Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at Mumbai

on 9th August 2017.
Limited Appointments

Call +91-9868463900 NOW !!!!

Tuesday, August 11, 2015

Wednesday 12th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आपका मन कितना भी परेशान क्यों ना हो फिर भी अपनों के प्रति आपकी अच्छाई झलक रही है, कम से कम आप प्रयास तो कर रहे है और यही प्रयास जीवन में बहुत कुछ देता है.
क्या करें कोशिश करे की छुटपुट बातों पे आप परेशान ना हो, वैसे भी ये समय कुछ ऐसा है के अपनों से जुड़ के ही जीवन में आगे बढा जा सकता है, इसलिए अपने मन को शांत रखते हुए ऐसा करना पड़ सकता है.
क्या ना करें चाहे रिश्तों की बात हो या कोई और मन में किसी भी बात का अविश्वास बिलकुल ना बनने दे, क्यूंकि इस समय की अड्चनो का कारण भी यही है की आपके मन का असंतोष बढा हुआ है और ऐसा ना होने दे.

वृषभ
घर परिवार में कुछ दिक्कतें रह सकती है जो एक सच्चाई है, लेकिन फिर भी जिंदगी में आगे बढ़ना है और ये उससे भी बड़ी सच्चाई है, इसलिए हर तरह के हालात को संभालना अपनी ओर से बहुत ज्यादा जरुरी है.
क्या करें बातचीत करनी चाहिए ताकि रिश्तों को मधुर किया जा सके और आपके अन्दर वो शमता है जो इस समय काम कर सकती है, किसी भी तरह से communicate करेंगे तो आपको फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें किसी से भी बात कहते हुए अपने मन को भटकने ना दें, अगर आपको ऐसा लग भी रहा है की कोई बात नही बनेगी तो भी आशा का दामन बिलकुल ना छोड़े.

मिथुन
लोगो से समर्थन मिलेगा और अच्छाई जरुर बनेगी, अपना नजरिया इसी रूप से बनाना होगा ताकि मन के भटकाव को काबू में लाया जा सके.
क्या करें जितना संभव हो सके लोगो से जुड़े और अपनों का सहयोग दें, आपके अपने आपकी प्रति सजग है और यही अच्छाई आपको दूर तक ले जा सकती है.
क्या ना करें अपनी मानसिकता को बहुत बिगड़ने ना दें, जिंदगी में कई तरह के हालात बहस में पड़ने के लिय मजबूर कर देते है और इसी बात से बच के निकल जाने की जरुरत है और इसमें गलती ना करें.

कर्क
हालात मददगार  बने रहेंगे क्यूंकि कोई कमी रहेगी नही, लेकिन सच्चाई ये भी है की हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा होगा जो आपको परेशान करेगा और ये समय ही कुछ ऐसा है की आप बहुत ज्यादा खुश नही है.
क्या करें आप अगर पीछे हटते चले जायेंगे तो दूरियन बढ जायेंगी, इसलिए ऐसी स्थिति से बचना होगा जिसमे आपकी negativity उभर रही है, यही कारण है के इस समय की प्राथमिकता को समझते हुए काम की ओर ध्यान बढा दें.
क्या ना करेंऐसा ना सोचे की अब कुछ भी नही होगा, हथियार डाल देने से जिंदगी की जंग नही जीती जायेगी, इस वजह से किसी भी तरह की negativity को बढ़ने ना दें.

सिंह
हालात सुन्दर है क्यूंकि आपके अपने आपका साथ दे रहे है, जो भी बात चीत आप करेंगे वो समझी जायेगी और लोग उसे सराहेंगे.
क्या करें धन का आगमन सुन्दर बना हुआ है और आपके मन के असंतोष के बावजूद आप बहुत कुछ कर पायेंगे, लेकिन कोशिश ये करनी पड़ेगी के इस अच्छाई और इस लाभ को बनाये रखा जा सके.
क्या ना करें

कन्या
चाहे काम काज की बात हो या निजी रिश्तों की ये समय कुछ कठिन जरुर है क्यूंकि कई तरह के दबाव बनते हुए नज़र आ रहे है, यही कारण है के आपको अपनी ओर से हर तरह के हालात को समझने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करेंकाम काज से जुड़ी किसी भी तरह के alternative के बारे में इस समय सोचना ठीक नही होगा, यथा स्थिति बनाये रखने से ही कई तरह की चीज़े संभाल ली जायेंगी खासकर पारिवारिक और व्यावसायिक रिश्तों को संभाला जा सके.
क्या ना करेंकाम काज में जो पैसे की या investment की जरुरत पड़ रही है उसे नज़र अंदाज़ ना करे क्यूंकि उसी से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, लेकिन ये समय खर्चो को व्यर्थ में बढा रहा है, उस ओर भी आपको एक नज़र रखनी होगी की आप कही अपना नुक्सान तो नही कर रहे.

तुला
आपकी मेहनत से सफलता का योग बना हुआ है और कोई कमी नही है, यहाँ तक की उन परिस्थितियों में जहा आप परेशान भी है वहा से आपको अच्छी खबर ही मिलेगी.
क्या करेंआर्थिक दृष्टीकोण से समय सुखद है ओर उस दिशा में प्रेरित रहना होगा, वैसे भी पैसे की जरूरतों को संभाल के चलाना और plan कर के चलाना जरुरी है क्यूंकि ऐसी जरूरतें बढ़ सकती है.
क्या ना करें काम काज में आगे बढने का समय है और पीछे मुड के बिलकुल ना देखें, लेकिन साथ ही साथ थोड़ी सी एक नज़र जरुर रख लें और कोई गलती ना करें कही आपका नुक्सान या आपके खर्चे बेकाबू तो नही हो रहे.

वृश्चिक
काम काज को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सुखद और सुन्दर समय है लेकिन मन थोडा सा चिंतित हो सकता है, लेकिन इस बात को भी समझिये के थोड़ी सी चिंता हर परिस्थिति में होती है और ये एक human nature है जिसे पूरी तरह से दूर नही किया जा सकता.
क्या करेंजिंदगी की उन बारिकिओं की ओर जरुर नज़र रखे जिनसे सफलता के द्वार खुलते है या विफलता को झेलना पड़ता है और वही बारीकियां इस समय आपको सही दिशा में ले जा सकती है.
क्या ना करेंहालात सुखद होने के बावजूद आपका मन कुछ negative जरुर हो रहा है, ऐसी negativity को न बढाये जिसका असर आपकी अपनी सोच पे या अपनी जिंदगी की प्रेरणा पे पड़े, लोग आप से कुल मिला के खुश है और यही एक बहुत बड़ी अच्छाई है.

धनु
भाग्यशाली समय है क्यूंकि आप अपनों से जुड़ पा रहे है और खुशियाँ बटोर पा रहे है, यही कारण है की जिंदगी को आगे बढ़ता हुए देखना किसे अच्छा नही लगता.
क्या करेंघर परिवार में खुशियाँ बनाये रखे और अपनों से जुड़े रहे, जितना आप अपनों को समझने की कोशिश करेंगे उतना आपके जीवन का रास्ता सुखद हो जायेगा ऐसा ही आपके सितारे.
क्या ना करेंअगर कुछ ऐसे हालात है जिनके बारे में पूरी तरह से पता नही है तो उस रस्ते पे बिलकुल ना चले, क्यूंकि ऐसा करने से आप अपने नुक्सान बढा लेंगे और इस समय अपने नुक्सान को बिलकुल बढने नही देना है.

मकर
जो भी रास्ता आप अपनाना चाह रहे है उसमे कठिनाई हो सकती है, इसी वजह से मन भी कुछ चिंतित है और आपको किसी भी तरह का सुकून नही मिल रहा, अगर दिल गवाही ना दे तो उस रस्ते पे चलना भी ठीक नही.
क्या करें घर परिवार में अपनी involvement बढाये रखें क्यूंकि कुछ न कुछ ऐसा जरुर हो रहा है जो आपके फासले बढ़ता चला जा रहा है या आपकी परेशानियां उभारता है, ऐसी परिस्थितियों से बचना होगा इस समय में.
क्या ना करें जिंदगी की रोज़मर्रा की बातों को या परेशानिओं को बढने ना दें, वैसे भी ये समय घर परिवार में या रिश्तों में कुछ दबाव बनाये रख सकता है इसलिए आपको और भी सतर्क हो के चलना होगा.

कुम्भ
पैसे की स्थिति सुखद है और मददगार है, यहाँ तक के हालात भी हर तरह से आपका साथ निभा रहे है और कोई कमी नही है.
क्या करें -  किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अगर आप प्रयास करेंगे तो अच्छा रहेगा, लेकिन सबसे पहले एक motivation मन में बना लें के आपको उस विचार को आगे बढाना है तभी बात बनेगी.
क्या ना करें मन के उतार चढाव कुछ ऐसे है जो पकड़ में नही आ रहे है, उन्हें बढने ना दें और हर परिस्थिति को थोडा शांति से देख लें, अगर आज आपसे कुछ लोग खुश नही है तो ये हालात बहुत जल्द बदलने वाले है.

मीन
वैचारिक मतभेद का कारण कुछ हद तक आप खुद है और इस बात को और इस कमी को समझना भी बहुत जरुरी है, घर परिवार में छुटपुट बातों को बढने देने से परेशानी हो सकती है.
क्या करें कई चीज़े जिंदगी में क़ुबूल कर लेना बहुत अच्छा होता है, ये समय ही कुछ ऐसा है की अपने हालात accept कर लें और फिर एक एक करके धीरे धीरे उन्हें संभालने की कोशिश करें.

क्या ना करें कोई प्यार का रिश्ता उतना प्रबल नही है, उसे ओर बिगड़ने ना दे और उसे यही थाम लें और उसे सँभालने के लिए भी वक़्त लग सकता है और उस वक़्त को लगा ले जल्दी ना करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.