Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 17, 2015

Thursday 18th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आपकी सारी सोचविचार घर परिवार की ओर बनी हुई है, रिश्तों की अहमियत मन में बहुत है ओर ये ही चीज़ आपको सुख ओर सुकून देगी, कोई भी यात्रा या बदलाव अपनों के करीब ले आये तो आपकी इच्छाये पूरी होगी.
क्या करें – अपने प्रयास इस रूप से भी बनाये के आप अपनी बात कह पाए ओर मन की दुविधाओ को भी हटा ले साथ ही साथ, कोई अच्छा निवेश भी संभव है इस समय में, कोशिश करेंगे तो बात बन सकती है.
क्या न करें- अपनों के प्रति मन में अविश्वास बिलकुल न रखे, कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसमे अपनी ही छुपी हुई दिक्कते हो सकती है, इस वजह से भी आपको रिश्तों को neglect नहीं करना है.

वृषभ
आपके लिए ये समय आसान नहीं है क्यूंकि कई तरह की मुश्किले आ सकती है, ओर अगर वो परेशानिया पैसे से जुडी हो तो फिर मन ओर चिंतित हो जाता है, कोशिश ये करनी होगी के अपनी मेहनत से उन दिक्कतों का सामना कर लिया जाए.
क्या करें – आपकी पढाई लिखाई का रास्ता ओर focused बनाना होगा, आपके अंदर मेहनत करने की क्षमता है जो आपको सफलता दे सकती है, इसी वजह से उस सोच को केन्द्रित कर के अपने कदम आगे बढ़ा ले.
क्या न करें – किसी पार्टनरशिप की वजह से अपना नुकसान न होने दे, अगर वो पारिवारिक पार्टनरशिप या तालमेल है तो किसी बहस को बढ़ने न दे, क्यूंकि उसमे नुक्सान आप ही का होगा.

मिथुन
काम से लाभ का सुंदर योग है ओर एक regularity है जो आपको मदद करेगी, इसलिए आपकी अपनी अच्छाई ओर आपकी इन्वोल्व्मेंट इस समय नज़र आ रही है, अपने ज्ञान ओर क्षमताओ को ऊँचे स्तर का बनाये रखे.
क्या करें – अपने मित्रो से ओर अपने साथी सहयोगियो से जुड़े, ये समय लोगों को समझने के लिए अच्छा है, ओर अपनी बात कहने के लिए भी अच्छा है, इस से आपके जीवन में वो अच्छाई बनी रहेगी जो आप चाह रहे है.
क्या न करें – खुद अपनी गलती करते हुए किसी से दूरियाँ न बना ले, ओर छोटी छोटी बातों को बढ़ा के किसी बड़ी परेशानी में पड़ना बिलकुल ठीक नहीं है, इस समय ऐसा कुछ भी बिलकुल न करें.

कर्क
पैसे से जुड़े हालात मददगार है ओर ये ही वजह है की निजी जीवन में भी खुशियाँ बरक़रार है, लेकिन आपके मन में भरोसे की कमी हो सकती है जिस वजह से आप उतने खुश नहीं है जितना होने चाहिये. ज़िन्दगी को एक सकारात्मक नज़रिए से देखने की ज़रुरत है.
क्या करें – कामकाज को ले के कई तरह के विचार आपके मन में घूमते रहेंगे उसमे बदलाव की इच्छा भी शामिल है, अगर लाभ कमाना ही उद्देश्य है तो वो उद्देश्य पूरा हो जायेगा, लेकिन ओर बहुत सारी बातें जेसे बेकाबू हो जाएँगी.
क्या न करें – इसी वजह से अपनी बचत को खतरें में बिलकुल न डाले, वैसे भी ये समय रिश्तों में कठ्नायिया दिखा रहा है, ओर खासकर कोई प्रेम का रिश्ता ऐसा है जिसे आप अपनी ओर से बिगड़ने न दे.

सिंह
खुद पे भरोसा नहीं है इसलिए पढाई लिखाई में कमिया रह रही है, आपकी अपनी मेहनत भी उतनी केन्द्रित नहीं है जितनी की इस समय होनी चाहिये, सिर्फ सपने देखने से जीवन में कुछ होता नहीं है.
क्या करें – आपके मित्र हो या चाहने वाले आपसे कुछ खफा से है, आपको उनकी बात को समझना भी पड़ेगा ओर उसे सँभालने के लिए कोशिश भी करनी होगी, कई रूप से ये समय चुनौती भरा है ओर उस चुनौती को स्वीकार भी करना होगा.
क्या न करे – उधार ले के काम ओर कारोबार में पैसा न लगाए, ये समय कुछ ऐसा है जिसमे कुछ wastefulness भी नजर आ रही है, इस वजह से पैसे से जुड़े फैसले मुठ्ठी बंद कर के ही करने होगे.

कन्या
घर परिवार की खुशिया बनी हुई है ओर इसी से जीवन में आगे बढ़ने का मौका ज़रूर मिलेगा, आप के अंदर एक अच्छाई है जो आपको अपनों से जोड़ सकती है, ओर ये ही चीज़ ज़िन्दगी में काम करती है.
क्या करें – कामकाज को ले के किसी चमत्कार की उम्मीद लगाना शायद उतना ठीक नहीं है, लेकिन सच्चाई ये भी है के बहुत कुछ तो वैसे ही आपके हित में चल रहा है, तो बहुत जयादा चिंता करने की भी शायद ज़रुरत नहीं है.
क्या न करें – अपने ज़िन्दगी के फैसलों में कोई ऐसा फैसला न कर ले जिसमे आपको भाग्य के भरोसे रहना हो, ये ठीक नहीं होगा, खुद अपने दम पे बहुत कुछ किया जा सकता है ओर आपकी अच्छाई इसी रूप से है, इसी वजह से परेशानियो में पड़ के अपना कहीं नुकसान न कर ले.

तुला
आपकी मेहनत नज़र आ रही है, ओर वो मेहनत आपकी लगन को बढ़ाएगी, आपकी अच्छाई को बढ़ाएगी, लेकिन फिर भी अपनी ओर से किसी विचारिक मतभेद में आपको बिलकुल नहीं पड़ना है.
क्या करें – लोगों पे थोडा सा भरोसा कर के चलना होगा, ओर ये तालमेल इस समय आपकी अच्छाई को भी उभारेगा ओर आपकी उपलब्धियों को भी सुनिश्चित करेगा, यही वजह है की ये समय कई रूप से आपके लिए अच्छाई के रास्ते खोल रहा है.
क्या न करें – जीवन में बहुत सी चीज़े ऐसी होती है जिनके बारे में पूरी तरह से पता नहीं होता, वो छुपे हुए हालात जो भी है उनको समझना होगा, अनजाने में गलती बिलकुल न करें क्यूंकि ऐसी कोई गलती महंगी पड़ सकती है.

वृश्चिक
रिश्तों की अच्छाई भरपूर है लेकिन आपकी मन के चिंता साथ ही साथ चल रही है, आप कुछ तनाव में हो सकते है ओर उसके कारण भी बहुत सारे है, एक एक करके उन कारणों को संभालना है ओर दूर करना है.
क्या करें – जितना लोगो से जुडेगे उतना लाभ होगा, जितना लोगो को समझेगे उतना अच्छाई से अपनी बात कह पाएंगे, इसी से परेशानियो का समाधान भी ज़रूर निकलेगा.
क्या न करें – जो भी कामकाज से जुड़े pressures है उसका असर अपनी मानसिकता पर न आने दे, थोडा सा शांत रहना बहुत ज़रूरी है ताके कोई गलती न हो, आपकी मेहनत ओर आपकी क़ाबलियत बहुत कुछ संभाल लेगी, उसपे शक न करें.

धनु
खुद गलती करने का समय है ओर उस गलती से बचना है, बहुत ज्यादा aggressive हो के कोई भी बात आपको ही नुक्सान पहुंचाएगी, घर परिवार में इसी वजह से भरोसा करना होगा.
क्या करें – अपने साथियो ओर सहयोगियो को समझने की ज़रुरत है, कोई बात जो व्यर्थ में बिगड़ जाए वो ठीक नहीं है, रोज़मर्रा की बातों को काबू में रखना ही ठीक होगा.
क्या न करें – नुक्सान इस वजह से है क्यूंकि आप plan कर के नहीं चल रहे ओर ये ही कारण है कि बहुत उतार चढाव है जिसकी वजह से आप अपनों को भी समझ नहीं पा रहे है, इन कमियों को बढ़ने न दे, थोड़ी सी शांति तो बनानी ही होगी.

मकर
कामकाज को ले के कई तरह के दबाव हो सकते है आपके मन में, खर्चों की चिंता भी ऐसी है जिसे संभालना ही होगा. कामकाज में या निजी जीवन में पैसे की ज़रुरत आपको तनाव में डाल सकती है.
क्या करें – रिश्तों की परेशानियो को अपनी अच्छाई से संभाल ले, अपने व्यवहार में पारदर्शिता ले आये ओर अपने प्रयास में नियमित हो जाए, ज़रूर लाभ होगा.
क्या न करें – अगर कोई व्यक्ति आपसे खुश नहीं है तो उस बात को बढ़ाए नहीं, या तो उस परेशानी को संभाल ले ओर या उसे ignore कर दे  क्यूंकि बहस में पड़ के झगडे में पड़ना बिलकुल ठीक नहीं, ऐसा न करें.

कुम्भ
पैसे की स्तिथि को सँभालने में कुछ लापरवाही सी नज़र आती है, इस वजह से आप बहुत कुछ ऐसा कर रहें है जिसमे बिना सोचे समझे ही चल रहे है, यही शायद ठीक नहीं है.
क्या करें – काम की ओर तवज्जो दे ओर अपने प्रदर्शन को बेहतर करें, इसमें अगर अपनों का साथ चाहिये तो वो भी ले ले क्यूंकि उससे भी मदद मिल सकती है. जीवन का रास्ता सुखी करने का यही एक उपाय है इस समय में.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे घर परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों का दिल दुखे. रिश्तों की गरमाहट को किसी भी तरह से कम न होने दे ऐसा भरोसा ओर विश्वास ले के आपको आगे बढना होगा.

मीन
आपकी इच्छाओ में ओर भावनाओ में ईमानदारी है, शायद यही कारण है के कोई न कोई परेशानी भी साथ चल रही है, वैसे भी भले लोगो को दिक्कतों का ज्यादा ही सामना करना पड़ता है.
क्या करें – थोड़ी सी मेहनत आपके लिए बड़ा काम कर सकती है, खासकर अपने काम को आगे बढाने के लिए ओर अपनों से जोड़ने के लिए, इस प्रयास को बनाये रखे.

क्या न करें – पैसे को ले के रिश्तों को न बिगाड़े ओर रिश्तों को ले के पैसा न बर्बाद करें, ये दोनों ही बातें समझनी होगी, इसमें कोई गलती बिलकुल न करे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.