Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 1, 2015

2nd to 8th August 2015, Weekly Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपको इस बात की चिंता है की कहीं पैसे के दबाव तो नहीं बढ़ेंगे, यही कारण है की पैसे के planning की जरूरत है इस समय में. घबराहट में सोचते हुए फैसले गलत हो सकते हैं.
क्या करें – अपने मन के उतार-चढ़ाव के चलते अपने पैसे को खतरे में न डालें, थोडा संभल कर चलें ओर अपने दबाव को समझें. आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं उन्हें भी पूरा करना है.
क्या न करें – रिश्तों की ओर झुकाव भी है ओर रिश्तों को आगे भी बढ़ाना है, लेकिन किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपने विचार बार-बार बिलकुल न बदलें, ऐसा करने से आप फासले बढ़ा देंगे जिन्हें संभालना मुश्किल होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज में performance की जरूरत है ओर उसी में कमी नज़र आ रही है, आप बहुत कुछ करना भी चाहते हैं लेकिन खुद पर उतना भरोसा नहीं है की आप वो सब कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – जो इस समय पैसे की ओर झुकाव बना हुआ है उससे घर-परिवार के हालात संभल सकते हैं लेकिन काम की स्तिथि संभालनी मुश्किल होगी इसलिए काम की ओर अपनी मेहनत को और अपनी तवज्जो को बढ़ाना होगा.
क्या न करें – लोगों से कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की वो आगे बढ़ कर आपकी समस्याओं का हल कर देंगे, जबकि सच्चाई यह है की आपको खुद इतना सक्षम बनना पड़ेगा की आप अपनी परेशानियों को संभाल सकें.

मिथुन (Gemini) आप घर-परिवार में अपनों से खुश नहीं है जबकि सच्चाई यह है की आपके अपने ही इस समय आपके लिए मददगार हैं फिर भी आपकी उम्मीदें धन लाभ को लेकर कुछ ज्यादा ही बनी हुई हैं जिन्हें संभालना होगा.
क्या करें – आप अपने हालात को खतरे में डालेंगे तो मुश्किल बढेगी, इसलिए तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें बल्कि अपने कामकाज को ओर आगे बढ़ाने का प्रयास करें.
क्या न करें – अपनी रोज़मर्रा की involvement में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें, अगर बार-बार आप अपने फोकस को बदलेंगे तो कुछ हासिल नहीं होगा, इसलिए concentration ओर regularity दोनो बढ़ानी होगी.

कर्क (Cancer) मन कुछ परेशान है इसलिए अपनी क़ाबलियत से विश्वास उठता चला जा रहा है. यही कारण है की कुछ आपकी ओर से भी गलतियाँ हो रही हैं.
क्या करें – आपकी मानसिकता का असर सीधे-सीधे इस समय आपके रिश्तों पर ओर आपकी मेहनत पर पड़ सकता है. अगर आप ही negative सोचेंगे तो कुछ हासिल होगा नहीं इसलिए अपने हालात इस समय सुधारने होंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की परेशानी में या झगडे में बिलकुल न पड़ें, ज़िन्दगी में अगर लाभ कमा लिया लेकिन अपनों को पीछे छोड़ दिया तो उसका कोई फायदा नहीं है ऐसा कुछ न करें जिससे अपनों से फासले बढ़ जाएँ.

सिंह (Leo) लोगों की मदद करना चाह रहे हैं लेकिन यह नहीं समझ पा रहे की ऐसा संभव होगा या नहीं क्यूंकि आपके खर्चे ज्यादा हैं ओर आपके ऊपर धन से जुड़े दबाव बहुत ज्यादा हैं.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को समझना होगा लेकिन अपना नुकसान भी संभालना होगा, बहुत ज्यादा भावुक होकर फैसले लेना भी गलत हो सकता है.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को कम न समझें, यह समय कुछ ऐसा दर्शा रहा है की आप के अन्दर वो प्रतिभा है जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है, बस इस अच्छाई से मुहँ न मोड़ें.

कन्या (Virgo) मन परेशान रहेगा तो जीवन में अविश्वास बना रहेगा ओर यही अविश्वास इस समय आपको आपके रास्ते से भटका रहा है.
क्या करें – जो भी प्रयास आप करना चाह रहे हैं उसमे भरोसा रखें, अगर भरोसा नहीं होगा तो आपकी मेहनत भी वो रंग नहीं ला सकती जो सम्भव है, इस वजह से अपने मन में बहुत प्रेरणा जगानी होगी.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या पैसों की यह समय कुछ ऐसा है जिसमे कोई खतरा मोल न लें, रिश्तों में भी दरार न आने दें ओर पैसे को भी बर्बाद न होने दें.

तुला (Libra)किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास की भावना बनी हो सकती है जिससे नुकसान हो सकता है, अगर आपके अपने आप से दूर हट रहे हैं तो उसके पीछे कोई वजह जरूर है.
क्या करें – मीठा बोलें ओर मधुरता बनाये रखें, ऐसा करने से इस समय की परेशानियों पर काबू पाया जा सकता है. कठिन परिस्थितियों को संभालना ही इस समय की चुनौती है.
क्या न करें –  पैसे को स्तिथि को बेहतर करना ही जीवन का लक्ष्य न बनायें, इस बात पर भी नज़र रखें की वो पैसा किसी गलत काम की वजह से तो नहीं आ रहा.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में कुछ असंतोष हो सकता है क्यूंकि आपकी उम्मीदें अपनों से कुछ ज्यादा हैं, लेकिन यह समय कुछ ऐसा है जिसमे आप लोगों के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं जिसमे आप लोगों से कोई उम्मीद न लगायें.
क्या करें – अपनी अच्छाई बनाते हुए अपने कर्तव्य निभा लें, अपनी involvement को बढ़ा कर फायदा आप ही को होगा ओर हालात आप ही के पक्ष में बनेंगे.
क्या न करें – अगर लोगों से जुड़ने का विचार है तो ऐसा न करें क्यूंकि ऐसे फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे, किसी भी तालमेल या पार्टनरशिप के विचार को आँख बंद कर के आगे बिलकुल न बढ़ाएं.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति अविश्वास रहेगा तो अपनी मेहनत भी विफल हो जाएगी इसलिए थोडा भरोसा रखना होगा ओर अपने जीवन की एक दिशा तय करनी होगी.
क्या करें – कोई भी फैसला जो आपके पैसे को ओर आपकी मेहनत को बर्बाद कर रहा है वो ठीक नहीं है, इसलिए थोडा रुक जाना बेहतर होगा इस समय में जल्दबाजी ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ न करें ओर अगर बार-बार उभरती हुई कोई परेशानी है तो उसे भी संभाल लें, कुछ हद तक घर-परिवार के परेशानियों का कारण भी आप ही है ओर खुद को बदलने की जरूरत है इसमें कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn)अगर आप भाग्यशाली परिस्थितियों से अपनी समृधि बढ़ाना चाह रहे हैं तो इसमें गलती हो सकती है इसलिए तकदीर से यह उम्मीद लगाना की सब कुछ ठीक हो जायेगा यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मित्रों की भूमिका को समझना होगा, अगर कोई भी चीज़ आपके दिल को गवाही नहीं दे रही तो उससे पीछे हट जाना ही बेहतर होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियों को न बढ़ने दें, वैसे भी यह समय कमजोर है ओर दूरियां बढ़ सकती हैं इसलिए किसी भी तरह के अविश्वास की वजह से रिश्तों पर उसका असर न आने दें.

कुम्भ (Aquarius)आपको ऐसा लग रहा की बहुत सी चीज़ें आपकी सोच ओर समझ से परे हैं यही वजह की आप इस समय किसी पर भी भरोसा नहीं कर पा रहे क्यूंकि हालात मददगार नहीं हैं.
क्या करें – काम की ओर ध्यान देना चाहिये जो एक आपका प्राथमिकता का क्षेत्र है, उसी से आप अपने हालात बेहतर कर सकते हैं लेकिन मेहनत ज्यादा करनी होगी क्यूंकि यह समय आसान नहीं है.
क्या न करें – पैसे को लेकर ओर भाग्यशाली परिस्थितियों को लेकर इस समय की अच्छाई को कम न समझें, पैसा भी आयेगा ओर हालात भी मददगार बने रहेंगे क्यूंकि लोग आपको समझने की कोशिश करेंगे.

मीन (Pisces) आपका मन लोगों से हट गया है इसलिए आप लोगों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन यह दूरियां रिश्तों पर बुरा असर डाल सकती हैं जिस बात को आपको समझना होगा.
क्या करें – अपनी सेहत की ओर ध्यान देना एक अच्छी बात होगी, ओर खासकर अगर खुद आपने लापरवाही की है सेहत को लेकर तो भी आपको ही ध्यान देना होगा.

क्या न करें – बहुत ज्यादा प्रबल विचार रख कर आप अपना नुकसान न बढ़ाएं, अपने हालात का आंकलन इस रूप से करें की हर समय प्रबल नहीं हो सकता, कुछ कमियां भी रहेंगी ओर कुछ चिन्ताएं भी लेकिन अपने प्रयास को कम न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.