Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Book your appointment online
https://visibook.com/thifzetfycgtrd4kq



Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology


Monday, August 3, 2015

Tuesday 4th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)आप कुछ परेशान से रहेंगे ओर यह समय बहुत संभल कर चलने का है, कोई ऐसी बात जो आपके लिए कठनाई पैदा कर दे या आपके पैसे को फंसा दे ठीक नहीं होगी.
क्या करें – रिश्तों की ओर ध्यान देना होगा ओर अपने मन की कड़वाहट को हटा के लोगों को समझना होगा. अगर आप परेशान भी हैं तो भी बात को सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचे की सबकुछ आपके खिलाफ है, यह आपकी मन की बनाई हुई दुविधा या negativity हो सकती है जो आपको इस समय दिक्कत में डाले हुए हैं लेकिन ऐसा न सोचें की कोई आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर रहा है.

वृषभ (Taurus)आपकी चिन्ता यह हो सकती है की आपका लाभ कैसे बढेगा ओर इस वजह से आप लोगों से जुड़ना भी चाह रहे हैं ओर यह भी समझ पा रहे हैं की लोगों से उतना फायदा नहीं होगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – अपनों की जरूरतें बढ़ी हुई हैं ओर उन्हें पूरा भी करना है, इसी वजह से आपको थोडा ध्यान भी देना है ओर योजना भी बनानी है लेकिन यह भी समझना है की ज़िन्दगी में सबकुछ आसान नहीं होता.
क्या न करें – इस समय अपने मित्रों से या चाहने वालों से कोई ऐसी बड़ी उम्मीद न लगायें जो पूरी न हो सके इस वजह से आप अपने मन को भी बहुत ज्यादा दुखी न करें क्यूंकि ऐसा करने से भी कुछ हासिल होगा नहीं.

मिथुन (Gemini)कामकाज में किसी भी तरह का मतभेद रहेगा तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं, इसलिए थोडा सा अपने मन को शान्त कर के चलना पड़ेगा ओर परेशानियों से हटना होगा.
क्या करें – वेदना भरा समय हो सकता है क्यूंकि कोशिश करने से ही बात बनेगी, लेकिन हर चीज़ को सँभालने के लिए सिर्फ खर्चा कर लेना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – कामकाज को negative दृष्टि से बिलकुल न देखें क्यूंकि ऐसा करने से आप अपनी motivation पर उसका असर डाल रहे हैं. यह न सोचें की आपके अन्दर कोई कमी है.

कर्क (Cancer)क्यूंकि रिश्तों को आप संभाल नहीं पा रहे इसलिय आप भाग्य को दोषी ठहराते चले जा रहे हैं, जबकि यह एक सच्चाई है की यह समय कुछ रिश्तों को ले कर कठिन हो सकता है.
क्या करें – जो भी बात करें या communicate करें उसमे अपने विचारों को पारदर्शिता से व्यक्त करें, फिर भी ऐसा न सोचें की सबकुछ आसानी से हो जायेगा कोशिश तो फिर भी करनी पड़ेगी.
क्या न करें – भाग्य को दोषी ठहराने से भी कुछ हासिल होगा नहीं, इस वजह से ऐसी सोच न बनाये जो आपको घबराहट में डाले रखे या depress कर दे.

सिंह (Leo)घर-परिवार की परेशानियों को लेकर आपका मन दुखी हो सकता है, जो भी आप प्रयास कर रहे हैं उसमे में शायद वो बात नहीं बन पा रही जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – इस बात को समझे की आपकी दुविधाओं को सँभालने का एक ही जरिया है ओर वो है आपका अपना प्रदर्शन ओर आपकी अपनी अच्छाई. प्रदर्शन तो बढ़ सकता है लेकिन आपकी अच्छाई नहीं बढ़ सकती इसमें कमियां रह सकती है.
क्या न करें – ऐसा मत सोचें की आप के पीठ पीछे आपका कोई नुकसान करना चाह रहा है क्यूंकि ऐसा सोचने से आपकी negativity संभल नहीं रही बल्कि बढ़ रही है ओर यही एक कमी हो सकती है.

कन्या (Virgo)आप कितना भी इस समय कोशिश कर लें लेकिन दूरियां नहीं संभल पा रही है, अगर रिश्तों में किसी ने आपसे दूरी बना रखी है तो उसे संभालना थोडा मुश्किल जरूर होगा.
क्या करें – इस समय की कमी यह भी है की आपके प्रयास ओर आपकी मेहनत पूरी नहीं है, वैसे भी हालात कठिन भी है ओर खर्चों पर भी उनका असर है, इसी वजह से मिलाजुला योग कुछ हद तक कमजोर ही है.
क्या न करें – अपने हालात को समझने में कोई गलती न करें, ऐसा न सोचें की लोगों की वजह से आप की परेशानियाँ बढ़ी हैं कुछ हद तक अगर यह बात सच भी हो तो भी ऐसी सोच से कुछ लाभ नहीं होगा.

तुला (Libra)अगर आपका मन दुखी रहेगा तो आप कोई न कोई ऐसी बात कहेंगे जो आपको नहीं कहनी चाहिये इस वजह से यह समय ही कुछ ऐसा है की खुद को शान्त हो कर चलना पड़ेगा.
क्या करें – अगर कामकाज में असंतोष है तो उन परिस्थितियों को समझना होगा ओर कोशिश यह भी करनी होगी की अपनी अच्छाई बनाये रखें उसमे कोई कमी न रहे.
क्या न करें – अपनी मानसिकता ऐसी बिलकुल न बना लें की आप अपने हालात को समझ ही न सकें, सच्चाई यह है की आपको अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए या बचाने के लिए बहुत कुछ करना है ओर इस वजह से किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें क्यूंकि उससे नुकसान आपका होगा.

वृश्चिक (Scorpio)अपने प्रदर्शन को आगे बढ़ाने से काम में सुधार हो सकता है लेकिन किसी भी तरह के बदलाव से जुड़े सवाल आपके मन को भी परेशान कर सकते हैं.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझे ओर उसे ओर सुनिश्चित कर लें, ओर वो इस बात से जुडी है की आपकी अपनी मेहनत इस समय भरपूर है जिसे ओर आगे बढाया जा सकता है.
क्या न करें – अपने मन में कोई कटुता न रखें क्यूंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं है, छुटपुट ज़िन्दगी की परेशानियों को भी धैर्य से देखना होगा ओर समझना होगा.

धनु (Sagittarius)खर्चों का या नुकसान का समय है इसलिए संभल कर चलना होगा ओर वो भी इस कारण से क्यूंकि आप अपने हालात पर उतना ध्यान नहीं दे रहे हैं जितना की देना चाहिये.
क्या करें – आपकी अपनी सोच में थोड़ी से लापरवाही सी नज़र आ रही है जिस वजह से आप हालात को समझ नहीं पा रहे हैं लेकिन कुछ असंतोष भी है ऐसा जो आपने खुद अपने मन में बना रखा है जिसका कोई खास कारण नहीं है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में हर चीज़ को शक की नज़र से बिलकुल न देखें क्यूंकि ऐसा करने से जीवन का सुकून कम हो सकता है ओर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं इसलिए ऐसा कुछ न सोचें या करें जिससे लोगों को समझने में कमी आ जाए.

मकर (Capricorn)यह सच्चाई है की आपकी मेहनत उतनी नहीं है लेकिन जितनी भी है उससे लाभ जरूर होगा, अगर इसमें ओर सुधार लाना है तो अपनी सोच को ओर सकारात्मक बनाना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह के बदलाव से इस समय लाभ नहीं होगा इसलिए य्थास्तिथि बनाये रखने से ही फायदा है ऐसा सोच कर ही आपको चलना पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े बदलाव के बारे में व्यर्थ में बिलकुल न सोचते चले जाएँ, ऐसा भी न सोचें की आपकी मेहनत में या क़ाबलियत में कोई कमी है क्यूंकि उसी से आपकी मेहनत कम होती चली जा रही है, इस विचार को सँभालने की जरूरत है.

कुम्भ (Aquarius)कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिसे ओर बेहतर करना होगा क्यूंकि कामकाज में कुछ ऐसी कमियां आ चुकी हैं जिन्हें सँभालने में समय लग सकता है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बढ़ाएं, चाहे घर-परिवार की बात हो या आपके साथी सह्योगिओं की परेशानी का दौर लम्बा लग सकता है लेकिन बहुत ज्यादा भावुक होने से भी कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसे से आपकी परेशानियों का हल हो सकता है, बल्कि अगर आप बातचीत करेंगे ओर विचार विमर्श करेंगे तो उससे बेहतर फल प्राप्त होगा इस बात में कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces)कामकाज के क्षेत्र में दिक्कतें बनी रहेंगी ओर पैसे से जुड़े हालात भी दबाव भरे बने रहेंगे, यही कारण है की थोडा सा अपने मन को शान्त करने की जरूरत है.
क्या करें – अगर बार-बार उभरती हुए परेशानियाँ कामकाज में असर डाल रही हैं तो उस बात को समझना होगा, ओर अगर आपके बॉस आपको समझ नहीं पा रहे तो आपके प्रदर्शन में कमी का समय है जिसे सुधारना होगा.

क्या न करें – खुद पर किसी भी तरह का अविश्वास लेकर चलना ठीक नहीं होगा क्यूंकि उससे आपकी क़ाबलियत पर असर आ सकता है, थोडा भरोसा रखें ताकि आपका ज्ञान ओर आपकी क्षमताएं आपको मदद कर सकें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.