Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 6, 2015

Friday 7th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप कई तरह के alternatives के बारे में सोच रहे हैं लेकिन बार-बार अपने विचारों को बदलते चले जा रहे हैं. यहाँ तक की रिश्तों को लेकर भी आपके मन में बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है.
क्या करें – अपनी सोच को पारदर्शी बना लें, आधी बातें छुपा कर और आधी दर्शा कर जीवन में कुछ हासिल होने वाला नहीं है.
क्या न करें – अपने मन में अविश्वास बिलकुल न लायें क्यूंकि उसका असर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है, वैसे भी छोटे-छोटे मतभेद उभर रहे हैं जिसकी वजह से आपकी सोच की उतार-चढ़ाव बहुत हैं ऐसा कुछ न होने दें जिससे किसी प्यार के रिश्ते पर असर आये.

वृषभ (Taurus) किसी यात्रा या बदलाव की वजह से आप अपनों से दूर हो सकते हैं और यही कारण है की आप बार-बार अपनों से जुड़ना चाह रहे हैं और उनसे बढ़ी हुई परेशानियों को भी संभालना चाह रहे हैं.
क्या करें – communicate इस रूप से करें की आपकी अच्छाई झलके, क्यूंकि यह समय कमज़ोर है और आप जो भी कह रहे हैं उसमे आपकी बात पूरी तरह से समझी नहीं जा रही. अगर ग़लतफ़हमियाँ रहेंगी तो परेशानी बढ़ेगी इससे बचना होगा.
क्या न करें – अपनों की पैसों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा, अगर आप ऐसा सोचते हैं की आप के साधन प्रयाप्त नहीं है तो भी अपनी जिम्मेदारिओं से आपको मूंह बिलकुल नहीं मोड़ना है, ऐसा न होने दें की कोई अड़चन आपके निजी जीवन पर असर डाले.

मिथुन (Gemini) अगर मेहनत पर थोड़ी सी regularity ले आयेंगे तो प्रतिकूल परिस्थितियां भी आपको मदद करना शुरू करेंगी, ऐसा करते हुए आपको अपनी छवि को भी लोगों की नजर में बनाये रखना होगा.
क्या करें – अगर सेहत से जुडी परेशानियाँ है तो उसे समझना होगा और संभालना होगा, अगर पैसे से जुडी परेशानियाँ है तो उन कारणों को भी समझना होगा क्यूंकि कई सारी चीज़ें आपकी समझ में आ ही नहीं रही.
क्या न करें – अपनी बातचीत करने की क्षमताओं को किसी भी तरह से कम न होने दें, आपके अन्दर एक अच्छाई है की आप अपने विचारों को व्यक्त कर सकते हैं लेकिन यह समय कुछ ऐसी परेशानियाँ दिखा रहा है जिस वजह से वो क्षमताएं उजागर नहीं हो रही इसलिय ऐसी कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) कामकाज से लाभ तो है और काम में इन्वोल्वेमेंट भी है, लेकिन कमियां कुछ इस रूप से हैं की आप सिर्फ पैसे को एहमियत दे रहे हैं काम की ओर उतना ध्यान दे नहीं रहे हैं.
क्या करें – अगर आपके ज्ञान में कोई कमी रही है तो उसे दूर करना होगा, खासकर अगर आप किसी इम्तिहान या इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो आपको ओर ज्यादा तवज्जो देनी होगी ताकि कोई आपकी ओर से कमी न रहे.
क्या न करें – भाग्य के भरोसे न रहें क्यूंकि ऐसा करने से नुकसान हो सकता है, अपनी मेहनत को तराशना होगा लेकिन किसी भी बातचीत में या बहस में या किसी मतभेद में अपनी ओर से बिलकुल न पड़ें.

सिंह (Leo) मेहनत करने का समय है जीवन में आगे बढ़ने का समय है लेकिन उन कमियों की ओर भी देख लें जो आप इस समय लेकर चल रहे है और उसी वजह से आपकी सफलता में कमी आ रही है.
क्या करें – थोड़ी regularity बनानी होगी और अपनी ओर से अपना नुकसान बचाना होगा, अगर आप बहुत उत्तेजित होकर खुद ही अपने लिए परेशानियाँ बना रहे हैं तो इससे ओर ख़राब बात नहीं हो सकती.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति और अपने प्रदर्शन के प्रति कोई ऐसा अविश्वास न बनायें जिसका असर आपके जीवन पर आये. अगर कोई अड़चन बढती है तो उसका कोई न कोई कारण भी होता है उन कारणों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपकी खुद की गलतियाँ दर्शा रहे हैं.

कन्या (Virgo) तकदीर को अजमाने से नुकसान हो सकता है ओर आपकी बचत खतरे में पड़ सकती है इस वजह से यह समय कुछ कमजोर है की आप अपने पैसे से जुड़े फैसले जरा ध्यानपूर्वक लें.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों को संभालना होगा क्यूंकि कठिन समय में आपके अपने ही आपके मददगार हो सकते हैं इसलिए अपने मन के अविश्वास को भी हटाना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसे अचानक लाभ की उम्मीद न लगायें जिसमे जोखिम छुपा हो, यही कारण है की आप बड़े लाभ की उम्मीद में कहीं अपना बड़ा नुकसान न करें.

तुला (Libra)आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन आपके विचार बहुत उतार-चढ़ाव दिखा रहे हैं यही वजह है की आपने अपने लिए परेशानियाँ जैसे खुद बना रखी हैं.
क्या करें – लोगों के प्रति अविश्वास रहेगा तो परेशानी बढेगी, मतभेद या परेशानी की स्तिथि को संभालना आसान हो सकता है अगर आप अपनी सोच को बदल लें.
क्या न करें – किसी से कोई बात बिलकुल न करें, अगर कोई बात छुपा कर आप अपना लाभ कमाना चाह रहे हैं तो इसमें आपके लिए छुपी हुई परेशानियाँ भी साथ साथ चल रही हैं, इसलिए अपना लाभ कमाने के लिए दुसरे का नुकसान करने की सोच बिलकुल न बनायें.

वृश्चिक (Scorpio) यह समय आपके फैसलों में कुछ गलतियाँ दिखा रहा है, यही कारण है की आपको अपने आसपास के लोगों के विचारों को ज्यादा समझना होगा.
क्या करें – अपने कामकाज को बचाए रखने के लिए आपको एक बचाव का माहोल बनाना होगा, किसी भी ऐसी गलती से बचना होगा जिसका के असर बुरा पड़े, अगर आप वैचारिक मतभेद में पड़ेंगे तो इसका असर आपके काम पर आ सकता है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चिंताओं को नज़रअंदाज़ न करें, आपकी क़ाबलियत के बावजूद आपके कामकाज पर बादल से मंडरा रहे हैं जिसे सँभालने की जरूरत है. अपनी कमियों की वजह से अपने काम में गिरावट न आने दें.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि अच्छी लग सकती है लेकिन उसके पीछे बहुत सारे दबाव है जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे हैं खासकर अपनी बचत को खतरे में डालना इस समय बिलकुल ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अपने घर-परिवार से जुड़े रहें ताकि उनका सहयोग और समर्थन आपको मिला रहे, इस वजह से अपने मन की शंकाओं को भी हटाने की भी कोशिश कर लें.
क्या न करें – इस कठिन समय में कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जो आपको बड़ी परेशानी में डाल दे, भाग्य के भरोसे चलने से बड़ा नुकसान हो सकता है इसलिए ऐसा कुछ न करें. रिश्तों को भी बिगड़ने न दें.

मकर (Capricorn)कामकाज की स्थिति कठिन है क्यूंकि आपके प्रदर्शन में कमी है, और जो आप लोगों से उम्मीद लगा के चल रहे हैं वो भी शायद उतनी पूरी न हो पाए.
क्या करें – इस समय की परेशानी यह है की आप खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं और यही कारण है की हर तरह की कमी और हर तरह की अड़चन आपके लिए खड़ी है. अपनी इन कमियों को समझना होगा ताकि इन्हें दूर किया जा सके.
क्या न करें – किसी भी तरह का बदलाव बिलकुल न करें क्यूंकि ऐसा करने से आप अपनी परेशानियों को बढ़ा लेंगे. नुकसान या खर्चा एक ही सिक्के के दो पहलु हैं ओर आपको अपना कोई नुकसान बढ़ाना नहीं है इस समय में.

कुम्भ (Aquarius)हालात सुखद हैं और कई रूप से मददगार हैं लेकिन यह हालात बार-बार अपना उतार-चढ़ाव जरूर दिखा रहे हैं इसे समझने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि कमजोर है जिस ओर थोडा ध्यान देने की जरूरत है, खासकर अपनी मेहनत की ताकत को समझेंगे तो इस कमी को दूर करने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – अपने पैसे के बलबूते पर आप ज़िन्दगी के फैसले बिलकुल न करें, क्यूंकि यह समय कोई बड़ा चमत्कार नहीं दिखा सकता इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम बिलकुल न उठायें जिसे स्थगित किया जा सकता हो.

मीन (Pisces)कई तरह की परेशानियाँ है ओर दिक्कतें हैं, सबसे बड़ी दिक्कत यह है की आप खुद अपने लिए परेशानियाँ बटोर रहे हैं.
क्या करें – यह समझ लें की यह समय भाग्य को अजमाने के लिए मददगार नहीं है, यह भी समझ लें के पैसा जुटाने के प्रयास में कमी रह सकती है इसलिए अपनी कमियों को समझना भी एक बड़ी strategy हो सकती है.

क्या न करें – अपने मन में अविश्वास की वजह से खुद कोई गलती न करें, चाहे निजी जीवन के हालात हों या सेहत से जुड़े हुए इस समय लापरवाही बिलकुल न बरतें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.