Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 6, 2018

Tuesday 6th November 2018, Diwali Special - Heath and Relationships, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

DIWALI SPECIAL - RELATIONSHIPS AND HEALTH


आज 06 नवम्बर 2018 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
कार्तिक मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी तिथि है रात 10 बजकर 27 मिनट तक और उसके बाद अमावस्या
चित्रा नक्षत्र है शाम 07 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद स्वाति नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कन्या में और चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 08 बजकर 13 मिनट पर
आज भद्रा है सुबह 11 बजकर 04 मिनट तक. नरक चतुर्दशी है. रूप चतुर्दशी है और आज मंगल कुम्भ राशि में प्रवेश कर रहे हैं सुबह 08 बजकर 22 मिनट पर

मेष (Aries) आनेवाला एक वर्ष रिश्तों के सन्दर्भ में कुछ ऐसा है जिसमे निरंतर उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अब से लेकर मार्च 2019 तक अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को दूर करना होगा ताकि आप रिश्तों की अच्छाई को भलीभांति समझ सकें और घर-परिवार का सुख पा सके. अप्रैल 2019 से आगे आपके मन में बैठी हुई घबराहट भी दूर हो जाएगी जिसके चलते पारिवारिक रिश्तों को ओर बेहतर तरीके से समझने का मौका मिलेगा. कोई प्यार का रिश्ता इस समय अपनी ही परेशानियों से झूंझ रहा है. जनवरी 2019 से हालात तो सुधरेंगे लेकिन आप अपनी ओर से फासले बनाए रखेंगे. अप्रैल 2019 से जुलाई 2019 तक आप अपनी भावनाओं को लोगों पर ज़ाहिर करने के लिए आगे बढ़ पाएंगे और किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का मौका मिलेगा. सेहत को लेकर आने वाला पूरा वर्ष आपको इस बात से आगाह कराएगा की अपने खान-पान पर भी ध्यान रखें और सेहत के प्रति निरंतर जागरूक बने रहे.

वृषभ (Taurus) पारिवारिक रिश्तों की खुशियाँ बनाये रखने के लिए आनेवाले तीन महीने में अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी और अपनों के प्रति समर्पित रहने की कोशिश करनी होगी. आपके विचार भी अच्छे हैं और लोगों के प्रति आपका व्यवहार भी अच्छा है, पर आपकी शक्सियत ऐसी बन रही है जो आपको लोगों से जोड़े रखे. किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारी कठिनाइयाँ बने रहने का समय है. किसी दोस्ती को प्यार के रिश्ते में परिवर्तित करना चाहेंगे तो हालात आपकी मदद जरूर करेंगे, पर भावनाओं में बह जाना इस समय ठीक नहीं है क्योंकि प्यार के रिश्ते में बहुत सारी रुकावटों का सामना भी करना पड़ेगा. अप्रैल 2019 से आगे अपने खाने-पीने की आदतों पर नजर रखनी होगी ताकि सेहत बनी रहे और कोई पेट से जुड़ी समस्याएँ न उभरकर आयें. कुलमिलाकर आनेवाला वर्ष कई रूप से आपके लिए मददगार है पर किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी कठिनाइयों के प्रति जागरूक रहना होगा.

मिथुन (Gemini) पारिवारिक रिश्तों को लेकर मिलाझुला समय है. कई तरह की ग़लतफ़हमियाँ भी पैदा हो सकती है और लगभग पूरा साल ऐसा है जिसमे पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने के लिए हर तरह के मतभेद से बचकर निकल जाना होगा. अब से लेकर मार्च 2019 तक अपने विचारों को बहुत ध्यानपूर्वक व्यक्त करने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप अनजाने में भी किसी का दिल न दुखाएं. अप्रैल 2019 से आगे खुद पर भरोसा बनाये रखने से फायदा जरूर होगा. किसी प्यार के रिश्ते में आनेवाले तीन-चार महीने में बहुत सारा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, उसके बाद हालात संभलते चले जाएंगे. आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे अपनों की सेहत को लेकर थोडा सा जागरूक रहना होगा. खासकर अप्रैल और मई 2019 में अगर सेहत से जुडी कोई समस्या हो तो जांच या इलाज़ कराने की जरूरत पड़ेगी. नवम्बर 2019 के बाद पारिवारिक रिश्तों का सुख ओर बेहतर होता चला जाएगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

कर्क (Cancer)घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए जागरूक रहना होगा ताकि अपने मन में बिठाया हुआ असंतोष किसी भी रूप से आपको परेशान न करता चला जाए. अभी से लेकर मार्च 2019 तक इस भरोसे के साथ आगे बढ़ें की सबकुछ ठीक है और लोगों को भी उसी भरोसे की नजर से देखें. रिश्तों से जुड़ा तनाव किसी न किसी तरह के मतभेद की वजह से है जिसे संभाले रखने की आदत डाल लें, पर किसी भी तरह की भावुकता से बचें. कोई प्यार का रिश्ता इस समय अपनी ही समस्याओं से झूंझ रहा है. किसी प्यार के रिश्ते में कई तरह का उतार-चढ़ाव बना हुआ है फिर भी हालात आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं. जनवरी 2019 से आगे किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने में मदद मिलती चली जाएगी और अप्रैल 2019 से आगे आपके मन का असंतोष भी संभल जाएगा, इसलिए अपने अंदर उस तरह का धैर्य और विनम्रता लानी होगी जो इस समय की परेशानियों को हटा दे. सेहत को लेकर यह समय है जिसमे कोई नई परेशानी नहीं है फिर भी रोज़मर्रा के रूप में अपना ध्यान रखने से फायदा जरुर होगा. अप्रैल 2019 से आगे सेहत को लेकर अगर किसी भी तरह का असमंजस है तो जांच या इलाज़ जरुर करा लें ताकि बात पूरी तरह से समझ में आए. अगस्त 2019 से आगे रिश्तों का सुख आपके लिए भरपूर बना रहेगा.

सिंह (Leo) पारिवारिक परिस्थितियां आपके लिए मददगार भी हैं और चुनोती भरी भी हैं, क्योंकि आप ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जिसमे आपको रिश्तों को प्राथमिकता तो देनी ही पड़ेगी. पारिवारिक रिश्तों से सुख पाने के लिए मार्च 2019 से जुलाई 2019 का समय अच्छा साबित होगा, पर जनवरी 2019 से मार्च 2019 के बीच अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप लोगों को खुश रख सकें. किसी प्यार के रिश्ते के प्रति अपनी लगन बनाये रखेंगे तो यथास्थिति बनी रहेगी. अब से लेकर मार्च 2019 तक अपनी इच्छाओं को थाम लें और अपने भटकते हुए विचारों को संभाल लें. अप्रैल 2019 से आगे चुनोतियाँ तो ऐसी ही रहेंगी लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने का मौका मिल जाएगा. जनवरी से मार्च 2019 में अपनी सेहत का ख़याल रखें और किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें.

कन्या (Virgo) पारिवारिक रिश्तों का सुख इस बात पर निर्भर करेगा की आप अपनों को समझने के लिए कितना जागरूक हैं, और आपके अंदर वो अच्छाई है की आप विनम्रता से सोचें और सूझबूझ से फैसले करें. अप्रैल 2019 में कोई पारिवारिक रिश्ता आपको बहुत सारा सुख देगा, पर इस बात को इस सन्दर्भ में देखें की आनेवाले एक साल में रिश्तों को इस रूप से ढाल लें की आप उनके प्रति जागरूक भी बने रहें और अपनी अच्छाई भी ज़ाहिर करते रहें. अब से लेकर अप्रैल 2019 तक आपको कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. अप्रैल 2019 से आगे किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियाँ कम होती चली जाएँगी और तब आपको तस्वीर साफ़ नजर आएगी. आनेवाले तीन महीने में सेहत को लेकर समय कुछ ऐसा है जिसमे अपना ख़याल रखने की जरूरत पड़ सकती है, पर अच्छाई यह है की आप अपनी सेहत को लेकर जागरूक हैं और यही चीज़ ज़िन्दगी में मदद भी करती है.

तुला (Libra) पारिवारिक रिश्ते ठीक हैं और किसी भी तरह की कमी नहीं है. दिसम्बर 2019 में और आगे चलकर मई 2019 में घर-परिवार में बहुत सारा तालमेल बनाये रखना होगा. मार्च 2019 तक अपने मन में जो भी उतार-चढ़ाव चल रहा है उसे भी संभाले रखें. कोई प्यार का रिश्ता इसलिए ठीक बना रहेगा क्योंकि आप उसके प्रति प्रेरित रहें और इस वजह से सुख बना रहेगा, पर अप्रैल 2019 से आगे किसी प्यार के रिश्ते में बादल मंडरा सकते हैं जिसे सँभालने के लिए आपको अपने मन में बहुत सारा भरोसा बनाना पड़ेगा. सेहत को लेकर आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे अपने खाने-पीने में नजर रखनी होगी, खासकर जनवरी 2019 में सेहत के प्रति ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. मार्च 2019 में और मई 2019 में खुद की गलतियों से बचना होगा ताकि सेहत काबू में रहे.

वृश्चिक (Scorpio) पारिवारिक परिस्थितियां ठीक हैं पर हो सकता है की कभी-कभी आप अपनी frustration को संभाल न पाएँ और आपको गुस्सा आ जाए. आनेवाले दो महीने में और उसके बाद मार्च-अप्रैल 2019 में खुद पर नियन्त्रण रखना होगा. आप लोगों के प्रति मधुरता बनाए रखेंगे तो पारिवारिक स्तिथि संभली रहेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. कोई प्यार का रिश्ता आनेवाले दिनों में आपके दिलोदिमाग में छाया रहेगा. हो सकता है दिसम्बर 2018 में आप किसी को पसंद करें और मार्च से जुलाई 2019 में आपकी प्राथमिकतायें बदलती चली जायेंगी और उस समय की सच्चाई को कबूल करने में ही फायदा होगा. सेहत को लेकर जागरूक बने रहने की जरूरत है. मार्च 2019 से जुलाई 2019 में सेहत का जरूर ख़याल करें ताकि सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहे.

धनु (Sagittarius) पारिवारिक रिश्तों की ओर ज्यादा ध्यान देने का समय चल रहा है पर आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे कुछ हद तक आपकी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं. आपका व्यवहार और आपकी उत्तेजना कुछ ऐसी बनी हुई है की आप अपने कदम पीछे हटाते चले जाएँ, फिर भी कुछ हद तक यह समय मददगार है की आप लोगों से बात जरूर करें, पर ऐसा करने के लिए अपने मन में बहुत सारी विनम्रता बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनी लापरवाही से या तैश में आ जाने से आपसे ही गलती होगी. मार्च-अप्रैल 2019 में कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभाएगा. उस समय अपनी बढती हुई इच्छाओं को थामे रखें ताकि आपसे कोई गलती न हो जाए. अपनी मानसिकता को सुधारने में अप्रैल 2019 से आपको मदद जरूर मिलेगी.

मकर (Capricorn) पारिवारिक रिश्तों के प्रति आपकी जागरूकता बहुत बड़ा काम करेगी. किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव के बावजूद आप अपनों का ख्याल रख पाएंगे और निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी. मार्च से जून 2019 में आपको रिश्तों के प्रति ओर ज्यादा जागरूक होना पड़ेगा ताकि आप अपनों की जरूरतें पूरी कर सकें, पर जुलाई से अक्टूबर 2019 में पारिवारिक सुख को बनाए रखने की ओर ज्यादा जरूरत पड़ेगी. कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए ठीक-ठाक बना हुआ है और कोई कमी नहीं है. अप्रैल और मई 2019 में किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का मौका मिलेगा जो आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ लाए. सेहत को लेकर हालात संभले हुए हैं पर रोज़मर्रा की चुनोतियों को संभाले रखने की जरूरत पड़ सकती है.

कुम्भ (Aquarius) पारिवारिक परिस्थितियां इसलिए मददगार हैं क्योंकि उसमे आपकी सूझबूझ लगी हुई है. आप अपनों से बात भी कर पा रहे हैं और उन्हें अपनी बात से संतुष्ट भी कर पा रहे हैं, यही अच्छाई आपकी सूझबूझ को ओर ज्यादा निखार रही है. जनवरी 2019 में घर-परिवार से जुड़ा तनाव बढ़ सकता है या फासले बढ़ सकते हैं जिन्हें संभालना होगा, पर किसी को भी नाराज़ करने से बचना होगा. अगस्त से अक्टूबर 2019 में काम की मसरूफियत के बावजूद आपको अपनों के लिए समय निकालना होगा. किसी प्यार के रिश्ते की ओर आनेवाले साल में इच्छाएं भी बहुत हैं और परेशानियाँ भी जुड़ी हुई हैं, शायद इस समय की चुनोती भी है जिसकी वजह से आपका मन कुछ परेशान रह सकता है. अप्रैल 2019 से किसी प्यार के रिश्ते में अपनी भटकते विचारों को ओर ज्यादा थामने की जरूरत पड़ेगी.


मीन (Pisces) पारिवारिक परिस्थितियां ठीक-ठाक बनी हुई हैं और कोई कमी नहीं है. फरवरी 2019 में छुटपुट विचारों का मतभेद हो सकता है जिसे संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. आगे चलकर अगस्त 2019 में भी पारिवारिक ख़ुशी को बनाये रखने के लिए जागरूक रहना पड़ेगा. इस दौरान आपकी अच्छाई हर तरह से बनी हुई है और आप अपनों का ख़याल रख पा रहे हैं. अब से लेकर मार्च 2019 तक किसी प्यार के रिश्ते में आपका असंतोष नजर आ रहा है. अप्रैल 2019 से आगे आपकी घबराहट तो दूर हो जाएगी पर आपको अपनों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी. रिश्तों से जुड़ी खुशियाँ बनाये रखने के लिए काम, पैसे और खर्चों से कहीं ज्यादा आपको अपनों के प्रति जागरूक बने रहने की जरूरत पड़ेगी. सेहत को लेकर हालात ठीक हैं पर फरवरी 2019 में और आगे चलकर अगस्त 2019 में अपनी और अपनों की सेहत का ख़याल तो रखना ही पड़ेगा. कुलमिलाकर आनेवाला वर्ष आपके लिए हर तरह से मददगार है और आपके लिए सुख और समृद्धि की संभावनाएं दर्शा रहा है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.