Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 21, 2015

Monday 22nd June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
किसी प्यार के रिश्ते में कुछ ऐसा विश्वास बन रहा है की फासला बढ रहा है, आपके अच्छाई के बाबजूद  ये समय रिश्तों में कठिन हो सकता है, वैसे भी ये हर तरह के मतभेद भुला के अपनों के करीब आने का समय है.
क्या करें आपके घर परिवार में आपके अपने आपको समझ पायेंगे और ये एक अच्छाई है इस समय से जुडी हुई, और आपको अपनी और से सही भूमिका निभानी होगी रिश्तो को संभाले के लिए, थोडा प्रयास तो करना ही होगा इस दिशा में.
क्या ना करें परेशानियों के बावजूद अपने प्रयास में कोइ कमी ना आने दें, कोई ऐसी बात ना कहे जिससे दूरियां बढ जाए, हलकी सी provocation से बात बिगड़ सकती है इसलिए ऐसी कोई स्थिति न बनने दे.

वृषभ
घर परिवार में अपनों से आपको धन की उम्मीद हो सकती है और जब वो उम्मीद पूरी नही होगी तो आप परेशान होंगे, ये चिंता आपके मन में अभी से घर कर गयी है.
क्या करें अपनों से बात-चीत कर लें जितना संभव हो, ओर बात चीत के रस्ते बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है, ये समय कुछ ऐसा है की आपकी परेशनिओ को सँभालने के लिए आपके मित्र भी काम आ सकते है.
क्या ना करें खुद के बनाये हुए मतभेद बने रह सकते है ऐसी कोई स्थिति ना उभरने दें, अपनी अड्चनो को अपने प्रयास के ऊपर हावी भी ना होने दें. मिला जुला समय है इसलिए इसे neglect नही किया जा सकता.

मिथुन
आपके अन्दर मेहनत करने की शमता तो जरुर है लेकिन उस मेहनत का पूरा लाभ जरुर मिले ऐसा जरुरी नही, इसी वजह से काम काज से आप उतना खुश नही है जितना की होने चाहिए, ये ओर बात है की काम से लाभ का सुन्दर योग है और कोई कमी भी नही है.
क्या करें जिस रूप से आप अपनी बात कह पा रहे है उससे लाभ जरुर होगा, कम से कम लोगो को समझने की मदद जरुर मिलेगी और ये बहुत बड़ी बात है, लेकिंन घर परिवार में दूरीयां बढ सकती है.
क्या ना करें आपकी अच्छाई के बावजूद बहुत सी चीजे ऐसी है जो आपके हित में नही है, पैसे से जुड़े मतभेद ना उभरने दें, खुद भी लोगो से दूरी ना बनाये, लोगो से दूरीयाँ बंनाना बहुत आसान है लेकिन इस समय ऐसा कुछ भी ना होने दें.

कर्क
पैसे को लेके आप जोखिम उठा रहे है जो ठीक नही है, तक़दीर साथ दे रही है लेकिन आपको पूरा भरोसा फिर भी नही है, लेकिन आपकी चिंताएँ वाजिब है के क्यूंकि सब कुछ उतना ठीक नही है.
क्या करें पैसे को संभालना होगा और हर कदम सूज-भूज से लेना होगा, खासकर काम काज के छेत्र में कोई ऐसी बहस में ना पड़े जो आपका नुक्सान कर दें, इसलिए अपनी अच्छाई ओर अपनी विनम्रता बनाये रखने की जरुरत है.
क्या ना करें काम काज में अपनी जॉब को खतरे में ना डाले, आपके बॉस आदि आपसे खुश नही है ओर यही वजह है की नुक्सान हो सकता है.

सिंह
जहा तक धन की स्थिति है बहुत कुछ काबू में है, लेकिन कई ऐसी चिंताए है जो आपको घेरे हुए है, आपको ऐसा लग रहा है की लोग आपके खिलाफ है और आपका नुकसान करना चाह रहे है.
क्या करें इस सच्चाई को समझ ले की लोग आपका नुकसान कर सकते है, चाहे वो परेशानिया इस समय कुछ हद तक थमी हुई है लेकिन आगे चल के आपको सतर्क रहना होगा, अपनी मानसिकता को बहुत शांत करके ही चलना होगा
क्या ना करें पैसे को आधार बना के बहुत ज्यादा खुश ना हो क्यूंकि पैसे से जुडी जिम्मेदारिया बहुत है जिन्हें संभालने की और निभाने की जरुरत है, किसी प्यार के रिश्ते को भी बिगड़ने ना दे.


कन्या
आप अगर लोगो से फासला बना देंगे तो आपके मन के बनाये हुए शक और बढ जायेंगे, लोगो को इस negative नज़र से देखना बिलकुल ठीक नही है, ज़िन्दगी कभी-कभी बहुत अजीब खेल खेलती है, जिन पे आप भरोसा नही कर पा रहे वही आपको लाभ दे सकते है.
क्या करें उत्तेजित हो के आप अपने नुक्सान कर रहे है, इस बात से बचना होगा और इस स्थिति को संभालना होगा, पैसे को बर्बाद करना इस समय ठीक नही है.
क्या ना करें किसी भी तरह का परिवर्तन इस समय आपके सामने बड़ी परेशानियाँ खडी कर सकता है, आपकी मेहनत के बावजूद इसको संभालना मुस्किल हो सकता है, इसलिए ऐसा कोइ कदम ना उठाये जो आपके लिए दिक्कत का सबक बन जाए.

तुला
पैसे को लेके मतभेद रहेंगे और ये बड़ी भारी चिंता है, इससे झगडा बढ सकता है और परेशानिया बढ सकती है, काम से लाभ का सुन्दर योग है लेकिन वो इस वजह से पर्याप्त नही है क्यूंकि आप पैसे को संभाल नही पा रहे है.
क्या करें जहा तक इस समय की अच्छाई की बात है कोई कमी भी नही है, ख़ास कर धन की स्थिति काबू में रहेगी लेकिन planning की सख्त जरुरत है, बिना सोचे समझे पैसा किसी से ले लेना भी आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है.
क्या ना करें पैसे से जुडा कोई ऐसा फैसला किया गया हो जो भाग्य भरोसे हो आपको बड़ी परेशानी में डाल सकता है, इसलिए कोई ऐसा कदम ना उठाये जिसमे किसी भी तरह का जोखिम छुपा हो, किसी कोर्ट केस में या झगडे में किसी पे भरोसा करना ठीक नही होगा.

वृश्चिक
काम के प्रति रुझान सुन्दर है लेकिन अपनी काबिलियत पे आप कुछ प्रशन चिह्न लगाते चले जा रहे है, आपको लग रहा है की क्या आप वो सब कुछ कर पायेंगे जिसकी अपेक्षा करी जा रही है, ये समय दबाव भरा है निजी जीवन में भी और काम-काज को लेके भी.
क्या करें थोडा संभल के और शांति से चले ये जरुरी है, लोगो नो नाराज़ करना ठीक नही होगा क्यूंकि वो आपके खिलाफ हो सकते है, इसलिए ऐसा कुछ ना करे जिससे आपकी दिक्कते बढ़े .
क्या ना करें काम काज के pressures का असर अपने निजी जीवन पे ना आने दें, बाते छोटी छोटी हो सकती है लेकिन उसका असर दूर गामी हो सकता है जो आपको तनाव में रखे, इसलिए गलती ना करें, सेहत को भी नज़र अंदाज़ ना करें.

धनु
आपकी सोच विचार ये है की सब कुछ खुद बा खुद ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा होने वाला नही है क्यूंकि बहुत सारी चुनोतियाँ है आपके सामने, इस वजह से अपने दिल की आवाज को सुने और वो कह रही है की सब कुछ ठीक नही है.
क्या करें घर परिवार की शांति को बनाये रखना होगा, अपने मन के शक इस रूप से ना बढा ले की बात बिगड़ जाए, इसलिए छुट पुट बातों को भी संभाल के चलाये.
क्या ना करें भाग्य के भरोसे चलना ठीक नही है ऐसा कुछ भी ना करें, ना तो अपने खर्चे बढ़ाये और ना ही नुक्सान, कोई भी ऐसी चीज़ ना करें जो आपके जीवन की स्थिरता या शांति को भंग करें.

मकर
चिंता भरा समय है और आपको लगेगा की आप कुछ achieve शायद न कर पाए, ये विश्वास आपके प्रयास को कम कर सकता है जो ठीक नही है, लोगो से जुड़ने से भी वो लाभ नही मिलेगा जिसकी आप अपेक्षा कर रहे है.
क्या करें घर परिवार में शांति बनाये, लोगो को समझते हुए अपनी परेशानीयों को दूर करना ज्यादा अच्छा होगा, इस वजह से पैसे के प्रति अपना रुझान भी कम करना होगा.
क्या ना करें बात बिगड़ने का अंदेशा है और पैसा भी फस सकता है, इसी वजह से कोई ऐसी बात ना करे जिससे घर परिवार में या पैसे को लेके कोई बड़ी दिक्कत बन जाए.

कुम्भ
आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे है लकिन आपको लागत है की आपकी बचत पर्याप्त नही है, रिस्तो के प्रति आपका रुझान कुछ ऐसा है की जो आप बहुत दूर तक ले जाना चाह रहे है, कोई प्यार का रिश्ता भी इसलिए मन पे हावी है.
क्या करें मानसिक द्वन्द रहे है लेकिन अब बहुत कुछ जैसे सम्भालता जा रहा है, आपकी अपनी अच्छाई और आपका प्रदर्शन आपको इस रूप से भी मदद करेगा की आपकी काम के प्रति लगन बढ़ेगी, लेकिन विनम्रता बनाना बहुत जरुरी होगा.
क्या ना करें ऐसा ना सोचे के सिर्फ प्यार का रिश्ता ही सबसे ऊपर है, काम के प्रति involvement चाहिए और अपने प्रदर्शन को showcase करना है, इस प्रयास में कोई कमी ना रखे.

मीन
मानसिक परेशानिओं की वजह से आप खुद पे भरोसा नही कर पा रहे है, जबकि सच्छाई यह है की आपके अन्दर वो शमता है जो इस समय आपकी परेशानिओं को भी समभाल सकता है.
क्या करें किसी प्यार के रिश्ते को संभाल ले की बात बिगड़े नही, पर सबसे बड़ी बात यही है की आप थोडा भरोसा करे और थोड़े विश्वास के साथ अपने कदम आगे बढाये, इस समय यही विश्वास आपके काम आएगा.

क्या ना करें अपनी negative सोच की वजह से घर परिवार में कलह ना मचने दें, कोई तीखी बात ना कहे जो बात को और बिगाड़ दें, इस वजह से खुद अपनी परेशानियां अपनी गलती की वजह से ना बढा लें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.