Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 31, 2015

Friday 31st July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ाने की इच्छा जागृत हो चुकी है लेकिन मन फिर भी कुछ चिन्तित है क्यूंकि आपके ऊपर दबाव बहुत से हैं.
क्या करें – इस समय की परेशानियों को एक नए दृष्टिकोण से देखना होगा, बहुत कुछ आप अपनी मेहनत से जीवन में प्राप्त कर सकते हैं इस रूप से सोचेंगे तो रास्ता खुल जाएगा.
क्या न करें – न तो अपनी ओर से लापरवाही बरतें ओर न ही आलसी बनें, घर-परिवार का सुख ओर सुकून किसे अच्छा नहीं लगता लेकिन ऐसा करते हुए काम को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

वृषभ -  आपके अपने आपको प्रेरित कर रहे हैं की कुछ मेहनत की जाए ओर कुछ अच्छा किया जाए, ऐसा करते हुए ही आप अपने भाग्य को संवार सकते हैं ओर जीवन में आगे बढ़ सकते हैं.
क्या करें – चाहे कामकाज की बात हो या अपनों से जुड़ने की जीवन में एक regularity लानी होगी की आप अपनी अच्छाई को बनाये रख सकें. पल में तोला ओर पल में माशा वाली स्तिथि अच्छी नहीं होती.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव का विचार मन में हो सकता है लेकिन वो परिस्थितियां उतनी सुखद नहीं है बल्कि यथास्थिति बनाये रखने से ही लाभ हो सकता है. कोई ऐसा परिवर्तन बिलकुल न करें जिससे आपकी मन की आकांक्षाएं पूरी न हों.

मिथुन -  थोड़ी से मेहनत से बड़ा लाभ प्राप्त किया जा सकता है लेकिन उस लाभ को बचाना एक बड़ी चुनौती है. आप अपनी बचत को संभाल के रखें इस समय में यही बहुत बड़ी बात होगी.
क्या करें – आप इस बात को लेकर भी चिन्तित हो सकते हैं की लोग आपसे नाराज़ हैं, यही वजह है की आपके अन्दर भी वो भरोसा नहीं रहा जिसके सहारे आप आगे बढ़ सकें, लेकिन फिर भी ज़िन्दगी में झगडे के स्तिथि में पड़ना ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने मन में या अपनी बोलचाल में इतनी कटुता न लायें की बात बिगड़ जाए, क्यूंकि ऐसा करने से या किसी के खिलाफ बोलने से नुक्सान आपका ही होगा.

कर्क -  धन लाभ की स्तिथि सुंदर बनी रहेगी ओर अपनों का सहयोग जरूर मिलेगा, ऐसा करते हुए आप घर-परिवार के सुकून को भी बना पाएंगे.
क्या करें – रिश्तों की ओर ध्यान तो बहुत है लेकिन बदलते हुए हालात हैं जिन्हें ध्यानपूर्वक देखना होगा. कुछ हद तक दूरियां आप संभाल पाएंगे लेकिन रिश्तों में शायद वो अच्छाई न बन पाए जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं फिर भी कोशिश करें अपनी ओर से.
क्या न करें – कामकाज की स्थिति को बिगड़ने न दें, ज़िन्दगी में एक तालमेल बनाने की जरूरत है ओर सिर्फ पैसे को देखना या रिश्तों की ओर देखना ही प्रयाप्त नहीं है, ऐसी गलती न करें.

सिंह -  आप अपना नुक्सान कर रहे हैं इस वजह से परेशान भी हैं लेकिन उत्तेजित होकर लिए गए फैसले गलत भी हो जाते हैं यह भी एक सच्चाई है.
क्या करें – आपकी अपनी मानसिकता negative रहेगी तो घर-परिवार में उलझन बनी रहेगी, इस वजह से थोडा शान्त रहते हुए ही अपनी स्तिथि संभालनी होगी.
क्या न करें – भाग्य को अजमाने की कोशिश न करें क्यूंकि नुक्सान हो सकता है, कोई दूर स्थान का विकल्प आपको लुभा सकता है लेकिन उससे वो लाभ नहीं होगा जो आप चाह रहे हैं इसलिए ऐसा कोई परिवर्तन फिलहाल न करें.

कन्या -  कुछ नुकसान का योग है जिसे बचाने की जरूरत है, कारण यह है के इस समय कोई ऐसा रिस्क नहीं लेना है आपको जिससे कोई बड़ी परेशानी उभर के आ जाये.
क्या करें – अपनी मेहनत के रास्ते पर चलना होगा ओर यह जानते हुए की आप इस समय उतनी मेहनत कर नहीं पा रहे हैं फिर भी आपको उस प्रयास को बनाये रखना होगा, कोशिश करने से ही बात बनेगी इसलिए अपनी ओर से कमी न रखें.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि कुछ ऐसी है की कोई खतरा मोल न लें, नुकसान हो सकता है ओर नुकसान बढ़ सकता है, यहाँ तक की अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में न डालें जिससे आपका पैसा कहीं फंस जाए.

तुला धन की स्तिथि मददगार है ओर लोगों का समर्थन ओर प्यार आपको प्राप्त है, इसी वजह से अपने काम को बढ़ाने के लिए सुंदर विकल्प आपके सामने खुले हुए हैं.
क्या करें – अगर आपके प्रियजन आपको सही सलाह दे रहे हैं तो उस सलाह पर चल लें, विचार-विमर्श करने से कई तरह के रास्ते खुल जायेंगे लेकिन वो बातचीत आपको बहुत शान्ति से ओर संयम से करनी होगी.
क्या न करें – किसी कारोबार में पैसे इस समय न लगायें क्यूंकि उससे उतना लाभ नहीं होगा जीतना की आप उम्मीद लगा रहे हैं, इस वजह से सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले न करें, अपनी सीमाओं को भी समझ लें.

वृश्चिक कामकाज की स्थिति सुधर रही है ओर हालात मददगार बन रहे है, यहाँ तक के धन लाभ का सुंदर योग उभरता चला जा रहा है जिससे फायदा उठाना है.
क्या करें – आपकी मेहनत रंग लाये ऐसा समय बनता चला जा रहा है, इसलिए focused रहना होगा ओर अपने काम के प्रति ध्यान देना होगा.
क्या न करें – अपनी ओर से कोई ऐसी लापरवाही न करें जिससे कमियां पैदा हो जाएँ, अपनी कमियों को अपनी गलतियों को भी साथ ही साथ देखना होगा उसमे इजाफा न होने दें.

धनु -  तकदीर को आजमाना ठीक नहीं ओर पैसे को खतरे में डालना ठीक नहीं, थोडा संभल कर चलने का समय है जिस ओर आपको ध्यान देने की सख्त जरूरत है.
क्या करें – अगर लोग खुश नहीं है तो उन्हें समझना होगा, ओर ऐसा करते हुए अपनी बचत पर भी एक नज़र रखनी होगी ताकि आपका कोई बड़ा नुकसान न हो.
क्या न करें – आपका प्रदर्शन पर्याप्त नहीं है ऐसी कोई गलती न करें, क्यूंकि ऐसा करने से आप अपना बड़ा नुकसान कर सकते हैं ओर अपने काम ओर कारोबार को खतरे में डाल रहे हैं, ऐसा बिलकुल न होने दें.

मकर -  आपको अपनों से समर्थन तो मिल रहा है लेकिन फिर भी निजी जीवन में तनाव बहुत हैं, छोटी छोटी बातें बढ़ चुकी है ओर परेशानी का रूप ले चुकी हैं.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने का प्रयास करना पड़ेगा, अगर अपनों की जरूरतें पूरी करनी है तो इस कमी को सुधारने के लिए आपको एकजुट होना पड़ेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की गलती न निकालें, ऐसा करने से बात बिगड़ सकती है ओर बात बढ़ सकती है, ऐसा कुछ न होने दें जिससे ज़िन्दगी का सुकून कम हो जाए.

कुम्भ -  रिश्तों के लिए कठिन समय हो सकता है ओर आपका मन भी कुछ भटका हुआ है, यही कारण है के छोटी से छोटी बात भी जैसे पकड़ में नहीं आ रही.
क्या करें – कामकाज में परिवर्तन से लाभ होगा ऐसा जरूरी नहीं है इसलिए आपको हर कदम उठाने से पहले इस बारे में ध्यान देना होगा को कहीं कोई गलती तो नहीं हो रही.
क्या न करें – अपनी मेहनत ओर अपने प्रयास को कम न करें, ओर दूसरी बात यह के अगर लोग खुश नहीं है तो उनसे झगडा न मोल ले लें क्यूंकि इससे आपका बड़ा नुकसान हो सकता है.

मीन -  किसी प्यार के रिश्ते में लोग आपका साथ नहीं देंगे, इसी वजह से रिश्तों को संभालना कठिन भी हो जाएगा, इसमें कुछ आपकी कमियां ओर गलतियाँ भी नजर आ रही हैं.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों के भूमिका को समझना होगा, अगर वो आपके खिलाफ हैं तो इसके पीछे कोई बड़ा कारण हो सकता है जिस वजह से यह दिक्कत उभर कर आ रही है, उन्हें समझने ओर सँभालने की कोशिश करें.

क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे आपके रिश्तों की स्तिथि बिगड़े, आपकी कही हुई चुभती बात किसी का दिल दुखा सकती है ओर बात को ओर बिगाड़ सकती है, ऐसा कुछ न करें जिससे बात बिगड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.