Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 19, 2015

Saturday 20th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
धन की स्तिथि इस रूप से मददगार है की आप कोई अच्छा निवेश कर सकते हैं, ओर उसके लिए अगर कोई उधार लेना पड़े तो वो भी सोच सकते हैं, लेकिन ये सब मन से चिंताओं को हटा के करना पड़ेगा, वैसे भी जीवन में वहम का कोई इलाज़ होता नहीं है.
क्या करें – खुशियाँ पायें ओर अपनों से खुशियाँ बांटे, सुख ओर सुकून का समय है इसे बनाये रखे, घर परिवार में अपनों का ख्याल रखें.
क्या न करें – अपनों के प्रति अविश्वास की भावना बिलकुल न रखे, जब सब कुछ ठीक होता है तो कहीं न कहीं से परेशानी भी दस्तक देने की कोशिश करती है, इस तरह का शक मन में बिलकुल न रखें.

वृषभ 
रिश्तों पे भरोसा रखेंगे तो रिश्तों से खुशियाँ पा लेंगे, आपकी सोच सकारात्मक बनी हुई है इसी वजह से आपकी कही हुई बात लोगों को समझ में आएगी, वैसे भी घर परिवार से ओर अपनों से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है.
क्या करें – अपनी मेहनत को केन्द्रित करें ओर अपनी प्रेरणा को जगाएं, ऐसा करने से जो भी परेशानिया है उन्हें भी सँभालने का अवसर मिलेगा, आपकी अच्छी सोच से ही आपके प्रदर्शन में बढ़ोतरी होगी.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की आलोचना न करे, अगर उनके विचारों से आपके विचार नहीं मिल रहे तो इस बात का बुरा न मानें, हो सकता उनके विचार आपकी भलाई के लिए ही हो.

मिथुन
आपके रोज़मर्रा के खर्चे कुछ ज्यादा हैं जिससे पारिवारिक जीवन के pressures बने रह सकते है, पर कुल मिला के आपके धन की स्तिथि स्थिर है इसलिए आपकी बचत पे बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, फिर भी एक नज़र रखनी होगी की खर्चे बेकाबू न हो.
क्या करें – आप कुछ अच्छा कहेंगे तो लोगों का दिल जीत लेंगे, आपके अपने इसी वजह से आपकी ओर खिंचे चले आयेंगे, आपके चाहने वाले बहुत हैं जो आपसे जुड़ना चाह रहे हैं.
क्या न करें – पढाई लिखाई में, किसी इम्तिहान में या इंटरव्यू में थोडा सतर्क रहें, कोई ऐसी बात न कहें जो वाजिब न हो, वैसे चिंता बिलकुल न करें हालात आपको मदद करेंगे.

कर्क
आपका आत्मविश्वास आपको बहुत कुछ दे सकता है, इसी भरोसे से जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, धन की स्तिथि सुंदर ओर मददगार है.
क्या करें – घर परिवार की खुशियाँ बनी हुई है उन्हें बनाये रखें, आपकी अच्छी सोच कुछ ऐसा करेगी की आपके घर के सदस्य आपके दोस्त बन जाए ओर आपके दोस्त आपके घर के सदस्य. ये बहुत बड़ी अच्छाई इस समय में आपके लिए बनी हुई है.
क्या न करें – अपनों की सेहत की ओर थोडा सा ध्यान देना होगा, ऐसा न सोचे की सब कुछ ठीक है, अगर कहीं विचार न मिलें तो सलाह ले ले ओर किसी से एक ओर ओपिनियन ले ले.

सिंह
आप बहुत ज्यादा सोच के कहीं अपने लिए कोई परेशानी न खडी कर दें, वैसे ये समय आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा है ओर कई तरह की मुश्किलों को सँभालने का, लेकिन बहुत बड़ा फैसला करना शायद उतना ठीक नहीं होगा जितना आप चाह रहे हैं.
क्या करें – alternatives को समझना ओर परखना अच्छी बात होती है, ओर हर हाल में एक आंकलन करते रहना ज़रूरी है की क्या सही है, लेकिन फिर भी फैसले अपने सूझ-भूझ से करें ओर वो सूझ बूझ बहुत अच्छी बनी हुई है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में ऐसी उम्मीद न लगायें जो पूरी न हो सके, बहुत सी अडचने है जो आप नहीं संभाल पा रहे, इसी वजह से अपने काम में भी प्रदर्शन को कम न होने दे.

कन्या
आर्थिक स्तिथि मददगार है ओर बहुत कृपा है, पर कामकाज के हालात ठीक होने के बावजूद चुनौती भरे हैं, लोगों की बात को समझना बहुत ज़रूरी है.
क्या करें – पैसा सब कुछ तो नहीं होता लेकिन इस समय आपके लिए पैसा बहुत कुछ संभाल  सकता है, अपनों से लाभ बना हुआ है ओर खुशियाँ बनी हुई है, इसका आनंद ज़रूर ले लेकिन काम की ओर भी ध्यान दे दें.
क्या न करें – अपने कामकाज को भाग्य के भरोसे न छोड़े, काम के क्षेत्र में या आपके व्यापार इत्यादि में किसी चोरी, pilferage या नुक्सान का योग है, ऐसा कुछ न होने दे, सतर्क हो जाएँ.

तुला
सब कुछ उतना ठीक नहीं है जितना की आप समझ रहे है, पर लगेगा के हालात बहुत प्रबल है ओर सुखद है, पर कहीं न कहीं जैसे इस सफलता को भी सेंध लगी हुई है.
क्या करें – काम के प्रति अपना समर्थन बनाये रखे ये ही आपको संभालेगा ओर बचाएगा, आपकी अपनी मेहनत इस समय आपको हर रूप से आगे बढाने में सक्षम है, लेकिन कोई पीढ पीछे आपकी बुराई कर सकता है जिसे आपको समझना पड़ेगा.
क्या न करें – छुपी हुई परस्थितियों को या छुपे हुए दुश्मनों को अपना नुक्सान न करने दे, इस वजह से कोई बदलाव न करें ओर किसी ऐसे व्यक्ति पे जो आपके शक के घेरे में है उसपे भरोसा भी न करें.

वृश्चिक
भाग्यशाली समय है ओर हालात मददगार है, आप अपनों की हर रूप से सहायता कर रहे है लेकिन फिर भी तकरार सी है, लोग आपसे उतने खुश नहीं है इसमें आपकी भी कुछ गलती हो सकती है.
क्या करें – बातचीत के माध्यम से अपनी अच्छाई को प्रकट करें, आपका उदारवादी रवैया इस समय अपनों का दिल जितने में आपकी मदद करेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी परेशानियो को समझे, ऐसा लगेगा की आपके सहयोगी या आपके पार्टनर आपके लिए मददगार हैं पर शायद वो आपको नुक्सान भी पहुंचा रहे है, उनपर आँख मूँद कर भरोसा न करें.

धनु
आपका मानसिक आक्रोश आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है, थोडा विनर्म हो के आप परस्थितियों को बेहतर रूप से संभाल सकते हैं, इसलिए ये आपकी खुद की बनायीं हुई गलतियों का समय है इनसे बचना होगा.
क्या करें – अपने विचारों में थोडा सा थम जाएँ, दूसरों की बात को भी समझने की कोशिश कर ले, घर परिवार में भी शान्ति बनाने की ज़रुरत है.
क्या न करें – न तो उधार दें ओर न उधार लें, ये समय पैसे को ले के बहुत सतर्क रहने का है, नुक्सान की स्तिथि है नुक्सान बिलकुल न होने दे.

मकर
आपके आसपास के लोगों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है, ओर ये ही वजह है की आप किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा ही सोच रहे हैं, घर परिवार में उतना समर्थन नहीं मिल पायेगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज में अपने साथियो ओर सहयोगियो से जुड़ना होगा, उसी से आपकी क़ाबलियत निखर के उभरेगी, इस अच्छाई को बनाने का श्रेय आपको ही मिलेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उदारवादी न बने, उससे ज्यादा खुशियाँ नहीं मिलेंगी, बल्कि अपनी क़ाबलियत के हिसाब से अपने उम्मीदों को बनाये, तभी जा के जिंदगी की सच्चाई को समझ पाएंगे.

कुम्भ
निजी जीवन में कई तरह के pressures हो सकते हैं इसलिए आपको इन्हें एक-एक कर के संभालना होगा, अपनों की परेशानियों को भी समझना है ओर अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना है.
क्या करें – अपने प्रबल विचारों से बचना होगा, अपनी इस समय की अच्छाई को कम न होने दे, तकदीर से नहीं बल्कि अपनी मेहनत से आप तरक्की पा सकते हैं.
क्या न करें – अगर आप ऐसा सोचेंगे या कहेंगे की आप ही सही है तो आप अपने प्रतिद्वंदी खड़े कर लेंगे, खासकर कोई चुभती हुई बात न करें जिससे आगे चल के आपको परेशानियों का सामना करना पड़े, कामकाज के क्षेत्र में अपने सहयोगियों की सलाह को नज़रंदाज़ न करें.

मीन
कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है ओर अपनों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है, घर परिवार में सुख भी है ओर तनाव भी है, लेकिन फिर भी बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को इस रूप से बनाये की लोगों को नज़र आये, ओर वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप जो भी कर रहे हैं उसमे समर्पित रहेंगे, चाहे रिश्तों की बात हो या काम की, ये ही समर्पण इस समय काम करेगा.

क्या न करें – इस समय की चुनोतियों को परेशानी न समझे, सब कुछ अच्छा होते हुए जब कोई चुनौती आये तो वो आपको बड़ी उपलभ्धी तक ले जा सकती है, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.