Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 1, 2015

Thursday 2nd July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
खुशियों भरा समय है अपनों से जुड़ने के लिये ओर अपनों के लिए कुछ अच्छा करने के लिए. जिंदगी का सुकून अपनों से बाँट लें ओर ख़ुशी-ख़ुशी ज़िन्दगी व्यतीत करें.
क्या करें – कोई निवेश का विचार है मन में तो ऐसा ज़रूर सोच लें, वैसे भी ये अपनों के लिए मददगार समय है जिससे आपके निज़ी जीवन के फैसले सही होंगे, लेकिन बहुत भावुक हो कर अपने पैसे को खतरे में न डालें.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत की अच्छाई को कम न समझें, आपकी प्रेरणा इस समय बहुत बड़ी उपलब्धियां दे सकती है लेकिन यह सब भाग्य के भरोसे करने की कोशिश न करें. अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है.

वृषभ 
यात्रा या बदलाव का विचार हो सकता है मन में लेकिन कुछ चिन्ता भी है कि क्या सब कुछ ठीक रहेगा. यही वजह है के विचारों का मतभेद आप अपनी ओर से बनाते चले जा रहे हैं, इसी से बचने की ज़रुरत है.
क्या करें – पैसे को खतरें में डालना ठीक नहीं होगा इसलिए थोडा सा संभंल के चलें, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की आप कुछ करने के सपने तो बहुत देखेंगे लेकिन वो सब कुछ कर नहीं पाएंगे इसलिए थोडा सा संयम ही रखना पड़ेगा.
क्या न करें – घर परिवार से या अपनों से किसी बड़े लाभ की उम्मीद न लगायें, अगर लाभ आ भी जाएगा तो वो नुक्सान में ही परिवर्तित हो जायेगा इसलिए ऐसा कुछ न करें जिससे अपना नुक्सान हो जाए.

मिथुन
किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की लिए सुंदर समय है, यह इस वजह से भी है क्यूंकि आप अपनों से जुड़ भी पा रहे हैं ओर अपनों को समझ भी पा रहे हैं. अपनी अच्छाई को लोगों के प्रति बनाये रखना होगा.
क्या करें – अगर कोई प्यार का रिश्ता पहले आपकी अपनी गलतियों की वजह से आपसे दूर हो गया था तो उसे जीवन में करीब लाने का समय है. ऐसा करने के लिए आपको बातचीत भी करनी होगी ओर अपने विचारों को व्यक्त भी करना होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को इस वजह से न कम होने दें क्यूंकि लोग मददगार हैं, लोगों की मदद की भूमिका सिमित होती है, अपनी मेहनत ही ज़िन्दगी में आगे चलकर काम करती है, इसमें कोई कमी न आने दें.

कर्क
खुशियों भरा समय है, तकदीर साथ है ओर बहुत कृपा है, लेकिन मन थोडा चंचल है ओर कुछ परेशान भी.
क्या करें – घर परिवार से या पैसे से जुड़े जो भी फैसले होंगे वो आप बखूबी निभा पाएंगे, लेकिन घर परिवार में ही किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ाना या झगडे में पड़ना ठीक नहीं होगा इसलिए लापवाही से नहीं बल्कि बहुत संभल के ही चलना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस वजह से न बिगड़ने दें क्यूंकि आपकी इच्छाएं बहुत प्रबल हो रही हैं, क्यूंकि यही कारण है के आप वैचारिक मतभेद में पड़ जायेंगे ओर परेशानी होगी. कामकाज या कारोबार को लेकर भी ऐसे कोई बड़े फैसले न करें जिसका असर आपके पैसे पर आये.

सिंह
किसी यात्रा या बदलाव की स्तिथि आपको बहुत अच्छी लग सकती है लेकिन उसमे छुपी हुई परेशानियाँ बहुत हैं. वैसे भी आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं है क्युकी आपकी मेहनत उतनी केन्द्रित नहीं है.
क्या करें – आपकी क़ाबलियत बहुत अच्छी है लेकिन उसका पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, इसी वजह से जो भी आप कर रहे हैं वो दिशाहीन सा है जैसे कुछ भी हासिल नहीं हो रहा, इसी वजह से इस स्तिथि को सुधारने की ज़रुरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में ऐसी उम्मीद न लगायें के सब कुछ ठीक होगा, कई ऐसी चीज़ें हैं जिनका आपको पूरी तरह से आभास नहीं है ओर इस वजह से वो परेशानियाँ चल रही हैं साथ ही साथ, इसी वजह से रिश्तों को लेकर कोई बड़ा कदम बिलकुल न उठायें.

कन्या
आर्थिक स्तिथि बहुत अच्छी बनी हुई है ओर इसी वजह से निजी जीवन में भी खुशियों भरा समय है. लेकिन अपनी ओर से कोशिश करनी होगी कि उस बेहतर स्तिथि को बेहतरीन बना लें.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को आप बेहतरीन बना सकते हैं अगर अपनी मेहनत को उसम जोड़ दें, लेकिन ऐसा करते हुए कोई बड़ा बदलाव फिर भी न करें क्यूंकि इससे कोई लाभ होने वाला नहीं है.
क्या न करें – अपने मित्रों या चाहने वालों की intensions पर शक बिलकुल न करें, क्यूंकि वही लोग आपको सही दिशा दिखायेंगे ओर आपके जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी. इस वजह से जीवन के उस सुकून को बिलकुल कम न करें.

तुला
अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि लोगों की मदद से आपकी performance बेहतर हो जायगी तो ऐसा होने वाला नहीं है. खुद अपने दम पर आपको आगे बढ़ना होगा ताकि आप अपने कामकाज में तरक्की प्राप्त कर सकें.
क्या करें – अपनी मेहनत से ही बहुत कुछ संभाला जाएगा, आपकी involvement ही इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है इसलिए जो भी परेशानियाँ है उनको एक सकारात्मक दृष्टिकोण से देखें, आपको जरूर लाभ मिलेगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को जीवन में सब कुछ न समझें, वैसे भी पैसे को लोगों के फायदे के लिए इस समय इस्तेमाल करना होगा जो एक बड़ी प्राथमिकता है, इसमें भी कोई कमी बिलकुल न आने दें.

वृश्चिक
जो भी विकल्प हैं आपके सामने उसमे खर्चा भी ज्यादा है ओर कुछ हद तक नुक्सान भी है, लेकिन यह ओर बात है कि आज की स्तिथि आपको हर रूप से प्रेरणा दे रही है ओर मदद कर रही है. हर दिन की अच्छाई को पकड़ लें तो आप का भविष्य पकड़ में आ जायेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिशते को लेकर आपके मन में इच्छा बढ़ सकती है, लेकिन क्या उसपर भरोसा करना चाहिये इस बात पर शक है, ओर आपके मन का शक बहुत हद तक वाजिब भी है इसलिए संभल के ही फैसला करें.
क्या न करें – कामकाज के दबाव को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी सेहत पर आ जाए, इसी वजह से आपको यह फैसला करना पड़ेगा के काम ज्यादा जरूरी है या सेहत. अपने ज्ञान ओर क्षमताओं की भूमिका को कम न समझे, आपके अंदर मेहनत करने का वो मादा है जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकता है, इसलिए अपने पैसे को बढ़ाने के लिए जो भी विकल्प आपके मन में उभर रहे हैं उन्हें भी नज़रअंदाज़ न करें.

धनु
आपके मन की तीव्र इच्छा आपको खतरे में डाल सकती है, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे पैसे को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – घर परिवार का सुकून ओर शान्ति हर कीमत पर बनानी होगी, पैसे से बढ़कर इस दिशा में सोचना होगा ताकि कोई कमी न रहे. पैसा तो फिर भी आ जायेगा लेकिन अपनों का साथ बनाये रखना जरूरी है.
क्या न करें – आपको अपनों का समर्थन तो मिल जाएगा लेकिन किसी रिश्ते को आगे बढ़ाना फिर भी कठिन होगा क्यूंकि बहुत सारे ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें ignore नहीं किया जा सकता.

मकर
कोई प्यार का रिश्ता आपके जीवन में फिर से दस्तक दे रहा है ओर यह वो रिश्ता हो सकता है जो पहले कहीं आपसे दूर हट गया था लेकिन अब जैसे उसकी वापसी हो रही है.
क्या करें - रिश्तों के प्रति कोई भी फैसला करने के लिए आपके मन में एक द्वंद्ध सा चल रहा है, आपका दिल कुछ ओर कह रहा है ओर आपका दिमाग कुछ ओर, इस वजह से कोई भी फैसला इस समय स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें क्यूंकि इसका असर आपके निजी जीवन पर पड़ सकता है, आपके घर परिवार में आपके अपने इसी वजह से आपसे कुछ नाराज़ से भी हो सकते हैं.

कुम्भ
सेहत की ओर ध्यान देने की जरूरत है ओर चाहे वो अपनी सेहत हो या अपनों की, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसे लापरवाही से चलाना ठीक नहीं होगा इसलिए थोड़ी केयर कर लें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को संभालना होगा ओर अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना होगा, अगर ओर निवेश का विचार है तो वो इस समय ठीक नहीं होगा इसलिए थोडा रुक जाएँ. पैसे की स्तिथि सुखद होने का मतलब यह नहीं है कि पैसे को फसा लिया जाए.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में कोई प्यार का रिश्ता पनप सकता है, लेकिन संभलना होगा कहीं आप अपने कैरियर को खतरे में तो नहीं डाल रहे, इस वजह से केयर करनी होगी. कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढने न दें, उसमें छुपी हुई परेशानियों को पहले देख लें फिर उस रास्ते पर चलें.

मीन
कामकाज से जुड़े हुए बहुत से दबाव है जिन्हें आपको झेलना पड़ेगा, यहाँ तक की अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए भी ये ही परेशानियाँ आढे आ सकती हैं.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत पर थोडा भरोसा रखें ओर आप देखेंगे की आप बहुत कुछ कर सकते हैं, यहाँ तक के अपने pressures को भी अपनी मेहनत से आप संभाल लेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके सितारे.

क्या न करें – अगर कोई प्रॉपर्टी में निवेश का विचार है तो यह न सोचें कि उधार नहीं मिलेगा, आप अगर उस रास्ते पर फैसला करने की कोशिश करेंगे तो रास्ता बन जायेगा ओर परेशानियाँ भी दूर हो जायेंगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.