Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 5, 2015

Thursday 6th August 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके अपने आपसे जुड़ रहे हैं लेकिन आपका मन फिर भी खुश नहीं है, इस समय कमियां या गलतियाँ आपकी ओर से हैं जिन्हें आपको खुद ही समझना होगा और संभालना होगा.
क्या करें – खुद एक सकारात्मक विचारधारा लेकर जीवन में आगे बढ़ने की जरूरत है, रिश्तों को संभालना इतना कठिन नहीं है लेकिन अगर आपकी और से कमियां रहेंगी तो रिश्तों में अविश्वास बना रहेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस रूप से प्राथमिकता न दें की आपके अपने आपसे दूर हट जाएँ, इस वजह से इस भेद को समझना होगा और रिश्तों को सम्भालने की कोशिश करनी होगी. अपने मन में अविश्वास न बनायें क्यूंकि उसी से परेशानियाँ बढ़ रही हैं.

वृषभ (Taurus) बिना सोचे समझे आप अपने कदम उठा रहे हैं जो की ठीक नहीं है ओर इसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर भी पड़ सकता है जिसे सँभालने के सख्त जरूरत है.
क्या करें – आप सोच तो बहुत कुछ रहे हैं लेकिन अपनों के प्रति उतने मददगार नहीं है जितने की होने चाहिए, इस वजह से इस कमी को आपको दूर करना होगा और अपनों की जरूरतों को समझना होगा. आपकी ओर से इस प्रयास में उतार-चढ़ाव अच्छा नहीं है.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि को समझने की सख्त जरूरत है इसमें गलती न करें, बहुत सी अडचने भी हैं जिन्हें आपकी इन्वोल्वेमेंट से ही संभाला जा सकता है.

मिथुन (Gemini) अगर कामकाज से सिर्फ यह उम्मीद लगाई जाए की वो पैसा कमाने का साधन है तो यह ठीक नहीं है, कामकाज में लगन पैदा करनी होगी ताकि उस से सुख और सुकून मिल सके.
क्या करें – आप अपनी ही परेशानियों के चलते अपने विचारों को भी negatively ही व्यक्त कर रहे हैं, इसी चीज़ से बचने की जरूरत है ताकि लोगों की नजर में आपकी छवि बिगड़े नहीं.
क्या न करें – चाहे कामकाज की बात हो या अपने आसपास के लोगों की, अपने मन में कोई दरार न बनायें क्यूंकि ऐसा करते हुए आप अपने लिए मुश्किलें बढ़ा रहे हैं ओर ऐसा बिलकुल न करें.

कर्क (Cancer) कामकाज से उम्मीदें कुछ ज्यादा ही हैं जबकि ऐसा सोचना आपकी गलती है, लेकिन अच्छाई यह है की कामकाज के प्रति आप अपनी इन्वोल्व्मेंट के विचारों को आगे बढ़ाना चहा रहे हैं.
क्या करें – आपके प्रदर्शन में कमी है और यही वजह है के आप आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, सफलता का राज़ सिर्फ एक है की आप कितनी मेहनत करते हैं, कोई और दूसरा विकल्प इस समय आपके लिए नहीं है.
क्या न करें – पैसा तो आ जायेगा और भाग्यशाली परस्थितियाँ बनी रहेंगी, लेकिन ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसे ही ज़िन्दगी का एक लक्ष्य है अगर काम से ख़ुशी प्राप्त करनी है तो अपनी सोच को नेगेटिव न बनने दें.

सिंह (Leo) भाग्य साथ नहीं दे रहा है क्यूंकि कई छुपी हुई बातें ऐसी हैं जो आपके हित में बनी हुई नहीं है, इसी वजह से लोग भी नाराज़ हैं और आप भी गलतियाँ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों के प्रति एक ऐसी नजर रखनी होगी की आपसे कोई गलती न हो, रिश्तों में सुकून और सुख बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – अगर आपके अपने आपसे दूर हटते चले जा रहे हैं तो ऐसा न होने दें, जब तक आप इस स्तिथि को समझेंगे नहीं यह गलती होती चली जाएगी और परेशानियाँ बढती चली जाएँगी. सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते को ही इतनी प्राथमिकता न दें अपनों को भी समझने की कोशिश कर लें.

कन्या (Virgo) पैसे को खतरे में न डालें और अपने साथी सह्योगिओं से दूरियां न बढ़ने दें, यह समय आपकी गलतियों का है और इसी वजह से थोडा सा शांत रह कर चलने की जरूरत है.
क्या करें – आपकी मेहनत में कमी है और यही वजह है की आप वो सब कुछ नहीं कर पा रहे जो करना चहा रहे हैं, यह कमज़ोर समय है और किसी भी बड़े फैसले को स्थगित करना ही ठीक होगा.
क्या न करें – अपनों के प्रति अविश्वास की भावना न दर्शायें क्यूंकि ज़रा सी गलती से आपके अपने आपसे दूर हट जायेंगे और यह बिलकुल न होने दे क्यूंकि इससे आपको ही नुकसान होगा.

तुला (Libra)जितना अपने मन में दूसरों के प्रति अविश्वास रखेंगे उतना ही आप अपनों से दूर हट जायेंगे, यह सच्चाई है की विचार नहीं मिल रहे लेकिन फिर भी आपकी उम्मीदें कुछ ऐसी हैं की आप लोगों से बहुत कुछ चाह रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प का विचार है आपके मन में वो उतना अच्छा नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं इसलिए ऐसा कोई फैसला जो बदलाव से जुडा हुआ हो या आपके कामकाज में बदलाव से जुड़ा हुआ हो उसे स्थगित कर दें.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए या अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा उधार न लें क्यूंकि यह समय कुछ नुकसान का है और वो नुकसान पकड़ में नहीं आ रहा इस वजह से इस समय पैसे से जुडी गलती बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज के प्रति आपकी परफॉरमेंस में कमी है क्यूंकि आपको खुद पर भरोसा नहीं हो रहा, आपको ऐसा लगता है की आपकी ज्ञान और क्षमताएं उतनी प्रबल नहीं है जितनी की इस समय की जरूरत है.
क्या करें – कुछ हद तक सच्चाई है क्यूंकि आपकी इन्वोल्व्मेंट में कुछ कमी हो सकती है, यह ओर बात है की हालात मददगार रहेंगे और सब कुछ योजना के अनुसार चलता रहेगा.
क्या न करें – किसी से भी बातचीत करते हुए ऐसा न दर्शायें के आपके अन्दर कोई कमी है, ईमानदारी से बात करना अच्छी बात है लेकिन अपनी कमियों को उजागर बिलकुल न करें क्यूंकि उससे कोई लाभ होगा नहीं.

धनु (Sagittarius) रिश्तों से जुडी परेशानियाँ आपके मन में बनी रह सकती हैं, कुछ मन का असंतोष भी ऐसा है जो आपको सुकून नहीं दे रहा.
क्या करें – नुकसान से बचने की जरूरत है और लोगों के विचारों को समझने की जरूरत है, अगर लोग आपके खिलाफ रहेंगे तो आपकी अच्छाई भी उन्हें नजर नहीं आएगी, इस बात को संभालना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की तकदीर आपके हर मसले को हल कर देगी, ऐसा भी न सोचें की पैसे से ही हर चीज़ संभाली जाएगी, यह समय अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए आपको एक इशारा कर रहा है.

मकर (Capricorn)चाहे पढाई लिखाई की बात हो या अपने कामकाज की आप मेहनत नहीं कर पा रहे, यह इस समय की कमी है और इस वजह से आपके अपने भी आपसे खुश नहीं है.
क्या करें – सिर्फ सपने देखने से बात बनेगी नहीं, सिर्फ पैसे के बारे में सोचने से भी रास्ता नहीं निकलेगा. प्रेरित करने से ही ज़िन्दगी की अच्छाई उभर कर आएगी.
क्या न करें – किसी भी रूप से अपने नुकसान को बढ़ने न दें, कामकाज में भी कोई ऐसा परिवर्तन करने की कोशिश न करें क्यूंकि उस से भी नुकसान ही होगा.

कुम्भ (Aquarius)धन की स्तिथि मददगार हो सकती है लेकिन आपका असंतोष बड़ा हुआ है, यही वजह है की आप जो भी करना चाह रहे हैं वो भी पूरी तरह से कर नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – आप खुद अपने कामकाज पर भरोसा रखेंगे तो लोग भी आपको समझ पाएंगे, इस समय आपकी अपनी वजह से लोग आप से खुश नहीं है और इसे ही सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों के प्रति इतना उदारवादी न हो जाएँ की सिर्फ पैसे से ही आप लोगों को खुश करना चाहें और सच्चाई यह है की ऐसा करने से भी लोग आपसे खुश नहीं हो पाएंगे इसलिए अपना नुकसान बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)आपकी कही हुई बात ग़लतफहमी पैदा कर सकती है और आपकी परेशानियाँ बढ़ा सकती है इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए थोडा संभल कर ही अपनी बात कहें.
क्या करें – तकदीर की भूमिका उतनी सकारत्मक नहीं है जितनी आप सोच रहे हैं, ओर पैसे की स्थिति भी ऐसी नहीं है की आप लापरवाह हो जाएँ तो थोडा सा संभल कर चलने की जरूरत है इस समय ताकि कोई गलती न हो.

क्या न करें – कामकाज में भी और निजी जीवन में भी किसी तरह की परेशानी में झगडे को कहीं बढ़ा न लें, ऐसा कुछ न करें जिसमे आपकी गलती नजर आये और आपकी दिक्कतें बढ़ जाएँ. यह सब कुछ इस वजह से है क्यूंकि आप असंतुष्ट हैं और गलती कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.