Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 22, 2015

Tuesday 23rd June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
जो भी विकल्प आपके सामने है उनसे आपको सुकून ओर खुशियाँ मिलेंगीयहाँ तक कि किसी प्यार के रिश्ते में भी आप कोई बदलाव ही लाना चाह रहे हैंयह इस वजह से भी है क्योंकी आप समझ पा रहे हैं की बहुत सी अडचने ऐसी हैं जिनका कि सामना करना पड़ेगा.
क्या करें – जहाँ तक आपके कामकाज के प्रदर्शन की बात है आपको अपनी मेहनत से बहुत कुछ संभालना हैलेकिन बड़ी बात यह है कि आपको बातचीत करनी होगी ओर एक रास्ता तालाश करना होगा जो सही ओर सुखद हो ओर इस प्रयास में आपको सफलता ज़रूर मिलेगी.
क्या न करें – उन परेशानियो को ignore न करें जो आपके रिश्तों पर ओर आपके कामकाज पर नज़र आ रही हैंकई तरह के दबाव हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे हैंइसी वजह से कोई गलती न करें क्योंकि इससे आपकी दिक्कतें बार बार उभरती चली जाएँगी.

वृषभ  
आप मेहनत तो कर पा रहे हैं लेकिन साथ ही साथ लोगों को नाराज़ भी करते चले जा रहे हैंघर परिवार की ओर आपकी अच्छाई सुंदर है लेकिन अपना नुक्सान साथ साथ होता चला जा रहा हैतो यह जो उतार चढ़ाव है इन्हें बहुत ध्यान से समझने ओर सँभालने की ज़रुरत है.
क्या करें – बातचीत करें ओर समस्या का समाधान ढूंढेलेकिन वो इस रूप से करना पड़ेगा कि आप कहीं अपनी परेशानियों को बढ़ा न लेंआपके नुक्सान का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है.
क्या न करें – लोगों से अपने पार्टनर से जुड़ कर कहीं आप अपना नुक्सान न बढ़ा लेंनिजी जीवन में भी कोई बहस का मुद्दा न खड़ा कर लें जो आपकी मानसिक चिन्ताओं को बढ़ा दे.

मिथुन
पढाई-लिखाई में या किसी प्रतियोगिता में आपकी मेहनत काम करेगीइससे सफलता तो जरूर मिलेगी लेकिन आप अनजाने में अपना नुक्सान भी कर बैठेंगेइस बात को संभालना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत ओर इन्वोल्वेमेंट के बलबूते पर आगे बढ़ने की कोशिश करेंइस समय की अच्छाई को पकड़ें ओर परेशानियों को संभाल लें ओर इस वजह से आपकी मेहनत एक सकारात्मक भूमिका इस समय निभा सकती है.
क्या न करें – अगर आपके colleague या subordinates आपके खिलाफ हैं तो उन कारणों को भी समझेओर क्यों बार-बार ऐसा हो रहा है कि यह परेशानियाँ खडी हो रही हैं ओर आपको अपनों से दूर ले जाती चली जा रही हैं इस स्तिथि को बढ़ने न दे क्योंकी इससे नुक्सान आपका ही है.

कर्क
धन लाभ का सुंदर योग है ओर अपनों से खुशियाँ जरूर मिलेंगीलेकिन आपकी बचत पर कुछ असर आ रहा है जो आप संभाल नहीं पा रहे हैंअगर कोई कारोबार में निवेश का विचार है तो बहुत संभल के चलेंगलती हो सकती है.
क्या करें – आपके खर्चों या नुक्सान का असर आपकी धन की स्तिथि पर सीधा-सीधा पड़ सकता हैओर इस वजह से आपकी देनदारी कि योजनायें भी बिगड़ सकती है इसलिए ऐसी स्तिथि बनानी होगी कि आप अपने plans को निभा सकें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना बहुत ही मुश्किल होगाएक ओर तो लोग आपके खिलाफ हैं दूसरी ओर ये बार-बार उभरती हुई परेशानियाँ है जिन्हें पूरी तरह दूर आप नहीं कर पा रहे हैं.

सिंह
एक ओर तो आप किसी बदलाव या विकल्प के बारे में सोच रहे हैंदूसरी ओर आप उतनी मेहनत नहीं कर पा रहे जितना कि ऐसी स्तिथि में करनी चाहिये. यही कारण है कि आपकी परेशानियाँ बढती चली जा रही हैं.
क्या करें – अगर आप सिर्फ अच्छाई पाना चाह रहे हैं तो अच्छाई मिल जाएगीलेकिन परेशानियों का समाधान नहीं होगा. पैसा आ जायेगा लेकिन सुकून नहीं मिलेगायह ऐसी स्तिथि है जो बेकाबू हो रही है.
क्या न करें – घर परिवार में परेशानियाँ बढ़ने न देंअगर आप अपनों से लाभ चाह रहे हैं तो वो लाभ तो मिल जायेगा लेकिन फासले बढ़ जायेंगेऐसा बिलकुल न होने दें.

कन्या
कामकाज कि स्तिथि को ले कर मन में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैदिक्कतें भी है ओर उन्हें संभालना भी हैलेकिन आपके impulsive विचार ही इन परेशानियों का कारण हैं.
क्या करें – थोड़े अपने प्रयास ओर अपनी मेहनत बढ़ा देंअगर मतभेद हैं भी तो भी नियमित हो जाएँ ताकि इस अच्छाई से आप कम से कम कामकाज की स्तिथि को संभाल सकें.
क्या न करें – कोई ऐसा बड़ा फैसला जल्दबाजी में बिलकुल न करें जिसका असर बुरा पड़ेखासकर कामकाज को ले कर ऐसा कुछ भी न करें जो छुपी हुई परेशानियों को भी आपके सामने ला कर खड़ा कर दे.

तुला
आपका रुझान काम के प्रति सुंदर है ओर सराहनीय हैइतनी अच्छाई बनी हुई हो तो कुछ न कुछ परेशानियाँ तो वाजिब हैं ओर उनको कबूल कर लें. वैसे भी यह धन लाभ का सुंदर योग है जो आपको satisfaction दे सकता है.
क्या करें – धन लाभ को बहुत संभाल के चलाना हैकोई ऐसा बड़ा कदम न उठाएं जो इस लाभ को बर्बाद कर दे या बिखेर दे. आपको अपनी सूझबूझ का परिचय देना होगा यह सब करते हुए.
क्या न करें – इस समय कि अच्छाई को बिलकुल भी कम न समझेआपकी क़ाबलियत आपको बहुत कुछ दे सकती है लेकिन अपने प्रयास में या अपने विचारों में उतार-चढाव बिलकुल न आने दें इसकी वजह से परेशानी बढ़ सकती हैं.

वृश्चिक
आपके अपनों का साथ बना रहेगा ओर रिश्तों में गरमाहट आएगी लेकिन दूर स्थान के विचार आपको कुछ हद तक दुविधा में डाल सकते हैंअच्छाई यह है कि आपका नजरिया व्यवहारिक है ओर सराहनीय है.
क्या करें – बहुत negative न हों ओर अपने लिए परेशानी ना बढ़ाएंअगर लोग खुश नहीं है तो उन्हें भी संभालना है ओर अपनी विनम्रता से लोगों का दिल जीतना है.
क्या न करें – अपने मेहनत को इस समय कम ना समझेलोग आपसे जुड़ कर आपकी अच्छाई बना सकते हैंलेकिन छुटपुट बातें ऐसी हैं जिन्हें बढ़ने ना दें वो भी परेशानी का सबब बन सकती हैं.

धनु
पैसे को बिलकुल न फसायेंपैसे की स्तिथि को इतना comfortable ना बना लें कि आप लापरवाह हो जाएँइसलिए इस बात के पीछे क्या भाव छुपे हैं उनको भी समझना है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता सुंदर तरीके से बढ़ रहा हैआपके बच्चे या आपके बड़े बुज़ुर्ग आपका साथ दे रहे हैं ओर खुशियों भरा समय है.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में बिलकुल ना डालेंवैसे भी यह समय हर कदम पर सतर्क हो कर चलने का है जिसमे कोई गलती बिलकुल न करें.

मकर
आप कुछ चिन्तित हो सकते हैं ओर वो चिन्ताएं रिश्तों को ले कर कुछ ज्यादा ही लगती हैंवैसे भी यह समय partnerships को संभाल कर चलाने का है जिसमे कि कोई गलती न हो.
क्या करें – partnerships को सँभालते हुए आप अपने लिए नुक्सान की स्तिथि न बना लेंआपके लिए अच्छा समय इस वजह से है क्योंकी आप मेहनत कर सकते हैं ओर यही आपको इस समय करना भी है.
क्या न करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है जिसे बर्बाद न होने देंअगर कोई पैसा चुकता कर के आप लोगों की नाराज़गी दूर कर सकते हैं तो ऐसा कर लें इसमें कोई गलती न करें.

कुम्भ
घर परिवार के pressures बने रहेंगे ओर पैसे का खर्चा भी होगा लेकिन अपनों की केयर करना इस समय वैसे भी आपकी प्राथमिकता होनी चाहियेओर यह सब कुछ अपनी ज़िम्मेदारी समझ कर करें मन में किसी तरह की uneasiness न पैदा करें.
क्या करें – अपनों से जुड़ कर आप अपने प्रदर्शन को बेहतर कर सकते हैंयह अच्छाई इस समय आपको सुख भी दे सकती है ओर संतोष भीइसी वजह से अपनी क़ाबलियत पर भरोसा करने का समय है.

क्या न करें – कामकाज में कोई खतरा मोल न लेंनौकरी हो या कारोबार नुक्सान कई रूप से बन सकता है लेकिन कामकाज ही खतरे में पड़ जाए तो यह सब से बड़ा नुक्सान है ऐसा न होने दें.

मीन
परेशानियाँ भी आपको आगे बढ़ने का रास्ता दिखाएंगीमन थोडा सा दुखी रह सकता है लेकिन अपनी क़ाबलियत पर उसका असर नहीं आने देना.
क्या करें – अपनों का ख्याल रखेंओर हर रूप से उनकी केयर करेंमन परेशान हो तो भी अपनी जिम्मेवारियो को बिलकुल न भुलाएँसिर्फ अपने प्यार के रिश्ते की ओर नहीं देखना है अपनों की जरूरतों को भी समझना है.
क्या न करें – यह समय कुछ ऐसा है कि पैसा तो आ जायेगा लेकिन खर्चे भी बढ़ जायेंगेयह भी नुक्सान का ही दूसरा नाम है जिसे आपको संभाल के ही चलाना हैइसलिए मन को दुखी न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.