Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 15, 2015

Tuesday 16th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष 
एक नयी प्रेरणा और उमंग के साथ आप जीवन में कुछ अच्छा करना चाह रहे है, आपकी मेहनत और आपकी सोच आपको किसी  नए रिश्तो से भी जोड़ रही है, आपका आत्मविश्वास इस समय बहुत काम करेगा.
क्या करें - जो भी विकल्प हो उनके बारे में सोच ले, उनमे खुशियां भी मिलेगी और सुकून भी, अपनों से समर्थन भी मिलेगा और लाभ भी, खुशियों भरा समय है इसे बनाये रखें.
क्या ना करें - कुछ अच्छा करते हुए आप लोगो की परेशनी ना बढ़ा दें, खासकर अगर आपके मित्रो से या छोटे भाई बहनो से विचार नही मिल रहे है तो उस मतभेद को ना बढ़ने दें. 

वृषभ 
कोई भी बड़ा कदम इस समय ना उठाये क्यूंकि वो महंगा पड़ सकता है, अगर उसका असर आपकी बचत पे पड़े तो फिर ऐसा फैसला ठीक नही है, पर आपके मन में बहुत impulsiveness है किसी भी विचार को लेके.
क्या करें - मेहनत करना अच्छी बात है लेकिन बाकी बातों को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है, अपनी सेहत की और ध्यान दे और अपनी परेशानिओं को भी भाप लें, कुछ छुपी हुई स्थिति संभालनी पड़ सकती है. 
क्या ना करें - अपनी काबिलियत पे शक करना ठीक नही होगा, क्यूंकि आपकी मेहनत और आपका समर्थन ही आपको दूर तक ले जा सकता है, पर ऐसा करते हुए आप मन में किसी तरह की शंका ना रखें.

मिथुन 
कुछ मन में ऐसी प्रेरणा बनी हुई है की आप परेशानिओं से भी लाभ कामना चाह रहे है, दूसरों की परेशानिओं को सदभावना की नज़र से देखना ज्यादा जरुरी होगो ना के उनसे फायदा उठाना. 
क्या करें - कोई ऐसी स्थिति ना उत्पन्न करें जिसका असर आपके पैसे पे या समृद्धि पे पड़े, खासकर अगर कोई आपको सपने दिखा रहा है या लुभा रहे है तो और भी सतर्क रहने की जरुरत है. 
क्या ना करें - परिवर्तन से जुड़ा कोई ऐसा कदम ना उठाये जो बाद में महंगा साबित हो, इसलिए जल्दबाजी बिलकुल ना करें, कही आप अपना नुक्सान ना कर बैठे. 

कर्क 
आपके प्रदर्शन भी विफल हो रहे है और आपके प्रयास भी, आपका पैसा भी खतरे में आ रहा है और ये स्थिति ठीक नही है, किसी भी फैसले में पैसे को आधार बना के कही आप अपना नुक्सान ना कर बैठे. 
क्या करें - उधार लेके अपनी समरिद्धि बढाने में कोई बड़ी अच्छाई नही है, वैसे भी ये समय अपनी बचत को बचाये रखने का है, इसलिए हर कदम पे सतर्क होकर  चलना पड़ेगा. 
क्या ना करें - रोज़ मर्रा के खर्चे बड़े सकते है और ये नुक्सान का दूसरा रूप है, लेकिन बड़ी बात ये है के किसी  business या कारोबार में ऐसा पैसा ना लगाये की आपको नुक्सान ही हो जाए.

सिंह 
पैसे को लेके भाग्यशाली परिस्थितिया बन सकती है इसमें कोई दो राय नही है लेकिन बहुत सारी चीज़े फिर भी समझनी होगी और संभालनी होगी, इस वजह से ये ना सोचे की अपनों से पैसा मांग के आपके हालत सुधर जाएंगे. 
क्या करें - अपने काम की और कुछ ऐसी नज़र रखें की आपकी परेशानिया बढ़े नही, ये समय कुछ ऐसी सोच आपके मन में बनाएगा जिसे नियंत्रित करना होगा, जो आपको बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे कही किसी का स्वार्थ ना  छुपा हो.   
क्या ना करें - पैसे की जरुरत पड़ेगी और अपनी जिम्मेदारिओं को निभाना पड़ेगा, चाहे घर परिवार की बात हो या काम और कारोबार की पैसे के मामले में कोई लापरवाही ना बरतें. 


कन्या 
काम काज को लेके कई तरह के दबाव हो सकते है और परेशानियां भी हो सकती है, लोग आपसे शायद उतने खुश नही है और इसी वजह से काम में उतना समर्थन आपको न मिल पाये, इसी वजह से ये समय कुछ छुपा हुआ नुक्सान भी दिखा रहा है. 
क्या करें – पैसे की स्थिति फिर भी बचाव वाली हो सकती है क्यूंकि हालत आपके साथ है, लोग भी मदद करेंगे और अपनों का साथ भी मिलेगा सिर्फ पैसे को लेकर, लेकिन पैसे ही सब कुछ नही है इसलिए काम से जुड़े फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे.
क्या ना करें – कोई भी परिस्थिति अगर आप भाग्य के भरोसे छोड़ रहे है तो शायद उसे संभालना मुस्किल हो जाए, पैसे से जुड़े फैसले इसलिए लापरवाही से ना ले, क्यूंकि पैसे की जरुरत आपको परेशनिया सँभालने में या सेहत को सँभालने में पड़ सकती है.

तुला
आर्थिक दृष्टी से अच्छा समय है लेकिन आप खतरा बहुत मोल ले रहे है, और यही चीज़ ठीक नहीं है क्यूंकि पूरी बात को समझे या जाने बिना आप बहुत से कदम उठाना चाह रहे है.
क्या करें – एक और तो आपकी उत्तेजना ठीक नही है, आपकी सोच इस तरह से बनी हुई है के सब कुछ जैसे ठीक हो जाएगा और यही पे कही आपकी लापरवाही नज़र आ रही है जिसे आपको संभालना होगा.
क्या ना करें – रोज-मर्रा की स्थिति को बेकाबू ना होने दे, क्यूंकि ये भी एक नुक्सान का दूसरा रूप है जिस वजह से आपको कोई गलती नही करनी है.

वृश्चिक
एक और तो आप गलती कर रहे है और दूसरी और लोग आपसे खुश नही है, इसीलिए काम से जुड़े कई दबाव आपके ऊपर हो सकते है, ये समय बहुत संयम के साथ सँभालने का है. 
क्या करें – दूर स्थान के विचार बहुत प्रबल है आपके मन में और खर्चा भी कुछ बढता हुआ नज़र आ रहा है, अपनों की जरूरतों को समझना भी है और उन्हें पूरा भी करना है, और ऐसा करते हुए घर परिवार की खुशियाँ आपको बनाये रखनी है.
क्या ना करें – पारिवारिक जीवन की छुटपुट बातों को बढने ना दे, थोड़ी शांति रखने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है जिस आपको याद रखना है.

धनु
किसी तरह का रिस्क लेने से आपका नुक्सान हो सकता है, पैसे का नुक्सान फिजूल खर्ची की वजह से भी हो सकता है जिसे आपको सँभालने की जरुरत भी पड़ेगी, ऐसा करते हुए आपको जीवन में लोगो से तालमेल भी बनाये रखना होगा जो जरुरी बात है.
क्या करें – क्यूंकि नुक्सान का योग है इसलिए नुक्सान से बचना है, बहुत संभल के चले कही आपका पैसा बिखर ना जाए या कोई और नुक्सान ना हो जाए, इसी वजह से थोड़ी planning करनी भी जरुरी है.
क्या ना करें – काम काज की स्थिति कुछ ऐसी है की उस दबाव को समझना भी होगा और accept भी करना होगा, बहुत ज्यादा forceful ना बने क्यूंकि उससे आप अपने फैसलों में गलती कर जायेंगे, अगर अपनों से मन मुटाव हो जायेगा तो आप अपने नुक्सान को बचा नही पायेंगे ऐसा ना होने दे.

मकर
पैसे से जुड़े कई तरह के दबाव आपके ऊपर रहेंगे और अगर उधार लिया है तो उसे लौटाना भी पड़ेगा, वैसे भी ये स्थिति कुछ ऐसी है की लोगो को बहुत संभाल के चलाना है, अपनी और से किसी भी तरह के conflict में बिलकुल नही पड़ना है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आपकी इच्छाएँ बहुत बढ रही है, चाहे वो रिश्तों की बात हो या  partnership  की, आप लोगो से जुड़ना चाह रहे है और रिश्तों को आगे बढ़ाना चाह रहे है.
क्या ना करें – उन बातों को नज़र अंदाज़ ना करें जो रिश्तों में तकरार पैदा कर रही है, आपकी अपनी सोच की प्रबलता के कारण या अच्छाई के कारण आपको वो परेशानियाँ नज़र ही नही आएँगी, लेकिन ऐसा ना करें क्यूंकि वही परेशानिया आगे चल के बड़े मुद्दों में परिवर्तित हो सकती है.

कुम्भ
काम काज में लोगो से ताल मेल बनाएंगे तो आपके प्रदर्शन में और निखार आ जाएगा, वैसे भी ये समय लोगो से जुड़ कर मेहनत करने के लिए सुन्दर है इससे आपकी काबिलियत उभर के आएगी.
क्या करें - घर परिवार में पैसे को लेके कोई बात ना बढ़ने दे, बल्कि अपनी ओर से कोशिश करें की अपनों की जरूरतों को समझ ले और उन्हें पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - अगर कोई प्यार का रिश्ता आपके मन में पनप रहा है तो उस से  घर परिवार में परेशानी बढ़ सकती है, वैसे भी किसी रिश्ते को इस समय छुपा के चलाना ठीक नही होगा, किसी रिश्ते में समाज से छुप के कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिस से बाद में परेशानी हो.

मीन
किसी निवेश या investment  का विचार हो सकता है जिसके लिए आप उधार भी लेना चाह रहे है, ऐसा संभव है क्यूंकि आपकी आर्थिक स्थिति कई रूप से आपको मदद भी कर रही है, और ऐसा कोई निवेश भाग्यशाली भी हो सकता है.
क्या करें - काम काज में आपकी मेहनत तो नज़र आ रही है लेकिन आपके ऊपर कई तरह के दबाव भी नज़र आ रहे है, अपने प्रदर्शन से ही इन परेशानिओं को दूर किया जा सकता है और कोई तरीका नही है इस तरह के दबाव से बच निकलने का.

क्या ना करें - अपने पारिवारिक जीवन की अच्छाई को कम ना समझे, आपके अपने इस समय आपको सही दिशा दिखा सकते है और  motivate  कर सकते है, उसी से जीवन में आपकी अच्छाई बनेगी, इस अच्छाई को हाथ से निकलने नही देना है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.