इस विचार में कोई गलती न करें.

धनु – तकदीर आपके कामकाज की स्तिथि को स्थिरता प्रदान करने की लिए मदद जरुर करेगी, इसलिए अपनी ओर से अपने काम में समर्थन बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – कामकाज में या कारोबार में सफलता भी है और हर तरह का लाभ भी है. लेकिन साथ ही साथ अपने स्वाभाव को धीमा रखने की ज़रूरत भी है, इस बात को याद रखना होगा.
क्या न करें – जब बहुत सारी अच्छाई बनी हो तो इंसान लापरवाह हो जाता है. इस वजह से आप अपनी मेहनत या प्रयास को दिशाहीन न होने दें. focused रहने की सख्त जरूरत है.

मकर – हालात कुछ इसी रूप से आपका साथ देंगे की अनजाने में कुछ गलती हो जाए तो भी आपको नुकसान नहीं होगा. यह इस समय की अच्छाई का असर है की सबकुछ आपके हित में बना हुआ है.
क्या करें – हर परिस्थिति में किसी न किसी तरह का तनाव भी हो सकता है, लेकिन ऐसे किसी तनाव से बचने की ज़रूरत है इस समय में, इसलिए आशावादी बने रहने की ज़रूरत है.
क्या न करें – हालात मददगार है इसलिए किसी बड़े बदलाव का न सोचें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की खर्चों को बेकाबू न होने दें.

कुम्भ – घर-परिवार में या निजी जीवन में तनाव की स्थिति हो सकती है जिसे संभालना होगा. कुछ हद तक यह आपके मन की बनाई हुई सोच भी हो सकती है, इसलिए शांत रहने से फायदा होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए मन में असमंजस बहुत है. आपको ऐसा लगेगा की शायद आपको वो समर्थन न मिले जो आप चाह रहे हैं, लेकिन भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपने मन को इतना भी परेशान न करें की कुछ अच्छा न लगे. वैसे भी अपने पैसे को इस समय कहीं फसायें नहीं.

मीन – किसी प्यार के रिश्ते में विचार न मिलें ऐसा हो सकता है, लेकिन अच्छाई यह है की आप अपनी ओर से कोशिश भी कर रहे हैं और अपनों से जुड़ना भी चाह रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की छुटपुट परेशानियाँ तो रहेंगी लेकिन अपनी सूझबूझ बनाये रखें, इसी वजह से लोगों को समझना और सम्भवतः उन्हें समझाना जरूरी होगा.

क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में भी कोई कमी न आने दें. अगर आपके काम से आपसे बॉस या सीनियर्स खुश नहीं हैं तो उन कारणों को भी समझें, इस बात को नज़रअंदाज़ न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.