Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 7, 2018

Wednesday 7th November 2018, Diwali Special - Finances and Career, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

DIWALI SPECIAL - FINANCES AND CAREER


आज 07 नवम्बर 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
कार्तिक मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अमावस्या है रात 09 बजकर 32 मिनट तक और उसके बाद कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है
स्वाति नक्षत्र है शाम 07 बजकर 36 मिनट तक और उसके बाद विशाखा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं तुला राशि में
आज दीपावली का शुभ त्यौहार है जिसकी आप सब सबको बहुत सारी शुभकामनाएं
श्री महालक्ष्मी पूजन प्रदोष काल में है. श्री कमला जयंती है. महावीर निर्वाण दिवस है और व्रतोपवास है.

मेष (Aries) कामकाज की परिस्थितियों को लेकर आप बेहतरीन समय से गुजर रहे हैं बशर्ते आप अपनी मेहनत से जुड़े रहें क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे किसी भी तरह की चमत्कार की उम्मीद लगाने से कोई फायदा होने वाला नहीं है, खासकर दिसम्बर 2018 से लेकर फरवरी 2019 में आपकी मेहनत उभरकर आएगी जो कामकाज के प्रति आपकी मेहनत को ओर ज्यादा उजागर करे. आपके आसपास के लोग भी आपको मदद करने के लिए प्रेरणा देते रहेंगे, इस बात को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का मलाल न रखें. किसी भी अच्छी सलाह को समझें चाहे वो आलोचना के रूप में ही क्यों न हो. आपकी आर्थिक स्तिथि आनेवाले वर्ष में स्थिरता दर्शा रही है. दिसम्बर 2018 में और आगे चलकर मार्च 2019 में अपनी बचत पर नजर रखनी होगी ताकि आपका पैसा कहीं फंसे नहीं और आपका किसी भी रूप से नुकसान न हो. काम या कारोबार से आपका लाभ बना रहेगा इसलिए अपने काम की ओर ओर ज्यादा प्रयास करने होंगे. अप्रैल 2019 से काम के प्रति जो भी मन में असंतोष है वो भी घटता चला जाएगा और कामकाज में अपनी लगन बढाने की संभावनाएं बढ़ जाएँगी.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि सुंदर बनी हुई है. आनेवाला वर्ष आपकी आमदनी को अच्छाई के रूप से दर्शा रहा है जिसके चलते आप अपनी बचत को भी बढ़ा सकें. दिसम्बर 2018 में अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना होगा. मार्च-अप्रैल 2019 में अपने बढ़ते हुए नुकसान पर भी नजर रखनी होगी ताकि ज़िन्दगी का सुख और समृद्धि आपके लिए लगातार बनी रहे. काम या कारोबार को लेकर आनेवाले वर्ष में कई तरह के दबाव बने रह सकते हैं. ऐसे में अपने काम को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जो आपकी दिक्कतों को बढ़ाए. दिसम्बर 2018 से लेकर जुलाई 2019 तक अपने फैसले इस रूप से करें की आपके लिए बचाव का माहोल बना रहे. अप्रैल 2019 से आगे अपनी आर्थिक स्तिथि को किसी कमी की नजर से देखकर अपना असंतोष न बढ़ाएं.

मिथुन (Gemini) अब से लेकर अप्रैल 2019 तक पैसे से जुड़े हालात मददगार बने हुए हैं पर अपनी बचत को लेकर आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. यह आपके मन का बनाया हुआ असंतोष है जो आपके कामकाज की स्थिरता पर असर डाल सकता है इसलिए कामकाज में भी मन लगाना होगा और किसी भी तरह के रोज़मर्रा के मतभेद से भी बचना होगा. काम को लेकर शायद लोगों का उतना समर्थन न मिल पाए जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं, फिर भी बहुत कुछ काबू में हैं जिसके चलते आपको खुश रहना सीखना होगा. आपने अपनी मेहनत से ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल किया है पर आनेवाले चार महीने में वही मेहनत कम होती हुई नजर आ रही है, इस ओर भी ध्यान देना होगा. अपने काम को सिर्फ धनलाभ के सन्दर्भ में न देखें बल्कि अपने काम की स्थिरता को और उसकी गुणवत्ता को बढाने के प्रयास कर लें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि आपके लिए ठीक-ठाक बनी हुई है पर आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं. अप्रैल 2019 से आप अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को दूर कर पाएंगे पर उसके बाद अपने फैसलों पर ओर ज्यादा नजर रखने की जरूरत पड़ेगी. दिसम्बर 2018 से फरवरी 2019 में और आगे चलकर जून 2019 में अपने पैसे को कहीं भी फंसाने से बचना होगा, इसलिए अपने फैसलों पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी. मार्च से जून 2019 में आपके कामकाज की स्तिथि बेहतर हो रही है जिसके चलते आपको भरपूर लाभ मिल पाएगा, पर जुलाई से सितम्बर 2019 में कामकाज से जुड़े फैसलों को लेकर गलती करने से बचना होगा. अपने हालात का भलीभांति आंकलन करेंगे और अपनी चुनोतियों को संभाले रखेंगे तो आनेवाला वर्ष आपको किसी भी समस्या से बचाए रखेगा. अप्रैल 2019 से आगे अपने रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों को भी रोकना पड़ेगा.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि सुखद है और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं. किसी भी तरह के निवेश को करने के लिए भी अच्छा समय बना हुआ है. जनवरी से मार्च 2019 में और जुलाई 2019 में अपने पैसे को बचाकर चलाने की जरूरत पड़ेगी. वैसे भी अप्रैल 2019 से आगे पैसे से जुड़े किसी भी तरह के असंतोष से बचना होगा. जून और सितम्बर 2019 में धन आगमन के हालात बेहतर होते चले जायेंगे जो आपके काम और आपकी मेहनत से जुड़े हुए हों. अपने कामकाज के प्रति प्रेरणा बनाये रखने का समय है. जनवरी 2019 से मार्च 2019 में कामकाज से जुड़े दबाब झेलने पड़ सकते हैं जिसका सीधा असर आपके पैसे के आगमन पर भी पड़े, इसलिए अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. मार्च से जुलाई 2019 में हालात आपकी हर तरह से मदद करेंगे जिसके चलते कामकाज से लेकर आपकी आर्थिक सुख-समृधि तक किसी न किसी तरह की बढ़ोतरी होती चली जाए, पर आनेवाले वर्ष में पैसे से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद से बचें ताकि उसका बुरा असर आपकी बचत पर बिलकुल न पड़े.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि इसलिए संतोषजनक है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत भी लगी हुई है और लोगों का योगदान भी मिला हुआ है पर सबसे बड़ी बात यह है की रोज़मर्रा के रूप में आप अपने काम के प्रति समर्पित हैं और आपकी मेहनत बनी रह सकती है. अब से लेकर मार्च 2019 तक अपनी मेहनत को सही दिशा में लगाये रखने की जरूरत है. आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है पर मार्च 2019 तक अपने असंतोष पर काबू पाना होगा. अप्रैल 2019 से आगे अपने कामकाज को नए नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी. मई से अगस्त 2019 में कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए जागरूक रहना होगा. अगर आपकी मेहनत में किसी भी तरह की कमी  आएगी तो गलती आपकी होगी, इसी वजह से फरवरी से अप्रैल 2019 में अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी काबू पाना होगा और किसी को भी नाराज़ करने से भी बचना होगा.

तुला (Libra) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर उसे बनाए रखने के लिए बार-बार अपनी प्रेरणा को जगाना होगा. दिसम्बर 2018 से मई 2019 तक अपनी बचत को बहुत ज्यादा संभालकर चलायें और पैसे से जुड़े फैसले संभलकर करें ताकि आपका पैसा कहीं फंसे नहीं. अक्टूबर-नवम्बर 2019 में भी अपने बढ़ते हुए खर्चों पर अंकुश लगा लें. आनेवाला पूरा वर्ष आपकी अपनी मेहनत से आपकी सुख-समृद्धि को बनाये रखेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, और इसी प्रेरणा के चलते अपने अंदर बहुत सारा धैर्य भी बनाये रखना होगा ताकि किसी भी उत्तेजना के चलते आप अपना नुकसान न कर बैठें. अब से लेकर मार्च 2019 तक कामकाज में ओर लगन पैदा करनी होगी. अगस्त 2019 में भी कामकाज में किसी भी तरह के बदलाव से बचना होगा. आनेवाला वर्ष आपकी मेहनत को जगाये रखेगा और आपकी सूझबूझ को भी बनाए रखेगा. कोई भी समय जो इंसान से मेहनत करवा ले और उसे सही दिशा में चलाए रखे वही अच्छा होता है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि भी ठीक है और हालात भी आपकी पूरी तरह से मदद कर रहे हैं. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं पैसे से जुडी परिस्थितियों को आपके लिए लगातार बनाए रखने में सक्षम है. अप्रैल से जून 2019 में अपने बढ़ते हुए खर्चों पर काबू रखें और किसी भी तरह की उदारता से बचें. अपने कामकाज की और अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए यह बहुत जरूरी होगा क्योंकि आपके अंदर मेहनत करने का ज़ज्बा है और आप अपनी ईमानदारी से जुड़े हुए हैं जिस वजह से लोग आपसे नाराज़ होते चले जाएँ ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह का तैश लाने से बचना होगा. अब से लेकर मार्च 2019 तक हो सकता है तकदीर किसी बड़े लाभ के रूप में आपका साथ न दे लेकिन अप्रैल 2019 के बाद हालात आपके लिए बेहतर होते चले जायेंगे तो आपकी मेहनत में और आपकी आर्थिक स्तिथि में ओर इजाफा होगा.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि संतोषजनक है पर आप योजना बनाकर नहीं चल पा रहे और इसी वजह से आप अपने पैसे की स्तिथि को कुछ न कुछ हद तक कमज़ोर ही करते चले जा रहे हैं, पर कामकाज को लेकर आप जागरूक भी हैं और समर्पित भी हैं. यही सूझबूझ आपकी शक्सियत का एक अहम हिस्सा है जो आपकी अच्छाई को बार-बार उजागर करता है, फिर भी आनेवाले वर्ष में अपने कदम पीछे हटाने से या किसी भी तरह की गलती करने से बचना होगा. मई से अगस्त 2019 में आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर ज़िन्दगी की ओर चीज़ों पर पड़ सकता है, इसलिए सतर्क होकर चलने से ही फायदा होगा. जून और सितम्बर 2019 में कामकाज या कारोबार से आपको तरक्की या खुशियाँ मिल सकती हैं जिसके चलते आपकी मेहनत ओर ज्यादा उभरकर आए.

मकर (Capricorn) आनेवाले वर्ष में बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़े इस चीज़ से बचने की जरूरत है. अगस्त से अक्टूबर 2019 में अपने पैसे के आगमन को किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना होगा. आनेवाले वर्ष में योजनाबद्ध रूप से आगे बढने का समय है. नवम्बर और दिसम्बर 2019 में आपकी जिंदगी की खुशियाँ बढेंगी. अप्रैल 2019 से आगे आप लोगों पर भरोसा भी कर पाएंगे पर अपनी बचत पर और अपने बढ़ते हुए खर्चों पर फिर भी नजर तो रखनी ही पड़ेगी. जून से अगस्त 2019 में किसी को भी नाराज़ करने से बचना होगा ताकि उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न पड़े. कुलमिलाकर आनेवाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे पैसे को लेकर अपने हाथ खींचकर रखने होंगे और अपने काम में मेहनत बढाये रखने की जरूरत पड़ेगी.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि इस रूप से मददगार हैं क्योंकि आपके काम या कारोबार की जरूरतें पूरी हो रही हैं और आपका पैसा सही दिशा में लग रहा है. अच्छाई यह भी है की काम और आपकी क्षमताएं आपको हर तरह से सही रास्ता दिखा रही हैं, पर परेशानी यह है की रोज़मर्रा के खर्चे रुकने का नाम नहीं ले रहे. अब से मार्च 2019 तक आपको यह भी समझ में नहीं आएगा की पैसा जा कहाँ रहा है, इसलिए ओर ज्यादा सतर्क होने की जरूरत पड़ेगी. अब से लेकर जुलाई 2019 तक कामकाज की स्तिथि संतोषजनक है. अगस्त से नवम्बर 2019 में अपने कामकाज के बढ़ते हुए दबाव को संभाले रखना होगा. लोगों का व्यवहार आपके प्रति बनता-बिगड़ता रहेगा पर आनेवाले दो महीने में खासकर वही लोग आपकी सहायता भी करेंगे. सितम्बर 2019 में अपने पैसे को कहीं फंसाने से बचना होगा. कुलमिलाकर आनेवाला वर्ष आपकी ज़िन्दगी की खुशियों को बनाए रखेगा और आपकी प्रेरणा में इजाफा करता चला जायेगा.


मीन (Pisces) पैसे से जुड़ी परिस्थितियां मिलिझुली हैं. आनेवाले एक महीने में आपके खर्चे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. जनवरी से अगस्त 2019 में आप अपने पैसे को सही दिशा में लगा पाएंगे और अच्छा निवेश कर पाएंगे. खासकर अगस्त 2019 में आपकी आर्थिक सुख-समृद्धि और बढ़ेगी. कामकाज से जुड़ी परिस्थितियां हर तरह से मददगार हैं क्योंकि आप जागरूक भी हैं और हालात भी मदद कर रहे हैं. दिसम्बर 2018 से फ़रवरी 2019 तक आपको अपनी मेहनत को बढ़ाकर अपने कामकाज में लगाना होगा और उन चुनोतियों को भी संभालना होगा जो आपकी मेहनत से ही संभल पाएंगी. आपका काम हो या आपके काम से जुड़ा प्रदर्शन अपने अंदर उस तरह का भरोसा जगाना होगा जो आपकी शक्सियत में ओर निखार लाए. अप्रैल 2019 से आगे अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को हटाने में भी मदद जरूर मिलेगी. आनेवाला वर्ष भाग्यशाली है और कामकाज की स्तिथि संभली हुई है, पर पैसे से जुड़े किसी भी जोखिम से बचना होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.