Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 4, 2015

Wednesday 5th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप रिश्तों को सँभालने के लिए प्रेरित हैं लेकिन असंतुष्ट हैं, कुछ मन की व्यथा ऐसी बन रही है है की खुद पर भी भरोसा नहीं है.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है और संवारना है तो कोशिश करनी होगी, अगर दूरियां बन गयी हैं तो उन्हें सँभालने के लिए मन की negativity को भी हटाना होगा और अगर कोई व्यक्ति ठान ले तो फिर क्या मुश्किल है.
क्या न करें – इतनी नकारात्मक सोच न बना लें की सब कुछ ही आपको बुरा लगना शुरू हो जाए, यहाँ तक की आपका असंतोष आपको घबराहट में डाले हुए है और कुछ depressed भी कर रहा है, ऐसा न होने दें जिसका असर आपके रिश्तों पर पड़े जिसकी वजह से नुक्सान हो जाए.

वृषभ (Taurus) अपनों का ख्याल रखने का सुंदर ख्याल है मन में, निवेश की इच्छा भी बढती चली जा रही है जिससे आप अपने पैसे को सही दिशा में लगा सकते हैं.
क्या करें – अपने मित्रों को समझना है तो उन पर भरोसा करना होगा, कोई भी परिस्थिति जो आपको अपने चाहने वालों से जोड़ दे उस दिशा में प्रयास करना होगा, उसमे आपके सगे सम्बन्धी भी शामिल हैं.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें, आपकी जरूरतें पूरी हो जाएँगी और आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगी इसलिए मन में ऐसी कोई घबराहट न रखें जिसके चलते आप कुछ भी न कर पायें.

मिथुन (Gemini) निजी जीवन के हालात आपको प्रेरित कर रहे हैं की जीवन में कुछ अच्छा किया जाए, आपके मन का असंतोष भी कुछ ऐसा है जो आपको आगे बढ़ने की राह दिखा रहा है और इस सारी सोच में आपके कामकाज की स्तिथि भी शामिल है.
क्या करें – अगर कामकाज की स्तिथि को बेहतर करना है तो पैसे को ओर प्लान करना होगा, इसी वजह से बातचीत करनी होगी ताकि आप अपनी बात कह पायें और लोगों को समझा पायें और यहीं पर जाकर कुछ कठनाई है जिसे आप समझते हैं.
क्या न करें – अपने काम के प्रति ऐसा विचार न रखें की वो काम किसी भी रूप से कम है, ऐसा भी न सोचें की आपकी क्षमताओं में कोई कमी है क्यूंकि इस तरह के विचार आपको अपनी मंजिल से दूर हटा रहे हैं.

कर्क (Cancer) पैसा कई रूप से आ जायेगा और उन sources से भी आ जाएगा जिनकी आपने कल्पना न की हो लेकिन पैसे को संभालना और सही दिशा में लगाना भी एक बड़ी चुनौती होगी जिसे आपको समझना पड़ेगा.
क्या करें – हालात मददगार होने के बावजूद कुछ संयम मांगते हैं, अगर आप सिर्फ अपने सुख और सुकून को बढ़ाना चहा रहे हैं तो उसके लिए पैसे की इतनी जरूरत नहीं है आपकी अपनी मानसिकता को सँभालने की और सँवारने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने भाग्य को जिम्मेवार न ठहराते रहें की आप जीवन में क्या कर पाए या क्या नहीं कर पाए जबकि इस समय के हालात बहुत हद तक मददगार हैं की आप कुछ अच्छा कर पायें लेकिन कामकाज के प्रति अपनी इन्वोल्वेमेंट को बेहतर करने की जरूरत है.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि मजबूत है और मददगार है लेकिन आपका असंतोष कुछ ऐसा है जो इस स्थिति को समझ नहीं पा रहा, यही कारण है की आपकी भावुकता भी कुछ बड़ी हुई है.
क्या करें – रिश्तों में छुपी हुई कठिनाइयाँ हो सकती है, आप जो भी करना चाह रहे हैं उसमे अडचने भी हो सकती हैं तो ऐसा समझ ले की हालात आपकी इच्छाओं के अनुरूप उतने  नहीं है जितने आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपनी मन की स्तिथि ऐसी न बना लें के आप आगे न बढ़ सकें, खासकर अगर लोग आपसे कुछ खफा हैं या आपके अपने आपको उतनी मदद नहीं कर पा रहे हैं तो उनसे इस दूरी को बढने न दें खुद अपनी सोच को सकारात्मक बनाना होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि में बदलाव को लेकर कुछ लाभ तो मिल जायेगा लेकिन आपकी प्रेरणा उतनी नहीं जागेगी जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं और यही कारण है की इससे जुदा हुआ कुछ नुकसान भी होगा क्यूंकि आपकी अपनों से दूरी बढ़ जाएगी.
क्या करें – हालात को समझना होगा और अपनों की जरूरतों को भी समझना होगा, अगर लोग आपसे दूर हटते चले जा रहे हैं तो उन कारणों को समझें ताकि उन्हें संभाला जा सके और दूरियों से बचा जा सके.
क्या न करें – घर-परिवार में असंतोष की वजह जान लें ताकि आपकी ओर से और कोई गलती न हो, अगर आप खुद ही लोगों से दूर हटते चले जायेंगे तो यह आपकी गलती होगी, ऐसा बिलकुल न करें जिसका असर रिश्तों पर आये.

तुला (Libra)पैसे की स्तिथि मददगार है लेकिन खर्चे बेकाबू हैं, इसी कारण आप बहुत सारी ऐसी योजनायें बना रहे हैं की आपको कहीं से पैसा मिल जाए.
क्या करें – कोशिश यह करनी चाहिए की आप खुद अपने दम पर बहुत कुछ कर सकें और यह इसलिए संभव है क्यूंकि आपकी क्षमताएं नजर आ रही हैं और आपकी उप्लाभ्धियाँ भी नजर आ रही हैं.
क्या न करें – जब तक अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा नहीं करेंगे पूरा लाभ नहीं मिलेगा इसलिए ऐसा न सोचें की कामकाज के क्षेत्र में आपके विचार लोगों से नहीं मिल रहे जबकि सच्चाई यह है की आपको भरपूर मदद मिल रही है, यह और बात है की हर व्यक्ति आपको मदद देते हुए अपना हित जरूर सुनिश्चित करना चाहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी कुछ परेशानियाँ उभर कर आ सकती हैं इसलिए आपको अपने काम को बचाकर चलाना होगा और यह तभी संभव हो पायेगा जब आप अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखेंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी अच्छाई को बनाये रखें ताकि उसमे कोई कमी न उजागर हो हालात उथल-पुथल दिखा सकते हैं लेकिन बचाव का माहोल बनाना भी आप ही के हाथ में है.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत पर शक न करें क्यूंकि ऐसा करने से आप अपने प्रयास को कम कर देंगे, रिश्तों को भी सँभालने की जरूरत है कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपके आसपास के लोग आपसे दूर होते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) कामकाज को लेकर भाग्यशाली समय कहूँगा क्यूंकि लोग आपसे जुड़ना चाह रहे है आपकी मदद करना चाह रहे हैं, यही कारण है की घर-परिवार से भी आपको सुकून और समर्थन जरूर मिलेगा.
क्या करें – अपनी अच्छाई और मधुरता लोगों के प्रति बनाये रखें और आपके अंदर वो अच्छाई जरूर है की आप लोगों का दिल जीत सकते हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति अविश्वास बिलकुल न रखें, क्यूंकि इससे आपकी मानसिकता बिगड़ेगी और इससे आपके सुकून में कमी आ जाएगी इसलिए अपने आसपास की परिस्थिति में हमेशा कमियां न ढूँढ़ते रहें अच्छाई को ढूंढ लें.

मकर (Capricorn)कुछ कठिन समय हो सकता है हालात उतने मददगार नहीं है सेहत की और भी ध्यान देना होगा ताकि कोई बात बिगड़े नहीं.
क्या करें – नुकसान का और परेशानी का योग है और अपने कामकाज की स्तिथि को बचाकर चलाना होगा, कोई भी चीज़ जो आपके काम को खतरे में डाले उससे बचकर निकल जाना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके ज्ञान में और आपकी मेहनत में कोई कमी है अगर कोशिश करेंगे तो वो कमियां भी दूर हो जाएँगी और आपको सही रास्ते पर भी चलाएंगी इसलिए बहुत आशावादी होकर अपने कदम आगे बढाने होंगे.

कुम्भ (Aquarius)घर-परिवार में छुटपुट बातों को लेकर असमंजस हो सकता है, और यही कारण है की रिश्तों के स्तिथि को समझना, संभालना और बचाए रखना एक बड़ी चुनौती बनी रहेगी.
क्या करें – जितना बातचीत करेंगे अपने विचार व्यक्त करेंगे उतना ही बचाव बना रहेगा लेकिन बड़ी बात यह है की अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा जिससे आपको पीछे नहीं हटना है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो किसी का दिल दुखाये क्यूंकि अनजाने में कोई ऐसी कही हुई बात ग़लतफहमी में डाल सकती है ऐसा बिलकुल कुछ न करें क्यूंकि यह आपकी गलती होगी.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए, और कई सारे कारण है जो आपका असंतोष बढ़ाते चले जा रहे है.
क्या करें – कामकाज को प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ते चले जाएँ, कामकाज के क्षेत्र में भी लोगों से जुड़े और लोगों की बात को समझें, सिर्फ अपनी बात कहते रहना ही ठीक नहीं है.

क्या न करें – आप अपने असंतोष की वजह से खुद किसी झगडे में न पड़ जाएँ, ऐसा कुछ न करें जो आपकी अपनी गलती उजागर करे और आपके लिए कामकाज की परेशानियाँ बढ़ा दे इसलिए खुद संभलना होगा अपने असंतोष को बिलकुल भी बढ़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.