Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 27, 2015

Sunday 28th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
रिश्तों की गर्माहट आपके मन में सुकून जरुर लाएगी, हाल में चलने वाले मतभेद को हटा लिया है और यही आपके लिए सुख का राज़ है, इस अच्छाई को बनाये रखना है.
क्या करें आपनो से जुड़े अपनों की मदद करें और लोगो से तालमेल बनाये, एक अच्छा समय है जो आपके जीवन में satisfaction ला सकता है, निजी जीवन के सुख और सुकून को बनाये रखना है.
क्या ना करें अपने काम काज के pressures को अपने ऊपर हावी ना होने दें, अपने पैसे को इस रूप से बर्बाद ना करे की आप उसे कही फसा लें, ऐसी कोई गलती इस समय महंगी पड़ सकती है कुछ भी ऐसा ना करें.

वृषभ
आपकी मानसिक दुविधाएं आपके रास्ते में अडचने पैदा कर सकती है, इसलिए थोडा सा शांत रह के अपने हालात को सुधारने की जरुरत है, ऐसा नो हो की आप अपनी ही धुन में कोई गलती करते चले जाए.
क्या करें हालात मददगार बने रहेंगे अगर आप अपनों को समझ सके, लेकिन किसि भी विचार विमर्श में संभालना होगा क्यूंकि ऐसा करते हुए कही आप अपनों को नाराज़ ना कर दें.
क्या ना करें सेहत एक मुद्दा हो सकता है जिस ओर आप ध्यान नही दे रहे, आपके मित्र आपसे कही दूर ना हो जाए, उनके प्रति किसी भी तरह की रुसवाई ना रखे अपने मन में.

मिथुन
लाभ का सुन्दर योग है लेकिन साथ ही साथ अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने की जरुरत है, ये सब कुछ संभव हो पायेगा क्यूंकि आपका रुझान बहुत सकारात्मक बना हुआ है.
क्या करें थोडा सा अपनी impulsiveness पे काबू पाए और अपने खर्चों को बचाए, सब कुछ अच्छा हो तो बचाव बनाने की ओर भी जरुरत होती है इस बात को याद रख के चले, अपने ज्ञान और अपनी शमताओं को सही रूप से उजागर करे.
क्या ना करें अपने साथियों और सहयोगियों से किसी भी तरह के झगडे में ना पड़े, आपकी अच्छाई भी समझी जायेगी इसलिए सतर्क रहे, अपनी परेशनिओन के उतार चढाव को बढ़ने नही देना है आपको.

कर्क
आपकी अच्छाई इस बात पे निर्भर करेगी की आप ज़िन्दगी में कितना ताल मेल बना पाते है, आसान नही होगा इसलिए ये कहना जरुरी है, निजी जीवन में आपकी अच्छाई के बावजूद आपके लिए परेशानिया बनी रहेंगी.
क्या करें लोगो से जुड़े और उनकी बातें सुने, ऐसा करने से उनको वो अहमियत दे पायेंगे जो वो चाह रहे है.
क्या ना करेंकिसी प्यार के रिश्ते में कोई बहुत बड़ी उम्मीद ना लगाये, और इस वजह से कोई ऐसा रास्ता ना इख्तियार करे जो कही पहुचता ना हो, अपना नुक्सान कर लेना इस समय ठीक नही है.

सिंह
काम काज को लेके और आपके प्रदर्शन को लेके कुछ मध्यम सा समय है, ये समय आपसे मेहनत तो करा देगा लेकिन उतना फल नही देगा, इसलिए कोई उम्मीद लगाना ठीक नही है.
क्या करें अपनी involvement को थोडा सा और बढ़ाना होगा, आपके अन्दर वो capability है लेकिन आप बहुत ज्यादा ही ऐसा सोच रहे है जो वाजिब नही है, थोडा सा व्यावारिक नजरिया बनाने की जरुरत है.
क्या ना करेंनिजी जीवन की परिस्थितियों से जुडी परेशानिया भी है साथ के साथ, अपनों से सिर्फ लाभ की उम्मीद ना लगाये, अपनों के प्रति जो जिम्मेदारियां है उन्हें भी निभा लें.

कन्या
आपका रुझान जीवन के प्रति बहुत संतोष जनक बना हुआ है, एक अच्छाई अपने लिए आस पास बना ली है जो आपको हर तरह का सुकून दे सके, रिश्तों में भी और आर्थिक स्थिति में भी यही अच्छाई काम करेगी.
क्या करेंथोडा सा ध्यान अपने काम काज की ओर देना चाहिए क्यूंकि वो छेत्र परेशानी भरा है, कई तरह की छुपी अडचने भी है और कई तरह के खतरे भी है इसलिए आपको अपने काम काज की स्थिति को बचा के चलाना है.
क्या ना करेंअपने प्रदर्शन को लेके किसी सभी तरह की कमी रखना आच्छा नही है, वैसे भी ये समय कुछ ऐसा है की लोगो से विचार ना मिले, ऐसा कुछ भी ना होने दें जिससे आपकी स्थिति खतरे में पड़ जाए.

तुला
आच्चाई ये है की आप मेहनत कर पा रहे है, लेकिन बुराई ये है के आप इस अच्छाई का फायदा नही उठा पा रहे है क्यूंकि ताल मेल की कमी है, यही पे जाके अपने मन के वेहम आपको हटाना होंगे.
क्या करेंकाम के प्रति समर्पित रहने से बहुत तरह के दबाव संभाले जायेंगे, लेकिन वही पर्याप्त नही होता, अपनी अच्छाई को उजागर करना और लोगो के लिए कुछ अच्छा सोचना और भी जरुरी है इस समय में.
क्या ना करें अपने निजी रिश्तों को ताक पे ना रखे, उनके प्रति भी अपनी मधुरता बनाये, जिंदगी में लाभ कमा लिया लेकिन अपनों को पीछे छोड़ दिया तो ये भी ठीक नही है.

वृश्चिक
जो भी विकल्प है आपके सामने वो आपके बहुत अच्छे लग सकते है, उनमे कुछ हद तक अच्छाई भी है इसमें दो राइ नही है, लेकिन आप बहुत जल्दी में फैसले कर रहे है जो ठीक नही है, सोच समझ के वही फैसला कर लें तो ज्यादा अच्छा है.
क्या करेंअपनों से विचार विमर्श कर लें और अपनी स्थिति का आंकलन कर लें, ऐसा करते हुए आप अपने काम से जुड़े दबाव जो है उनको संभाल सकते है, मन का विश्वास बढ जाएगा तो परेशानियाँ भी हल करने में मदद मिलेगी.
क्या ना करें चाहे घर परिवार की बात हो या अपने प्रयास की आपको थोड़ी सी regularity बनानी होगी ताकि आपकी अच्छाई झलके, आप ना तो लोगो को खुश कर पा रहे है और ना regularity बना रहे है, ऐसी गलती बिलकुल ना करें क्यूंकि नुक्सान आपका है.

धनु
किसी भी तरह का negative विचार आपसे गलत फैसला करा सकता है, घर परिवार में भी stress है इसी वजह से जिसे आपको सँभालने की जरुरत है, कारण कोई भी हो अपना नुक्सान करना ठीक नही नही होता.
क्या करेंपैसे को संभालना होगा ताकि वो कही फस ना जाए, और पैसे से जुड़े मतभेद और भी बुरे है क्यूंकि वो स्थिति बेकाबू सी हो जायेगी.
क्या ना करेंअपने प्रयास विफल ना होने दें, ये समय ही कुछ ऐसा है की आप अच्छा भी कर रहे है लेकिन वो भलाई आपको नही मिल पा रही जो आपको मिलनी चाहिए, इस वजह से इस गलती से बचना होगा की आप agressive हो के कही अपनों का दिल ना दुखा दें.

मकर
अपनो के करीब आने का समय है और अपनों से जुड़ने का समय है, जीवन की खुशियाँ बनानी कठिन हो सकती है लेकिन प्रयास तो फिर भी करना ही पड़ेगा.
क्या करें कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो सकता है मन में लेकिन उसमे आपकी इच्छाएँ बहुत ज्यादा है मन में, और वही इच्छाएँ आपको सच्छाई से दूर हटाती चली जा रही है जो ठीक नही है, इस बारे में सोचे ताकि गलती ना हो.
क्या ना करें पैसे को आधार बनाके बहुत गलतियाँ हो जाती है और अगर आप पैसे को प्राथमिकता देंगे तो लोग भी नाराज़ हो जायेंगे,  ऐसी कोई गलती ना करे जिससे आपकी परेशानियाँ बढ़े.

कुम्भ
पैसे को लापरवाही से चलाना इस समय खतरे से खाली नही होगा, कई तरह के विचार है आपक मन में जो बड़ा लाभ कमाने की दिशा में बने हुए है, लेकिन यही वजह है की आपसे गलती हो सकती है.
क्या करें अगर विचार नही मिल रहे है तो बात बिगड़ सकती है, जिस दिशा में आप प्रयास कर रहे है वो कम ना हो जाए इस वजह से विचारों का तालमेल बनाने कि जरुरत है.
क्या ना करें काम के प्रति जो भी बदलाव है उस स्थिति का आंकलन कर लें, उससे आपके काम की अच्छाई तो बढ जायेगी लेकिन धन का लाभ नही बढेगा, ये कमी रह सकती है जिस वजह से कोई बदलाव जल्दी में नही करना है.

मीन
प्रेरणा भरा समय है की आप कुछ अच्छा करे और आप अपने प्रदर्शन को उजागर करे, लेकिन यही हो नही पा रहा क्यूंकि आपके मन में बहुत सी negativity छाई हुई है, कारण ये है की आप बहुत ज्यादा सोच रहे है और कुछ गलत भी सोच रहे है.
क्या करें परेशानिओयों को चुनोती समझ ले और अपनी मेहनत कर लें, अच्छा समय है अपनी मेहनत को बढाने के लिए और अपने काम की तरफ तब्बजो को बेहतर करने के लिए.

क्या ना करें पैसे की स्थित को संभालना होगा क्यूंकि उसमे कई मिले जुले योग है, पैसा तो आजायेगा लेकिन अपनो से दूरियां बढ जायेंगी, यही वजह है के कोई ऐसी गलती ना करे जिसमे निजी जीवन की परेशानियाँ बढ जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.