Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 10, 2015

Monday 10th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों के प्रति आप negative विचार रख कर चल रहे हैं जो की ठीक नहीं है, आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं आपकी ओर से कमी है इसलिए सवाल आपके खिलाफ ही उठ रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों के प्रति अपनी तवज्जो बढ़ाने की जरूरत है, रोज़मर्रा की परेशानियाँ रह सकती है और अविश्वास भी लेकिन फिर भी मेहनत कभी खाली नहीं जाती यह एक ज़िन्दगी की सबसे बड़ी सच्चाई है.
क्या न करें – मन में कोई ऐसा अविश्वास न बनायें की कोई आपको धोखा दे रहा है या आपका नुकसान करना चाह रहा है, यह आपके मन की बनायीं सोच हो सकती है जिसमे उतनी सच्चाई नहीं है जितनी आप सोच रहे हैं.

वृषभ (Taurus) आपका मन भटका हुआ है इसी वजह से जो भी कर रहे हैं उसमे एकाग्रता की कमी हो सकती है सिर्फ मदद से ही जीवन में रास्ते नहीं खुला करते.
क्या करें – पैसे को भी संभालना है और लोगों के सोच विचार की भी कद्र करनी है, ज़िन्दगी सिर्फ अपने विचारों से नहीं चलती लोगों की भावनाओं को भी समझना होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को लापरवाही से खर्च न करें, बेहतर यह होगा की पैसे जुटा लें ओर उसे किसी सही निवेश में लगा दें, सिर्फ अपनी परिस्थितियों को negativity से देखना बहुत गलत होगा ऐसा बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) धन की स्तिथि प्रयाप्त नहीं है जिससे आप अपनी योजनाओं को पूरा होता हुआ देख सकें इसलिए अपनी सीमाओं को समझना होगा और तभी अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यूँ न हों अपनी ओर से कोशिश करने में कभी भी हर्ज़ नहीं होता इसलिए ज़िन्दगी को इस रूप से देखिये की आपकी क़ाबलियत काम कर जाए ओर यही वजह है की हालात मददगार हो सकते हैं अगर आप ऐसा ठान लें.
क्या न करें – एसा न सोचें की कामकाज के क्षेत्र में कोई आपको धोखा दे रहा है, अड्चनो को बढ़ने नहीं देना है ताकि आपकी सोच ओर नेगेटिव न हो जाए.

कर्क (Cancer) कामकाज के क्षेत्र में कमी रह सकती है जिसके कई सारे कारण हो सकते हैं, एक ओर तो आपके काम में लगन नहीं है दूसरी ओर आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटते चले जा रहे हैं.
क्या करें – हालात कठिन हो तो भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है, इसी कारण आपको सम्भलना भी होगा ओर योजना भी बनानी होगी की आगे कैसे बढ़ा जाए.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन आप उतने संतुष्ट नहीं हैं, ऐसा न सोचें की लोगों की वजह से आपको नुकसान हो रहा है, सच्चाई यह की आप खुद गलती कर रहे हैं और इस समय ऐसी कोई गलती नहीं करनी.

सिंह (Leo) घर-परिवार में दूरियां बढ़ सकती हैं ओर आप भी अपनी ओर से ऐसी ही गलती करते चले जा रहे हैं, अगर आपको ऐसा लगता है की आसपास के लोग भरोसे की काबिल नहीं हैं तो कम से कम आप तो ऐसा न बनें.
क्या करें – अपनी ओर से बातचीत इस रूप से करें की आपकी सच्चाई और ईमानदारी झलके, अगर आप अविश्वास को ही प्रदर्शित करते रहेंगे तो बात बनेगी नहीं.
क्या न करें – जाने अनजाने हमारे पीठ पीछे बहुत कुछ होता है लेकिन ऐसा सोच कर चलना की हर कोई आपके खिलाफ है यह ठीक नहीं है, ऐसी सोच बिलकुल न बनायें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि कमजोर है क्यूंकि उसके पीछे बहुत सारे कारण हैं, फिर भी आपको अपने कामकाज से जुडी जिम्मेदारियों को निभाना है और अपनों को भी सहारा देना है.
क्या करें – किसी भी परिवर्तन को स्थगित कर दें क्यूंकि उससे उतना लाभ नहीं होगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं, यही कारण है की आपकी अपनी इन्वोल्वेमेंट में भी कमी आती चली जा रही है जिसे सुधारने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अविश्वास बिलकुल न रखें क्यूंकि उससे आप अपने निजी जीवन के हालात को ओर बिगाड़ देंगे, जहाँ सब्र रखने की जरूरत है वहां भी आप अपनी उत्तेजना दिखा रहे हैं ऐसा बिलकुल न करें.

तुला (Libra)कामकाज के क्षेत्र में हालात उतने मददगार नहीं है जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं खासकर अगर आप किसी विकल्प के बारे में सोच रहे हैं तो अभी का समय कोई अच्छा रास्ता नहीं खोल रहा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा हो सकता है ओर आपकी जिम्मेदारियों को निभाने का मौका आपको मिल सकता है लेकिन व्यर्थ के दबाव बने रहे तो फिर सुकून नहीं रहता इस बात को समझना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ करना इस समय ठीक नहीं होगा, अगर किसी भी रूप से हालात समझ में नहीं आ रहे हैं तो इस बात को ignore बिलकुल न करें, किसी ओर से सलाह लेनी है तो जरूर ले लें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की दिशा में आपकी ओर से कुछ कमियां हो सकती हैं जिन्हें सँभालने के जरूरत है, लेकिन अच्छी बात यह है की बहुत तेज़ी से बदलता हुआ समय है ओर हालात जल्द पकड़ में आ जायेंगे.
क्या करें –  चुनौतियों का सामना करना सीखें और परेशानियों को संभालना सीखें, ज़िन्दगी किसी के लिए भी आसान नहीं होती इसलिए प्रेरणा का दामन बिलकुल न छोड़ें.
क्या न करें – जब भी मन विचलित होता है तो वो अपनी क्षमताओं पर ही शक करना शुरू कर देता है, ऐसा न सोचें की आप के अन्दर कोई कमी है क्यूंकि यह आपकी मन की बनायीं हुए सोच हो सकती है जिसमे कोई सच्चाई नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार नहीं है ओर रिश्तों को सँभालने में भी तकदीर जैसे हाथ खींच रही है, नुकसान का सा समय है जिसे संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए अपनों का सहारा ज़रूर मिलेगा, परेशानियों के उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन फिर भी आपकी अच्छाई बहुत कुछ सम्भाल लेगी.
क्या न करें – घर-परिवार के सुख और सुकून को किसी भी तरह से कम न होने दें, इस बात को समझें की ज़िन्दगी का एक लक्ष्य है की आप खुश रहे और खुशियाँ बांटे, इस बात में कोई कमी न आने दें.

मकर (Capricorn)घर-परिवार में तनाव हो सकता है ओर आपकी मानसिकता भी आपको परेशान रखे हुए है. छुटपुट रोज़मर्रा की बातों को बेकाबू होने देना भी ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अपने मन को साफ़ कर लें ओर छोटी छोटी बातों को बढ़ने न दें, ज़िन्दगी में एक आशावादी रविय्या बनाकर चलने से आगे बढ़ने में मदद जरूर मिलती है.
क्या न करें – अपने मित्रों या चाहने वालों को शक की निगाह से न देखें क्यूंकि कुछ हालात ही ऐसे हैं जो आपके लिए कठिनाइयाँ दर्शा रहे हैं इसलिए ऐसी कोई गलती न करें जिससे बात ओर बिगड़ जाए.

कुम्भ (Aquarius)हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं की आपका मन लोगों से उखडा हुआ है, यही वजह है की विचार भी नहीं मिल रहे ओर परेशानियां भी चलती चली जा रही हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार है तो ऐसा सोच सकते हैं, आप अगर अपनी बात कहेंगे तो बात बन भी सकती है.
क्या न करें – अपनी अच्छाई में कोई कमी न आने दें, चाहे वो आपके कहे हुए शब्द हों या आपके actions या reactions, अपनी अच्छाई हर रूप से बनाये रखें उसमे कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)रिश्तों को संभालना थोडा कठिन हो सकता है खासकर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो इस समय कमियां ही दर्शा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार में भी इस बात को लेकर बात को संभालना होगा, यह इतना आसान नहीं है क्यूंकि आपका मन negative है इस वजह से आपसे ही गलती हो जाएगी जिसे बचाना होगा.

क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास का माहौल न बना लें, हर व्यक्ति को शक के निगाह से न देखें लेकिन सबसे पहले खुद की negativity को बढ़ने न दें जिसकी वजह से अविश्वास बढ़ रहा है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.