Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 1, 2015

Saturday 1st August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप अपनों के प्रति जागरूक हो रहे हैं लेकिन कामकाज से जुडी चिन्ताएं भी साथ ही लगी हुई हैं, पर अपनों के प्रति अपनी अच्छाई को बनाने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े उतार-चढ़ाव को समझना होगा ओर अपनी कमियों को भी समझना होगा, यह समय आपकी कमियां भी दर्शा रहा है ओर आपका फोकस में बिखराव भी है, इसे सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ने न दें, यह समय कुछ ऐसा है जो आपके मन में अविश्वास रखेगा जिसे सम्भालने की जरूरत है.

वृषभ (Taurus) परिवर्तन का समय नहीं है इसलिए सोचना होगा ओर समझना होगा कोई भी कदम उठाने से पहले. ऐसा न सोच के चलें की सब कुछ ठीक है.
क्या करें – अपने हालात सँभालने है तो लोगों को समझना होगा, अगर आपको लगे की लोग आपके प्रति मददगार नहीं है तो इस बात में दम हो सकता है.
क्या न करें – लोगों पर आँख बंद करके भरोसा न करें, लेकिन साथ ही साथ अपनी क़ाबलियत पर भी शक न करें क्यूंकि आपकी अपनी मेहनत ही इस समय आपको एक सही रास्ता दिखा सकती है.

मिथुन (Gemini) धन की स्थिति प्रबल नहीं है ओर उसके ऊपर आप पैसे को खतरे में डालते चले जा रहे हैं, यही कारण है के अपनी बचत को बचाने की सख्त जरूरत है.
क्या करें – परेशानियों को भी संभालना है ओर सेहत का भी ख़याल रखना है, अगर सेहत बिगड़ रही है तो विचार-विमर्श जरूर कर लें क्यूंकि यह समय कठिन हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात सँभालने होंगे ओर अपनों की केयर करनी होगी, अगर कोई आसपास अपने रास्ते से भटक रहा है तो इस बात को भी नज़रअंदाज़ न करें वक्त रहते संभाल लें.

कर्क (Cancer) कामकाज की स्तिथि बहुत फोकस मांगती है ओर आपको उन कमियों को समझना पड़ेगा जो उभरती चली जा रही हैं. यहाँ तक की अपने प्रदर्शन से जुड़े हालात भी जैसे कमजोर पड़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ भी गलत होता है तो उसके पीछे कोई कारण जरूर होता है, अगर आपके ज्ञान ओर प्रदर्शन में कमी आ रही है तो उसके पीछे कुछ ऐसे हालात हैं जो आपके लिए मददगार नहीं है, अगर लोग आपको समझ नहीं पा रहे हैं तो उन्हें समझाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी भी तरह की कोशिश में अपने मन में अविश्वास बिलकुल न रखें, वैसे भी अपने खर्चों को इतना न बेकाबू होने दें की इसका असर आपकी बचत पर आ जाये.

सिंह (Leo) भाग्य को अजमाने से जो खतरा आप मोल ले रहे हैं वो ठीक नहीं है, यही वजह है की नुकसान बढ़ सकता है ओर परेशानियां बढ़ा सकता है.
क्या करें – घर-परिवार की सुख ओर शान्ति को बनाये रखना होगा, अपनी उत्तेजना से कोई ऐसी बात न कर दें जिससे आपका ही नुकसान हो या घर-परिवार में परेशानी आये, थोडा सा संभल कर चलने की जरूरत है.
क्या न करें – पैसे का नुकसान न करें क्यूंकि यह इस समय की परेशानी का कारण हो सकता है, वैसे भी अपनी ओर से गलतियाँ न करें क्यूंकि इसका असर आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है.

कन्या (Virgo) एक ओर तो परेशानियाँ बढ़ रही है ओर दूसरी ओर आपकी अपनी मेहनत कम हो रही है, इसी कारण अपनी परिस्थितियों को बहुत ज्यादा ध्यान से समझने की जरूरत है. चुनौती भरे समय में सही रास्ता बनाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपने प्रयास में नियमित हो जाएँ ओर अपनी परेशानियों को बचा लें, अगर आपके colleagues या subordinates से विचार नहीं मिल रहे हैं तो उन्हें भी सँभालने की जरूरत होगी.
क्या न करें – क्यूंकि काम से लाभ का योग ठीक है इसका मतलब यह नहीं की आप अपने नुकसान को बढ़ा लें, ऐसा कुछ न करें जो आपके धन का नुकसान कर दें ओर आपकी परेशानियों को बढ़ा दे. इस समय की अडचनों को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

तुला (Libra)कामकाज में involvement बनाने की जरूरत है क्यूंकि इसका असर पड़ सकता है, काम में सिर्फ पैसे लगाने से ही बात नहीं बनेगी काम से लाभ भी कमाना जरूरी है.
क्या करें – पैसा जुटाना होगा अगर काम को आगे बढ़ाना है ओर यहीं पर परेशानियाँ बढ़ रही हैं क्यूंकि हालात उतने मददगार नहीं है.
क्या न करें – बिना सोचे समझे या बिना योजना बनाये अपने खर्चों को बिलकुल न बढ़ाएं, इस समय की जरूरतों को वैसे ही पूरा करना कठिन है इसलिए अपनी परेशानियों में इजाफा न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपना मन कितना साफ़ रखते हैं, अगर कमियां है या परेशानियाँ है तो वो आपकी वजह से हैं आप अपने हालात के लिए लोगों को कसूरवार नहीं ठहरा सकते.
क्या करें – क़ाबलियत जरूर है लेकिन बहुत अस्थिरता है, कभी कभी मन से जैसे खुद पर भरोसा हट जाता है, यही गलती है इसे बिलकुल न होने दें.
क्या न करें – धन लाभ का योग फिर भी मददगार है कोई कमी नहीं है ओर यही वजह है के आपकी ओर से कुछ लापरवाही उभर रही है, अपने कामकाज के प्रति उदासीन न हो जाएँ क्यूंकि यह एक बड़ी गलती होगी.

धनु (Sagittarius) परेशानियाँ ज्यादा हैं ओर नुकसान का योग है, आपकी कही हुए बात आपको बड़ी दुविधा में डाल सकती है इसलिए बच के चलना होगा.
क्या करें – उत्तेजित होकर कोई ऐसी बात न कहें जिससे ज़िन्दगी के हालात बिखर जाएँ. संभल के चलने से ही परस्थितियाँ काबू में रहेंगी.
क्या न करें – घर-परिवार में भी ओर कामकाज में भी संयम बरतना होगा, हालात उतने सुखद नहीं है जितना की आप सोच कर चल रहे हैं इसलिए हर कदम पर एक चुनौती बनी रहेगी. किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ा कर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn)आपको लगता है की घर-परिवार के हालात ओर आपकी आर्थिक स्तिथि कमजोर पड़ रही है, उसका एक बड़ा कारण यह है क्यूंकि आपको अपनी परेशानियों को सुलझाने के लिए पैसों की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अगर शादीशुदा जीवन में परेशानियाँ रही हैं ओर अडचने रही हैं तो उसे संभाल लें इसकी सख्त जरूरत पड़ेगी, वैसे भी पैसे की स्तिथि को समझना पड़ेगा की आप अपनी जरूरतों को किस तरह से पूरा करें.
क्या न करें – अपने मन के अविश्वास को बढने न दें क्यूंकि उससे रिश्तों को सम्भालना कठिन होगा. बात बिगडती चली जाये तो इसका असर जीवन के सुकून पर पड़ेगा ऐसा बिलकुल न होने दें.

कुम्भ (Aquarius)कामकाज की स्तिथि में कुछ परेशानियाँ हो सकती है जिसे सँभालने की जरूरत है. अगर अपने प्रयास कमजोर पड़ते चले जा रहे हैं तो यह एक बड़ी गलती है जिसे दूर करना होगा.
क्या करें – आपकी अपनी involvement काम के प्रति अच्छी हो सकती है अगर आप सिर्फ बदलाव का न सोचें, यथास्तिथि बनाये रखने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छुटपुट परेशानियों को इतना न बढ़ने दें की वो एक बड़ा रूप ले लें, अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो इस बात को भी न बढने दें क्यूंकि इसका असर आपके कामकाज पर पड़ सकता है.

मीन (Pisces)भाग्य के भरोसे इस समय चलना ठीक नहीं होगा, ओर आपके अपने प्रयास कमजोर पड़ रहे हैं इसका भी फायदा नहीं होगा, इसलिए थोडा सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को संभालना कठिन हो सकता है लेकिन यह प्रयास आपको निरंतर करना पड़ेगा ताकि आप व्यर्थ के मतभेद से बच जाएँ. कुछ आपकी बनायीं हुई बातें भी हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है.

क्या न करें – घर-परिवार के सुख को बिलकुल बिगड़ने न दें, ऐसा करते हुए आप अपने किसी प्यार के रिश्ते को भी संभाल पाएंगे ओर परेशानियों से बच जायेंगे लेकिन अपने मन के अविश्वास को बिलकुल बढ़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.