Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 25, 2015

Friday 26th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
लोगों की आपके प्रति सुख्स्पर्धा आगे बढ़ने में मदद करेगी. यह समय motivation प्राप्त करने का है ताकि ज़िन्दगी को एक नए नजिरये से देखा जा सके. इसी वजह से जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा बनानी होगी.
क्या करें – हर चीज़ समस्या नहीं होती, हर चीज़ के पीछे कोई न कोई कारण होता है, उन कारणों को समझ लेंगे तो रास्ता बनाने में मदद मिलेगी, इसी वजह से बीती बातों को भुला के आगे बढ़ना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें के आगे का रास्ता मुश्किल है, जो बीत गया वो भी आसान नहीं था लेकिन हर चीज़ को परेशानी की नज़र से न देखें.

वृषभ 
रिश्तों को सँभालने के लिए आप wasteful होते चले जा रहे हैं, लेकिन रिश्ते तो वैसे ही सुखद बने हुए हैं आपके लिए, फिर अपना नुक्सान क्यों कर रहे हैं.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता को समझें, सिर्फ बात करने से ही बात बन जायेगी. थोडा अपने विचारों को व्यक्त तो करें ओर इस प्रयास में अपनों का योगदान भी ले लें.
क्या न करें – मन का अविश्वास आगे  बढ़ते हुए ओर परेशानी पैदा कर सकता है, इसलिए ऐसी सोच मन में बिलकुल न बनायें. अपनी मानसिकता को न बिगड़ने दे ताकि आगे का रास्ता भी न बिगड़े.
  
मिथुन
आपकी अपनी मेहनत से आपको धन लाभ जरूर मिलेगा, लेकिन जो खुशियाँ पाना चाह रहे हैं वो शायद अभी मिल नहीं पाएंगी, यही कारण है के इन फासलों को दूर करना होगा.
क्या करें – आप दूर जाना चाह रहे हैं समृधि पाने के लिए लेकिन खुशियाँ पैसे से नहीं अपनों से मिलेंगी ओर अपनों को आपने बहुत पीछे खो दिया है, समय रहते इस बात को सुधार लें.
क्या न करें – मन में अविश्वास के कई सारे कारण हो सकते हैं, सिर्फ लोगों की गलतियाँ ही न देखें अपनी कमियों को भी परखिये.

कर्क
काम में बदलाव से कुछ लाभ तो हो जायेगा लेकिन आपकी बचत बिखर जायेगी, एक फायदा उठाने के लिए कहीं बड़ा नुक्सान न कर लें, इस वजह से अपना अगला कदम उठाने से पहले यह भांप ले कि वो कदम गलत जगह पर तो नहीं पड़ रहा.
क्या करें – अपनी भावुकता को हटा दें तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन जो भी करें उसका असर आपके पैसे पे न पड़े, ये आपको सोचना होगा, यही वजह है की आप कुछ ऐसा न करें की पैसा ज्यादा लग जाये और उसका लाभ उतना न मिले आपको.
क्या न करें – अपनी परेशानी को इस वजह से न बढाये क्यूंकि रिश्तों में अडचने हैं, सिर्फ अपनी इच्छाओं को ही पूरा करने का प्रयास न करें. जीवन में आगे बढना है तो लोगों का दिल भी जीतना होगा.

सिंह
कई रूप से लाभ बन रहा है ओर आपकी इच्छाएं पूरी हो रही हैं. सुख-समृधि के लिए अच्छा ओर भाग्यशाली समय है लेकिन आपकी मेहनत भी आपके लिए सही रास्ता बना रही है.
क्या करें – बहुत सी अच्छाई है लेकिन आप का मन परेशान है, पैसा आता बाद में है उसके खर्चे का हिसाब किताब पहले हो जाता है, इसी कारण उन खर्चों को कन्ट्रोल में लाना होगा जो बेकाबू हो रहे हैं.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो कामकाज के क्षेत्र में गलतफ़हमी पैदा करे, ऐसा करने से आप अपने जीवन की स्थिरता को बहुत बड़े खतरे में डाल रहे हैं, ऐसा बिलकुल न करें.

कन्या
आप अपनी मेहनत को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं लेकिन परेशानियाँ जैसे साथ ही साथ चल रही हैं, लोग अगर खफा रहेंगे तो आपकी परेशानियाँ दूर नहीं हो सकती इसलिए इस बात को समझना होगा.
क्या करें – पैसे का न सोच के हालात को सुधारने का सोचे, अगर हालात सुधर जायेंगे तो बाकी सारी खुशियाँ खुद-ब-खुद बन जायेंगी इसलिए अपनी प्राथमिकता को समझना होगा, अपनी मेहनत को सही दिशा में लगाना होगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर मन में अविश्वास रहेगा तो आप गलती करते चले जायेंगे, ओर यही वजह है के आपने अपनी परस्थितियों को खतरे में डाल रखा है. ज़िन्दगी का खेल अविश्वास से नहीं चलता, आत्मविश्वास को घटने बिलकुल न दें.
                                                          
तुला
बहुत कुछ आपके काबू में है लेकिन आप परेशान हैं, पैसे की स्तिथि भी आपको खुश नहीं कर रही क्यूंकि परेशानियाँ बढ़ी हुई हैं ओर बेकाबू हो रही हैं.
क्या करें – मन को शान्त रख के अपनी स्तिथि का आंकलन करना पड़ेगा, अपनी परेशानियों को समझते हुए एक-एक करके उन्हें दूर करना पड़ेगा. अगर काम का दबाव है तो वो इतनी जल्दी दूर नहीं होंगे. अपनी लगन से बहुत कुछ आप संभाल सकते हैं, यहाँ तक के अपनी परेशानियों को भी काबू में ला सकते हैं. लेकिन ये समझ लें की परेशानियों का एक ही कारण नहीं है, कई तरफ़ा दबाव हो सकते हैं आपके ऊपर.
क्या न करें – अपना नुक्सान न करें क्यूंकि यह भी एक बड़ा कारण है आपकी परेशानियों का ओर जल्दबाजी में लिए फैसले बड़े नुक्सान दे सकते हैं बस यह बिलकुल न करें इस समय में.

वृश्चिक
अपनी गलतियों से अपनी सेहत को बिगाड़ न लें, यह समय संभलने का है काम को बढ़ाने के लिए कोई ओर नुक्सान हो जाए तो यह ठीक नहीं है.
क्या करें – पैसे की प्लानिंग कर लें क्यूंकि यह ज्यादा सूझबूझ की बात होगी. पैसा अगर थोडा भी हो तो भी बहुत होता है अगर प्लानिंग सही हो, यह आपको समझना होगा.
क्या न करें – आपके मन की घबराहट आपकी परेशानियाँ बढ़ा रही है, इसी वजह से लोग शायद उतना आपसे खुश नहीं है जितना के होने चाहिये. ऐसा न सोचे के इसका तुरन्त समाधान होगा. समय लगेगा ओर हालात धीरे-धीरे सुधरेंगे.

धनु
आपकी क़ाबलियत रंग लाएगी ओर आपके लिए खुशियाँ मनाएगी, भाग्यशाली समय है की आप पारिवारिक जीवन की परेशानियों को सँभालते हुए जीवन में आगे बढ़ सकें.
क्या करें – ज़िन्दगी में काम को सुनिश्चित करना बहुत बड़ी बात है, अगर पहले कमियां रही हैं तो अब उसे सुधारने का समय है. प्रयास करें की आपकी सोच अब उस रास्ते पर आ जाए.
क्या न करें – मन की घबराहट इस वजह से है क्यूंकि खुद पर भरोसा नहीं है, इस अविश्वास को बिलकुल न बढ़ने दें, जब आपके अपने साथ हैं तो आपको किस बात की चिंता.

मकर
पैसे से जुड़े फैसले गलत हो सकते हैं इसलिए संभल के चलना होगा, लोग अगर आपसे नाराज़ हैं तो उस नाराजगी की वजह से आप हालात को ओर न बिगाड़ लें.
क्या करें – थोडा थम जाएँ ओर अपनों से जुड़ें, चाहे रिश्तों की बात हो या सांझेदारी की, लोगों से जुड़ कर बहुत कुछ आप संभाल पाएंगे.
क्या न करें – तकदीर को कोसना ठीक नहीं है, ऐसा न सोचे की जीवन की कमियां इस वजह से है की तकदीर साथ नहीं दे रही, अपनी घबराहट हटा दें, अपने मन के धुंधले से परदे को ओर धूमिल न करें.

कुम्भ
कामकाज में लोगों से जुड़ेंगे तो आपका प्रदर्शन बढेगा, इससे आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी ओर बड़े कदम उठा पाएंगे.
क्या करें – यह सब करने के लिए एक सकारत्मक सोच बनानी पड़ेगी, हमेशा दिक्कतों के बारे में सोचने से रास्ता नहीं मिलेगा, यह सोचें के इस समय आप क्या कर सकते हैं.
क्या न करें – सबसे पहले अपनी सेहत का भी ख्याल करें, किसी भी तरह की लापरवाही को बिलकुल न बढाये क्यूंकि उससे परेशानी आप ही को हो सकती है.

मीन
बहुत भाग्यशाली ओर सुंदर समय है लेकिन लोगों की आलोचना को सहना पड़ेगा, ऐसा करते हुए आप अपने जीवन में सुख ओर प्रेरणा ला सकते हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई के बलबूते पर आप लोगों को मदद दे सकते हैं, उनसे जुड़ भी सकते हैं, इसी से एक सदभावना का माहोल बनेगा जो आपके लिए सफलता के द्वार खोलेगा, कोशिश कर लें मुश्किल नहीं है.

क्या न करें – रिश्तों से जुड़ा जो असमंजस है उसे अपने ऊपर हावी न होने दें, कोई प्यार का रिश्ता अपने साथ परेशानियाँ भी ला सकता है, इस बात को भी न भूलाएँ, क्यूंकि ज़िन्दगी में एक balance बनाने की जरूरत है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.