Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 7, 2015

Saturday 8th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की ओर आपकी केयर बढ़ रही है और आप अपनों का ख्याल रखना चाह रहे हैं लेकिन फिर भी आपकी सोच ज्यादा प्रबल है लेकिन आपके प्रयास उतने केन्द्रित नहीं है जितने की होने चाहिए.
क्या करें – आपके मन का उतार-चढ़ाव कुछ ऐसा है जिसे काबू में लाने की जरूरत है, रिश्तों को संभालना है तो एकजुट होना होगा और एक तरफा सोच के साथ आगे बढ़ना होगा तभी आप वो अच्छा कर पाएंगे जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – अडचने रहेंगी, परेशानियाँ रहेंगी लेकिन उनसे इतना न घबरा जाएँ की कुछ भी अच्छा न लगे. आपके विचारों की प्रबलता इस समय आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है इसमें कोई कमी न आने आने दें.

वृषभ (Taurus) आप खुद भी प्रेरित है कुछ अच्छा करने के लिए और आपका परिवार भी आपको वही सलाह दे रहा है, इसी की चलते आपको अपनी परिस्थितिओं का आंकलन करना होगा और समझना होगा की कैसे अपनी दिशा तय की जाए.
क्या करें – किसी भी तरह का बदलाव शायद उतना सुखद नहीं होगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए य्थास्तिथि बनाये रखें और अपनों से जुड़े रहें. किसी भी तरह से अपनी इस अच्छाई को कम न होने दें.
क्या न करें – अपनों से जुड़े जरूर लेकिन उनकी गलती न निकालें, आपको गलतियाँ नजर आएँगी लेकिन फिर भी ज़िन्दगी में कई कुछ कबूल करना पड़ता है.

मिथुन (Gemini) आप बहुत ज़ल्दबाज़ी में फैसले लेना चाह रहे हैं जिसकी वजह से आपका नुकसान भी हो सकता है, वैसे भी हर स्तिथि का आंकलन करके ही अपने कदम उठाने चाहिए क्यूंकि ज़ल्दबाज़ी महंगी पड़ सकती है.
क्या करें – यह स्तिथि ऐसी है की आप एक कदम आगे बढाएं और दो कदम पीछे हटा लें, चाहे रिश्तों की बात हो या खर्चों की पहले फैसला संभल के कर लें तभी जाकर आगे बढ़ें. बार-बार अपने विचारों को बदलने से नुकसान होगा.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें, अगर कोई आपको अच्छी सलाह दे रहा है तो उसे सुन लें और कम से कम उसके बारे में एक बार सोच विचार कर लें.

कर्क (Cancer) काम से लाभ का सुंदर योग है और कामकाज में अगर कमी भी रहेगी तो भी लाभ ज्यादा मिलेगा यह एक अच्छी बात है. यही वजह है की धन की ओर आपका रुझान बहुत बढ़ा हुआ है और आप अपने सपनों को साकार करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी आमदनी का कुछ हिस्सा अपनी बचत की ओर जरूर लगायें, क्यूंकि यही बचत आपके लिए आगे चलकर मददगार साबित होगी और आपकी जरूरतों को पूरा करेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में इतनी गलतियाँ न ढूंढे की उसमें परेशानी पैदा हो जाए, बातचीत करने से कई तरह की समस्याएँ हल हो जाएँगी इसलिए कोई ऐसी मन में negativity बिलकुल न बनायें जिसका असर रिश्तों पर आये.

सिंह (Leo) आप खुद अपना नुकसान करते चले जा रहे हैं और यह ठीक नहीं है, बहुत ज्यादा भाग्य को अजमाने से परेशानी बढ़ सकती है इस बात को समझना होगा ओर याद रखना होगा.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत बहुत काम कर सकती है और उसमे थोडा ओर नियमित होना पड़ेगा. इस अच्छाई को समझते हुए अपने कदम आगे बढाएं की आपका काम और आपका कैरियर बहुत आगे तक आपको ले जा सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की जरूरतों को ओर अपने विचारों को समझना होगा, क्यों ऐसा हो रहा है की लोग आपके खिलाफ हो रहे हैं इस बात को समझें ताकि आप अपनी ओर से कोई गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) परेशानियाँ हैं और उसका असर आपके कामकाज की स्थिति पर और ज़िन्दगी पर पड़ सकता है. यहाँ तक की आपके खर्चे और नुकसान भी बढ़ सकते हैं इस समय इसलिए संभल कर चलना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह का रिस्क लेना इस समय ठीक नहीं होगा इसलिए बहुत संभल कर चलना होगा. हर कदम लेने से पहले एक बार सोच लें ताकि कोई गलती न हो.
क्या न करें – आपके प्रयास और आपकी मेहनत उतनी केन्द्रित नहीं है जितनी की होनी चाहिए, इसमें ओर कोई कमी न आने दें इस वजह से क्यूंकि आपके मतभेद चल रहे हैं. हालात को संभाल लेना और परिस्थितिओं को थाम लेना बहुत जरूरी है.

तुला (Libra)कामकाज में इन्वोल्वेमेंट की जरूरत है और काम को आगे बढ़ाने के लिए पैसे की भी जरूरत है. यही वजह है की कुछ दबाव आपके मन में बने रह सकते हैं जो आप संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – आपको यह समझना पड़ेगा के हालात संभल जाएँगे और कोई कमी नहीं रहेगी. थोडा फोकस होकर प्लान कर लें और वो ही प्लानिंग इस समय काम आएगी ताकि आपकी जरूरतें पूरी हो जाएँ.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या रिश्तेनातों की किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें क्यूंकि ऐसा करने से आपकी प्रबलता आपके खिलाफ काम करेगी और आपको अपनों से दूर ले जाएगी. कोई ऐसी दूरियां इस समय बिलकुल न बढ़ने दें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेकर आप बहुत ज्यादा लापरवाह से हो रहे हैं, जबकि जरूरत यह है की बहुत ज्यादा focused रह कर ही आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं.
क्या करें – थोडा जोखिम तो उठाना पड़ेगा लेकिन उसमे भी संभल कर चलना होगा, हर रोज़ कोई ऐसा कदम न उठायें जो खतरे में डाले लेकिन खतरों के विकल्प के बारे में एक बार सोच जरूर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत पर और अपनी क़ाबलियत पर शक न करें, आपके अन्दर वो क्षमता है जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है. इस वजह से अपने भाग्य को भी किसी तरह से दोषी न ठहराएँ क्यूंकि भाग्य आपके साथ है और मददगार है.

धनु (Sagittarius) कुछ समय कमजोर है क्यूंकि हालात उतने मदद नहीं कर रहे, यहाँ तक की रिश्तेनातों में भी कुछ तकरार सा रह सकता है.
क्या करें – कोशिश यह करनी होगी की आप अपनी अच्छाई बनाये रखें, चाहे पैसे की स्तिथि हो या अपने व्यव्हार की अपनी मधुरता बनाये रखेंगे और शान्ति बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ संभाला जायेगा.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को बर्बाद होने दें और न अपने प्रयास को विफल होने दें. आप बहुत ज्यादा extremes में सोच लेते है और extremes में कुछ ऐसा कर लेते हैं या कह देते हैं जो परेशानी ले आता है, ऐसा कुछ न करें जिससे घर-परिवार की शान्ति भंग हो.

मकर (Capricorn)लोग बहुत ज्यादा आपसे खुश नहीं है इसी वजह से पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है लेकिन किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान बहुत ज्यादा है इसी वजह से भी परेशानियाँ हो सकती हैं.
क्या करें – इस बात को समझना होगा की कोई प्यार का रिश्ता आगे बढ़ाना इस समय कठिन होगा इसलिए हर चीज़ का एक समय होता है और उस समय का इंतज़ार कर लेना बहुत जरूरी है. इस समय कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको कहीं पहुंचा नहीं रहा.
क्या न करें – लोगों को खुश करने के लिए पैसा बर्बाद न करें, क्यूंकि इससे कोई भी समस्या का हल नहीं होगा और आपकी परेशानियाँ भी दूर नहीं होंगी. आपको अपनी ओर से व्यावहारिक रैव्या लेकर चलना होगा.

कुम्भ (Aquarius)घर-परिवार में और कामकाज में तालमेल की कमी हो सकती है जिसका असर दोनों चीज़ों पर पड़ रहा है, न तो घर-परिवार में सुकून है और न ही कामकाज आगे बढ़ रहा है, यही कारण है की इस भेद को समझना होगा.
क्या करें – हालात मददगार हैं लेकिन बहुत उतार-चढ़ाव हैं, एक दिन ठीक निकलता है तो अगला दिन कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जो परेशानी लाता है इसलिए मन की शान्ति बनानी होगी और बहुत ज्यादा aggressive हो कर चलना ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – कामकाज को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें क्यूंकि उस ओर आपका ध्यान ज्यादा होना चाहिए. वैसे भी काम में कमियां हैं और उस कमी को दूर करने के लिए आपको प्रयत्नशील होना पड़ेगा. अपनी मेहनत को भी दिशाहीन बिलकुल न होने दें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते में आपको सबकुछ अच्छा लग सकता है लेकिन उसमे छुपी हुई कई ऐसी परेशानियाँ है जो मतभेद पैदा कर रही हैं. यही कारण है की बातचीत में कुछ ऐसा गलत हो सकता है जो आपके फासले बढ़ा दे.
क्या करें – अपनी बात कहें लेकिन बहुत विनम्रता के साथ. ऐसा कुछ न कहें जो किसी का दिल दुखाये और किसी को परेशान करे, वैसे भी किसी भी तरह की communication में एक स्थिरता बनाने की जरूरत है.

क्या न करें – कितनी भी अच्छाई क्यों न बन रही हो, अपनी जल्दबाजी में कहीं आप अपना नुकसान न कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.