Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 10, 2015

Tuesday 11th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में रिश्तों के प्रति घबराहट भी है और अविश्वास भी, यही कारण है की जो आप करना चाह रहे हैं वो कर नहीं पा रहे है और मन परेशान है.
क्या करें – कोशिश करनी होगी और प्रयास करना होगा, खासकर किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ना है तो अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी. अपनों से communicate करेंगे तभी बात बनेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग ही आपके लिए सबकुछ कर लेंगे, आपको अपनी इन्वोल्वेमेंट को बहुत ही ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा तभी जा के आपकी इच्छाएं पूरी होंगी, लेकिन अपनी ओर से कोई कमी न रखें चाहे वो रिश्तों की बात हो या परेशानियों को सँभालने की.

वृषभ (Taurus) पैसे को लेकर कुछ असंतोष हो सकता है मन में जिसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ रहा है, इसी कारण आप ऐसा सोचते हैं की जैसे सबकुछ संतोषजनक नहीं है.
क्या करें – जहाँ तक घर-परिवार की जरूरतों को पूरी करने की बात है वो आपकी प्राथमिकता है, उस ओर भी थोडा सकारात्मक नजरिया रखना होगा और एक regularity बनानी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन पर्याप्त नहीं है, कोशिश करने से रास्ते खुल जायेंगे और बात बन जायेगी इसलिए अपनी ओर से कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार से जुडा असंतोष और असमंजस बना रह सकता है क्यूंकि आपका मन भटका हुआ है. यही कारण है की आप व्यर्थ की बहस में भी पड़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – बहुत केन्द्रित होकर अपने काम से जुड़ें और उसमे अपने काम को प्राथमिकता देने की कोशिश करें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाना इतना मुश्किल नहीं है जितना की आप आज सोच रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुड़े गलत फैसले बिलकुल न करें, वैसे भी पैसे को लेकर मन में उतार-चढ़ाव रखना और असंतोष रखना ठीक नहीं है. ऐसा कुछ न करें जिसके चलते आप अपने लिए परेशानियों को बुलावा दे दें.

कर्क (Cancer) किसी भी परिवर्तन या बदलाव को लेकर मन दुखी हो सकता है, जिस उम्मीद से आप आगे बढ़ना चाह रहे हैं शायद वो उम्मीद उतनी पूरी न हो.
क्या करें – कोशिश यह करें की काम की ओर अपनी तवज्जो बढ़ा दें, अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए अडचनों का सामना कर लें यह एक अलग बात है लेकिन अपनी ओर से इतने ज्यादा focused हो जाएँ की कोई ओर जीवन में आपसे आगे न बढ़ सके.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लापरवाही से बिलकुल न चलायें, यह समय कुछ ऐसा है जिसमे पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव रह सकते हैं लेकिन बड़ी परेशानी यह है की आपका मन शांत नहीं है इसी वजह से आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.

सिंह (Leo) आपकी savings आपकी जरूरतें पूरी कर सकती हैं लेकिन आपको इसी बात की चिन्ता है. आप ऐसा सोचते हैं की ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा पैसे की जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की बड़ी सच्चाई यह है की अपने मन को शांत रखा जाए, आप बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर बड़े कदम उठाना चाह रहे हैं जिससे आपका ही नुकसान हो सकता है, यही कारण है की आप अपनी परेशानियों को संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या न करें – अपनों से या घर-परिवार से दूरी बिलकुल न बनाये, खुद ऐसी गलती न करें जिसकी वजह से आपका नुकसान होता चला जाए लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की भाग्य को न तो कोसें और न आजमायें क्यूंकि यह आपकी गलती होगी.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुड़े दबाव रहेंगे तो मन में एक असंतोष सा छाया रहेगा, इसलिए काम की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है जो इस समय की अच्छाई बना सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह के परिवर्तन से धन लाभ उतना नहीं मिल पायेगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए कोई परिवर्तन इस समय रोक देना चाहिए और अच्छे समय का इंतज़ार कर लेना चाहिए. वैसे भी असंतोष के तहत लिए गए फैसले परेशानी में डाल सकते हैं.
क्या न करें – अपनी इस समय की परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें उसके पीछे कई सारी ऐसी बातें हैं जिसकी वजह से आप वो सब कुछ नहीं कर पाएंगे जो आप करना चाह रहे हैं लेकिन इस बात के खिलाफ कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका नुकसान हो जाए.

तुला (Libra)कई तरह की परेशानियों को लेकर आपका मन असंतोष से भरा हुआ है, पैसे की स्तिथि फिर भी मददगार हो सकती है लेकिन कुल मिलाकर वो शान्ति नहीं है जो होनी चाहिए.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहने वालों से आपको मदद मिल सकती है या रास्ता सुखद हो सकता है लेकिन उन्ही चाहने वालों से आपके मन में असंतोष बहुत बढ़ा रहेगा और यह एक इस समय की कमी है जिससे आपको जूझना पड़ेगा.
क्या न करें – बचत उतनी नहीं बन पायेगी जितनी आप कोशिश कर रहे हैं इसलिए अपने मन को दुखी भी न करें क्यूंकि कभी कभी किसी सच्चाई को कबूल कर लेना ज्यादा जरूरी होता है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुडी परेशानियाँ रहेंगी क्यूंकि पैसे की जरूरत पड़ेगी और अगर आपको अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए पैसा लगाना है तो यह एक बड़ी सच्चाई है जिसे आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की उन परेशानियों से बच कर निकल जाएँ जिससे निकला जा सकता है क्यूंकि हर स्तिथि से जूझ लेना कठिन होता है इसलिए एक-एक करके अपने हालात संभालने होंगे.
क्या न करें – अपनी कमियां हर व्यक्ति में होती हैं उन्हें देख लें, ऐसा न सोचें की आपके अन्दर कोई कमी नहीं है क्यूंकि ऐसा सोचने से ही आप अपने लिए परेशानियाँ बढ़ा रहे हैं यह ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि को लेकर मन कुछ चिन्तित है लेकिन फिर भी आप अपनों से जुड़ कर उन्हें संभाल सकते हैं, इतना परेशान होने की ज़रूरत नहीं है जितना की आप सोच बैठे हैं.
क्या करें – आपके साथी सहयोगी आपको मदद करेंगे इस वजह से उनके प्रति अपना मन साफ़ रखना होगा, रिश्तों को संभालना भी एक प्राथमिकता है जिस ओर आपको ध्यान देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – नुकसान का समय है इसलिए कोई ऐसा नुकसान न करें जिसमे आपकी बचत भी खतरे में पड़ जाए, यही कारण है की अगर लोग नाराज़ हैं या आपके साथ उनका दिल नहीं मिल रहा है तो उन कारणों को भी समझ लें उन्हें नज़रअंदाज़ न करें.

मकर (Capricorn)भाग्य को दोषी ठहराने से हालात नहीं सुधरेंगे और इसी वजह से कुछ हद तक थम जाना होगा. रुक जाएँ, इंतज़ार कर लें लेकिन मन को भटकायें नहीं.
क्या करें – सेहत से जुडी परेशानियां हो सकती हैं और अपने बड़े बुजुर्गों की सेहत का भी ख़याल रखना होगा, वैसे कई तरह से परिस्थितियां ऐसी हैं जिसमे घर-परिवार के सुकून को बनाये रखने की ज़रूरत होगी.
क्या न करें – अपनी ज़रूरतो को पूरा करने के लिए आपको अपनी बचत का सहारा लेना पड़ सकता है. ऐसा न सोचें के काम भी हो जाए और बचत भी बनी रहे, यह समझ लेना भी जरूरी है की अपनी जिम्मेदारियों से आपको मुंह बिलकुल नहीं मोड़ना है.

कुम्भ (Aquarius)असंतोष परेशानियों को जनम दे सकता है और अडचने खडी रह सकती हैं, किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ने के लिए भी मन में बहुत सी दुविधाएं हैं जिन्हें समझना होगा.
क्या करें – अपनों का समर्थन मिलेगा या नहीं मिलेगा यही असमंजस है आपके मन में और इसी बात को लेकर बहुत सारे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, प्रयास करना होगा, कोशिश करनी होगी बात बन सकती है लेकिन थोडा समय लग सकता है.
क्या न करें – सिर्फ रिश्तों की ओर सोचते हुए अपने कामकाज को बिगड़ने न दें, आपके प्रयास वैसे भी कुछ कम होते हुए नजर आ रहे हैं जिसकी वजह से लोग भी आपसे खुश नहीं है, ऐसा कुछ न होने दें जिसका असर आपके काम पर पड़े.

मीन (Pisces)लोगों के प्रति अविश्वास से घर-परिवार में मतभेद बने रह सकते हैं इसी चीज़ से बचने की ज़रूरत है ताकि बात बिगड़े नहीं.
क्या करें – कोशिश करनी होगी और अपनों को समझना होगा यहाँ तक की जो भी परेशानी है उन्हें भी सँभालने के लिए अपने कदम जरूर आगे बढ़ाने होंगे.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपका प्रदर्शन खुद-ब-खुद बेहतर हो जायेगा, ऐसा भी न सोचें की कोई प्यार का रिश्ता आपकी परेशानियों को संभाल लेगा क्यूंकि आपके मन का झुकाव ही इस समय आपकी परेशानियों का कारण बना हुआ है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.