Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 2, 2015

Monday 3rd August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों का महत्व नज़र आ रहा है जो अब आप समझ पा रहे हैं, इसी वजह से आपके प्रयास रिश्तों को सँभालने में लगे हुए हैं, लेकिन आपके विचारों में अभी भी उतार-चढ़ाव बहुत है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को समझना होगा ओर खर्चों को भी सम्भालना होगा, किसी भी तरह की उत्तेजना के तहत फैसले करने से नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज की परिस्थितियों को इतना न हावी होने दें की वो बड़ा रूप ले लें, अगर कुछ कठनाइयां हैं तो उनके कारणों को भी समझने की कोशिश करें, ऐसा न सोचें की सबकुछ असंभव है.

वृषभ (Taurus) अगर किसी मकान या दुकान में निवेश का विचार है तो यह संभव हो सकता है लेकिन आपके मन की अस्थिरता ऐसा होने नहीं दे रही.
क्या करें – प्राथमिकता इस बात को दें की काम कैसे आगे बढेगा, ओर इस बात को समझते हुए फैसले करने से आपकी सफलता का रास्ता खुला रहेगा.
क्या न करें – लोगों से जुड़े जरूर लेकिन ऐसी उम्मीद न लगायें के सबकुछ आपके हित में ही रहेगा. तटस्थ होकर अगर आप अपने आसपास के हालात को समझेंगे तो आप गलती नहीं करेंगे.

मिथुन (Gemini) कामकाज से जुड़े हालात उभरते चले जा रहे हैं जो आपके लिए नई उमंग ओर नई प्रेरणा लेकर आयेंगे. लोगों को समझते हुए जीवन में आगे बढ़ना बहुत अच्छी बात होगी.
क्या करें – भाग्य के भरोसे चलना ठीक भी है ओर नहीं भी, ठीक इसलिए है क्यूंकि आप सफलता का सपना देख पाएंगे ओर अपना प्रयास करेंगे, ओर गलत इसलिए है क्यूंकि भाग्य की भूमिका ठीक होने के बावजूद आप भाग्य भरोसे नहीं चल सकते.
क्या न करें – उभरती हुए परेशानियों को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें, लापरवाही से कही हुई बात आपको दिक्कत में डाल सकती है ओर आपके मतभेद बढ़ा सकती है ऐसा न होने दें.

कर्क (Cancer) मन की दुविधा रहेगी क्यूंकि हालात बहुत ज्यादा मददगार नहीं है, इसी वजह से आपकी सोच भी कुछ negative बनी रहेगी.
क्या करें – अपनी परेशानियों को थोडा सुलझाने के लिए थोडा प्रयास कर लें, अगर रिश्तों में कुछ कमी बनी हुई है तो उसे अपनी मेहनत से ही सँभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – किसी काम की बात हो या रिश्तों की ऐसा न सोचें की सबकुछ बिगड़ चुका है, पैसा उधार लेकर अपने हालात सुधारने की कोशिश न करें, थोडा थम जाएँ फैसले स्थगित किये जा सकते हैं.

सिंह (Leo) कामकाज में आपका प्रदर्शन बेहतर हो सकता है ओर आपको सफलता मिल सकती है, इस अच्छाई के साथ आगे बढ़ना इस समय जरूर कारगर हो सकता है.
क्या करें – जितना लोगों से जुड़ेंगे उतनी अच्छाई उभर कर आएगी, कम से कम कामकाज में आपकी involvement बहुत सुंदर बन जाएगी जिससे आपकी अच्छाई लोगों को समझ आयेगी, इसी रूप से आगे बढ़ने से आपकी अच्छाई भी लोगों को नज़र आएगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की जो कुछ हो रहा है उससे सबकुछ संभाला जायेगा, पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियाँ बनी रह सकती हैं जो एक सच्चाई है, लेकिन अपनी ओर से ऐसी परिस्थिति न बनायें की आप ही का नुकसान हो जाए.

कन्या (Virgo) घर-परिवार का stress बना रह सकता है जिसे सँभालने की जरूरत है, बल्कि अगर फासला रहा है या बन रहा है तो उसे कुछ हद तक कबूल करना होगा.
क्या करें – पैसे की प्लानिंग करनी होगी क्यूंकि पैसे पर pressures बनते चले जा रहे हैं, इसका असर आपकी बचत पर आ सकता है जिसे सँभालने की सख्त जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – हालात कैसे भी हों अपने प्रयास को, अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम न होने दें, खासकर इस वजह से की जो भी करें उसमे अगर आपको कोई असर न नज़र आये तो अपने आपको इतना विचलित न कर लें की दिक्कतें बढ़ी रहें.

तुला (Libra)परेशानियाँ भी है ओर उन्हें संभालना भी है, पैसे को जुटाने की दिशा में प्रयास भी करना होगा अगर कोशिश करेंगे तभी रास्ता निकलेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देने से ओर अपनी मेहनत को बढ़ाने से जरूर लाभ होगा, कम से कम अपनी involvement तो बेहतर हो जाएगी ओर आपके ज्ञान ओर क्षमताओं में निखार आ जायेगा.
क्या न करें – रिश्तों में या कामकाज में कोई ऐसी कडवी बात न कह दें जिससे बात सँभालने में दिक्कत हो. वैसे भी यह समय कुछ संभल कर चलने का इशारा कर रहा है इसमें गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में पैसा लगाना होगा ताकि काम को आगे बढाया जा सके ओर इस वजह से हालात सुखद ओर सुंदर बनते चले जा रहे हैं आपके लिए.
क्या करें – जीवन में तालमेल जरूर काम करेगा ओर लोगों को समझने में मदद करेगा, इसी से आप अपनी चुनौतियों को भी संभाल पाएंगे.
क्या न करें – जो भी फैसले लेना चाह रहे हैं उसमे बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है, इसी वजह से किसी भी तरह की लापरवाही का विचार मन में बिलकुल न बनायें.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े हालात मददगार है ओर कोई कमी नहीं है, क्यूंकि आपने ठान रखा है की कुछ अच्छाई ज़िन्दगी में बनानी ही पड़ेगी तभी सुख मिलेगा.
क्या करें – अपने अच्छे विचारों को आगे बढ़ाने का समय है, लेकिन कुछ मतभेद रहा है ओर वो किसी न किसी रूप में रहेगा उसे भी सँभालने के लिए आपका प्रयास बना रहना चाहिये.
क्या न करें – अपने साथी सम्बन्धियों या मित्रों के प्रति अपने मन में कोई द्वेष न रखें क्यूंकि इससे फासला बढ़ सकता है ओर परेशानी बढ़ सकती है खासकर जिस रूप से भी communicate करें उसमे कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn)रिश्तों को संभालना कठिन होगा ओर कामकाज में भी परेशानियाँ बनी रह सकती हैं, यही वजह है की थोडा सा plan करके चलने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात बहुत संभल के चलाने होंगे क्यूंकि कुछ न कुछ ऐसा रहेगा जो परेशानियों के रूप में नज़र आता रहेगा, यही वजह है की आपको अपने दृष्टिकोण को बदलना होगा.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसे से ही हालात संभाले जायेंगे, यह वैसे भी नुकसान का समय है इसलिए पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसा कदम बिलकुल न उठायें.
तारे करें इशारे
मकर – ज़िन्दगी में पैसा ही सबकुछ नहीं है, एक ऐसा माहोल बनाना होगा जो आपको बचा के चलाये, वैसे भी अपनों के प्रति आपकी जरूरतें बहुत बढ़ सकती हैं जिन्हें पूरा करना है आपको.

कुम्भ (Aquarius)आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय है ओर कोई कमी नहीं है, पैसे की स्थिति बरक़रार है ओर आपके लिए खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – अगर आप खुश नहीं है या लोग खुश नहीं है तो उन कारणों को इस समय समझना होगा, ओर बहुत सी छुटपुट बातें ऐसी रहेंगी जिन्हें आप एक आशावादी रूप से संभाल सकते हैं ओर जीवन में आगे बढ़ सकते हैं.
क्या न करें – कामकाज की प्राथमिकता को बिलकुल कम न होने दें, यह समय ऐसा है जिसमे आपकी involvement बढ़नी चाहिये जिससे आपको फायदा जरूर होगा, लेकिन कोई ऐसा बदलाव न करें जिसका सीधा असर आपके पैसे पर आये.

मीन (Pisces)कामकाज से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं क्यूंकि आपकी मेहनत इस समय काम नहीं कर रही, यही वजह है की आप को ऐसा लगे की आपके अन्दर कोई कमी सी आ गयी है.
क्या करें – negatively सोचने से कुछ होगा नहीं इसलिए थोडा भरोसा रखना होगा ओर अपनी क़ाबलियत को आगे बढ़ाने के कोशिश करनी होगी, मेहनत से ही बहुत कुछ किया जा सकता है.

क्या न करें – उत्तेजित होकर या ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आपका ही नुकसान हो जाये क्यूंकि तकदीर की भूमिका बहुत ही सिमित है इस समय में जिसे अजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.