Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology

Consult

Jyotishguru Deepak Kapoor

On

www.JyotishGuru.com

Wednesday, September 28, 2016

Wednesday 28th September 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में असमंजस छाया रहेगा. आपका अविश्वास आपके मन में मतभेद भी पैदा कर सकता है, इसलिए बचकर चलना होगा.
क्या करें – पैसे को लेकर भी कुछ असंतोष बना हुआ है मन में, इसी वजह से पैसे को संभालने की और प्लान करके चलाने की सख्त ज़रूरत है. कोशिश करें की अपने मन से हर तरह की नकारात्मक विचारों को हटा दें.
क्या न करें – चाहे रिश्तों की बात हो या सेहत की, ऐसा कोई विचार मन में न रखें जिससे पूरी बात समझ में न आये. इस वजह से हर परिस्थिति का आंकलन करना और सही सलाह लेना अच्छा है. लोगों को भी नाराज़ बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर कुछ ऐसे असंतोष हैं इसलिए आप अपने पार्टनर्स या साथियों से तालमेल नहीं बिठा पा रहे, यही एक बड़ा कारण है की कुछ परेशानियां हो सकती है.
क्या करें – घर-परिवार के सुख और खुशियों को समझें. आप अपनों से जुड़ कर ज़िन्दगी में बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं, इस अच्छाई को बनाये रखें और आगे भी बढ़ाएं.
क्या न करें – कोई ऐसे प्रबल विचार अपने मन में न रखें जो आपके असंतोष को बढाये. आप इस समय कुछ सोच रहे हैं जैसे आप ही सही हैं. बस ऐसी कोई गलती न करें ताकि परेशानी न बढे.
तारे करें इशारे – वृषभ राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रहें है की सेहत ठीक है लेकिन फिर भी कुछ छुपा हुआ ऐसा है जो सही नहीं है. खासकर अगर पेट से जुडी कोई समस्या चल रही है तो उस ओर ध्यान देने की ज़रूरत है.

मिथुन (Gemini) आपको अपने बड़े बुज़र्गों की चिंता हो सकती है और खासकर उनकी सेहत की चिंता भी हो सकती है. इसी कारण घर-परिवार में अपनों से जुड़ना होगा और उनकी परेशानियों को भी समझना होगा.
क्या करें – आपके अन्दर एक motivation है जो अच्छाई के रूप में आपकी मदद करती है. इसी कारण यह समय ऐसा है जब आप अपनों का ख्याल रख सकते हैं. इसी सकारात्मक प्रयास को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में असंतोष बिलकुल न पैदा करें. सबकुछ ठीक है लेकिन आपका मन भटक रहा है, ऐसा न होने दें की आपकी गलती से कोई दूरियां बढ़ जाएँ.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लग रहा है की कोई आपकी पीठ पीछे नुकसान करना चाह रहा है. सतर्क रहना अच्छी बात है लेकिन हर स्तिथि को नकारात्मक नजरिये से देखना बिलकुल ठीक नहीं है.
क्या करें – इस समय की हुई बातचीत या विचार-विमर्श आपको बहुत सहायता कर सकता है. अपनी बात को सामने रखें ओर आप देखेंगे की हालात आपके पक्ष में बनते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – कभी-कभी भावुक होना अच्छी बात है क्यूंकि ऐसा करते हुए आप अपनों का ख्याल रख सकते हैं, लेकिन इस भावुकता को आदत बिलकुल न बनायें, क्यूंकि ऐसा करने से ज़िन्दगी में कभी ख़ुशी नहीं मिल सकती.

सिंह (Leo) लोगों के प्रति अविश्वास से घर-परिवार में बहस का माहोल बन सकता है, जबकि स्तिथि इतनी प्रतिकूल नहीं है जितनी की आप सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय मददगार है जिससे संतोष पैदा करना होगा. इसी वजह से कोई प्यार का रिश्ता भी प्रबल हो रहा है आपके मन में जिसके चलते आपको अपनों का समर्थन भी ज़रूर मिलेगा.
क्या न करें – अपने प्रयास में या अपने कामकाज में असंतोष बनाने से कुछ हासिल नहीं होगा. कोई भी ऐसा विचार अपने मन में न रखें जो आपको अपने काम से दूर हटाये.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं लेकिन सच्चाई यह है की आपने पूरी तरह से जांच और इलाज़ करवाया नहीं. आप खाली अपनी चिन्ताएं बढ़ा रहे हैं.
क्या करें – अपने भ्रम को मन से हटाना होगा ताकि पूरी बात समझ में आ सके. सिर्फ नकारत्मक सोचने से कुछ हासिल होगा नहीं.
क्या न करें – हालात कुछ दबाव भरे हैं इसलिए अपना नुकसान बिलकुल न करें. भावुकता से किये गए फैसले आपको नुकसान की ओर ले जा सकते हैं, ऐसा बिलकुल न होने दें क्यूंकि इससे किसी समस्या का हल नहीं होगा.

तुला (Libra)पढाई लिखाई में रूचि पैदा करनी होगी, तभी जाकर आपकी सफलता सुनिश्चित हो पाएगी. मेहनत करने की इच्छा जरुर है लेकिन मन का भटकाव बहुत है.
क्या करेंदूर स्थान के जो भी विकल्प आपके मन में हैं उनको फिर से सोचना होगा. जल्दबाजी में फैसला करने से सही रास्ता ही मिल जाए ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए फिर से सोचना होगा.
क्या न करें – भावुकता से या जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. भाग्य को आधार बना कर भी ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक हो जाएगा. अपने भाई-बहनों से उलझें नहीं क्यूंकि ऐसा करने से नुकसान आप ही का होगा. एक आसान सा उपाय कर लें, आने वाले तीन रविवार को सुबह के समय किसी को दान में कुछ न कुछ जरुर दें.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की चिंताएं आपको सता सकती हैं, जबकि सबकुछ ठीक ही लग रहा है. आपकी चरम सोच आपको भटकाने की कोशिश कर रही है.
क्या करें – कामकाज की ओर आपका रुझान अच्छा है और उसी से लाभ की स्तिथि बनी रहेगी. इसी involvement को अपने मन में बनाये रखा होगा ताकि आपको फायदा हो सके.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति भरोसे में किसी तरह की कमी न आने दें. involvement कुछ ऐसी हो जो समर्पित हो. इस समर्पण में कमी बिलकुल न आने दें.

धनु (Sagittarius) आपको इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा की आप इस समय बहुत कुछ कर सकते है. थोड़ी सी involvement की ज़रूरत है और आप देखेंगे की भाग्य आपके साथ है.
क्या करें – मन के असंतोष को हटाना होगा. मन की घबराहट को दूर करने से बहुत कुछ आपको साफ़ नजर आएगा, और वो तस्वीर आपके लिए सुखद बन कर उभरेगी.
क्या न करें – भाग्य की अहम भूमिका इस समय आपके लिए, इसलिए भाग्य में कोई कमी न निकालें. ज़िन्दगी की छुटपुट बातें असंतोष पैदा करती हैं, यह एक सच्चाई है, लेकिन इतना भी न सोचें की आपको सबकुछ ख़राब लगे.

मकर (Capricorn)पैसे की परेशानियाँ इस वजह से नहीं है क्यूंकि पैसे में कोई कमी है, लेकिन परेशानी का सबब यह है की आप अपने खर्चों पर काबू नहीं पा रहे. इसी कारण अब कुछ मन घबरा भी रहा है.
क्या करें – उधार लेने से भी नुकसान होगा और खर्चों को बढ़ाने से भी. कोशिश यह करनी होगी की बहुत योजना बना कर चलें ताकि आने वाला समय आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद बना रहे.
क्या न करें – किसी भी तरह के असंतोष के चलते अपने घर-परिवार में परेशानियाँ बिलकुल न पैदा करें. अपनों से दूरियां भी न बनने दें. यह समय कुछ ऐसा है की आपको अपनी ओर से गलती नहीं करनी.

कुम्भ (Aquarius)काम के प्रति समर्पण रहेगा तो आपका आत्मविश्वास बना रहेगा. काम को लेकर यह समय सुंदर है, मददगार है, कोई कमी नहीं है, लेकिन अपने प्रियजनों को समझने और सँभालने में कमी हो सकती है.
क्या करें – अपनों को समझें, घर-परिवार में शान्ति बनायें. छोटी छोटी बातो को संभाल ले ताकि कोई परेशानी उभर कर न आये.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपनी परेशानियां बिलकुल न बढ़ाएं. अगर आपके अपने इस दिशा में आपका साथ नहीं दे रहे तो उनसे झगडा न करें बल्कि उनको समझाएं की पैसे की इस समय क्या एहमियत है.

मीन (Pisces) आपके असमंजस की स्तिथि आपकी खुद की बनायीं हुई है. यही वजह है की आपकी dissatisfactions कुछ बढ़ी हुई लग रही हैं.
क्या करें – घर-परिवार में शान्ति बनाये रखनी होगी. अपनों को समझने की कोशिश करनी होगी. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से डगमगा रहा है. संभाल लेने की ज़रूरत है.

क्या न करें – अपने असंतोष का असर अपने घर-परिवार में और रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. कामकाज में तो आप अपने साथियों को संभाल लेंगे लेकिन घर-परिवार में अपने साथियों को संभालना थोडा कठिन होगा, बस यह गलती इस समय बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.