Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 28, 2015

Monday 29th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
कामकाज के दबाव के कारण आप कुछ तनाव में हो सकते हैं, इसी वजह से पैसों से जुडी गलतियाँ भी हो सकती है जिनसे बचना होगा. पर सबसे बड़ी बात खुद को शांत रखें ओर तनाव को हटा दें.
क्या करें – अडचने हैं लेकिन उन अडचनों को संभालना है, वो आपकी मेहनत से संभव हो पायेगा ओर आपकी क़ाबलियत भरपूर है, उस क़ाबलियत को इस्तेमाल कीजिये ओर आप देखेंगे की सब कुछ ठीक है.
क्या न करें - घर परिवार के सुकून को कम न समझे वो आपको बहुत सी खुशियाँ दे सकता है, लेकिन खुशियों के चलते आप अपने काम को भी नज़रअंदाज़ न करें ओर उसका असर अपने घर परिवार की खुशियों पर भी न आने दें.

वृषभ 
सुंदर समय है अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए ओर कामकाज में सफलता पाने के लिए, सिर्फ आपको अपनी उपलब्धियों से सुकून प्राप्त करना होगा ओर आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी. मन की घबराहट कहीं पहुंचाती नहीं है इसलिए उस अच्छाई की तरफ देखिये जो आपके लिए बनी हुई है.
क्या करें – थोड़ी से मेहनत कर लें ओर खुद को साबित कर लें, यह अच्छा समय है परेशानियों के बावजूद आगे बढ़ने का ओर आपकी मेहनत ही रंग लाएगी, इसलिए इस अच्छाई को बनायें ओर एक प्रतियोगिता की भावना रखिये जीवन में आगे बढ़ने के लिए.
क्या न करें – अपने घर परिवार की खुशियों को कम न होने दें ओर अपना नुक्सान भी न करें, अगर रिश्तों में दूरियां बढ़ जायेंगी तो यह भी एक तरह का नुक्सान है जिससे बचने की जरूरत है. जो भी विकल्प सामने हो उसे सिर्फ पैसे के लाभ की वजह से न देखें.

मिथुन
मिलाजुला समय हो सकता है क्यूंकि परेशानियाँ ज्यादा हैं, आपकी चिन्ताएं भी इस बात को ले के हैं कि आप अपने पैसे को खतरे में डालते चले जा रहे हैं, यही ठीक नहीं है. जीवन में अपनी इन्वोल्व्मेंट को एक दिशा देने की जरूरत है.
क्या करें – लाभ तो आ जायेगा ओर आपकी मेहनत भी बनी रहेगी, लेकिन मन की व्यथा के कारण लोगों से उलझ जाना भी ठीक नहीं है, इसलिए थोडा अपने मन में शान्ति रखनी होगी जो बहुत जरूरी है.
क्या न करें – लोगों से फासले न बढ़ाएं, वैसे ही आप उन लोगों से दूर हटते चले गए हैं जो आपके करीब थे. इसी वजह से रिश्तों में दरार है, इस दरार को ओर न बढ़ने दें.

कर्क
परेशानियों के बावजूद आप रिश्तों को सँभालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है के यह संभव नहीं हो पायेगा क्यूंकि आप बहुत ज्यादा चिन्तित है ओर अपनी चिन्ताओं को अपने ऊपर हावी कर रहे हैं. इसी वजह से आपके कामकाज के प्रदर्शन में भी कमी आ सकती है.
क्या करें – थोडा सा motivated रहें के अपना नुक्सान नहीं करना है, बदलाव से लाभ मिल सकता है लेकिन उस लाभ का क्या फायदा जो अपनों से दूर कर दे, इसलिए आपको रिश्तों की ओर भी थोडा ध्यान देना होगा.
क्या न करें – सिर्फ धन लाभ को ही अपना लक्ष्य न बना लें, यह समय कुछ अजीब है के आपकी प्राथमिकतायें बिगड़ रही हैं. सिर्फ रिश्तों की तरफ चिन्ता करने से कुछ होगा नहीं, अपनी ओर से सकारात्मक प्रयास करने होंगे.

सिंह
घर परिवार की ओर आपका रुझान अच्छा है लेकिन आप उतने संतुष्ट नहीं है जितने की होने चाहिये, इसी वजह से कुछ परेशानियाँ पारिवारिक जीवन में बनी हुई हैं जिन्हें सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – अगर आप खुश न भी हो तो भी अपनों को समझने की कोशिश करें, उसी से रास्ता निकलेगा, उसी से समाधान निकलेगा. कुल मिलाकर लाभ का सुंदर योग है ओर कोई कमी नहीं है जीवन में इस अच्छाई को साथ ही साथ बनाये रखना होगा.
क्या न करें – कोई बदलाव बिलकुल न करें क्यूंकि उससे मनवांछित फल मिलेगा नहीं, यही कारण है कि य्थास्तिथि बनाये रखने से ही लाभ होगा. अपनी मेहनत को बिखरने न दें क्यूंकि आप बहुत ज्यादा सोच के दिशाहीन बनते चले जा रहे हैं, यही ठीक नहीं है.

कन्या
मेहनत करने का समय है ओर आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी, थोडा सा आशावादी हो जाईये ओर ज़िन्दगी को एक नए नज़रिये से देखिये ओर आप देखेंगे कि बहुत कुछ आप जीवन में हासिल कर सकते हैं. इसी अच्छाई को बनाये रखें ओर काम के दबाव को भी एक सच्चाई के रूप में कबूल कर लें.
क्या करें – थोड़े से पॉजिटिव परफॉरमेंस की जरूरत है ओर आपके लिए बहुत सारी अच्छाई बन जाएगी, लेकिन ये ओर बात है कि कामकाज को ले कर बहुत सारे दबाव बने रहेंगे जिस वजह से आप कुछ stress में भी रह सकते है, लेकिन काम के दबाव को हमेशा अच्छा समझना चाहिये क्यूंकि आप जीवन में इसी से स्थिरता पा सकते हैं.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लापरवाही से न चलायें, ये ओर बात है कि बहुत बड़ी कृपा है जो आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर कर रही है लेकिन उस वजह से आप अपने कामकाज में किसी तरह का रिस्क पैदा कर दें यह बिलकुल ठीक नहीं है क्यूंकी इससे आपको नुक्सान हो सकता है.

तुला
बहुत अच्छा समय है अगर आप इस समय की अच्छाई को प्राप्त कर सकें, हर तरह से आपके लिए लाभ सुनिश्चित है ओर इस अच्छाई को बनाये रखना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिये.
क्या करें – थोडा सा शांत रह कर अपने आसपास की अच्छाई को देखें ओर परखें, तभी जीवन में सुख ओर सुकून मिलता है क्यूंकि अगर आप अच्छाई को पहचान ही नहीं पायेंगे तो उससे सुख क्या प्राप्त करेंगे, इस वजह से अपनों से जो आपको मदद मिल रही है उसकी अच्छाई को भी आपको समझना होगा.
क्या न करें – कामकाज में कुछ छुपी हुई अडचने हो सकती है जिस ओर आप ध्यान नहीं दे रहे है, आप सिर्फ यह सोच रहे है के आपकी अपनी इन्वोल्व्मेंट सब कुछ संभाल लेगी, लेकिन सच्चाई यह भी है कि कुछ मतभेद ऐसे हैं जो आपके लिए बेकाबू हो रहे हैं, उस ओर भी ध्यान देना होगा, इस बात को नजरअंदाज़ न करें.

वृश्चिक
भाग्य उतना साथ नहीं दे रहा जितनी की आपकी मेहनत आपका साथ दे रही है, यही कारण है की ज़िन्दगी में आगे बढ़ के सोचना है ओर आगे बढ़ के देखना है. बहुत कुछ अच्छा आप कर सकते हैं ओर हालात मददगार हैं.
क्या करें – बहुत ज्यादा भावुक न बनें क्यूंकि उससे कुछ लाभ होगा नहीं, बल्की खुद अपनी स्तिथि को संभाल लें ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो, अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो उनसे भी आपको तालमेल बढ़ाना होगा, उनकी तरह से सोचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों में लापरवाही बिलकुल न करें, वो छोटी-छोटी बातें जो आप अपनों के लिए कर सकते हैं उसी से खुशियाँ बनेंगी, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ क्यूंकि आपकी ज़िन्दगी का दारोमदार अपनों से जुड़ के ही सुनिश्चित होगा.

धनु
यात्रा या बदलाव की परिस्थितियां हैं आपके मन में लेकिन आप कुछ चिन्तिंत भी हैं ओर कुछ असंतोष भी है मन में, इसी कारण आपको बहुत कुछ भुला कर अपनी ज़िम्मेवारियों की ओर देखना होगा, ओर सच्चाई यह भी है की आपको अपनों के लिए भी बहुत कुछ करना है.
क्या करें – आपके प्रियजन, आपके चाहने वाले ओर आपकी अच्छाई इस रूप से बनेगी के आपके अपने आपके साथ हैं ओर यही चीज़ आपको सुकून देगी इस समय की परेशानियों से आपको निकलेगी.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें ओर पैसे को बर्बाद न करें, हर कदम थोडा सा संभल के लेना होगा खासकर सेहत की ओर ध्यान देने के लिए, इस वजह से घर परिवार की स्थिरता को ओर सुकून को भी कम न होने दें.

मकर
आप अच्छा सोच रहे हैं इसीलिए आपके लिए अच्छाई भी बनी हुई है, लोगों से उतना समर्थन नहीं मिलेगा जितना आप चाह रहे हैं लेकिन आपकी अपनी अच्छाई बहुत काम कर सकती है, इसी वजह से आपको आगे बढ़ना है ओर भाग्य के प्रति शुक्रगुजार भी होना हैं.
क्या करें – पैसे को आप फसा लेंगे तो परेशानी आपकी है, यह बड़ी गलती होगी इस वजह से आपको संभलना होगा. अगर लोग खुश नहीं है तो उनको भी सँभालने की जरूरत पड़ेगी क्यूंकि व्यर्थ में जिन्दगी में अपने दुश्मन खड़े कर लेना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – कोई रिश्ता पनप रहा है उस रिश्ते को negative नज़र से न देखें. आप बहुत ज्यादा सोचेंगे ओर बहुत extremes में सोचेंगे तो यह आपकी गलती होगी, उस अच्छाई को जीवन में सुनिश्चित कर लें जो आपके लिए इस समय बनी हुई है.

कुम्भ
काम के प्रति रुझान अच्छा है ओर थोड़ी सी regularity बना लें, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है के अपने काम के प्रति रूचि पैदा कर लें जो इस समय कम होती हुई नज़र आ रही है. अगर आप बहुत भावुक बनेंगे तो विचार ना मिलें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – लोगों को साथ लेकर चलें ओर उनका समर्थन ले लें, इसी से आपके प्रदर्शन में बढोत्तरी होगी ओर आपकी अच्छाई उभर के आएगी, लेकिन ऐसा करते हुए लोगों को समर्थन देना भी होगा अपनी ओर से ताकि आपसी तालमेल बना रहे.
क्या न करें – घर परिवार के सुख को कम न होने दें क्यूंकि छोटी-छोटी बातों को अपनी ओर से बढ़ने न दें. हालात थाम लें ओर बहुत कुछ आपके अनुकूल बना रहेगा.

मीन
पैसे को खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं है, आपको लगेगा के लाभ हो रहा है लेकिन कहीं न कहीं वो लाभ बिखरता भी चला जा रहा है इसीलिए यह स्तिथि कुछ बड़ा कदम उठाने के लिए ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनों की केयर करें ओर अगर सेहत से जुडी कोई बात है तो ओर भी ज्यादा अपनों से जुड़ें. ऐसा करते हुए आप उन सभी वैचारिक मतभेद से भी बच जायेंगे जो कुछ समय से रहे हैं.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की तरफ आपकी अच्छाई बहुत सुंदर है लेकिन इसे आगे बढ़ाना थोडा कठिन हो सकता है, यही वजह है की आप चिन्तित हैं के इस रिश्ते को कैसे संभाला जाए. उन कारणों को नज़रअंदाज़ न करें जो रिश्तों के प्रति अडचन बने हुए हैं, उनको समझ के ही आपको अपने फैसले करने होंगे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.