Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 20, 2015

Sunday 21st June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष 
रिश्तों में अविश्वास है लेकिन इच्छाएं भी प्रबल हैं, ये ही वजह है के आप उन इच्छाओ को पूरा भी करना चाह रहे हैं, मन अगर चिन्तित रहेगा तो वो सब हासिल करना मुश्किल होगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें जो भी मन में विचार है उस इच्छा को पूरा करने के लिए प्रयास कर लें, आपकी प्रेरणा इस समय आपको सही रास्ता दिखाएगी ओर आप बहुत कुछ कर पायेंगे, ऐसा करते हुए ये भी याद रखना होगा के दिक्कतों का सामना करना एक बड़ी चुनौती बनी रहेगी.
क्या न करें काम को neglect बिलकुल न करें, पैसे की प्लानिंग में भी कोई गलती न करें, पैसा उधार लेना आसान होगा लेकिन पैसे कहीं फस सकता है ये न होने दें.

वृषभ  
घर परिवार से जुड़े दबाव इस वजह से हैं क्यूंकि आप पैसे की ज़िम्मेदारिया पूरी नहीं कर पा रहे हैं, शायद मन में एक अविश्वास सा है कि आप पैसों को कैसे जुटा पाएंगे जिसकी ज़रुरत है, लेकिन अपनों से ही वो दिशा बनती चली जायेगी जो आपको मदद करेगी.
क्या करें अपनों से जो भी लाभ की उम्मीद है वो पूरी ज़रूर होगी, ये ओर बात है के आप उस लाभ को कहीं खो न दे ओर ये एक कमी हो सकती है इस समय से जुडी हुई, इसलिए थोडा सा संभल के ही फैसले लेने होगें, लेकिन आपकी बचत भी इस समय ज़रूर काम आएगी.
क्या न करें अपनी commitments को इतना न बढ़ा ले के उन्हें पूरा करना मुश्किल हो जाये, खर्चे या आपकी ज़िम्मेदारिया कुछ ऐसी बन रही है जो ज्यादा ही है, इस वजह से कुछ नुक्सान की स्तिथि भी बनी हुई है, उस नुक्सान को बढ़ने न दे.

मिथुन 
आप मेहनत तो करना चाह रहे है पर काम को ले के मन में चिंता बहुत है, क्यूंकि आपसे उम्मीदे बहुत ज्यादा है ओर उन उम्मीदों पे खरे उतरना इस समय बहुत ज़रूरी होगा, इस वजह से आपका मन बहुत भटका हुआ है.
क्या करें जितना विचार विमर्श करेंगे उतना ही रास्ता निकलेगा, जितना motivated रहेंगे उतनी ही दिशा बनेगी, तो कोई ऐसी मुश्किल नहीं है जिसे आप संभाल न पायें.
क्या न करें परेशानियो को बढ़ने न दे, उसका असर आपकी सेहत पे भी पड़ सकता है जो एक अलग सी दिक्कत पैदा कर सकता है, इसलिए अपने मन को विचिलित बिलकुल न करें, थोडा भरोसा रखें ओर अपनी मेहनत से जुड़े रहें.

कर्क 
क्यूंकि नुक्सान हो रहा है इसलिए आप भाग्य को दोषी ठहरा रहे हैं, जबकि सच्चाई ये है के बहुत कुछ आपके हित में ही चल रहा है, जो भी गलतियाँ हो रही है आपकी खुद की बनायीं हुई है उनसे बचने की ज़रुरत है.
क्या करें चाहे पैसे की बात हो या कैरियर की कारोबार की, आपको फैसले संभल के ही लेने होंगे, किसी भी तरह की घबराहट या उत्तेज़ना इस समय आपसे गलती करा सकती है जिससे बचना होगा.
क्या न करें दिक्कतों से या परेशानियों से घबराएँ नहीं, अपनों से जुड़ के भी परेशानियों को संभाला जा सकता है, लेकिन किसी भी प्रयास में irregular न बने उससे कोई लाभ होगा नहीं.

सिंह 
आपको ऐसा लग रहा की कोई पीठ पीछे आपको धोखा दे रहा है या आपका नुक्सान करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सच्चाई ये है की आपके अपने फैसले भी तो ये ही सब कुछ कर रहे हैं के आप अपना नुक्सान खुद करते चले जा रहे हैं, थोडा सा संभल जाएँ ताकि मन की चिंताएं हट जाएँ.
क्या करें पचास तरह के विचार मन में लेकर चलने से लाभ नहीं है, केन्द्रित विचार इस समय का ये है के आपको अपनी ज़रूरतों को पूरा करना है, उसके लिए अपनों की सहायता या समर्थन आपको मिल सकता है, इस प्रयास में भाग्य भी आपके साथ है.
क्या न करें घर परिवार में किसी तरह की कलह न बढ़ने दें, अपनों से जो आप मतभेद बढ़ा रहें हैं वो ही अपने आपको हर तरह से मदद कर रहें हैं, अपनों की इस मदद को कम न समझे इस समय में.

कन्या 
आपके पार्टनर्स या आपके सहयोगी प्रबल विचार रख रहे हैं ये बात आपको अच्छी नहीं लग रही, इसी वजह से आप लोगों के प्रति एक अविश्वास की भावना ले के चल रहे हैं, लेकिन सच्चाई ये है की इससे नुक्सान आप ही का हो रहा है.
क्या करें जो भी बदलाव आप इस समय चाह रहें हैं उससे मिले-जुले योग ही मिलेंगे, कुछ हद तक आपको लगेगा के हालत सुधर रही है लेकिन बड़ी सच्चाई ये भी है के परेशानिया भी उतनी ही खडी हैं जितनी पहले थी, इस वजह से बहुत कुछ अभी भी सँभालने की ज़रुरत है.
क्या न करें बदलाव के बदले आपकी अपनी इन्वोल्व्मेंट ज्यादा बड़ा काम कर सकती है, इस बात को न भुलाएँ, लेकिन अपनी मेहनत के उतार चढाव ओर irregularity बिलकुल ठीक नहीं है क्यूंकि उससे आप आगे नहीं बढ़ पा रहे पीछे ही हटते चले जा रहे हैं, ये ठीक नहीं है.

तुला 
पैसा तो आ जायेगा लेकिन चिंताएं खत्म नहीं होंगी, अगर आपकी समृद्धि की नीव देनदारी पर खडी है तो आपकी चिन्ता वाजिब है, वैसे भी ये समय सेहत की ओर ध्यान देने का भी है.
क्या करें अपनों का साथ आपको बहुत कुछ दे सकता है ओर रास्ता दिखा सकता है, चाहे आपकी आमदनी की बात हो या आपकी बचत की आपको बातचीत तो करनी ही होगी ओर वो भी बहुत संभल कर.
क्या न करें अपनी क़ाबलियत पर शक करना ओर अपनों की मदद को छोटा समझना आपकी अपनी गलती है, ऐसा कुछ भी न करें जिससे ये अच्छाई कम हो जाये, आपकी बचत ओर अपनों का आशीर्वाद इस समय बहुत कुछ दे सकता है, पर आप इसे समझ नहीं पा रहे हैं.

वृश्चिक 
आपकी अच्छाई आपके प्रदर्शन में छुपी हुई है ओर आप अपने ही प्रदर्शन को समझ नहीं पा रहे हैं, उसके पीछे आपके ज्ञान ओर क्षमताओं का खज़ाना है ओर ज्ञान बांटने से बढता है कम कभी नहीं होता.
क्या करें काम के दबाव को सच्चाई समझ के कबूल कर लें, लेकिन अपने रोष को संभाल लें, कहीं आपसे कोई गलती न हो जाए इसलिए शांत बने रहें.
क्या न करें आपका भाग्य साथ दे सकता है अगर आप अपना आलस छोड़ दें, ये मेहनत करने का समय है ओर मेहनत आपको निरंतर करनी होगी. irregular हो के चलना बिलकुल ठीक नहीं.

धनु 
घर परिवार में परेशानिया इस वजह से है क्यूंकि आप अपनों से ही खुश नहीं है, ये ही कारण है के आप अपना असंतोष लोगों पर ज़ाहिर कर रहे हैं, कारण कुछ भी क्यों न हो आप ही को खुद को बदलना होगा.
क्या करें रिश्तों को संभाल लें तो ज़िन्दगी संवर जाएगी, ये समय अपनी अच्छाई को विनम्रता के साथ व्यक्त करने का है, किसी भी तरह के मतभेद से बात बिगड़ सकती है.
क्या न करें अपने प्रयास को भी विफल न होने दे ओर अपने पैसे को भी बर्बाद न करें, आपकी बचत दूर तक काम आएगी, इसे व्यर्थ में गवां देना बिलकुल ठीक नहीं.

मकर 
अपनी अच्छाई पर भरोसा नहीं कर पा रहे है, अपने बाज़ुओ में दम है लेकिन विश्वास की कमी है, इसीलिए मन भी भटका हुआ है, ये ही ठीक नहीं है.
क्या करें क्योंकी लोग खफा है इसलिए हर तरह की परेशानिया है, घर परिवार में भी जैसे दिल नहीं मिल रहे हैं, आपको ये सारी चीज़ें एक-एक कर के संभालनी होगी, खुद  चिन्तामुक्त हो तभी तो आप लोगों को समझ पायेंगे.
क्या न करें पैसा कमाने से या पैसा जुटाने से मन की व्यथा दूर नहीं होगी, खुद उस अच्छाई को देखना होगा जो आप के पास बिखरी हुई है, मन की negativity को बिलकुल न बढ़ने दें.

कुम्भ 
आप लोगों का ख्याल रखना चाह रहे हैं ओर बहुत अच्छा विचार है, लेकिन आपको लगता है के आपके अन्दर वो क्षमता नहीं है कि ये सब कुछ आप कर पायें, लेकिन अगर सच्चे विचार से किसी रास्ते पर चलेंगे तो रास्ता खुद-ब-खुद बन जाएगा.
क्या करें किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश ज़रूर करनी चाहिये, यह समय मददगार है के आप अपनों को दिल से अपना लें, ओर फिर परेशानियों के बादल भी धीरे-धीरे छंट ही जायेंगे.
क्या न करें बदलाव की इच्छा है ओर उस पर शक न करें, बदलाव से एक फायदा होगा कि आप लोगों से जुड़ पाएंगे, इस अच्छाई को भी ज़िन्दगी में कम न समझें.

मीन 
आपकी चिन्ताएं कुछ खुद की बनाई हुई हैं इसी वजह से सेहत को ले कर के भी आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन सच्चाई ये है के कुछ भी ऐसा गलत नहीं है जितना कि आप सोच रहे हैं, इसलिए रिश्तों में कमियां न ढूंढे.
क्या करें अपनों की ज़रूरतें भी पूरी करनी है ओर पैसे को भी संभालना है, कुछ नुक्सान-सा का योग है जिसे बहुत संभल के चलाने की ज़रुरत है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है.
क्या न करें अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ न करें, न ही किसी प्यार के रिश्ते को अपनी मन की बनायीं हुई परेशानियों से बिगड़ने दे, आपका मन व्यर्थ में भटक रहा है जो ठीक नहीं है.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.