Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 14, 2015

Monday 15th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
लाभ का सुन्दर योग बना हुआ है और घर - परिवार से हर तरह का सहयोग मिल रहा है. आपकी अपनी अच्छाई भी उभर रही है कि आप लोगो के प्रति सजग है, लेकिन अपने लहजे में थोड़ा सा धीमा हो जाईये ताकि परेशानी हो.
क्या करेंघर-परिवार में अपनों का ख्याल रखें और अपनों से खुशियां बांटे, ये सुन्दर समय है अपनों के करीब आने का और कुछ अच्छा सोचने का और करने का.  
क्या करेंबहस की स्तिथि उभर सकती है और बहस में बिलकुल पड़े, जिस वजह से आप बहस कर रहे है वो हालात ही बहुत जल्द सुधरने वाले है इसलिए ऐसी कोई बात कहें जिसकी की जरुरत नहीं है

वृषभ
आपकी अपनी मेहनत आपको पूरा फल देगी और सुन्दर योग है अपने समर्पण को बढ़ाने का. इसी की चलते धन लाभ की स्तिथि भी बेहतर हो रही है.
जीवन में यही प्रेरणा बहुत कुछ दे जाती है.
क्या करें - सेहत का ख्याल रखना होगा और अपनी कही हुई बात में विनर्मता बरतनी होगी, ख़ास कर जो भी किसी को लिख कर सूचित करें उस में कोई ग़लतफहमी पैदा हो.
क्या करें - रिश्तो की अच्छाई को कम समझे, किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास मन में बिलकुल रखें क्यूंकि उससे नुक्सान ही होगा, ऐसा कोई नुक्सान अपने लिए करें जिसके लिए आगे चल के तनाव पैदा हो.

मिथुन
उत्तेजित व्यवहार से आप अपना नुक्सान कर रहे हैं, यही कारण है की आपकी बचत पे भी इसका असर पड़ सकता है, ऐसी कोई परिस्थिति उत्तपन करें जो आपके जीवन के तनाव को बढ़ाये.
क्या करें - सच्चाई ये भी है के लाभ का सुन्दर योग है, काम से भी और लोगों से भी हर तरह का आश्वासन और आर्थिक लाभ आपको मिलेगा, लेकिन इसके चलते लापरवाह हो जाना भी ठीक नहीं.
क्या करें - जल्दबाज़ी में कोई फैसला करने से लोगों से दूरियां बढ़ा ले, इसलिए हर बात को समझते हुए फैसला करें, गलती करें क्यूंकि गलती करना आसान होता है लेकिन उसे सम्भालना मुश्किल.

कर्क 
आपका अपना आत्मविश्वास बहुत सुन्दर है जिससे हर तरह की स्तिथि को सम्भालना आसान होगा, जीवन में अच्छै समय कम होते है और ऐसे ही समय से फायदा उठाया जा सकता है इसलिए भी ये कुछ कर गुजरने का समय है.
क्या करें - आर्थिक दृष्टिकोण से सुन्दर समय है जिसका की पूरा लाभ उठा ले, हालात पे शक करने से आप इस समय की अच्छाई को कम करें, भरोसा रखें बहुत कुछ आप के हित में है.
क्या करें - जीवन की छुट-पुट बातों को बहुत जयादा तूल दे, जब बहुत कुछ अच्छा है तो कई तरह की चीज़ों को भुलाया भी जा सकता है और नज़रअंदाज़ भी किया जा सकता है, इसलिए किसी भी बात को बिगड़ने दे.

सिंह
बदलाव के विकल्प बहुत प्रबल है आपके मन में और यही परेशानी की बात भी हो सकती है, हर परिस्थिति में कुछ कुछ दिक्ततें ऐसी जुडी हुई है जिन्हे संभाल के ही चलाना होगा, इसलिए उन छुपी हुई परेशानिओ की और भी नज़र रखनी होगी.
क्या करें - अपनी ही धुन में या अपने ही बदलाव के विचारो  में इतना मगन हो जाए की अपनी मेहनत को भुला दे, थोड़ी प्रेरणा बनानी होगी और एक दिशा बनानी होगी अपने काम की प्रति जो बहुत जरुरी है.
क्या करें - इस बात से दुखी हो के आपकी जरूरतें बढ़ रही है, यहाँ तक के कामकाज को सुधरने की लिए भी पैसा लगाने की जरुरत पड़ेगी, लेकिन ऐसा सोचे की कोई कमी है, सब ठीक रहेगा.

कन्या
भाग्यशाली परिस्थितियां है और सब कुछ अच्छाई के रूप में आपके लिए बना हुआ है , ख़ास कर पैसे की संभावनाएं सुन्दर तरीके से उभरती चली जा रही है जो एक आशीर्वाद है.
क्या करें - अपनों से विचार विमर्श करें, अपनों की सलाह इस समय आपको बहुत बड़ी मदद दे सकती है, जीवन का रास्ता सही रूप से खुल जाए तो और क्या चहिये.
क्या करें - काम काज को अपनी मेहनत की बल बूते पे चलाना होगा, ये सोच के खुद बे खुद सब ठीक हो जायेगा ऐसा ठीक नहीं है, खुद पे अविश्वास बिलकुल रखें क्यूंकि यही आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है.

तुला
काम के दबाव बढ़ रहे है और अपनी जिम्मेवारिओं को समझना होगा, कुछ भी अच्छा करने के लिए जीवन में एक कीमत चुकानी पड़ती है और वो काम के दबाव के रूप में इस समय हो सकती है.
क्या करें - काम में इन्वोल्व्मेंट बनानी है और अपने हालात को चुनौती के रूप में लेना है, तभी जा के आप बड़ा लाभ कमा पाएंगे.
क्या करें - पैसे को बिलकुल खतरे में डाले क्यूंकि ये समय पैसे को ले के कमज़ोर है, लेकिन काम की प्राथमिकता को अगर मन में रखेंगे तो बहुत सारी चीज़ें खुद--खुद काबू में जाएँगी, कोई रिस्क बिलकुल ले इस समय में.

वृश्चिक
रिश्तों को संभालने में भाग्य की सुन्दर भूमिका है, हालात इस वजह से भी मददगार है क्यूंकि आप अपनी विनर्मता दरशा रहे है, लेकिन अपनी अच्छाई बनाने के लिए कोई प्रबल विचार रखना ठीक नहीं है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता आगे बढ़ा सक्ते है, समय अनुकूल है,लेकिन एक अविश्वास सा रहा है मन मे जिसने उन फासलों को दूर नहीं किया जो दूर हो जाने चाहिये  थे, इस वजह से अपनों की ज़रूरतों को अब समझना होगा.
क्या करे - मित्रों के साथ जो भी उतार - चढ़ाव है उसके  चलते अपनी अच्छाई को कम करें, ये ज़िन्दगी का उसूल है की सब कुछ आपके विचारों के अनुरूप नहीं होता, फिर भी किसी से कोई गलत बात कहें जिससे बात बिगड़े.

धनु
मानसिक दबाव हो सकते है जिन्हे सम्भालना है, सेहत की चिंताएँ कुछ ऐसी है जिन्हे समझना है. किसी भी तरह की लापरवाही सेहत को ले के ठीक नहीं है.
क्या करें - चाहे आपकी आमदनी हो या आपकी बचत थोड़ा बचा के चले ताकि गलती हो जाए, ये समय कई तरह की गलतियां या कमियाँ दिखा रहा है जिन्हे एक - एक करके संभालने की ज़रूरत है, wasteful बनना ठीक नहीं है.
क्या करें - निजी जीवन में और रिश्तों में बात को बिगड़ने दे और खासकर अगर आप कोई पैसे को नुक्सान करेंगे तो ये भी ठीक नहीं, इस बात को लेकर बहस में बिलकुल पड़े, अपना नुकसान करें.

मकर
रिश्तों की और झुकाव बहुत है और आप किसी को खुश करना चाह रहे हैं, वैसे भी हालात रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए अनूकूल बने हुए है, इसलिए अपने विचारों का उतार - चढ़ाव भी ठीक नहीं है.
क्या करें - काम काज में मेहनत ज़रूर करें लेकिन कोई बढ़ा फैसला सोच के ले, क्यूंकि अपने खर्चों को और देनदारी को बढ़ाना आसान है लेकिन चुकता करना मुश्किल.
क्या करें - ज़िन्दगी में चुनौतियां किसे नहीं झेलनी पड़ती लेकिन छोटी - छोटी बातों को बढ़ा लेना ठीक नहीं है. इसलिए कोई ऐसी बात बढ़ने दे जिसे हाथ के हाथ संभाला जा सकता है.

कुम्भ 
अपनों की सेहत एक मुद्दा हो सकती है जिस और ध्यान देने की ज़रुरत है, लेकिन विचारो की प्रबलता भी एक कारण हो सकता है मतभेद का जो ठीक नहीं है.
क्या करें - हालात जितने सुन्दर है उतनी ही लापरवाही उभर रही है इसलिए थोड़ा संयम रखना ज्यादा जरूरी होगा ताकि इस समय की अच्छाई बरक़रार रहे, वैसे भी अपनी मानसिकता को शांत रखना ही अच्छा रहेगा.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए कुछ अविश्वास हो सकता है जिसे बढ़ने दे, ये सोच के की बात बनेगी या नहीं और आप प्रयास करें ऐसा ठीक नहीं है.

मीन
आपके अंदर क़ाबलियत भरपूर है और आप की मेहनत भी इसी वजह से नज़र रही है, ये एक बडा कारण है इस समय की सफलता का जो आप के लिए बनी हुई है, इसी अच्छाई से जीवन में आगे बढ़ने के हालात सुन्दर बने हुए है.
क्या करें - रिश्तों में दिक्कते हो सकती है लेकिन अपनों का साथ भरपूर है, आपका अपना प्रदर्शन भी कुछ ऐसा है जो आप को मदद ही करेगा, इस अच्छाई को बनाये रखना होगा.

क्या करें - घर परिवार में रिश्तों की अच्छाई को कम होने दे, पैसे को प्राथमिकता देना और रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है, ऐसी कोई गलती बिलकुल करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.