Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 6, 2015

Sunday 7th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal, Weekly

मेष
काम के प्रति तब्बजो कुछ ऐसी बनानी होगी के अपनी परेशानिओ को भी झेल ले, काम में लगन से बहुत कुछ संभाल लिया जाएगा.
क्या करें - लाभ की स्थिति सुन्दर है लेकिन आपको ऐसा लगेगा की आपको कुछ हासिल नहीं हो रहा है, इसी वजह से उन कारणों को भी समझना होगा और उन फैसलों को भी सम्भालना होगा जो दिक्कतों में डाल रहे है.
क्या ना करें - काम में किसी तरह का असंतोष ना बढ़ाए और सेहत को ना नज़र अंदाज़ करें, काम काज से जुड़े pressures को अपने ऊपर हावी ना होने दे.


वृषभ
क्या करें - आपकी efforts और involvement बहुत कुछ आपके हित में बना सकती है, इसी से हर तरह की partnreship या तालमेल में सुधार लाया जा सकता है.
क्या करें - रिश्तो को सुधरने के लिए हालत सुखद बने हुए है, ये इस वजह से हो रहा है क्योंकि आपका रवैया सकारात्मक है इसी positive सोच को बनाये रखने से relationships को संभाला जा सकता है.
क्या ना करें - कोई प्यार का रिस्ता फिर भी उत्तर चढ़ाव दिखा रहा है, और रश्तों को सँभालने की जो आपकी काबिलियत है उसपे शक ना करें, आपको पूरा समर्थन मिलेगा.

मिथुन
पैसे की स्थिति कमजोर है क्योंकि आपने खुद भी गलतियां की है, उत्तेजित होकर हालात जैसे आपने कुछ बिगाड़ लिए है.
क्या करें - आपके pressures कुछ ऐसे बने हुए है जिसका असर सेहत पर पड सकता है, इसलिए सेहत पर ध्यान देने की जरुरत है, पर सबसे ज्यादा अपनी मानसिकता को शांत करने की जरुरत सबसे ज्यादा है.
क्या ना करें - पारिवारिक िरश्तों को और ना बिगड़ने दें, वैसे भी रिश्तों में दूरियां रहीं है जिन्हे आप संभाल नही पाएं.

कर्क
पारिवारिक परिस्थितियों में बहुत कुछ किया जा सका हे लेकिन थोड़ी और मेहनत करनी होगी, सिर्फ अपने विचारों को व्यक्त करने से भी बहुत कुछ पकड़ में आजायेगा.
क्या करें - रिश्तों के उतार चढ़ाव विनम्रता से ही संभालें जाएंगे, इसलिए किसी भी तरह की सलाह से या विचार विमर्श से फायदा जरूर होगा,
क्या ना करें - किसी भी तरह की बातचीत या communication में संभालना होगा, बिना सोचे समझे किसी चीज को क़ुबूल करने से परेशानियां बढ़ सकती है.

सिंह
मानसिक तनाव से घर परिवार की स्थिति बिगड़ सकती है, यही कारण है के इस समय की प्राथमिकता को समझे और वो प्राथमिकता आपके काम-काज की और बनी हुई है.
क्या करें - अगर कुछ अच्छा है तो वो इसलिए क्यूंकि आप कोशिश कर रहे है और अगर कुछ खराब है तो इसलिए क्यूंकि आपने अपने मन में बहुत सारे वेहम पाल रखे है, इन्ही चीज़ो को संभालने की सख्त जरुरत पड़ेगी.
क्या ना करें - पैसे की अस्थिरता आपको कुछ परेशानी में डाले हुए है, लेकिन ऐसे वायदे ना करें जिन्हे आगे चल के निभाना मुस्किल हो.

कन्या 
काम-काज की स्थिति लाभदायक हो सकती है अगर आप थोड़ी सी मेहनत और बढ़ा दें, लेकिन मेहनत से ज्यादा regularity काम करेगी इस समय, उसी से सफलता के द्वार खुलेंगे. 
क्या करें - विचार ना मिले ऐसा हो सकता हे लेकिन यही तो समझने की जरुरत है की ये गलती क्यों होती चली जा रही है, पर आपकी मेहनत आपकी बिगड़ती हुई छवि को बचा सकती है.
क्या ना करें - मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिलकुल ना रखें, उससे आपके जीवन के उतार चढ़ाव व्यर्थ में बढ़ रहे है और यही नही होने देना है.

तुला
निजी जीवन की और तबज़्ज़ो आपके लाभ को बढ़ा सकती है, अपनी जरूरतों से ज्यादा अपनों की जरूरतों की और ध्यान देना होगा.
क्या करें - बिगड़ते हुए रिश्तों को सँभालने की जरुरत है, आप कुछ बिना सोचे समझे कह देंगे तो तनाव बढ़ सकता है ये ना करें.
क्या ना करें - छोटी छोटी बातों को बेकाबू ना होने दें, और अगर किसी चीज़ की पूरी जानकारी नहीं है तो उस रस्ते पे बिलकुल ना चले.

वृश्चिक
आपकी मेहनत रंग लाएगी और कोई कमी नहीं रहेगी, यही कारण है के यह इसमे आपको बहुत कुछ देने को सक्षम है.
क्या करें - लोग आपसे जुड़ना चाह रहे है और उसमे आपको भी सकारात्मक योगदान देना होगा, लेकिन इस अच्छाई को अपनी आदत बना लें ताकि इसका पूरा फायदा आने वाले समय में आपको मिल सके.
क्या ना करें - पैसे को लेके असंतोष ठीक नहीं है, इस से व्यर्थ की बातों को बढ़ावा मिलता है जो नुक्सान ही पहुचता है, कोई मन में ऐसा विश्वाश ना पनपने दे क्यूंकि उससे नुक्सान होगा.

धनु 
इच्छा है की लाभ बढ़ जाए लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा, जो भी आप विकल्प के रूप में सोचेंगे या करेंगे उसमे परेशानिया बढ़ जायेगी.
क्या करें - यथा स्थिति बनानी होगी, जो कर रहे है उसी से जुड़े रहना होगा. वैसे भी कोई यात्रा या बदलाव इस समय परेशानिओं का सबक बन सकता है इसलिए संभल के चलना होगा.
क्या ना करें - काम-काज में या पारिवारिक जीवन में असंतोष रहेगा तो बात बिगड़ सकती है, ऐसा कुछ ना करें की जिससे फासले बड़ जाएँ

मकर
लोगो की सलाह या मदद से आप बहुत कुछ अपने हित में ले आएंगे, और यही कारण है के ये अच्छा बनता हुआ समय है खासकर आपकी सुखसमृद्धि को लेकर.
क्या करें - अपनी बचत या अपनी investment को बहुत ध्यान से चलाना होगा, और ये इस समय की अच्छाई है के आप अपनी स्थिति को और मजबूत बना पाएंगे, लोगो का साथ बनेगा और आपके रिश्तों में मजबूती आएगी.
क्या ना करें - अपनी परेशानिओं को भाग्य के भरोसे ना छोड़ दें, ऐसा करने से बात और बिगड़ सकती है, आपके अंदर बहुत सी अच्छाई है की आप लोगो को समझ पाएं इस अच्छाई को किसी भी तरह से काम ना होने दें.

कुम्भ
 कुछ चिंताओं भरा समय है क्यूंकि आप फैसला नही कर पा रहे है, इसी वजह से बहुत उतार चढ़ाव है मन का, पैसे की स्थिति सुखद होते हुए भी बहुत ज्यादा मददगार नही है.
क्या करें - कई तरह के परिवर्तन करना चाह रहे है पर उससे कोई फायदा नही होगा, आप अपने विचारों को बहुत दूर तक शायद ना ले जा पाएं, इसलिए आप अपने फैसलों को थोड़ा रोक दें या स्थगित कर दें.
क्या ना करें - किसी भी परेशानी को अपने घर परिवार में जगह ना बनाने दें क्योंकि आप जैसा सोच रहे है वैसा शायद है नही.

मीन
लाभ की स्थिति सुन्दर है और कोई कमी नही है, लेकिन फिर भी एक नज़र रखनी होगी जरूर क्योंकि कुछ वेस्टफुल सी आदत भी है इस समय बनी हुई.
क्या करें - पैसे को लेकर चिंता बिलकुल भी ना करें, वैसे भी काम की स्थिति मददगार है आपको सफलता प्रदान करने के लिए.
क्या ना करें - लोग आपका भला चाह रहे है पर आप उनपे विश्वास नही कर पा रहे है, इसी कारण इस समय का पूरा लाभ नही मिल पा रहा, ऐसा कोई विचार मन में ना बनाये जिससे लोगो के प्रति अविश्वास बढ़ जाएँ. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.