Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 16, 2015

Wednesday 17th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
सेहत को ले के भी शक है मन में और अपने प्रदर्शन को ले के भी, लेकिन ये मन के वहम है जिनका कोई मतलब नहीं है. अपने मन की घबराहट को अपने असंतोष के रूप में न उजागर करें.
क्या करें - बातचीत करें और बातचीत के माधयम से अपने मन मुटाव  को दूर कर ले. अगर मन में कोई शंका है तो उसे भी दूर करने का यही तरीका है. कुल मिला के अपनी मेहनत के बलबूते पर आगे बढ़ना है.
क्या न करें - आपका अपना प्रदर्शन पूरी तरह से काम आएगा, ऐसा न सोचे के लोग आपके खिलाफ है और आपकी आलोचना कर रहे है. अपने सीनियर्स और सुपेरियर्स को भी गलत न समझे.

वृषभ 
आपकी कही हुई बात से किसी प्यार के रिश्ते में गलतफहमी  पैदा हो सकती है, इस वजह से आपको बहुत संभल के अपनी बात कहनी होगी या अपने पक्ष को रखना होगा. ऐसा न हो की कोई आपको उकसाए और आप गलती कर जाएँ और अपना ही नुक्सान कर जाएँ.
क्या करें - काम काज में भी अपने ज्ञान और क्षमताओं को उजागर करने से ही फायदा होगा, आपके साथी या आपके सहयोगी शायद आपके विचारों को पूरी  तरह समझ न पाएं लेकिन आपको फिर भी उन्ही से जुड़ना होगा क्योंकि फायदा ऐसा करने से ही होगा.
क्या न करें - अपनो से घर परिवार में तालमेल बढ़ाना है दूरियां नहीं पैदा करनी, लेकिन ऐसा करते हुए अपना नुक्सान भी न कर ले और इस बात का असर आपके बचत पर भी न आये.

मिथुन
घर परिवार में कुछ अविश्वास की भावना बनी हुई है जो आपको परेशान कर सकती है, इसी वजह से अपनों से दूरियां बन रही है जो ठीक नहीं है, अपनों से तालमेल बना के ही आप इन दूरियों से बच सकते हो.
क्या करें - अपने साथियों से या सहयोगिओं या मित्रों को समझने की जरुरत है, आपके छोटे भाई बहन भी आपका साथ देना चाह रहे हैं हर रूप से, इस तालमेल से निजी जीवन की खुशियां बनाये रखे.
क्या न करें - मन में किसी भी तरह के अविश्वास की वजह से आप अपनों से कहीं दूर न हट जाएँ, वैसे भी ये समय आपको दूर जाने के लिए प्रेरित कर सकता है लेकिन ऐसा करते हुए घर परिवार के खुशियों में कोई कमी न आने दे.

कर्क
आपके मन में परिवर्तन करने की इच्छा भी बहुत है लेकिन अब एक घबराहट सी भी है के क्या आप कोई गलत कदम तो नहीं उढ़ा रहे, इसी वजह से आपको अपने फैसले ध्यानपूर्वक करने होगे और अपने पैसे को या बचत को भी खतरे में डालने से भी बचना होगा.
क्या करें - लाभ से जुडी कई सारी परिस्तिथियाँ है जो लाभ तो दे सकती है लेकिन परेशानिया बड़ा सकती है, अगर घर परिवार में अपनों की केयर करना आपकी जिम्मेदारी है तो इससे पीछे हटना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें - अपनी बचत को रिस्क में बिलकुल न डाले क्यूंकि आपको लोगो का उतना समर्थन नहीं मिलेगा जिस उम्मीद से आप चल रहे है, वैसे भी लोग आपसे बहुत ज्यादा इस समय खुश नहीं है और यही कारण आपकी परेशानी का हो सकता है

सिंह
पैसे की ज़रूरतें बहुत है जीवन में और आपकी बचत पर्यापत नहीं है, लेकिन फिर भी आपकी ज़रूरतें पूरी होती रहेंगी इस बात में कोई संशय भी नहीं है, लेकिन चिंता बनी रहेगी के सब कुछ कैसे हो पायेगा.
क्या करें - कामकाज की और ध्यान देना होगा और कारोबार को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी, लेकिन कोई ऐसा बड़ा कदम बिलकुल न उढाये जिससे परेशानी बड़ जाए, अपनी मेहनत को बनाये रखे हर रूप से उस में कोई कमी न आये.
क्या न करें - सिर्फ पैसे को आधार बना के अगर इस समय फैसले करेंगे तो यही गलतियां होगी जो आपको परेशानी की और डाल दे, ऐसी कोई गलती न करें के आप की मेहनत विफल हो जाए, छुपी हुई परेशानिओ की और से भी अपना ध्यान हटाना एक बहुत बड़ी गलती है ऐसा न करें.

कन्या
कामकाज की ओर तवज्जो सुन्दर है लेकिन मन में भरोसा नहीं की आप ऐसा कर पाएंगे, लेकिन फिर भी काम ही एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस और आपको ध्यान देना ही होगा.
क्या करें - आपके प्रदर्शन को सँभालने के लिए हालात मददगार हैं, किसी प्यार के रिश्ते में अगर छुटपुट मत भेद है तो उसे भी तक़दीर संभाल हे लेगी कोई बड़ी परेशानी नहीं, इसी भरोसे से आपको आगे बढ़ना होगा.
क्या न करें - कामकाज को लेके कोई बड़ा बदलाव इस भरोसे से न करें की सब कुछ खुद ब खुद ठीक हो जायेगा, बल्कि ये काम से जुड़े फैसलों में कुछ हद तक नुक्सान का सा समय है और पैसे को इसी वजह से खतरे में नहीं डालना.

तुला
ये समय किसी भी तरह के रिस्क लेने का बिलकुल नहीं है, जो कुछ बहुत अच्छा लग रहा है उसमे छुपि हुई परेशानिया धीरे धीरे उभर रही हैं जिन्हे आपको समझना ही पड़ेगा, सिर्फ पैसा आ जाना ही हर चीज़ का हल नहीं हो सकता.
क्या करें - रोज़मर्रा के छुट पुट बातें अगर बेकाबू होती चली जाएँगी तो फिर ये गलती है, इसी वजह से आपको अपने बड़े बुज़ुर्गो की सलहा भी लेनी होगी और मदद भी लेनी होगी.
क्या न करें - पैसे के बलबूते पे कोई ऐसा कदम न उढ़ाए जो आपको अपनों से दूर कर दे, जो काम पैसे से हो सकता है उसमे पैसा लगाये ज़रूर लेकिन जो काम अपनों के आशीर्वाद से हो सकता है उसमे कोई गलती न करें.

वृश्चिक
कुछ मानसिक दबाव हो सकते आपके मन पे जिन के कुछ कारण आंशिक रूप से पैसे के भी हो सकते है, आपके अपनों को भी इस बात को समझना होगा के पैसे संभल के खर्च करना है.
क्या करें - रोज़मर्रा की परेशानिया आपके मन पे हावी हो सकती है, लेकिन सेहत भी एक मुद्दा है जिस और आपको थोड़ा सा धयान देने के ज़रुरत हो सकती है, इस बात को बिलकुल याद रखना होगा.
क्या न करें - काम से जुड़े दबाव बहुत है जिन्हे आप संभाल नहीं पा रहे है, और इस वजह से भी आपकी रोज़मर्रा की परेशानिया बड़ रही है, अपनी योजना में कोई कमी न रखे और अपनी इन परेशानियों को बढ़ने न दे.

धनु
कामकाज से जुड़ा असंतोष आपके मन पे बना रहेगा और ये एक बड़ी सच्चाई है, लेकिन अपने साथियो या पार्टनर से जुड़े मतभेद भी आपकी चिंता का कारण हो सकते है, इसी वजह से आपको बहुत कुछ समझने और सँभालने की ज़रुरत है.
क्या करें - चाहे घर परिवार की बात हो या कामकाज की मतभेद को तो सम्भालना ही होगा, क्यूंकि किसी भी छोटी बात के बढ़ने का अंदेशा है और इसे ही सँभालने की ज़रुरत है.
क्या न करें - तकदीर की सकारात्मक भूमिका को नज़रअंदाज़ न करें, आपके बड़े बुज़ुर्ग आपके लिए मददगार हो सकते है इस समय में उनकी सलाह को भी इग्नोर न करें.

मकर
किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान लग सकता है लेकिन धीरे - धीरे आपको आभास होगा के वो इतना आसान नहीं है जितना के आप सोच बैढे थे, यही कारण है की आपको अपनों पे भरोसा करना ही होगा.
क्या करें - अगर विचार नहीं मिल रहे है तो उन कारणों को समझे, कोई भी बात इतनी बड़ी नहीं है जिसे संभाला न जा सके, लेकिन बहुत सी अड़चने एक एक कर के उभरती चली जा रही है, यही बात समझनी है आपको.
क्या न करें - अगर कोई व्यक्ति हाल ही में आपके खिलाफ हुआ है तो उस से झगड़ा मोल न ले, क्यूंकि वो आपको बड़ा नुक्सान पहुंचा सकता है इसलिए कोई ऐसी स्तिथि न उभरने दे जो आपको बड़ी परेशानी में डाल दे.

कुम्भ
आप के मन में रिश्तो की अच्छाई बनी हुई है लेकिन इस अच्छाई से भी कुछ हासिल होगा नहीं, बहुत ही छुप्पी हुई परिस्थितिया आपके खिलाफ ही चल रही है, उन्हें भी आपको सम्भालना होगा.
क्या करें - अपनों से जुड़ना होगा ताकि परेशानियों को समझा जा सके, लेकिन पैसे से जुडी हुई बहुत सी ऐसी परेशानिया है जो आपके हित में नहीं चल रही, इस वजह से भी बात बिगड़ सकती है.
क्या न करें - आज की परेशानी को बढ़ाये नहीं अंततः आगे चल के हालात सुखद हो सकते है लेकिन वर्तमान की स्तिथि को बिगड़ने न दे.

मीन
घर परिवार में आप अपनों से जुड़ रहे है लेकिन मन में भरोसे की फिर भी कमी है, और यही अविश्वास निजी जीवन की खुशीयों में अड़चने पैदा कर रहा है.
क्या करें - अपनों को समझिए और उन पे भरोसा रखिये, अपनों के मदद भी करनी होगी क्युकी इस समय आप से वो उम्मीद लगाई जा रही है , आपकी अपनी मेहनत इस समय बहुत कुछ कर सकती है.
क्या न करें - किसी से भी वैचारिक मत भेद को बढ़ने न दे, क्यूंकि ऐसा करने से आपके निजी जीवन के सकून में कमी आ सकती है, ऐसा कुछ भी न होने दे की कोई आपकी कमज़ोरी का फायदा उढाय.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.