Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 30, 2015

Wednesday 1st July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
कुछ नुक्सान की या खर्चों की चिन्ता मन में हो सकती है, लेकिन आपको भरोसा है के आपके अपने आपके साथ हैं ओर कोई कमी की बात नहीं है. इसी वजह से बहुत कुछ जैसे काबू में है.
क्या करें – अपनों से बात करें ओर अपने विचारों का आदान-प्रदान करें, बहुत सी अच्छाई है लेकिन किसी भी तरह के बदलाव में चिन्ता हो सकती है जिसे निकालना होगा, बहुत कुछ आपके मन का बनाया हुआ है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें, अगर दबाव है तो उन्हें संभालना भी है ओर उन्हें दूर भी करना है. अपनी मेहनत को कम न समझे उसी से लाभ होगा.

वृषभ 
आपके मित्र मददगार हैं ओर आप उनसे जुड़ भी रहे हैं, लेकिन आपको ऐसा लगता है की वो अपना स्वार्थ पूरा कर रहे हैं, इस वजह से आप उनसे खुश नहीं हैं, लेकिन रिश्तों को संभालना भी है साथ ही साथ.
क्या करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखें क्यूंकि अपनी ओर से न कोई ऐसी बात कहें ओर न लिखें जिससे बात बिगड़े. वैसे भी परेशानियों को ओर तनाव को दूर करने का यही एक तरीका है इस समय में.
क्या न करें – घर परिवार में कोई ऐसी बात न कहें जिससे किसी का दिल दुखे, पैसे की स्तिथि में कोई गिरावट न आने दें ओर अपना कहीं नुक्सान न करें. मन को बहुत ज्यादा बोझिल करने से परेशानी होगी.

मिथुन
लोगों से जुड़ कर अपने कामकाज को ओर बेहतर किया जा सकता है, लेकिन मन में जो अविश्वास बन रहा है उसे दूर करना होगा ताकि काम से पूरा लाभ आपको मिल सके.
क्या करें – अगर आपके आसपास के लोग आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बात को कुछ हद तक कबूल कर लीजिये, आप दुखी होंगे तो फासले बढ़ जायेंगे ओर यही बात आपको इस समय संभालनी है. अपनी ओर से थोड़ी विनम्रता बनानी होगी.
क्या न करें – अपने प्रयास ओर अपनी सोच को बिगड़ने न दें, सिर्फ पैसे के बारे में सोचना या अपने मित्रों से जुड़े रहना ही ज़िन्दगी में काफी नहीं है. घर परिवार में अपने प्रियजनों को ignore न करें.

कर्क
हालात मददगार है ओर कोई बड़ी चिन्ता की बात नहीं है, लेकिन आपने अपने मन में कुछ ज्यादा ही दबाव बना रखे हैं जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझें, बहुत कुछ आपके हित में है ओर आपके लिए मददगार है, थोडा सा भरोसा रखेंगे तो तकदीर आपका पूरा साथ दे रही है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की शंका न पैदा करें, अपने पैसे को या अपने प्रदर्शन को भी दिशाहीन न बनने दें, लोग आपसे अगर नहीं जुड़ रहे तो उन कारणों को भी नज़रअंदाज़ न करें.

सिंह
रिश्तों को संभालना कठिन है क्यूंकि आप भरोसा ही नहीं कर पा रहे, वैसे भी आपका रुझान कुछ ऐसा भी है की आप लापरवाह होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – सिर्फ मन में इच्छा रखने से कुछ होगा नहीं, उस दिशा में सकारात्मक प्रयास करने होंगे ताकि रिश्तों को संभाला जा सके, दुखी रहने से समस्या का समाधान नहीं होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देना ही ठीक नहीं होगा, ऐसा न करें के आप रिश्तों के प्रति लापरवाह हो जाएँ ओर रिश्ते ओर बिगड़ जाएँ, क्यूंकि ज़िन्दगी की अच्छाई अपनों से जुड़ के ही बन पाएगी.

कन्या
आप अगर अपनों पर भरोसा नहीं करेंगे तो घर परिवार में वो सुकून नहीं मिल पायेगा जो इस समय मिल सकता है. हर तरह का लाभ सुनिश्चित है इसलिए कोशिश करनी होगी की लोगों से जुड़े ओर लोगों को भी खुश रखें.
क्या करें – किसी ज़मीन ज्यादाद से लाभ की संभावना है ओर साथ ही साथ किसी निवेश की इच्छा भी है मन में. आप यह सब सोच सकते हैं ताकि यह लाभ सुनिश्चित हो सके. आप अच्छा सोचना शुरू करेंगे तो यह सारी संभावनाएं उभर के आ जाएँगी.
क्या न करें – कामकाज से या कैरियर से जुड़ा कोई खतरा मोल न लें, नुक्सान हो सकता है इसलिए कोई ऐसी गलती न करें जो आगे चलकर महंगी पड़े.

तुला
आप सेहत का ख़याल नहीं रख रहे इसी वजह से लोगों से आपके विचार भी नहीं मिल रहे, आप अपनी ही सोच में अपना ही रास्ता बनाना चाह रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ठीक ठाक हो सकती है लेकिन दबाव ओर परेशानियाँ साथ साथ चल सकती हैं, इन्हें ही संभालना है अपनी सूझबूझ से ताकि कोई ऐसी बात न हो जिससे आपका मन भटके. कई बार बात कर लेने से रास्ता भी निकल आता है.
क्या न करें – पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें क्यूंकि यह रिस्क लेना का समय नहीं है. कोई भी ऐसी बात जो गलत हो सकती है वो गलत हो जायेगी ओर आपको परेशानी में डाल देगी. इस वजह से आपको कोई पैसा उधार भी नहीं लेना है क्यूंकि वो भी बर्बाद हो सकता है.

वृश्चिक
रिश्तों के प्रति अविश्वास बहुत है मन में ओर अगर कोई आपके सामने आपका दिल भी खोल दे तो आप उस पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन हालात आपको हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं, आपको थोडा सा आशावादी बनना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे को लेकर परिस्थितियां मददगार हैं लेकिन खर्चे बढ़े हुए है, कुछ हद तक आपके अपने आपको समझ नहीं पा रहे हैं इस वजह से भी पैसे को लेकर विचारों का मतभेद हो सकता है, इसे सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि में कोई गलती न करें, आप बहुत ज्यादा अड़ियल बनेंगे तो नुक्सान आपका ही होगा इसलिए थोडा सा अपना ये व्यवहार बदलने की जरूरत है.

धनु
घर परिवार में दिक्कतें बढ़ सकती हैं क्यूंकि आप कुछ परेशान से लग रहे है, यह समय वैसे भी कुछ ऐसा है की आप अपनी ओर से गलती भी कर रहे हैं. अपनों से किसी भी तरह का वैचारिक मतभेद इस समय ठीक नहीं है.
क्या करें – विनम्र बनना होगा ओर दूसरों की बात को सुनना होगा, तभी जाकर छुटपुट  बातों को बचाने में मदद मिलेगी. अपनी मानसिकता को बहुत शान्त रख के ही आपको आगे बढना होगा.
क्या न करें – नुक्सान का समय है इसलिए नुक्सान हो सकता है ओर खासकर अगर आप कोई बड़ा रिस्क लेना चाह रहे हैं तो वो नुक्सान बढ़ भी सकता है, ऐसा कुछ भी न करें जो आपकी परेशानियों को बढ़ा दे.

मकर
आपको अपनी क़ाबलियत पर थोडा सा भरोसा करना ही होगा, मन अगर भटकेगा तो उससे आपकी अपनी सोच में कमी आ सकती है, यही वजह है की कामकाज के प्रति अपनी इन्वोल्व्मेंट को बढाने की जरूरत है.
क्या करें – जो भी alternatives है आपके सामने उन्हें ध्यान से सोचें, क्यूंकि वो संभावनाएं तो है लेकिन उसका असर बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है इसलिए हो सकता है की आपको सही सलाह भी इस समय न मिल पाए. खुद अपने विचार पक्के करने होंगे.
क्या न करें – पैसे को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा. काम को बिना सोचे समझे फैलाना भी ठीक नहीं होगा इसलिए इस समय अपने मन को इतना न भटकने दें के कोई बड़ी परेशानी आ जाए.

कुम्भ
पैसे की स्तिथि अच्छी लग सकती है लेकिन अब आपको यह भी समझ में आ रहा की वो इतनी अच्छी नहीं है. आपकी commitments सामने खड़ी हैं ओर आपकी देनदारी कुछ ऐसी है जिसे आपको पूरा करना ही होगा, इसलिए आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है.
क्या करें – plan कर के चलें ओर ऐसी मदद लें जो महंगी न पड़े, अगर उधार भी लेना चाह रहे है तो ऐसा उधार लें जिसमे ब्याज की देनदारी बढे नहीं.
क्या न करें – रिश्तों को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं होगा, वो एक प्राथमिकता का क्षेत्र है आपके सामने जिस ओर ध्यान देना ही होगा क्यूंकि आपकी खुशियाँ बनेंगी ओर किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

मीन
अपने अन्दर की अच्छाई को परखने की कोशिश करें, इस अच्छाई का पूरा फायदा भी उठायें क्यूंकि व्यर्थ में मन को भटकाने से कुछ हासिल होगा नहीं.
क्या करें – कामकाज में प्रदर्शन ओर आपकी मेहनत आपको बड़ा लाभ दे सकती है, इसी वजह से यह समय बहुत सुंदर बनता हुआ नज़र आ रहा है जो आपको बड़ी उप्लाभ्धियों तक ले जा सकता है.

क्या न करें – घर परिवार के मामलों में भाग्य को अजमाने की कोशिश न करें, निजी जीवन की परिस्थितियों को बिगड़ने दें. ऐसा न सोचें की पैसे से सब कुछ संभाल लिया जायेगा, कम से कम रिश्तों को संभालना तो कठिन हो ही सकता है इसलिए रिश्तों को ले कर कोइ गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.