Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 1, 2016

Saturday 1st October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन की चिन्ताएं और असंतोष नजर आ रहा है. रिश्तों में, घर में, परिवार में या किसी प्यार के रिश्ते में कुछ असमंजस की स्तिथि है जो आपको सुकून नहीं दे रही.
क्या करें – छोटी छोटी बातों को लेकर थोडा सा शांत रहने की ज़रूरत है. घबराहट बनी रह सकती है और मतभेद भी हो सकते हैं, लेकिन संयम रखने से बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है.
क्या न करें – किसी भी बात को बेकाबू न होने दें, यहाँ तक की अपने प्रयास को इतना न बिखरने दें की उसका नुकसान हो जाए. लोगों की बातों में गलती न निकालें.

वृषभ (Taurus) अपने प्रदर्शन को बढाने में और पढाई लिखाई को सुधारने में बहुत मेहनत करने का समय है. आपकी इच्छाएं भी बढ़ रही हैं और आपकी मेहनत भी. यह अच्छा समय है अपनी सोच को एक सही दिशा देने के लिए.
क्या करें – घर में, परिवार में अपनों की सहायता लेनी होगी ताकि उनसे वो सही सलाह और समर्थन मिल सके. लोगों के तुज़ुर्बे का फायदा उठा लें, ज़िन्दगी को एक सही दिशा देने के लिए बहुत जरूरी है.
क्या न करें – पैसे के बलबूते पर रिश्तों को चलाने की कोशिश न करें. यह समय कुछ दिक्कतें दिखा रहा है लेकिन उन्हें सम्भालना भी इतना मुश्किल नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं. विनम्रता का दामन बिलकुल न छोड़ें.

मिथुन (Gemini) पैसे की सही planning करने का समय है. कोई अच्छा निवेश इस समय आपको लाभ भी दे सकता है. ऐसे किसी भी फैसले तक पहुँचने के लिए थोड़ी रिसर्च करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – विचार-विमर्श या किसी भी तरह की communication आपको लाभ देगी. लोग भी आपसे जुड़ना चाहेंगे और आपकी बात को समझेंगे. इसी कारण आपको लोगों को समझना चाहिए और उनकी बात की कद्र करनी चाहिए.
क्या न करें – अपने असमंजस की वजह से अपने प्रयास को कम न होने दें. जो भी हालात बन रहे हैं उसमे कमियां न निकालें. किसी भी प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मशक्कत तो करनी ही पड़ेगी.

कर्क (Cancer) आपकी प्रेरणा इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है जिससे आपको बड़ी उपलब्धियां भी मिल सकती हैं. ज़िन्दगी आगे बढने का नाम है और यह समय आपके लिए हर तरह से मददगार है. आपकी positive सोच इस समय आपको भरपूर मदद करेगी.
क्या करें – ऐसे लोगों से दोस्ती बनायें जो आपको सही रास्ता दिखा सकें और ज़िन्दगी में motivate कर सकें. घर-परिवार में आपके प्रियजन वैसे ही आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. अब आपकी बारी है अपनी कोशिशों में खरा उतरने के लिए.
क्या न करें – छोटी छोटी बातों को लेकर अपनी ज़िन्दगी में परेशानियाँ न बढ़ाएं. सिर्फ इस वजह से की आप संतुष्ट नहीं है, या इस वजह से आप कुछ ऐसा बोलते चले जा रहे हैं जिसे आपको नहीं कहना चाहिए. ऐसी बातों से बचें जो आपको सही रास्ते से भटका रही हैं.

सिंह (Leo) इस समय की अच्छाई भी है और बहुत सारी कमियां भी है. आप कुछ उत्तेजित होकर फैसले भी कर रहे हैं और अपना नुकसान भी कर रहे हैं. खासकर अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे से जुडी स्तिथि में सुधार लाने का अच्छा समय है. कोशिश करके ऐसी planning करें जो आपकी उपलब्धियों को बढ़ाये. किसी अच्छे विकल्प के बारे में भी जरुर सोच लें.
क्या न करें – अपने मन के अविश्वास को इतना न बढ़ाये की उसका असर आपकी ज़िन्दगी पर आये. यह जो विश्वास की कमी है यह कभी कभी बहुत नुकसान करता है. इसी वजह से अपने प्रयास और अपनी परिस्थितिओं को दिशाहीन न बनने दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय है क्यूंकि आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. इस प्रयास में और इस कोशिश में आपके अपने शामिल हैं और आपको हर तरह का समर्थन भी दे रहे हैं. खासकर आपकी बचत इस समय बढती हुई नजर आ रही है.
क्या करें – अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो उसका कारण आप खुद हैं, क्यूंकि सही मौके पर आप अपने कदम पीछे हटा रहे हैं. वक्त की नजाकत को समझें और अपनी जिम्मेदारियों को भी समझें.
क्या न करें – क्यूंकि आर्थिक हालात ठीक हैं इसलिए अपने खर्चों को बढ़ा लेना बहुत आसान होता है, लेकिन ऐसा कुछ न करें जिससे आपके फैसलों का असर बहुत दूर तक जाए. बिना सोचे समझे ऐसा कोई फैसला न करें जिसका असर आपके पैसों पर और आपके कैरियर पर पड़े.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर आप कोई बड़ा फैसला करना चाह रहे हैं जिसमे आपको लाभ नजर आ रहा है, लेकिन लाभ तो जब आएगा तब आएगा इस समय में आपकी परेशानियाँ ज़रूर बढ़ जाएँगी, इसलिए थोडा सोचना होगा और थोडा संभल कर चलना होगा.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी की वजह को समझें, और आपको फैसले करते हुए बहुत सारे उत्तर खुद-ब-खुद मिल जायेंगे. यह समय ही कुछ ऐसा है की दिल से नहीं बल्कि अपनी सूझ्बूज से काम लें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की जो आप सोच रहे हैं वो ही सही है. कई तरह की ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. किसी ऐसे विकल्प की ओर न बढ़ें जो आज तो बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन आगे चलकर शायद उतना अच्छा न हो.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है क्यूंकि हर कदम पर कुछ न कुछ अच्छा हो रहा है. हालात मददगार बन रहे हैं ताकि आप अपनी ज़िन्दगी की रफ़्तार को आगे बढ़ा पायें. इसी कारण काम से भी लाभ बना हुआ है.
क्या करें – लोगों की भूमिका भी आपके प्रति अच्छी बनी रहेगी. आपको अच्छी मदद भी मिलेगी और अच्छी सलाह भी, लेकिन अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबरा न जाएँ. कुछ असमंजस की स्तिथि जरुर है लेकिन उसमे कमियां न ढूंढे.
तारे करें इशारे – वृश्चिक राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रहे हैं की काम और काम से लाभ ही इस समय की प्राथमिकता है. जितना समर्पित रहेंगे उतना ही जीवन में आप आगे बढ़ सकेंगे.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति समर्पण अच्छी बात है लेकिन साथ ही साथ मन में बहुत सारी दुविधाएं हैं. यह समय परेशान होने का नहीं है बल्कि अपनी ज़िन्दगी को एक नयी नजर से देखने का समय है.
क्या करें – भाग्य साथ है और हर तरह की सहायता आपको मिलेगी. लाभ का सुंदर समय बना हुआ है उस लाभ को बचाए रखना होगा. प्लान करके ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों के या अपने बड़े बुजुर्गों के विचारों पर शक न करें. वो आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं और आपको बहुत फलता फूलता देखना चाह रहे हैं. इस बात को न भुलाएँ.

मकर (Capricorn) घर-परिवार के परिस्थिती में मिलाजुला सा समय है. बहुत कुछ अच्छा भी लग रहा है लेकिन फासले भी बढ़ रहे हैं. कोई ऐसी स्तिथि जो दूरियां बढ़ा दे उससे बचना होगा.
क्या करें – परेशानियों की परिस्थिति से भी आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे, इसलिए उस अच्छाई को समझने की कोशिश करें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. ऐसा करते हुए आप अपने प्रदर्शन को बहुत बेहतर कर पायेंगे.
क्या न करें – शक एक ऐसी चीज़ है जो ज़िन्दगी में बहुत बड़ा नुकसान कर सकती है. अपने भाग्य पर शक न करें. भरोसा रखना होगा तभी जाकर बात बनेगी. अपने मन की नेगेटिव सोच को बढ़ाने की गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों से तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं यह इस समय की सबसे बड़ी कमी है. आपका मन कुछ ऐसा भटका हुआ है जिसकी वजह से आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.
क्या करें – घर-परिवार में और रिश्तों में बहुत शान्ति बनाये रखनी होगी. छोटी छोटी बात को थोडा सम्भाल लेना होगा ताकि आप लोगों को समझ पायें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में भी कमियां न निकालें. आज के हालात उतने मददगार नहीं है लेकिन इस समय रिश्तों को बिगड़ने न दें, नहीं तो आगे चलकर हालात को संभालना मुश्किल हो जाएगा.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है लेकिन उसमे अपनी ही परेशानियाँ चल रही है. हर रोज़ छोटी छोटी बातों को लेकर कुछ न कुछ ऐसा चल रहा है जो कमियां दर्शा रहा है.
क्या करें – अगर लोग खुश नहीं है आपके विचारों से तो उसके पीछे कोई बड़ा कारण भी हो सकता है. यही कारण है की घर-परिवार में भी कुछ ऐसा असमंजस है जिसे समझने की ज़रूरत है.

क्या न करें – कुछ समय ही ऐसा है की किसी भी छोटी बात पर झगडा हो सकता है. किसी भी बात पर उत्तेजित न हों. ऐसा करने से कहीं आप अपना नुकसान न कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.