Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 9, 2015

Wednesday 10th June 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal


मेष
तकदीर शायद उतना साथ ना दें  जितना कि आप उम्मीद लगा रहे है, इस वजह से चिंता का सबब बन सकता है, कोई ऐसा risk ना ले जो परेशानी में डाल दे.
क्या करें - पैसे को संभाल ले और अपने फैसलों में उत्तर चढ़ाव ना दिखाए, ये मन का भटकाव आपके लिए जोखिम पैदा कर सकता है.
क्या ना करें - साथ ही साथ मन में एक अविश्वास ना बैठा ले, अगर हर स्थिति को शक की निघाओँ से देखा जाए तो बात बिगड़ती ही है ऐसा ना करें.

वृषभ 
आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और आपकी प्रेरणा बढ़ेगी, आप मेहनत कर पाएंगे और यही मेहनत आपको दूर तक ले जायेगी, कोशिश  कर के एक ऐसी भावना मन में जगा ले की आपको जीवन में सफलता प्राप्त करनी है.
क्या करें - लोगो को जुड़ने से और उनको समझने से फायदा जरूर होगा, वैसे भी लोग आपके लिए मददगार बने हुए है और इसी से आपके जीवन का  सुख सुकून और अच्छाई भी बनी हुई है.
क्या ना करें - असंतोष ही जीवन में सुख को छीन लेता है, और ख़ास कर पैसो से जुड़ा हुआ संतोष मन को व्यतीत करता है, ऐसा कुछ भी ना सोचे और करें जिससे इन विचारों से बढ़ावा मिले.

मिथुन 
काम में अच्छाई भरपूर बनी हुई है और काम से लाभ भी बना हुआ है, आप शायद उतना भरोसा नही कर रहे पर फिर भी तरक्की का और सफलता का सुन्दर समय है, growth से जुड़े परिवर्तन की स्थिति भी बन सकती है जिससे accept कर लेना होगा.
क्या करें - जो भी परेशानिया है वो आपके colleagues या subordinates से जुडी हुई हो सकती है, इसके वजह से कुछ मतभेद और कुछ झगड़ा सा भी हो सकता है, इस बात को संभाल लेना होगा की बात बढ़े नही.
क्या ना करें - अपनी स्थिति को किसी भी तरह से ना बिगड़ने दे, लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नही है, लेकिन अगर आप उन्ही लोगो के प्रति negative सोच रखेंगे तो बात बिगड़ेगी, ऐसा ना करें की लोग आपके और खिलाफ हो जाए.

कर्क 
समय साथ है फिर भी आप उतना संतुस्ट नहीं है जितना की आप होना चाहिए, यही कारण है की कुछ गलतियां आपसे भी हो रही है जिसकी वजह से ताल मेल में कमी आती चली जा रही है, अपनी विनम्रता बनाये रखें हर कीमत पे.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई को समझे ताकि उनसे जुडी परेशानिओ को भी दूर किया जा सके, ये बार बार उभरती हुई दिक्कतें कुछ अड़चनों के रूप में जरूर बनी हुई है लेकिन अपनी अच्छाई से इन्हे संभाला भी जा सकता है.
क्या ना करें - जो कुछ हो रहा है या जो नहीं हो रहा है उसके लिए हालात को दोषी ठहराना शायद बहुत अच्छा होता नहीं है, इस वजह से कमियों का जिम्मा अपने ऊपर ले और अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करें, व्यर्थ में तक़दीर को कोसना और खुद दुखी रहना बिलकुल ठीक नहीं.

सिंह 
इस समय की चिता कुछ हद तक वाजिब लगता है, आपकी अड़चने और परेशानियां आपको कही और बड़ी समस्या में ना डाल दे, थोड़ा सतर्क रहना होगा.
क्या करें - परेशानियों के बावजूद अपनों से तालमेल बढ़ाने की जरुरत है, उनसे जो मदद और जरुरत लाभ हो काम काज को आगे बढ़ाने में मिलेगी वो जरूर मदद करेगी, इसलिए अपने आस पास के लोगो की आलोचना को भी एक सकरातकमक दृष्टि से देखना होगा.
क्या ना करें - कोई ऐसा बदलाव ना करें जो आपको बड़ी परेशानी में डाल दे, वैसे भी ये समय ऐसा नही है की कोई बड़ा कदम उठाया जाए, और जिस उम्मीद से आप वो कदम उठाये वो पूरा ना हो तो और दिक्कत, ऐसा कुछ ना करें जिससे ये परेशानी बढ़े.

कन्या
अपनों से जुड़ने का अच्छा समय है लेकिन मन की व्यथा को हटा के, तभी जा के आप इस समय की अच्छाई का पूरा फायदा उठाएंगे, इसके चलते खुद पे ही भरोसा रखें की आपके अंदर वो काबिलियत है की आप कुछ कर सकते है.
क्या करें - अपनी मेहनत को और उजागर करना होगा और अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढ़ाना होगा, थोड़ी सी रेगुलरिटी अगर इस प्रयास में ले आएंगे तो बड़ी सफलता जरूर मिल सकती है.
क्या ना करें - आपके आस पास धोखे की स्थिति या धोखे के विचार हो सकते है, ना तो खुद किसी को धोखा दे और ना किसी झांसे में आये, इसलिए चेहरों को पढ़ने में कोई गलती ना करें.

तुला 
जितनी मेहनत से आप जिंदगी में Compete कर पाओगे उतनी ही सफलता प्राप्त कर लेंगे, लेकिन ये सब आप तभी कर पाएंगे अगर आप एक आशावादी रवैया लेकर चलेंगे और जो भी उप्लब्दियाँ हो उनकी अच्छाई को भी समझना होगा.
क्या करें - आपकी मन की dissatisfaction के बाावजूद ये समय आपके लिए लाभ दिखा रहा है, चाहे अपनों के समर्थन की बात हो या आपकी काबिलियत की  बात हो ये अच्छाइयां आपके साथ इस समय भरपूर जुडी हुई है जिनको आपको आगे बढ़ाना होगा.
क्या ना करें - सेहत को नज़र अंदाज़ ना करें और ना ही काम को इतना तबाज़ो दे दे की सेहत को आप भुला दे, खासकर अगर कोई और opinion लेने की जरुरत है तो वो भी सोचना होगा इस बात को लेकर लापरवाही बिलकुल ना करें.

वृश्चिक
आप शायद उतना भरोसा नही कर पा रहे है लेकिन आपकी क्षमताओं में निखार आ रहा है, ये अच्छाई इस वजह से भी है की लोग आपके प्रति मददगार भी है और आपको समझना भी चाह रहे है.
क्या करें - सिर्फ मदद से ही जिंदगी आगे नही बढ़ती, अपना योगदान और अपनी विश्वास  से आगे बढ़ना बहुत जरुरी है, इसीलिए आपकी मेहनत इस समय रंग लाएगी थोड़ा ध्यान दे ले.
क्या ना करें - कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिससे आप बहुत दूर हट गए है, जो भी पहले अविश्वास पैदा हुआ था उसे अब संभाला जा सकता है, बहुत ज्यादा negative सोच ना रखें इस विचार को लेके क्योंकि खुद को दुखी करना भी ठीक नहीं है.

धनु 
घर परिवार की परेशानिओं को बढ़ने नहीं देना है, ये समय अपनी ओर से शांति बनाये रखने का है जिससे आपको याद रखना है, अपनों की सेहत भी बहुत जरुरी है.
क्या करें - कुछ आपकी मेहनत और प्रयास उतना काम नही कर रही जितना की करना चाहिए, इसी वजह से खर्चा भी बड़ा हुआ है और नुक्सान भी, थोड़ा सा संभल के चलना इस समय ज्यादा जरुरी होगा.
क्या ना करें - घर परिवार में अविश्वास से लोगो को देखना बिलकुल ठीक नहीं, ऐसा कुछ भी ना करें जिससे खुद भी मन दुखी हो और लोगो को भी आप दूर करते चले जाएँ, ऐसा कुछ भी ना करें जिससे खुद भी मन दुखी हो और लोगो को भी आप दूर करते चले जाएंगे.

मकर 
यात्रा या बदलाव आपको अपनों के करीब ला सकती है और परिवर्तन आपको नयी दिशा जीवन में प्रदान कर सकती है, इसलिए अपनी सोच को थोड़ा खोल दे और ये सोचे की आप क्या कुछ कर सकते है.
क्या करें - पैसे की investment से जुड़े कई तरह के विचार है मन में, उनको समझना भी होगा और उनसे लाभ भी उठाना होगा, तभी आप अपनों की उम्मीदों को भी पूरा कर पाएंगे.
क्या ना  करें - इस बात से ना दुखी हों की आपके आस पास के लोग या आपके मित्र आपके ऊपर हावी होकर कोई बात मनवा रहे है, कुछ हद तक ये अच्छाई हो सकती है लेकिन इस समय कुबूल करना ही बेहतर होगा, इस बारे में negative सोच बिलकुल ना रखें क्यूंकि ये आपके हित में नही है.

कुम्भ
ग़लतफहमी का समय है इसीलिए थोड़ा सम्भालना होगा, पैसे को लेकर भी गलती करने का समय है और उस गलती से भी बचना होगा, अपनी बचत को risk में डालना बिल्कुल ठीक नही होगा.
क्या करें - काम में लगन कुछ इस तरह बनाये की आपकी अच्छाई नज़र आये, लोग आपको परखना चाह रहे है और आपको अपनी जिम्मेदारियां भी देना चाह रहे है, ये अच्छाई है इस समय की बनी हुई जिसे बनाये रखना होगा.
क्या न करें - अनजाने में कोई ऐसी बात ना कहें जो परेशानी में डाल दे, वैसे भी ये समय लापरवाही से चलने का नहीं है क्यूंकि उससे नुकसान ही होगा और  नुकसान को ही बढ़ने नही देना होगा.

मीन 
कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में जिससे आप आगे बढ़ाना चाह रहे है, लेकिन ये भी सच्चाई है की उससे जुड़े कई सारी दिक्कतें ही जिन्हे आप संभाल नही पा रहे है, यही बात आपको इस समय समझनी होगी.
क्या करें - धन को लेकर लाभदायक समय है लेकिन फिर भी सतर्क रहना होगा, एक तो आपके पैसे से जुड़े फैसले सूज भूज वाले हो और दूसरा उनमें स्थिरता झलके ये अच्छाईंयां आपको बनानी होगी.
क्या ना करें - काम काज की अच्छाई को लेकर मन में असंतोष ठीक नहीं है, इसी कारण आपको मन की negativity बढ़ने नही देना है, इसका असर किसी प्यार के रिश्ते पे बिलकुल ना आने दे.



No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.