Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 26, 2015

Saturday 27th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
घर परिवार में, रिश्तों के प्रति या शादीशुदा जीवन में असमंजस बना रह सकता है, आप संतुष्ट नहीं है इसी वजह से घर परिवार की अच्छाई को भी समझ नहीं पा रहे हैं. अपनों से जुड़ना होगा ओर अपनों को समझना होगा, तभी जाकर यह मन की बनाई हुई परेशानियाँ दूर हो पायेंगी. असंतोष ही जीवन में बहुत कुछ बिगाड़ देता है इससे बचने की ज़रुरत है.
क्या करें – जो भी आपके सामने परस्थितियाँ हो या विकल्प हो उनके बारे में एक बार सोचें जरूर, उन्ही से रास्ता निकलेगा ओर उन्ही से खुशियाँ मिलेंगी, अपने पैसे को सही दिशा में लगाने का भी फैसला कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी साथी या पार्टनर पर आँख बंद कर के भरोसा न करें, अपनों से जुड़ना अच्छी बात है लेकिन ऐसा करते हुए खुद को नुक्सान में न डाल दें. अपनों की सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें.

वृषभ
कोई प्यार का रिशता प्रबल है लेकिन आपकी अपनी सोच negative बनती चली जा रही है, इसी वजह से उस रिश्ते में आप परेशानियाँ ही ढूंढ रहे है या भरोसा नहीं कर पा रहे हैं, यह सबसे बड़ी कमी है इस समय की.
क्या करें – अगर अपने मन की चिन्ताओं को संभालना है तो बात भी करनी होगी ओर प्रयास भी करने होंगे, तभी जाकर इन परेशानियों का समाधान निकलेगा. लेकिन ऐसा करते हुए अपनी मेहनत को भटकने न दें किसी भी रूप से.
क्या न करें – वो सभी रास्ते जो आपको सही दिशा में ले जा रहें उनमे परेशानियाँ न ढूंढें. जिंदगी की चुनौतियों को इतना न अपने ऊपर हावी होने दें की वो समस्या बन कर खडी हो जाए.

मिथुन
आपका असंतोष इस वजह से भी हो सकता है क्यूंकि आप लोगों के प्रति बहुत अच्छे बनना चाह रहे हैं, इसीलिए कोई आपका फायदा भी उढा सकता है, यहाँ पर जाकर वो असंतोष के कारण बन रहे हैं जो आपको परेशान कर रहे हैं.
क्या करें – जिंदगी की सच्चाई यह भी है एक व्यवाहरिक रवैया ले कर जीवन में बढ़ा जाए, अच्छाइयों ओर बुराईओं का मिलाजुला मिश्रण जीवन की सच्चाई बयान करता है, इसलिए अपनी  ओर से अपनी ज़िम्मेवारियों को निभाएं बाकी सब भुला दें.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई बनाते हुए अपनी ज़िन्दगी के ओर पहलुओ को नज़रअंदाज़ न करें, सेहत भी एक ऐसा मुद्दा है जिसे आप लापरवाही से चला रहे हैं ऐसा बिलकुल न करें.

कर्क
सब कुछ सुखद ओर मददगार बन जाए तो इंसान लापरवाह हो जाता है, आपके साथ भी कुछ यही हो रहा है की आप अपनी मेहनत को भुलाते चले जा रहे है, यही ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने प्रयास कुछ इस रूप से बनायें की अपनी प्रेरणा झलके, जीवन में कुछ भी बेहतर करने के लिए कुछ तो जूझना पड़ेगा ओर बदलाव के परिस्थितियों का आंकलन भी करना  पड़ेगा. बदलाव एक बड़ी सच्चाई है उससे मुंह मोड़ना ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपनों से जुड़ते हुए किसी भी तरह का मतभेद न बढ़ने दे, अपनों के विचारों को नज़रअंदाज़ न करें क्यूंकि यहीं पर जा कर मतभेद की स्तिथि हो सकती है.

सिंह
पैसे को ले कर घबराहट इतनी वाजिब नहीं है क्यूंकि आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं, ओर बहुत ज्यादा extremes में सोचना भी एक तरह की परेशानी है जो आप अपने मन में बढ़ाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – इस समय की कमी को समझे, आप दिशाहीन हो रहे हैं ओर यहीं पर जाकर परेशानी है, इसी वजह से आप अपने हालात पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे हैं, इन्हें ही दुरुस्त करना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव इस समय ठीक नहीं है, इससे परेशानियाँ बढ़ सकती हैं ओर आपके मन की घबराहट भी, इसी कारण हर कदम उठाने से पहले सोच लें गलती ना करें.

कन्या
पैसे को प्राथमिकता देते हुए आप काम के प्रति लापरवाह हो रहे है ओर यही वजह है कि धीरे-धीरे वो परेशानियाँ बढती चली जा रही हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को उतनी ही एहमियत दें जितनी की चाहिये, वैसे भी आपकी बचत बढ़ रही है ओर आपकी जरूरतें बखूबी पूरी हो रही हैं. लाभ का सुंदर योग है कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – भाग्य पर इतना आश्रित न हो जाएँ की खुद गलती हो जाए, अगर कोई चीज़ चिन्ताजनक है तो उसके पीछे छुपे हुए कारण भी हो सकते हैं, उन्हें भी देख लेना जरूरी है पर फिर भी कहूँगा दुखी न हों, खुश रहें.

तुला
नुक्सान का भय है मन में ओर चिन्ताएं कुछ इस रूप से हावी हो रही हैं कि कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. यहाँ तक के इस समय की अच्छाई भी जैसे इसी वजह से भिखरती चली जा रही है.
क्या करें – काम के प्रति समर्पण सुंदर है ओर इसी से आपको लाभ भी मिलेगा, इस सच्चाई को हर रूप से बनाये रखना होगा ताकि इसमें कोई कमी न आये.
क्या न करें – ना तो अपना नुक्सान करें ओर ना ही बदलाव का सोचें, वैसे भी असंतोष के चलते कोई बड़ा फैसला न करें. अपनी इस समय की अच्छाई को कम न समझे यह एक बड़ा आशीर्वाद है.

वृश्चिक
आपके अपने impulsive व्यवहार की वजह से आप अपने पैसों का नुक्सान कर रहे हैं, इसी वजह से पैसे को थोडा सा बचा के भी चलाना है ओर खतरे में नहीं डालना. रिस्क लेना इस समय बिलकुल ठीक नहीं है.
क्या करें – थोडा सा भरोसा रखें ओर आप देखेंगे की आपके अपने आपके प्रति मददगार हैं, लेकिन जल्दबाजी में किया गया कोई भी फैसला हानिकारक हो सकता है इसे भी आपको याद रखना होगा. हर बात को या हर विचार को पहले तोल लें फिर आगे बढ़े.
क्या न करें – कई तरह के alternatives हो सकते हैं जिस ओर आपको आँख बंद करके नहीं बढ़ना है. हर बात में कोई न कोई अच्छाई भी छुपी होती है लेकिन फिर भी अपने संयम को कम बिलकुल न करें.

धनु
चाहे पैसे की बात हो या कामकाज की आपके मन में कुछ असंतोष सा घर कर गया है, यही कारण है के मतभेद में पड़ने का खतरा है जिससे संभालना होगा.
क्या करें – सेहत भी एक मुद्दा है ओर परेशानियाँ भी, कुछ हल्का समय है जिसे ध्यान से चलाने की आवशयकता है, एक-एक करके परिस्थिती को संभालें पर सबसे पहले नुक्सान से बचे.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को बिगड़ने न दें, निराशा से कुछ होता नहीं है गलतियाँ ही हो जाती हैं, इस समय वही गलतियाँ नहीं करनी है रिस्क नहीं लेना है.

मकर
कामकाज को ले कर भाग्य के भरोसे चलना ठीक नहीं है, लेकिन रिश्तों को ले कर तकदीर का पूरा साथ बना रह सकता है, इस भेद को समझना होगा ओर अपनी प्राथमिकता बनानी होगी.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बहुत ऊँचे स्तर का बना लें ये संभव है, इसी वजह से अपनों से जुड़ना होगा ओर उनसे तालमेल बना के आगे बढना होगा. कोई अच्छी सलाह इस समय पूरा काम कर सकती है.
क्या न करें – अगर कोई पारिवारिक पार्टनरशिप है तो उसमे शान्ति रखनी होगी, व्यर्थ में अपने मन में negativity न लायें अपनो के ही प्रति, यह ठीक नहीं होगा.

कुम्भ
आपकी चिन्ताएं कुछ ऐसी हैं जिनका कारण आपको समझ में नहीं आ रहा है, लेकिन आपको लगता है कि हर कदम पर चुनौती है ओर निजी जीवन की शान्ति भंग हो रही है, इन परिस्थितियों को समझने की सख्त जरूरत है.
क्या करें – पैसे को ले कर निजी जीवन में कलह हो सकती है जिसे संभालना है, लेकिन थोड़ी से patience के साथ इन दिक्कतों को भुलाया जा सकता है ओर बहुत जल्द हालात भी सुधर रहे हैं ओर भाग्य की भूमिका भी बेहतर हो रही है.
क्या न करें – मन की परेशानियों को ले कर बड़े बुजुर्गों से बहस न करें, ऐसा करने से आप उनके नज़रिए को समझ नहीं पाएंगे ओर यही गलती नहीं करनी.

मीन
पारिवारिक जीवन में असंतोष है क्यूंकि आप हालात को परख नहीं पा रहे है, कुछ negativity आपके मन की है जिसे आपको ही संभालना होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता मुश्किल में पड़ सकता है क्यूंकि भरोसे की कमी है, वैसे भी आपकी अपनी विचारधारा मददगार नहीं है किसी भी रिश्ते को आगे बढाने के लिए.

क्या न करें – किसी भी तरह का अहम फासले बढ़ा सकता है, ओर चिन्ताएं ही मन के शक को बढ़ा सकती हैं, ये सब कुछ न होने दें क्यूंकि इसमें नुक्सान आपका ही है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.