Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 29, 2015

Tuesday 30th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
क्यूंकि परेशानी है इसलिए आपको अपने विचार बहुत विनम्रता से व्यक्त करने होंगे, तभी जाकर आप उन परेशानियों से दूर हट पाएंगे. खासकर घर परिवार में यह अपनी अच्छाई लोगों के प्रति बनाये रखनी होगी.
क्या करें – आपकी चिन्ता कुछ ऐसी अडचनों की वजह से है जो आपने खुद बना रखी हैं, आपकी क़ाबलियत के बावजूद आप उस अच्छाई को प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं जिस वजह से यह कमी है, इसी ओर थोडा सा ध्यान देना होगा ओर थोड़ी सी शांति भी रखनी होगी. कामकाज से जुड़े दबाव जो हैं उन्हें भी सच्चाई के रूप में कबूल कर लें.
क्या न करें – अपने असंतोष की वजह से आप कहीं बहस में बिलकुल न पड़ें, क्यूंकि उससे पारिवारिक सुकून में भी कमी आ सकती है ओर ग़लतफहमी भी पैदा हो सकती है, इसलिए अपने असंतोष को बिलकुल न बनने दें.

वृषभ 
जीवन में सुख ओर सुकून को पाने के लिए सुंदर समय है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है. जो भी विकल्प आपके सामने उभर के आ रहे हैं आप उनके लिए भी थोडा सा चिन्तित लग रहे हैं. अपनी क़ाबलियत को समझें, यह समय हर रूप से मददगार है.
क्या करें – जो भी फैसले आप करना चाह रहे हैं उसमे आपके घर परिवार की ओर निजी जीवन की प्राथमिकता नज़र आती है, इसी वजह से आपको अपनों से यह बात करनी होगी ओर विचार विमर्श करना होगा, तभी जाकर अपने फैसले करें जो आपके हित में ही रहेंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में असंतोष जाहिर करने से गलती हो जायेगी, ऐसा बिलकुल न करें. वैसे भी यह समय रिश्तों में तकरार ही दिखा रहा है जिसकी वजह से आपकी परेशानियाँ बढ़ी हुई हैं. इस समय ऐसा कुछ न करें जिससे बात बिगड़ जाए.

मिथुन
क्यूंकि आपके विचार लोगों से नहीं मिल रहे इसलिए आपकी लोगों से दूरियां बढती चली जा रही हैं, यही कारण है की आपकी अच्छी कही हुई बात भी लोगों को समझ नहीं आ रही हैं ओर आपकी परेशानियाँ बढ़ रही हैं. पहले कदम पर ही अपने मानसिकता को संभाल लेना होगा ओर खुद को शान्त कर लेना होगा.
क्या करें – बहुत कुछ ऐसा हो सकता है जो आपके अपने प्रयास कर सकते हैं, जो बात आप कह नहीं सकते या कह के नहीं मनवा सकते वो आपके कर्म आपको मदद कर जाएँ ओर आपके हित में वो बात बन जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए अपनी efforts को सही रूप से लगायें.
क्या न करें – निजी जीवन में अपनी परेशानियाँ ज़ाहिर करने से आप लोगों से फासला बना लेंगे ओर यही नहीं करना है, क्यूंकि इसका दूरगामी असर आपके पैसे पर भी पड़ सकता है ओर आपकी ग़लतफ़हमियों को भी बढ़ा सकता है.

कर्क
कोई प्यार का रिश्ता कठनाई में है ओर उसका असर आपके कामकाज पर भी पड़ रहा है, आपका असंतोष आपको दुखी भी कर सकता है ओर आपसे गलत फैसले भी करवा सकता है.
क्या करें – पैसे को बचा के चलाना होगा ओर कामकाज से जुड़े फैसले भी ध्यान से करने होंगे. अगर आप कोई कारोबार करना चाह रहे हैं तो यह समय उसके लिए ठीक नहीं है. अपनी क़ाबलियत के अनुरूप ही अपने कदम आपको उठाने होंगे.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं पर प्रशनचिन्ह बिलकुल न लगायें, अगर आप ऐसा करेंगे तो वो भी नहीं कर पाएंगे जो आप कर सकते हैं, इसी वजह से शायद लोग आपसे इतने ज्यादा खुश नहीं है ओर इसी बात को सँभालने की जरूरत है.

सिंह
कामकाज के प्रति आपका रुझान सुंदर है लेकिन आप बड़े कदम उठाना चाह रहे है, इसी वजह से कोई ऐसी इवेस्टमेंट भी करना चाह रहे हैं जो आपके खर्चों को भी बढ़ा सकती है. लेकिन इस सारे प्रयास में उम्मीदें ज्यादा है ओर आपकी मेहनत कम नज़र आ रही है.
क्या करें – जहाँ तक धन लाभ का सवाल है वो तो सुनिश्चित है क्यूंकि आपको अपनों की मदद मिल जायेगी, लेकिन जल्दबाजी में ऐसा कोई बड़ा कदम बिलकुल न उठायें जिसके पीछे कई सारी परेशानियाँ छुपी हुई हो, इसलिए अपने दिल की आवाज़ भी सुन लें कि कहीं कोई गलती तो नहीं हो रही.
क्या न करें – ऐसा न सोचें के आपकी बचत प्रयाप्त है जो आपकी हर तरह की जरूरत को पूरा कर देगी, खासकर किसी तरह की इन्वेस्टमेंट की जरूरतें बहुत बड़ी हो सकती हैं जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, इस वजह से अपनी चादर से ज्यादा पैर न पसारें.

कन्या
प्रेरणा भरा समय है क्यूंकि आपके अन्दर ज्ञान ओर क्षमताएं है लेकिन कमी इस वजह से है क्यूंकि आपकी satisfaction उतनी नही बनी हुई ओर यही वजह है की आप बहुत कुछ भाग्य भरोसे ही चलाना चाह रहे है.
क्या करें – परेशानियों के बावजूद अपने काम की ओर ध्यान देना होगा, जो भी काम से जुड़े दबाव हैं उन्हें भी संभालना होगा लेकिन इन सारी बातों को समझ के ही आपको अपने कदम उठाने होंगे ताकि कोई ऐसी बात न हो जाए जो आप संभाल न पायें, इसलिए किसी बड़े फैसले में थोडा सा इंतज़ार कर लेना ज़रूरी है.
क्या न करें – अगर कोई घबराहट है तो उसके पीछे कई वाजिब कारण हो सकते हैं जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. यह सोच कर चलना कि सब कुछ तकदीर से ठीक हो जायेगा ऐसा न करें क्यूंकि ऐसे में ही गलती हो सकती है ओर इस समय आपको कोई गलती नहीं करनी है.

तुला
परेशानियों का समय है ओर अचानक उभरती हुई दिक्कतें आपका असंतोष बढ़ा सकती हैं, यही कारण है के काम की ओर ध्यान दें ओर बाकी सारी बातों को इस समय भुला दें. खर्चों को बहुत संभाल के ही चलाना होगा.
क्या करें – धन की स्तिथि से आप वैसे ही उतना ज्यादा संतुष्ट नहीं है जितना की होना चाहिये, लेकिन आमदनी का योग अच्छा है ओर उसी से आपकी जरूरतें पूरी होती चली जाएँगी यह ओर बात है. लेकिन यह जरूरतें आपके नुक्सान की भरपाई नही कर सकती इसलिए नुक्सान से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – आपके मन की घबराहट ओर चिन्ताएं आपसे गलती करवा सकती हैं ओर वो ही गलती नहीं करनी. अपने फैसलों को करते हुए आपको थोडा सा शांत रहते हुए ही आगे बढ़ना है उत्तेजित होकर अपनी परेशानी नहीं बढ़ानी.

वृश्चिक
घर परिवार में सुख ओर सुकून का माहोल है ओर आपकी मेहनत भी नज़र आ रही है, लेकिन तकदीर उतना साथ नहीं दे रही जितना की आप चाह रहे हैं ओर फिर भी आपकी ओर से कोई कमी नहीं है. यही कारण है की आपको थोडा धैर्य रखना होगा.
क्या करें – खुद agressive हो कर कोई गलती करने से आप लोगों को नाराज़ कर लेंगे. इसलिए काम के दबाव को समझें ओर अपने आप को भी सँभालने की कोशिश करें जिसमे आपकी मेहनत शामिल हो.
क्या न करें – पैसा ही आधार नहीं हो सकता आपके फैसलों का इसलिए कोई ऐसी गलती न करें. खासकर लोगों से किसी भी तरह से पेश आते हुए पैसे की परेशानी न दर्शायें क्यूंकि उससे आपकी छवि बिगड़ सकती है, ऐसा बिलकुल ना करें.

धनु
आपकी मानसिक परेशानियाँ इस समय की स्तिथि पर असर डाल सकती है, इसका असर आपके बोलचाल पर भी ओर आपके पैसे की स्तिथि पर भी पड़ सकता है इसलिए अपने नुक्सान को सामने रख के ही कोई फैसला करना होगा.
क्या करें – जितना हो सके उतना आपको अपनों से जुड़ना होगा, इसके दो फायदे होंगे – एक तो मतभेद दूर हो जायेगा ओर दूसरा इसी से आप अपने काम की स्तिथि को बेहतर कर पाएंगे ओर ऐसा करते हुए अपने रिश्तों में भी मधुरता बन जाएगी.
क्या न करें – बहुत सारी अच्छी बातें है आप इस समय कर सकते हैं लेकिन ऐसा करते हुए अपना कोई नुक्सान न करें. नुक्सान इस वजह से भी है क्यूंकि आपका असंतोष ज़ाहिर हो रहा है, इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है ओर काम में मतभेद भी हो सकते हैं इसीलिए आपको उस असंतोष को बढ़ने नहीं देना है.

मकर
जो भी परेशानियाँ रही हैं उन्हें आप सँभालते हुए रिश्तों को बेहतर करना होगा आपको. चाहे कितनी भी दिक्कतें क्यूँ न आयें यह एक ऐसा क्षेत्र है जिस ओर आपको प्राथमिकता देनी होगी क्यूंकि आपका सुख ओर सुकून इसी बात पर निर्भर करता है.
क्या करें – पैसे से जुड़े दबाव कितने भी हो तो भी पैसे की प्लानिंग कर लें, अगर पैसे को लेकर आपने कोई वादा किया है तो उसे भी निभा लें, ऐसा करते हुए आप अपनी अडचनो को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – हालात आपके लिए मददगार हैं लेकिन आप इस बात को लेकर संतुष्ट नहीं है, क्यूंकि आपने अपनी सोच की प्राथमिकता सिर्फ पैसे से जुडी हुई बना रखी है जो की ठीक नहीं है. इस समय पैसे से ज्यादा रिश्तों की ओर ध्यान देना है इसमें कोई गलती न करें.

कुम्भ
किसी तरह के बदलाव से फायदा हो सकता है लेकिन आप उस रास्ते पर चलने के लिए तैयार नहीं है. मन कुछ घबराया हुआ है इसीलिए वो कदम नहीं उठा पा रहे हैं. सोच समझ लें ओर सम्भव हो तो सलाह ले लें.
क्या करें – यह समय आपकी छवि को बेहतर कर सकता है ओर आपके प्रदर्शन को संवार सकता है, इसी वजह से कामकाज में वो अच्छाई लाई जा सकती है जो अपनों से मिलकर बनती है. अपने पार्टनर पर भरोसा करके आपको यह सब करना पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छुटपुट रोज़मर्रा की बातों को इतना तूल न दें की वो आपकी परेशानी का सबब बन जाए, चाहे कामकाज की बात हो या निजी जीवन की इन छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज़ करके आगे बढ़ना होगा.

मीन
इस समय की अच्छाई भरपूर है ओर तकदीर साथ है, लेकिन अगर आपको लोगों की आलोचना मिल रही है तो उसके पीछे भी कोई वाजिब कारण हो सकता है.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को ओर अपनी मेहनत को थोडा सा ओर सुधारने की जरूरत है, क्यूंकि आपकी लापरवाही ओर आपका आलस इस समय आपसे वो मेहनत नहीं करवा पा रहा जो चाहिये इसीलिए आप बहुत ज्यादा इस भरोसे से चल रहे हैं की सब कुछ ठीक हो जायेगा.

क्या न करें – लोगों को शक की निगाह से न देखें क्यूंकि वो ही लोग आपको प्रेरणा दे सकते हैं जीवन में, इसी से आपकी अच्छाई भी उभरेगी ओर आपकी उपलब्धियां भी इसलिए अपने मन में किसी भी तरह अविश्वास को पनपने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.