Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 8, 2015

9 to 15 August 2015, Weekly Rashiphal By JyotishGuru Deepak Kapoor

मेष (Aries) घर-परिवार से जुड़े विचार बहुत प्रबल हैं और आपके अपने आपके लिए बहुत कुछ कर रहे हैं, हर तरह से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है.
क्या करें – जो भी बदलाव से जुड़े विचार हैं उन्हें आगे बढाने में मदद मिल सकती है क्यूंकि alternatives बहुत अच्छे लगेंगे और आप उस रास्ते पर चलना चाहेंगे, लेकिन अपने विचारों को और अपने फैसलों को एक स्थिरता देनी होगी.
क्या न करें – न तो बहुत उत्तेजित होकर फैसला करें और न किसी घबराहट में, अगर विचार नहीं मिल रहे हैं किसी भी फैसले में तो दूसरों के विचारों को समझने में गलती न करें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी क्यूंकि अच्छा समय है, ऐसा करते हुए आपके लिए जीवन में खुशियाँ और सुकून जरूर बना रहेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़ें और अपनों का ख़याल रखें, यहाँ तक की अपनों की सेहत की ओर भी थोडा सा ध्यान दे दें क्यूंकि ऐसी चिन्ताएं भी हो सकती हैं.
क्या न करें – अपने रिश्तों में या अपनों की पढाई लिखाई में किसी भी तरह की कमी न आने दें, अगर मन संतुष्ट नहीं भी है तो भी negatively बिलकुल न सोचें.

मिथुन (Gemini) बहुत ज़ल्दबाज़ी में फैसला करने से आप अपना नुकसान कर सकते हैं और इसी नुकसान से बचने का समय है जिसके लिए आपको बहुत शान्ति रखनी होगी.
क्या करें – क्यूंकि आपके सपने बड़े हैं आप मेहनत भी करना चाह रहे हैं, आपके अन्दर वो प्रतिभा है की आपकी मेहनत रंग लाये और आपको एक नयी दिशा प्रदान करे.
क्या न करें – न तो किसी भी रूप से अपना नुकसान करें और न ही अपने विचारों में किसी भी तरह का शक पनपने दें क्यूंकि असंतोष ही परेशानियों की ओर ले जाता है और यही असंतोष आपको बढ़ने नहीं देगा.

कर्क (Cancer) धन लाभ का सुंदर योग है और आपके विचार धन लाभ की ओर आपको प्रेरणा दे रहे हैं. ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास को ओर बढ़ोतरी मिलेगी.
क्या करें – आपकी मेहनत से भी लाभ है और आपके अपनों से भी, यहाँ तक की ज़मीन ज्यादाद या प्रॉपर्टी से भी लाभ का सुंदर योग बना हुआ है.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसल बिलकुल न करें जिसमे कोई बड़ा बदलाव छुपा हुआ हो क्यूंकि आपका मन ही उस दिशा में गवाही नहीं दे रहा इसलिए आपके मन में असंतोष बना रह सकता है, ऐसी स्तिथि में कोई बड़ा फैसला न करें.

सिंह (Leo) कामकाज को लेकर आप परिवर्तन करना चाह रहे हैं और यह विचार बहुत प्रबल है आपके मन में लेकिन अगर बिज़नस में कोई ऐसा परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो अपना कहीं नुकसान न कर बैठें.
क्या करें – कामकाज में इन्वोल्वेमेंट को बढ़ाएं क्यूंकि ऐसा सम्भव है, अपनी मेहनत को एक दिशा दें और एक regularity दें जिससे आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है, सच्चाई यह है की आपकी जरूरतें भी पूरी होंगी और आपके अपनों की ओर भी आपका ध्यान बना रहेगा, लेकिन यह भी सोचना है की आपको व्यर्थ में अपना नुकसान नहीं करना है.

कन्या (Virgo) धन लाभ की स्तिथि संतोषजनक है क्यूंकि भाग्यशाली समय है पर फिर भी यह समय ऐसा है जिसमे भाग्य को आज़माना ठीक नहीं होगा कहीं आप मुश्किलों में न पड़ जाएँ.
क्या करें – अपने बचत को संभालना होगा और बचाए रखना होगा, यह समय भी कुछ ऐसा है का आपके खर्चे भी बढ़ रहे हैं और आपका नुकसान भी. Financial planning की ज़रुरत है
क्या न करें – कोई भी ऐसा फैसला जो रिश्तों पे या पैसों पे असर डाले, वो ठीक नहीं होगा, इसलिए अपना नुकसान न बढ़ाये, कोई ऐसा फैसला बिलकुल न करें.

तुला (Libra)कामकाज से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं जिन्हें सँभालने की जरूरत है, आपका अपना व्यव्हार ही आपको जैसे दिक्कतों में डालता चला जा रहा है, काम से जुडा बचाव बनाने की ओर आपको प्रयास करना ही होगा.
क्या करें – अपने खर्चों या अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए आप अपनी घबराहट न बढ़ाएं, थोडा सा संभल कर चलना अच्छी बात है ओर मन को शांत रख कर फैसले करना जरूरी भी है.
क्या न करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को सुनिश्चित जरूर करें लेकिन वो पैसा कहाँ से आ रहा है इसमें कोई गलती न करें, कहीं ऐसा न हो की आपके लिए कोई बड़ी दिक्कत पैदा हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर साथ देने में कोई कमी नहीं रख रही, इस वजह से आपके लिए सुंदर विकल्प है की आप अपने हालात को बेहतर कर लें.
क्या करें – बदलती हुए परिस्थितियों में थोडा ध्यान देने की जरूरत होती है, बड़े फैसले कुछ आपको विचलित कर सकते हैं इसलिए थोडा सा संयम भी बरतना होगा.
क्या न करें – पैसे की स्थिती को किसी भी तरह की शक की निगाह से न देखें, बहुत कृपा है की पैसे की स्तिथि मज़बूत है और मददगार है ओर इस वजह से कोई कमी भी नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी मानसिकता को संभालना होगा और बहुत ज्यादा प्रबल विचारों से भी बचना होगा, ऐसा न हो की कहीं आप अपनी सोच को नेगेटिव बना लें.
क्या करें – काम को आगे बढ़ाने के लिए आपके प्रयास कारगर हो सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा उत्तेजना उथल-पुथल भी पैदा कर सकती है इसलिए थोडा सी विनम्रता से अपने कदम बढ़ाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्थिति में व्यर्थ में कोई गलतियाँ न निकालें. हर परिस्थिति कुछ न कुछ चुनौती जरूर लेकर आती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की आपको अपना ही काम बुरा लगना शुरू हो जाए.

मकर (Capricorn)रिश्तों की प्रबलता इस बात पर निर्भर करती है की आप अपनों को किस रूप से सँभालते हैं और समझाते हैं. रिश्तों को संभालना कठिन जरूर है इसलिए मेहनत करनी होगी.
क्या करें – कामकाज में अपनी मेहनत को एक नयी दिशा देनी होगी, यह समय उतना मददगार नहीं है जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए थोडा रुक जाना ही जरूरी होगा.
क्या न करें – तकदीर को बिलकुल न कोसें और तकदीर को बिलकुल न आजमायें, यह समय अपने बलबूते पर मेहनत करने के लिए तो मददगार हो सकता है लेकिन गलती फिर भी न करें क्यूंकि कामकाज से जुड़े दबाव भी बने रह सकते हैं.

कुम्भ (Aquarius)घर-परिवार की स्तिथि को समझना होगा और किसी भी मतभेद से बचकर निकलना होगा, अगर कोई विचार आपको बहुत उत्तेजित कर रहा है तो थोडा सा मन में शान्ति बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – हालात मददगार हो सकते हैं लेकिन रिश्तों को समझने में कठिनाइयाँ बनी रह सकती हैं इसलिए आपको लोगों को समझने के लिए और सँभालने के लिए भी प्रयास करना होगा.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या रिश्तों की किसी भी तरह की अविश्वास की भावना बिलकुल न रखें क्यूंकि ऐसा करने से नुकसान हो सकता है.

मीन (Pisces)मेहनत करने का समय है और खुद को साबित करने का समय है, आपका प्रदर्शन इस बात पर निर्भर करेगा की आप जीवन में क्या प्राप्त करना चाहते हैं.
क्या करें – लोगों की मदद भी करें और लोगों को समर्थन भी दें, ऐसा करने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं जो इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है.

क्या न करें – अगर अपनी क्षमताओं से पूरा फायदा उठाना है तो अपनी मेहनत को दिशाहीन न बनने दें, समस्या यह है की आप लोगों को खुश भी नहीं कर पा रहे और लोगों को अपने साथ लेकर आगे भी नहीं बढ़ पा रहे, ऐसा बिलकुल न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.