Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 13, 2015

Friday 14th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में ग़लतफहमी पैदा करना अच्छा नहीं है, ओर इसी वजह से कोशिश करके दूरियों को कम करना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में मधुरता बनाये रखने से हालात काबू में रहेंगे, लेकिन खुद अपनी ओर से लोगों के प्रति सजग बनना होगा, अपनी इच्छाओं को छोड़ कर लोगों से जुड़ना होगा.
क्या न करें – इस बात को नज़रअंदाज़ न करें की रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए अपनों के समर्थन की ज़रूरत पड़ेगी, इस बात में भी गलती न करें की आप जो बात कहें उसमे कोई उतार-चढ़ाव आये, इन सारी बातों को ध्यान में रखना होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की ओर अच्छाई बनाये रखने का समय है, कोई इन्वेस्टमेंट का या निवेश का विचार हो तो उसे आगे बढाया जा सकता है.
क्या करें – आपकी मेहनत और इन्वोल्वेमेंट बहुत सकारात्मक बनी रहेगी, कोशिश करके इसे सुनिश्चित कर लें ताकि आप सफलता के रास्ते पर बढ़ सकें.
क्या न करें – अपने सपनों को साकार करने के लिए ऐसा न सोचे के लोग हमेशा आपके लिए मददगार बने रहेंगे, खुद अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की कोशिश करनी होगी ताकि आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें.

मिथुन (Gemini) कामकाज में अगर आगे बढ़ना है तो बहुत ज्यादा मेहनत करने का समय है, हालात मददगार रहेंगे जैसा आप चाह रहे हैं.
क्या करें – आपके दृष्टिकोण से समय मददगार है ओर आपकी बचत ज़रूर बढेगी, यही चीज़ आपको ख़ुशी देगी और मन का संतोष देगी की सब कुछ ठीक ठाक है और आप के लिए कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़ी यात्रा या बदलाव के बारे में न सोचें, क्यूंकि उससे जुडी हुई कुछ ऐसी परेशानियाँ भी बनी रह सकती हैं जो आपके हित में न हों. वैसे भी अपने धन की स्तिथि को इतना सुगम न बना लें की आप नुकसान के रास्ते पर चल पड़ें.

कर्क (Cancer) आपका आत्मविश्वास आपसे गलती करवा सकता है और आपका नुकसान भी करवा सकता है, इसी वजह से अपने कदम ध्यानपूर्वक आगे बढ़ाने पड़ेंगे ताकि कोई गलती न हो.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखना अच्छी बात है लेकिन थोडा संभल कर, ऐसा करते हुए लोगों के विचारों को भी समझना होगा और उनकी जरूरतों को भी पूरा करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपने पैसे के दम पर अपनी परिस्थितियों का आंकलन न करें, क्यूंकि इसी बात को ले कर गलतियाँ हो सकती हैं की आप यह सोचें की पैसे की स्थिति comfortable है, कोशिश यह करें की अपने कामकाज को बढ़ा लें, उसमे कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) कुछ नुकसान का समय है और परेशानियों का समय है, वो इस वजह से की आप कुछ उत्तेजित होकर अपने फैसले करना चाह रहे हैं जिससे स्थिरता में कमी आ सकती है.
क्या करें – जो भी विकल्प सामने हो उनमे ध्यानपूर्वक अपना फैसला करें, सिर्फ एक तरफा सोच बना कर ज़िन्दगी के फैसले करने से गलती हो सकती है जिसे सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो उन कारणों को समझने की कोशिश करें और यह भी समझें की आपके अन्दर भी कोई कमी हो सकती है जिसे बढ़ने नहीं देना है.

कन्या (Virgo) कामकाज से लाभ का सुंदर समय है लेकिन कामकाज में लापरवाही भी साथ ही साथ नजर आ रही है, यही कारण है की आपको बहुत कुछ सोचना समझना और सीखना बाकी है.
क्या करें – पैसे के दृष्टिकोण से अच्छा समय है और कोई कमी नहीं है इस वजह से आपकी बहुत सारी इच्छाएं पूरी होने का एक समय है लेकिन ऐसा करते हुए अपनों से भी तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – अपने दोस्तों के साथ हालात सुखद लगेंगे ऐसा आपको आभास हो सकता है, लेकिन वो ही दोस्तियाँ निभाना कुछ कठिन हो जाएगा क्यूंकि बहुत कुछ पीठ पीछे ऐसा है जो आपको समझ नहीं आ रहा है इसलिए कोई ऐसी गलती न करें जिससे फासले बढ़ जाएँ.

तुला (Libra)कामकाज से लाभ का सुंदर योग है और कोई कमी नहीं है लेकिन कामकाज को लेकर असमंजस में कोई परिवर्तन करना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी आज की स्तिथि को संभाले रखें और स्थिरता बनाये रखें इसी से ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा और बहुत कुछ अच्छा बना रहेगा.
क्या न करें – अपने काम को आगे बढ़ाते हुए अपने आसपास के लोगों को नज़रअंदाज़ न करें, उसमे आपके बॉस के विचार भी शामिल हो सकते हैं जो आपको एक नयी दिशा ओर नयी प्रेरणा देना चाह रहे हैं, इस बात पर ignore न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि सुखद है लेकिन रोज़मर्रा की चुनौतियाँ बनी रहेंगी, यही कारण है के इस अच्छाई को बनाये रखने के लिए आपको सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – भाग्यशाली समय है और हालात मददगार बने रहेंगे, इस अच्छाई को बनाये रखना आपके अपने हाथ में है जिसे आपको सुनिश्चित करना है.
क्या न करें – किसी भी अच्छे समय की अच्छाई को खतरे में बिलकुल न डालें, यह समय कुछ ऐसा है जिसमे बहुत कुछ आपके हित में है लेकिन फिर भी तकदीर को आजमाने से कठनाईयां उत्पन हो सकती हैं ऐसा न करें.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में सुख और खुशियाँ बनी रहेंगी, आप अपनों को समझ पाएंगे और आपके अपने आपको समर्थन देंगे. इसी अच्छाई को बनाये रखना है.
क्या करें – थोडा विनर्म बन जाएँ ताकि आपकी मानसिकता आपको किसी दुविधा में न डाले, इसलिए धीमे हो जाने से ही कई बातें आपके हित में बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें, खासकर अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझने की कोशिश करें, ऐसा न हो की आप उन्हें किसी भी तरह से नाराज़ कर दें.

मकर (Capricorn)घर-परिवार में सुख है लेकिन छोटी छोटी बातें फिर भी परेशान कर रही हैं इसलिए यह समय कुछ कठिन हो सकता है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा.
क्या करें – लोगों की अच्छाई से जुड़ना अच्छी बात है लेकिन अपने प्रयास बनाये रखना ओर  अच्छी बात होगी, उसके लिए मन में अविश्वास बन रहा है जिसे हटाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह से उलझे नहीं अगर आपके आसपास के लोग आपको किसी भी तरह के critical viewpoint से देखने की कोशिश कर रहे हैं तो हो सकता आपके अन्दर कोई कमी हो जिसे आपको दूर करना है.

कुम्भ (Aquarius)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार मन में है लेकिन आप संतुष्ट नहीं है, इसी वजह से कोई न कोई दुविधा आपने अपने मन में बना रखी है.
क्या करें – खुद धीमे हो जाए ताकि बात बड़े नहीं, कोशिश करके उस मधुरता को बनाये रखें ताकि आपकी बातचीत से भी कोई परेशानी उभर कर न आये.
क्या न करें – घर-परिवार में और निजी रिश्तों में किसी भी तरह के कलह को बढ़ने न दें, अगर कहीं भी विचारों का मतभेद है तो खुद पीछे हट जाएँ और इस समय को शान्ति से निकल जाने दें, इसमें कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते की ओर रुझान बहुत ज्यादा है ओर आप बाकी चीज़ों को जैसे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं, यही कारण है की घर-परिवार में कुछ pressures बने रह सकते हैं.
क्या करें – किसी भी रास्ते पर चलने के लिए अपनों का साथ बहुत ज़रूरी है, इस बात को सुनिश्चित कर लें के आपके अपने आपको समझें ओर आपके साथ आगे बढ़ सकें, इस अच्छाई को बनाये रखेंगे तो जीवन में सुख और सुकून बना रहेगा.

क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद को अपने प्यार के रिश्ते पर असर न डालने दें, अगर आपके मन में असंतोष रहेगा तो आप कोई ऐसी बात कहेंगे जिससे बात बिगड़ेगी, ऐसा कुछ न करें जिससे मतभेद बढे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.