Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 23, 2015

Wednesday 24th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आपकी घबराहट ओर परेशानी का असर किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है, आपकी बातचीत ओर प्रयास के बावजूद रिश्ते बिगड़ते चले जा रहे हैं, बहुत ज्यादा भावुक होने से समस्या का समाधान नहीं होगा.
क्या करें – बातचीत करनी होगी, communicate करना होगा, ओर ऐसा करते हुए अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी. आपके अपने आपके साथ हैं ओर यह आशीर्वाद आपको मिला रहेगा, इससे भी अपनी निजी जीवन की स्तिथि को सँभालने की कोशिश करें.
क्या न करें – बहुत aggressive हो कर बात बिलकुल न करें, इससे बात बिगड़ सकती है. मन में अविश्वास बिलकुल न पैदा करें क्योंकि यह सारी समस्या की जड़ है. शांत रहने से ही रिश्तों को संभाला जा सकेगा.

वृषभ 
लाभ का सुंदर योग है ओर आपके अपने आपके प्रति हर तरह से मददगार हैं, कोई प्यार का रिशता आपके मन पर बहुत ज्यादा हावी है लेकिंन कुछ चिन्ताएं भी है साथ ही साथ जो आपने अपने मन में बना रखी हैं. कुल मिला कर सुखद समय है अगर आप अपनी परेशानियों को मन से हटा दें.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को परखें, बहुत कुछ आपके हित मैं बना हुआ है, इस अच्छाई को बिखरने न दें, ऐसी स्थिति में बहुत शुक्रगुजार होना चाहिए   
क्या न करें – आपके आसपास के लोग आपको कोई बड़ा कदम उठाने के लिए सलाह दे सकते हैं, ऐसा बिलकुल न करें. अपनों का समर्थन ले कर ही कोई भी कदम उठाएं. अपनी परेशानियों का असर अपनी बचत पर या अपनी बोलचाल पर बिलकुल न आने दें.

मिथुन
प्रेरणा भरा समय है ओर बहुत कुछ अच्छा करने के लिए आपके मन में कई तरह के विकल्प हैं, आपके साथी और सहयोगी हर तरह से आपको मदद भी करना चाह रहे हैं, आप अपने मित्रों पर भरोसा कर सकते हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीकठाक हैं ओर आपकी जरूरतें पूरी होंगी, लेकिन घर परिवार की जरूरतें कुछ ऐसी बढती हुई नज़र आ रही है जिन्हें संभालना भी होगा. बहुत ज्यादा उदार नजरिया रखने से नुक्सान हो सकता है इसे संभालना होगा.
क्या न करें – अपनों की मंशा पर शक न करें, वैसे भी अपनी ओर से किसी भी तरह के फासले बिलकुल न बनाये. किसी बदलाव से पैसा तो आ जायेगा लेकिन पारिवारिक परेशानियाँ दूर नहीं होंगी.

कर्क
यात्रा या परिवर्तन के विचार हो सकते हैं मन में, लेकिन उसका असर आपकी पैसे की स्तिथि पर भी पड़ सकता है ओर आपका नुक्सान भी बढ़ सकता है, इसलिए हर कदम को संभाल के चलाने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी सोच कुछ ऐसी बना ले की आप समर्पित रहें. जो भी काम कर रहे हो उसमे एक involvement की जरूरत है जिससे आपके मन की घबराहट भी दूर हो सकती है इसलिए ये प्रयास बहुत लगन के साथ आपको करना होगा.
क्या न करें – अपने हालात पर शक न करें, ओर साथ ही साथ अपनी मानसिक परेशानियों को बढ़ाए भी नहीं, इसका असर आपके प्रयास ओर प्रदर्शन पर पड़ सकता है जो ठीक नहीं है.

सिंह
आपके दृष्टिकोण से सुंदर समय है ओर धन का लाभ सुनिश्चित है लेकिन आप बड़े लाभ की ओर देख रहे हैं जो इस समय शायद उतना न बन पाए जितना आप चाह रहे हैं. आपकी घबराहट इस वजह से भी है क्योंकी आप बड़ी commitments करना चाह रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को समझ के plan करना होगा, कामकाज में भी पैसे की जरूरत है ओर निजी जीवन में भी खर्चे बढ़ रहे हैं पर सबसे ज्यादा जरूरत उन लोगों की है जो आप पर आश्रित हैं, उनकी जरूरतों को समझना होगा.
क्या न करें – अपनी frustrations की वजह से कोई ऐसी बात न कहें जिसका असर आपके कामकाज पर पड़े. कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह के मतभेद से गलती हो सकती है इसलिए ऐसा कुछ न करें जिससे इस समय की स्थिरता पर असर आये.

कन्या
आपके मन में किसी बदलाव की इच्छा बहुत प्रबल है लेकिन उससे जुडी हुई परेशानियाँ बहुत सारी हैं, इसलिए कोई भी कदम उठाते हुए आपको यह समझना पड़ेगा कि आप अपने लिए खर्चा कितना बढ़ाते चले जा रहे हैं, यही ठीक नहीं होगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है ओर आपके बड़े बुज़ुर्ग भी आपका साथ दे रहे हैं, यह चीज़ मदद करेगी कि आप अपनी घबराहट को हटा दें ओर थोडा सा शांत हो जाए. अपनों के साथ ओर सहयोग से आपकी समृद्धी बढ़ सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह का अविश्वास मन में बिलकुल न रखें, किसी भी चीज़ का असर अपनों रिश्तों पर न आने दें, अपनी खुशियों को कम कर लेना ठीक नहीं.

तुला
किसी पार्टनरशिप में अच्छाई उभर सकती है, उस बात को आप आगे भी बढ़ाना चाह रहे हैं, लेकिन मन थोडा सा व्यथित हो सकता है की कहीं आप गलत कदम तो नहीं उठा रहे.
क्या करें – हर पहलू पर नज़र रखनी होगी तभी अपना फैसला करें, रोज़मर्रा की परेशानियाँ आपको बड़ी दिक्कत में न डाल दें इस रूप से आपको हर बात को सोचना ओर समझना होगा  इसीलिए कोई sensitive सोच रखना ठीक नहीं है.
क्या न करें – किसी भी तरह का परिवर्तन बिलकुल न करें क्योंकि उससे आपकी मानसिकता बिगड़ रही है, अगर आप तनाव में है तो यह तनाव आपकी सेहत पर भी असर डाल सकता है ओर कोइ भी चीज़ जो सेहत को बिगाड़े वो ठीक नहीं है.

वृश्चिक
कामकाज के प्रति आपकी लगन अच्छी है लेकिन आपने अपने लिए बहुत सारे दबाव बढ़ा रखे हैं, यह समय लाभ तो दे सकता है लेकिन ज़िन्दगी की परेशानियाँ भी साथ ही साथ बढ़ा सकता है.
क्या करें – अपनों से जुड़ना होगा ओर उन पर आश्रित भी रहना होगा, जितनी सलाह ओर मदद आप लोगों से ले लें उतना अच्छा होगा. कामकाज में भी कुछ काम दूसरों को सोंपने की कोशिश करें सब कुछ खुद नहीं किया जा सकता.
क्या न करें – काम के दबाव का असर अपनी सेहत पर न आने दें, ओर ये बात यह है के ज़िन्दगी में सब कुछ moderation के रूप में ही अच्छा लगता है, किसी भी एक चीज़ को बढ़ा लेना ठीक नहीं है. सेहत पर असर आये ये तो बिलकुल ठीक नहीं है.

धनु
भाग्यशाली स्तिथि है क्यूंकि बहुत सारी चीज़ें संभाली जा सकती हैं, सिर्फ खर्चों को थोडा संभाल लें तो रिश्तों को संभालना आसान हो जायेगा. पारिवारिक स्तिथि को जितना सुकून से चलाएंगे उतना ही अच्छा रहेगा.
क्या करें – अपने कामकाज को लगन के रूप से देखें, जितना काम में dissatisfaction होगी उतने आप छोटी-छोटी बातों से मतभेद पैदा कर लेंगे ओर इसे ही बचाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने जीवन में अपनों की भूमिका को कम न समझें, वैसे भी आपका सारा वजूद अपनों की वजह से ही है. आप अपनी ओर से rigid न बने क्यूंकी ऐसा करने से आप अपनी परेशानियाँ बढ़ा लेते हैं.

मकर
अपनी ओर अपनों की सेहत को समझना होगा, यह सोच कर कि सब कुछ ठीक है आप बहुत कुछ जैसे नज़रंदाज़ करते चले जा रहे हैं, रिश्तों की अच्छाई के बावजूद बहुत से शक है आपके मन में जो आपको घबराहट में डाले हुए हैं.
क्या करें – रिश्तों को मजबूत करना हो तो अपनी dissatisfactions को हटाना होगा ओर यह वो विचार हैं जो आपने मन में खुद बना रखे हैं उनका कोई वाजिब कारण नहीं है.
क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फ़साये नहीं, ऐसा करने से आप अपने निजी जीवन की खुशियों को बर्बाद न कर दें, लापरवाही से फैसले न करें क्यूंकि इससे नुक्सान हो सकता है.

कुम्भ
छुटपुट बातों को लेकर तनाव में आने से परेशानियाँ बढ़ सकती हैं, वैसे भी घर में परिवार में शान्ति की जरूरत है झगडा किसी भी तरह से बढ़ने नहीं देना. रिश्तों की अच्छाई जरूर है लेकिन उसे बनाये रखना है.
क्या करें – किसी भी तरह का असंतोष इस समय आपकी परेशानियाँ बढ़ा सकता है, थोडा खुश रहने की कोशिश करें उसी से आप अपने जीवन की प्राथमिकता को समझ पाएंगे ओर समय दे पाएंगे.
क्या न करें – घर की dissatisfaction का असर अपनी सेहत पर न पड़ने दें, पैसे की स्तिथि संभालें लेकिन अपनों की जरूरतों को नज़रअंदाज़ न करें.

मीन
घर परिवार में कलह की वजह आपका अपना गुस्सा हो सकता है, आपको लगेगा हालात सुखद हैं लेकिन आप उन्हें अपनी लापरवाही से बिगाड़ भी सकते हैं, इस वजह से लोगों को समझने की जरूरत है.
क्या करें – अपनों के प्रति अच्छा बोल भी बोंले ओर अपनों की मदद पैसे से भी करें, वैसे अपनों की केयर करने के लिए पैसे की उतनी जरूरत नहीं होती एक मीठे बोल की जरूरत होती है.

क्या न करें – अपनों के प्रति अविश्वास न बढ़ाये, बात इसी से बिगडती है ओर यही चीज़ परेशानी में डालती है. स्तिथि को बेकाबू न होने दें इन छोटी-छोटी बातों की वजह से.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.