Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, March 22, 2019

Friday 22nd March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 22 मार्च 2019 है और शुक्रवार का दिन है, श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि है देर रात 12 बजकर 56 मिनट तक और उसके बाद
तृतीया तिथि है।
हस्त नक्षत्र है सुबह 11 बजकर 6 मिनट तक और उसके बाद चित्रा नक्षत्र है।
चन्द्रमा चल रहें है कन्या राशी मे और चन्द्रमा तुला राशी में प्रवेश करेंगे रात 10 बजकर 1 मिनट पर।
राष्ट्रीय चैत्र और शक संवतसर 1941 प्रारम्भ हो रहा है।
मंगल वृषभ राशी मे प्रवेश कर रहे है दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर ।

मेष(Aries) -अपनी सेहत का ख्याल रखना है तो अपने मन को शांत भी रखना होगा और रिश्तों मे किसी भी तरह के भटकाव से भी बचना होगा। बदलता हुआ समय हम सबके लिए चुनोतियां लेकरआता है इसलिए भी अपने व्यवहार मे थोडा सा धीमापन लाने की कोशिश करनी होगी।
क्या करें- कामकाज को लेके भी बदलता हुआ समय है इसीलिए अपने हालात पर ऩजर रखनेकी जरूरत है। किसी नये विकल्प को आजमाने का प्रयास रोक दें ओर हालात को पूरी तरह से उभरने दें ताकि आपके फैसले आपको पूरा लाभ दे सकें।
क्या न करें- फिलहाल ज्यादा पैसा जुटाने का न सोचे, हो सकता है जिस चीज में आप वो पैसा लगाना चाहे उस विचार को ही बदलना पडे इसीलिए फिलहाल कोई ऐसी दिशा बनाने की कोशिश न करे जिसमे रूक जाना ही बेहतर है।

वृषभ (Taurus)- कामकाज का प्रदर्शन बढाने के लिए आपको बहुत कुछ सीखना और समझना पड़ेगा, मन मे आगे बढ़ने की इच्छा बनी रहेगी तो किसी भी मंजिल को तय करना आसान हो जाएगा, इसीलिए खुद को साबित करने के हरसंभव प्रयास कर लें।
क्या करें - जिन्दगी की उन चुनोतियो की ओर ऩजर रखनी होगी जो दबे पांव आपकी मुश्किलें बढा सकती है इसीलिए किसी भी तरह के तकरार से बचके निकल जाने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपका सारा फोकस अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए लगा रहे।
क्या न करें-अपने पैसे की स्थिति को समझने मे किसी भी तरह की गलती न करे। किस चीज मे कितना पैसा लगाना है, इस बात का सही आंकलन कर लें ताकि आपकी परेशानी बढ़े नही।

मिथुन (Gemini)- घर-परिवार की खुशियां बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए और उसमे रिश्तो के प्रति अच्छाई बनी रहे और आपसी तालमेल बना रहे, ऐसी कोशिश करनी चाहिए।
क्या करें- पैसे की स्थिति ठीक है पर रिश्तो को संभालने के लिए बहुत सारा उतार-चढाव झेलना पड़ सकता है इसीलिए भी आपको अपने बढते हुए रोष को थामना होगा। किसी भी तरह की गलतफहमी अगर आपकी मुश्किले बढा देगी तो फिर आपको अपने विचारों को बदलना पड़ सकता है।
क्या न करें- हालात हर तरह से मददगार है यह बहुत अच्छी बात है। आप लोगो की बात को समझना चाह रहें हैं जो आपसी तालमेल को बनाए रखने मे आपकी मदद कर सकता है पर फिलहाल किसी ऐसे बड़े परिवर्तन का न सोचेजिसके बारे मे आप अभी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है।

कर्क (Cancer)- अपनी कोशिशो को बढाने का समय है, जिस भी रूप से अपने प्रयास करेंगे उसमे अपने लाभ को बनाने की और अपने लाभ को बचाने की ओर आपकी ऩजर बनी रहनी चाहिए।
क्या करें- कोई भी ऐसी बात जो रिश्तो में तकरार पैदा करे उससे बचना होगा पर अपनी चुनोतियों को भली- भाँति समझते हुए अपनी जिन्दगी के कदम आगे बढाने होंगे। ऐसे मे अपनी कोशिशों को बहुत ऊँचे स्तर का करना तो पड़ेगा ही तभी जाके बात बनेगी।
क्या न करें- अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाके अपने लिए नुकसान की स्थिति न बनाए क्योकि जिन्दगी की चुनोतियां इस बात पर भी निर्भर करेंगी कि आप अपने लिए किस तरह का बचाव बना पाते है। ऐसे मे अपनी मेहनत को कम करते चले जाना भी ठीक नहीं होगा।

सिंह (Leo)-कुछ हद तक मुश्किलें है पर आप उन मुश्किलों को ज्यादा ही जाहीर करते चलें जा रहें हैं। इस वजह से भी बहस की स्थिति पैदा हो सकती है। किसी से भी कोई चुभती हुई बात कहने से भी बचना होगा।
क्या करें- रिश्तो की अच्छाई आपके लिए बनी रह सकती है बशर्ते आप किसी से भी उलझने से बचें। पर ऐसे मे लोगो के विचारो को समझने की कोशिश करनी होगी, जितना संभव हो सकें आपसी तालमेल बनाना होगा ताकि आप लोगो की बात को ज्यादा सुन सकें।
क्या न करें- कामकाज का आंकलन सिर्फ धन लाभ के रूप मे करने की कोशिश न करें, वैसे भी अपने व्यवहार को ऐसा न बनाएं कि आप लोगो मे सिर्फ कमियां ही ढूढ़ते चलें जाएं।

कन्या (Virgo)- धन आगमन ठीक है पर उसी अनुपात मे बचत नही बढ़ पा रही है और इसी वजह से आपको ऐसा लगता है कि आप बहुत बेहतर कर सकते हैं। आपके अन्दर क्षमताएं भरपूर है लेकिन बहुत सारा ऐसा उतार-चढाव है जिसे संभलाने की जरूरत है।
क्या करें-घर-परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए बहुत सारे प्रयास करने होंगे पर उससे भी ज्यादा जरूरत यह होगी कि आप किसी भी प्रयास को सही दिशा दें पांए और जिन्दगी को सही रूप से संभाल पांए। किसी भी तरह के मन के भटकाव से तो बचना ही पड़ेगा।
क्या न करें- अपने बड़े- बुजुर्गो की बात को समझने मे किसी भी तरह की कमी न आने दें इसलिए अपनी बात मनवाने की भी कोशिश न करें। कहीं ऐसा न हो कि बाद मे आपको उनकी अच्छाई का आभाष हो और आपको बुरा लगे।
आज के दिन मे खास- कन्या  राशि वालों के लिए आज के दिन मे खास यह है कि अपने मन मे बहुत सारी शांति बनाए रखनी होगी और किसी भी तरह का बदलाव का विचार बनाने से पहले एक बार फिर सोचना होगा, जिन्दगी सुख और सुकुन से चलती रहे यही जरूरी है।

तुला (Libra)-जिन्दगी मे कई तरह के परिवर्तन चाह रहें हैं पर आपको लगता है कि कामकाज मे कोई बड़ा बदलाव करकें आपको बड़ा लाभ भी मिल सकता है, पर किसी भी बदलते हुए समय मे थोडा सा रूक जाना भी जरूरी हो जाता है इसलिए भी आपको अपने मन मे थोडा सा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा।
क्या करें- अपनी अच्छाई को पूरी तरह से इस्तमोल करने से फायदा जरूर होगा पर आपकी मेहनत से आपके हित मे बहुत कुछ बना रहेगा। किसी भी तरह के बदलाव का सोचने के बजाय आप अपनी मेहनत को बढा दें ताकि आपको वो सब कुछ मिल जाए जिसकी आप तमन्ना कर रहें हैं।
क्या न करें- अपनी तकदीर आजमाके किसी भी तरह का जोखिम न बढ़ाए।वो सब कुछ जो अपनी मेहनत से हासिल किया जा सकता है उसके लिए तकदीर को आजमाने की जरूरत ही नहीं है।

वृश्चिक(Scorpio)-धन लाभ की परिस्तिथियां बनी हुई है लेकिन खर्चे भी उसी अनुपात मे बने हुए है।आपको अपनों की खुशी के लिए बहुत कुछ करना है और इस समय यही जरुरी है। आपके मन की घबराहट आहिस्ता-आहिस्ता दूर होती चली जाएगी।
क्या करें-आपकी मेहनत से धन लाभ भी बढ़ेगा और आपकी बचत भी बढ़ेगी और इस समय यही जरूरी है कि आप शांति बनाए रखें। किसी भी चीज को पूरी तरह से पनपने मे थोडा सा वक्त तो लगता ही है इसलिए उस वक्त का इंतजार भी कर लें।
क्या न करें  - घर-परिवार मे अपनों की खुशी के लिए जो भी करना चाहे उसमें कोई कमी न आने दें। धन लाभ के रूप मे पैसे की स्तिथि आपकी हर तरह से मदद करती चली जाएगी और आपको अपनी इच्छाओ को पूरा करने मे कोई कमी नही रहेगी।

धनु(Sagittarius)-कामकाज को भी बढ़ावा देना है और जिन्दगी मे लाभ भी कमाना है पर ऐसा करते हुए अपने मन मे बहुत सारा धैर्य भी बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी। बहुत ज्यादा सोचके आप अपने लिए परेशानियां करते चले जाए तो वो भी ठीक नहीं।
क्या करें- अपने व्यवहार को एसा बनाना होगा जिसमे बहुत सारी व्यवहारीकता झलके पर आप लोगो को समझ पाए जबकी हो यह रहा है कि आप लोगो से व्यर्थ मे फासले बढ़ाते चले जा रहे है जिस चीज से बचने की जरूरत है। इस बात को समझ लें किसी भी तरह का तकरार जिन्दगी मे परेशानियां ही लाता है।
क्या न करें- अपने कामकाज से जुड़े फैसलो को बार-बार बदलना ठीक नहीं इसलिए अपनी जिन्दगी की दिशा निर्धारित करनी होगी ताकि उस रास्ते पर चलके आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसे कमी की ऩजर से देखना ठीक नहीं होगा।

मकर(Capricorn)-हालात हर तरह से मददगार है और कामकाज की स्तिथी बेहतर होती चली जा रही है। काम से लाभ भी बना हुआ है पर लाभ को बचाए रखने की ओर भी ध्यान देना होगा। पर अच्छी बात यह है कि आप अपनो के लिए वो सबकुछ कर पाएंगे जो आप करना चाह रहे है।
क्या करें- कोई भी ऐसा कदम उठाने से बचना होगा जो आपके पैसे पर दबाव डालें इसलिए खुद पर भरोसा करने की जरूरत पड़ेगी। अपनी जिन्दगी की खुशियां बनाये रखने के लिए अपने मन मे सुकुन बनाना भी बहुत जरूरी होगा।
क्या न करें- कामकाज के क्षेत्र मे किसी भी तरह के तकरार मे बिल्कुल न पड़े, कहिं ऐसा न हो कि आप अपनी बात को मनवाने मे अपना ही नूकसान करते चले जाए। हालात मददगार है पर हालात को व्यर्थ मे आजमाते चले जाना भी ठीक नहीं।

कुंभ(Aquarius)-हर छोटी बात को लेके परेशान होते चले से बचना होगा और इस बात का भी ख्याल होगा कि निजी जीवन की खुशियां बनी रहे। उसके लिए भी अपने मन मे उभरते हुए भटकाव को थामना होगा।
क्या करें- इंसान का भरोसा जगा रहे तो बहुत कुछ संभल जाता है और यह समय आपके भरोसे को बनाता हुआ ऩजर आ रहा है। कामकाज की स्तिथि भी प्रेरणाजनक है जो आपको हर तरह से आगे बढ़ने मे मदद ही कर रहीं है।
क्या न करें- किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ मे बिगाड़ते चले जाना भी ठीक नहीं। ऐसा न सोचे कि कोई बड़ी रूकावट है जिसे आप संभाल नहीं सकते इसलिए उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है।

मीन(Pisces)-रिश्तों की अच्छाई बनाए रखना बहुत जरूरी होगा उसके लिए अपनी बात को कहने की बजाय दूसरो की बात को सुनना पड़ेगा। लोगो से व्यर्थ मे फासले बनाते चले जाना से भी बचना होगा।
क्या करें- कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देने के लिए आपको अपनी एकाग्रता बनानी होगी और जिस भी काम से जुड़े हुए है उसमे भरोसे के साथ आगे बढ़ना होगा। बहुत सारी चीजो को एक साथ छेड़ने से भी बचने की जरुरत पड़ेगी ताकि जो भी आप करना चाह रहे है उसमे आपको सफलता भी मिल जाए और उसमे आपका मन भी लगे।

क्या न करें- बार-बार अपने मन मे कोई ऐसा विचार न बनाए जो लोगो से तकरार पैदा करें और लोगो से फासले बढाए। आपके विचार सही है पर लोग अगर आपसे दूरीयां बनाते चले जाएंगे तो आपको उन कारणो को भी समझना होगा ताकि कोई भी बात बिगड़ती न चली जाए या आपसे कोई गलती न होती चली जाए।

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.