Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 2, 2015

Wednesday 3rd June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
क्योंकि मतभेद है इसलिए बहुत से उतार चढ़ाव झेलने पड़ेंगे और यही कारण है की आप कुछ परेशान से लग रहे है, फिर भी अपनी और से कमी नहीं रखनी है.
क्या करें - अगर स्थिति को सम्भालना है तोह बहुत शांत बने रहे, व्यर्थ में अपनी परेशानिया बढ़ने से कोई लाभ होगा नहीं, अपने जीवन की अच्छाइओ की ओर देखेंगे तो कुछ कमियों को भी काबुल करना आसान हो जायेगा .
क्या ना करें - पैसे को बर्बाद करना या खतरे में डालना ठीक नहीं होगा, कोई ऐसा फैसला ना करे जिससे कहीं अपका पैसा फस जाए, घर परिवार की शांति को भी भांग ना होने दे,

वृषभ
रिश्तों की गर्माहट बनी रहेगी और अपनों का साथ भी बना रहेगा, लेकिन कुछ प्लानिंग की कमी भी है साथ - साथ जिससे आप संभाल नही पा रहे है.
क्या करें - लोगो का समर्थन पूरा मिल रहा है उसे ले लें, लेकिन लोगो पे थोड़ा भरोसा भी करें साथ ही साथ, इसी से जीवन में आगे बढ़ने का एक सुन्दर विकल्प खुला रहेगा.
क्या ना करें - ऐसा ना करें की आज अपने सहयोगियों से जुड़े और कल उनका साथ छोड़ दें, ये उतार चढ़ाव बिलकुल ठीक नहीं है, अगर मन गवाही नहीं दे रहा तो कोई ऐसा फैसला नहीं करें जिसे आगे चल के बदलना पड़े.

मिथुन
किसी भी बदलाव में आप बहुत सारी अच्छाई ढूंढ रहे हो. और ऐसा संभव भी है के परिवर्तन करने से कुछ नए विकल्प खुल जाए, लेकिन इसके चलते कही पहले ही आप अपना नुक्सान कर बैठे ये भी ठीक नहीं है.
क्या करें - अपने पैसे को बहुत सम्भालना होगा और उधार लेने से बचना होगा, क्यूंकि उधार लिया पैसा वैसे ही बिखर जायेगा ऐसा ही कहते है आपके सितारे, इस लिए थोड़ा सा सूझभूझ से फैसले करने की आवश्य्कता है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आधार बनाके के कोई ऐसी बात ना कहें जो अपनों से दूर ले जाएँ, वैसे भी रिश्तों की अहमियत को समझना  है उसमे दूरी ना बनाएं, लोग आपसे खुश नहीं है उन्हें और नाराज़ बिलकुल ना करें.

कर्क
कुछ छोटे छोटे बदलाव लाने से जीवन में बहुत सारी अच्छाई प्राप्त की जा सकती है, और ये समय इस रूप से मददगार है की आप उन सभी सम्भावनाओ  को टटोले और उन्हें समझे, ऐसा करने से आपकी मेहनत जरूर उजागर  होगी.
क्या करें - काम से लाभ है और आपके अपने ज्ञान और काबिलियत को इस्तेमाल करने का समय है, ऐसा करते समय आप ये ना समझ ले की सब  कुछ आसान है.
क्या ना करें - अपने मन की विचलित ना करें, अगर आपके Colleagues और Subordinates आपका उतना साथ नहीं दे रहे है तो भी आपको अपने जिम्मेदारिओं को नहीं भुलाना है, ना ही बहुत ज्यादा depressed हो क्योंकि उससे कोई लाभ होता नहीं है.

सिंह
आपकी अपनी involvement और आपके पैसे की investment नज़र आ रही है, इससे हालात पूरी तरह से फिर भी नहीं सुधरेंगे इसलिए अभी बहुत कुछ सोचना समझना बाकी है.
क्या करें - कोई ऐसा बड़ा कदम फिर भी ना उठाएं जो आपको परेशानिओ में डाल दे, कई ऐसे छुपे हुए विकल्प है जो उतने अच्छे नहीं है जितना की आप सोच रहे है.
क्या ना करें - घर परिवार में दिक्कतों को बढ़ाएं नहीं और अपना असंतोष दर्शाए नहीं, कोई ऐसा बड़ा कदम भी उठाए नहीं जो उतना लाभ नही दे रहा जितना की आप उम्मीद लगा रहे है.

कन्या
आप चिंतित हो सकते है लेकिन हालात बहुत मददगार है और काम काज की स्थिति सुधर रही है, पढाई लिखाई से जुड़े जो भी विकल मिलेंगे उनसे आगे बढ़ने में जरूर मदद मिलेगी.
क्या करें - जो कुछ भी आज समस्या भरा लग रहा है वो भी मदद करेगा, जो भी अड़चनें है उन्हें चुनौतियों के रूप में देख लें और आपको पूरा लाभ मिलेगा, तक़दीर आपका पूरा साथ दे रही है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में असंतोष लाने से परेशानियां बढ़ सकती है, वैसे भी आपके अपनों के विचार बहुत प्रबल है और उन्हें आपको सुनना पड़ेगा और समझना पड़ेगा, रिश्तों में ये ना समझे की सब कुछ सुखद है और आसान है. 

तुला
अपनी घबराहट या असंतोष के चलते कोई ऐसा कदम ना उठाएं की जिससे परेशानिया बढ़ जाए, वैसे भी ये समय परिवर्तन के लिए अनुकूल नही है, असंतोष से लिए गए फैसले गलत हो जाते है और आपके लिए गलत हो जायेंगे.
क्या करें - अपने काम की लगन को बनाये रखें जो सबसे बड़ी बात है इस समय के लिए, और अपने पैसे में या अपनी बचत में संतोष ले आएं जो जीवन में चाहिए होता है, आपकी भावुकता इस समय अच्छी नहीं है.
क्या करें - घर परिवार में या रिश्तों में कोई ऐसी बात कहना जो दुखदाई हो ठीक नही होगी, इसलिए कोई ऐसी बात न कहें जो रिश्तों को हमेशा के लिए बिगाड़ दें, लोगों से उलज़े नहीं, पैसा जीवन में बहुत कमा लेंगे लेकिन रिश्तों को वापिस लाना मुश्किल हो सकता है. 

वृश्चिक
रोज़ मररा की छुट पुट बातों से बहुत ज्यादा स्ट्रेस ना पैदा करें निजी जीवन में, हालत अब कई तरह से सुधर रहे है और सवर रहे है उन्हें संभाले रखना और आगे बढ़ाना बहुत जरुरी है.
क्या करें - जितना ताल मेल बढ़ाएंगे उतना ही लोगों का समर्थन मिलेगा और सहयोग मिलेगा, लोग आपकी क़ाबलियत  की तारीफ़ कर रहे है इसलिए इस स्थिति से लाभ उठा लें.
क्या ना करें - घर परिवार में ऐसी उम्मीद लगाना जो पूरी ना हो ठीक नहीं होगी, वैसे भी तकदीर को कोसते रहना ठीक नहीं है ऐसा बिलकुल ना करें, सच्चाई यह है की बहुत कुछ सही है और काबू में है.

धनु
काम काज में या निजी जीवन में किसी भी तरह की परेशानी दिक्कतों में डाल सकती है, इसलिए कोई ऐसी बात न कहे जो संभाली ना जा सके, आपकी मन की परेशानी आपसे ऐसी गलती करा सकती है.
क्या करें - बहुत शान्ति बनाएं बहुत patience रखें , अपनी अच्छाई को इस रूप से समझे की विनम्रता से ही लाभ होगा, बहुत प्रबल विचार दिक्कतों में डाल सकता है.
क्या ना करें - कोई प्यार का रिश्ता अनुकूल नहीं है, ना ही आपसी ताल मेल है और ना ही लोगो का समर्थन इसलिए कोई ऐसे सपने ना देखे जिन्हे पूरा करना मुश्किल हो.

मकर
हालात मददगार है और परेशानिओ के बावजूद रिश्तो की अच्छाई बनी हुई है, कुल मिलाके स्थीती ये है की परेशानिओ के बाद एक नयी सुबह का आगाज हो रहा है.
क्या करें - अपने मित्रो से अपने चाहने वालो से बात चीत कर लें, उनकी सलाह इस समय कारगर हो सकती है, हो सकता है उनकी बात से आपको आज सुकून ना मिले लेकिन आगे चल के रास्ता सुखद बनेगा.
क्या ना करें - बहुत ज्यादा डिप्रेस्ड ना हो, हालात सुधरने में थोड़ा सा समय लग सकता है लेकिन रिश्तों की अच्छाई बनाने के लिए बहुत अच्छा  मौका है आपके सामने.

कुम्भ
रिश्तों की स्थिति कुछ ऐसी है जो आपको लगेगा की सुधर रही है लेकिन आगे चल के परेशानियां बढ़ रही है, इसलिए ऐसी सोच ना बनाये की सब कुछ ठीक हो रहा है,
क्या करें - थोड़ा सा अपने काम पे ध्यान देना होगा, आप जैसे बहुत कुछ नज़र अंदाज़ कर के चल रहे है और यही ठीक नहीं है, अपनी इस समय की प्राथमिकता को समझना बहुत जरुरी है.
क्या ना करें - बदलाव आपको अपनों के करीब ला सकता है, उस रूप से तो ऐसी सोच बनानी ठीक होगी, लेकिन बदलाव आपके धन की स्थिति को बेहतर कर दे ऐसा फिलहाल संभव नहीं होगा, इस लिए कोई फैसला जल्दी में ना करें .

मीन
अच्छा समय इस वजह से है क्यूंकि आप बहुत मेहनत करने के लिए प्रयत्नशील है, लेकिन समस्या ये है की आप अपनी काबिलियत को उतना नही समझ पा रहे जितना की समझना चाहिए, यही कारण है की आप कोई बदलाव करके कोई आसान रास्ता खोज रहे है.
क्या करें - तक़दीर साथ देगी लेकिन आसान रास्ते के रूप में नही, बल्कि तक़दीर आपसे मेहनत करवा लेगी और आपको नयी ऊंचाइयों तक नयी उप्लब्दियो तक ले जाएगी, ये अच्छाई है इस समय की जिससे जुड़ना होगा.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े या खर्चो से जुड़े जो भी फैसले हो उन्हें जरा स्थगित कर दे, क्योंकि इस समय लिए गए फैसले शायद उतने अनुकूल न हो जितने आप चाह रहे है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.