Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 12, 2015

Thursday 13th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) दिक्कतों के बावजूद आप अपने कामकाज को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं और यह एक अच्छा प्रयास होगा ताकि इस मेहनत से आपके मन का सुकून लौट आये.
क्या करें – मन में तस्सली लेकर अपने प्रयास करने होंगे, लेकिन पैसे की ओर भी एक नज़र रखनी होगी क्यूंकि कोई गलत फैसला न हो. बहुत शांत रह कर लिए गए फैसले आपकी मदद ज़रूर करेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति कोई ऐसी सोच न बनायें जो वाजिब न हो, साफ़ मन लेकर अपनों से जुड़ें और किसी भी तरह का स्वार्थ अपने मन में न रखें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है लेकिन लोगों से उम्मीद लगाने के लिए अच्छा समय नहीं है. इसी कारण खुद अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा ताकि आप अपने विचारों को भटकायें नहीं.
क्या करें – आपका focus इस समय आपको सही रास्ता दिखा सकता है और आपको जीवन में आगे बढ़ने का मौका दे सकता है, आपकी इस समय की concentration की तारीफ करनी होगी क्यूंकि आप बहुत कुछ achieve करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन की उम्मीद बिलकुल न लगायें और न ही लोगों से मदद लेकर कोई रास्ता बनाने की कोशिश करें क्यूंकि उससे वो लाभ नहीं मिलेगा जो आप प्राप्त करना चाह रहे हैं.

मिथुन (Gemini) आप कितनी भी मधुरता से बात करें कुछ न कुछ ग़लतफ़हमी होने का अंदेशा है, इसलिए किसी ऐसी बहस में न पड़े जिससे कोई परेशानी उभर कर आये, विचारों का मतभेद इस समय अच्छा नहीं है.
क्या करें – धन की स्तिथि मददगार है और आपकी बचत इस समय ज़रूर काम करेगी इस वजह से किसी से पैसा मांगने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी क्यूंकि आपकी बचत आपकी ज़रूरतो को पूरा करने में सक्षम है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो आपके मन की व्यथा दर्शाय या आपकी कमजोरियों को उजागर करे, इस वजह से किसी भी तरह की communication में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) आप रिश्तों से जुडी मुश्किलों को दूर करना चाह रहे हैं ओर उसके लिए आपका आत्मविश्वास ज़रूर मदद कर सकता है लेकिन यह समय रिश्तों को सम्भालने के लिए कोई बहुत अच्छा नहीं है इसलिए ऐसा कोई फैसला स्थगित करना ही अच्छा होगा.
क्या करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखें और कोई ओर उम्मीद न लगायें, अपनी बात कह ज़रूर लें लेकिन उसे ओर आगे बढ़ाना शायद ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में कमी न आने दें वैसे भी यह समय आपके प्रदर्शन को कम करता हुआ नजर आ रहा है जिससे आपकी क्षमताओं पर प्रशनचिंह लग सकता है ऐसा न होने दें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में चुनौतियाँ बनी रहेंगी क्यूंकि आपको लोगों से जुड़ना ही अच्छा नहीं लग रहा है इसी वजह से आप लोगों से दूरी बना कर चल रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प हैं आपके मन उन्हें ध्यानपूर्वक सोच लें, जो कुछ भी बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी कई तरह के challenges हो सकते हैं, इसलिए थोडा धैर्य से और थोडा थम कर अपने फैसले करें.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें क्यूंकि यह समय कई तरह का नुकसान भी दर्शा सकता है खासकर पारिवारिक रिश्तों को लेकर किसी भी तरह की दूरियां बिलकुल न बनने दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है इसलिए आपकी motivation नजर आ रही है लेकिन इस समय की समस्या यह है की आप उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे जितनी की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी मेहनत को अपनी involvement को ओर बेहतर करने की ज़रूरत है अपनी कमियों को समझेंगे तभी जाकर उन्हें सँभालने की ओर अपने कदम बढ़ा पाएंगे. ज़िन्दगी की परेशानियों को एक नयी नजर से देखना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचे के पैसे से सब कुछ हल हो जायेगा यह भी न सोचें की ज़िन्दगी में सब कुछ आसान है, कुछ हद तक यह गलतियों का समय है ओर इस समय की कोई ऐसी गलती न करें जो आपकी आर्थिक स्तिथि के दबाव बढ़ाये.

तुला (Libra)कामकाज को लेकर अच्छा समय है ओर आपकी अच्छाई प्रदर्शित हो रही है, लोग आपको समझ पायेंगे ओर इसी वजह से अपने ज्ञान को अपनी क्षमताओं को आगे बढ़ाने होगा.
क्या करें – अपने बलबूते पर आगे बढ़ने की कोशिश करें, किसी से उम्मीद लगा कर ऐसा कुछ न सोचें की कुछ हासिल हो जायेगा इसलिए काम के प्रति अपने समर्थन को बढ़ाने का समय है.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में न डालें, कोई बड़ी उम्मीद के चलते कोई ऐसी इन्वेस्टमेंट बिलकुल न करें जिसे अभी रोक लेना चाहिए इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है ओर ज़िन्दगी के कई बड़े फैसले लेने की इच्छा है मन में ओर यही प्रेरणा जीवन में काम करती है.
क्या करें – सब कुछ ठीक होते हुए भी कुछ आपकी अपनी सोच बिखर सी रही है आप उतने खुश नहीं है इसी वजह से मतभेद में पड़ने का भी योग है थोडा संभल कर और बच कर चलना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें क्यूंकि काम को बढ़ाने की इच्छा में अपने ऊपर कोई ऐसा दबाव न ले आयें जिसका असर सेहत पर पड़े.

धनु (Sagittarius) आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बन रही है जिससे आप कोई गलती कर सकते हैं, कोई ऐसी बात कहने से जिससे आपसी संबंधों में परेशानी आये ठीक नहीं होगा.
क्या करें – मन को स्थिर करना होगा और शांत करना होगा, बहुत ज्यादा उत्तेजना इस समय आपको परेशानी में डाल सकती है इस चीज़ से बचना होगा.
क्या न करें – न तो बहुत ज्यादा खर्चा करें और न ही अपना नुकसान करें, यह समय थोडा कठिन जरूर है लेकिन सूझबूझ से चलने से कई तरह की परेशानियों का हल निकला जा सकता है, लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn)लोगों से पैसे की उम्मीद लगाना ठीक नहीं होगा, इसलिए खुद अपने दम पर मेहनत करने से ही बात बनेगी, घर-परिवार में सुख और शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या करें – अपनी मेहनत को बढ़ाने की ज़रूरत है, यह समय कुछ मददगार नहीं है और इसी वजह से आपका असमंजस कहीं न कहीं चलता चला जा रहा है इसी कारण आप लोगों से जुड़े जरूर, उन्हें समझे ओर अपनी अच्छाई बनाये रखें.
क्या न करें – किसी के कहने से अपने पैसे को किसी ऐसी इन्वेस्टमेंट में न लगा दें जहाँ वो खतरे में पड़ जाए इसलिए कितना भी अच्छा क्यूँ न लग रहा हो लोगों की बातों में न आयें.

कुम्भ (Aquarius)काम में involve करने का समय है और एक प्रतियोगिता की भावना बनाये रखने का समय है, जीवन में आगे बढ़ने के लिए ऐसे मौकों को ज़रूर तलाश लेना चाहिए.
क्या करें – थोडा सा भरोसा रखना होगा और थोड़ी सी शान्ति बनाये रखनी होगी, हर कदम आगे बढ़ाते हुए इस बात को याद रखें की जीवन में बहुत कुछ संभव है ओर आप वो कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने कामकाज में या अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की ऐसी उम्मीद न लगायें के सब कुछ अपने आप ठीक हो जाएगा, ऐसा करते हुए अपनी इन्वोल्वेमेंट को भी कम न करें. कामकाज का क्षेत्र बहुत ज्यादा मेहनत मांगता है.

मीन (Pisces)रिश्तों की प्रबलता बहुत है मन में लेकिन परेशानियाँ भी हैं साथ ही साथ, इसी वजह से यह सोच लेना के भाग्य आपका रास्ता खोल देगा यह ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मन की सच्चाई को बनाये रखें तो बहुत कुछ संभव हो जाएगा लेकिन फिर भी उन परेशानियों को भी समझें जो साथ साथ चल रही हैं जिसकी वजह से अभी का रास्ता चुनौतियों भरा हो सकता है.

क्या न करें – पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें, रिस्क लेने से इस समय की परेशानी उभर कर आ सकती है ऐसा कुछ न करें जिससे आपकी बचत भी खतरे में पड़ जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.